IhsAdke.com

विंडोज पीसी पर एक रजिस्ट्री का नाम कैसे बदलें

यहां विंडोज एक्सपी होम / प्रोफेशनल के साथ पीसी पर पंजीकृत नाम और / या कंपनी को बदलने का एक तरीका है। ये निर्देश केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए हैं इन विशेषताओं में इन मूल्यों को बदलने की वैधता निर्धारित करने के लिए आप ज़िम्मेदार हैं। पहले प्रयास करने से पहले चेतावनी अनुभाग देखें, खासकर यदि आपने कभी रजिस्ट्री संपादक के साथ काम नहीं किया है

चरणों

एक विंडोज पीसी पर रजिस्टर्ड नेम को बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
प्रारंभ पर क्लिक करें और "भागो" चुनें।
  • पिक्चर शीर्षक से विंडोज़ पीसी पर पंजीकृत नाम बदलें चरण 2
    2
    कमांड प्रॉम्प्ट पर "regedit" टाइप करें रजिस्ट्री संपादक दिखाई देगा (चित्र 1 देखें)।
  • पिक्चर का शीर्षक विंडोज पीसी पर पंजीकृत नाम बदलें
    3



    निम्न निर्देशिका पर जाएं HKEY_LOCAL_MACHINE SOFTWARE Microsoft Windows NT CurrentVersion, बगल में छोटे चिह्नों का उपयोग करना.
  • पिक्चर शीर्षक से विंडोज़ पीसी पर पंजीकृत नाम बदलें चरण 4
    4
    पंजीकृत उपयोगकर्ता नाम बदलने के लिए:
    • दाएं फलक में, "रजिस्टर्ड ओनर" पर डबल-क्लिक करें मूल्य डेटा के अंतर्गत, वह नाम लिखें, जिसे आप चाहते हैं, और
    • ठीक क्लिक करें
  • एक विंडोज पीसी पर रजिस्टर्ड नेम को बदलें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    दाएं फलक में, "रजिस्टर्ड ओनर" पर डबल-क्लिक करें मान डेटा के अंतर्गत, वह नाम टाइप करें जिसे आप चाहते हैं, और उसके बाद OK पर क्लिक करें।
    • पंजीकृत व्यवसाय नाम बदलने के लिए:
    • दाएँ फलक में, "पंजीकृत ऑर्गनाइजेशन" पर डबल-क्लिक करें। मान डेटा के अंतर्गत, वह नाम टाइप करें जिसे आप चाहते हैं, और उसके बाद OK पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • ऊपर दिए गए निर्देशों अच्छे हैं, लेकिन मेरा मानना ​​है कि करदाता यह लिखा जाना चाहिए था इससे पहले कि विंडोज 7 जारी किया गया था। मेरे दोनों लैपटॉप और XP पर पीसी पर Win7 है I लैपटॉप मैं वर्तमान में उपयोग कर रहा हूँ और मूल उपयोगकर्ता का नाम पुन: प्रारंभ पर इन निर्देशों का पालन करने के बाद अभी भी पहले के रूप में सूचीबद्ध है, लेकिन मेरा नाम के बाद किया गया था। मैंने पाया कि मेरे पास Win7 में पूरा करने के लिए एक और कदम है, अंत में पिछले नाम को हटा दिया गया। मैं परीक्षण, त्रुटि और भाग्य से मिला (सौभाग्य से, वास्तविक गलतियों हैं, बस वापस जाने के लिए और सभी regedit फ़ाइलों के माध्यम से खोज)। अंत में, मैं "वर्तमान संस्करण" पर वापस चला गया और विस्तार किया क्योंकि मुझे ये शुरू करना चाहिए था। जब मैं नीचे लुढ़का और पाया "Winlogon", तो पहेली का आखिरी टुकड़ा था:
      1. "CurrentVersion", आखिरी बात तुम क्या करने की जरूरत है उस फ़ोल्डर का विस्तार और के लिए नीचे स्क्रॉल है "Winlogon।" यह विस्तार करने के लिए कोई ज़रूरत नहीं जाने से पहले, बस के रूप में वह साथ किया था उस पर क्लिक करें "CurrentVersion।" सही विंडो में आप आंकड़े "DefaultUserName" जो अपने कंप्यूटर पर सूची की सातवीं पंक्ति में है) करने के लिए नीचे जाने की जरूरत है। के रूप में दूसरों किया था डबल क्लिक करें और नाम ठीक वैसे ही बदल के रूप में आप "CurrentVersion" विंडो में पहले किया था (देखें 4 और 5) ।

    चेतावनी

    • विंडोज मशीन की रजिस्ट्री में समस्या बहुत खतरनाक है। कभी किसी भी मान, कुंजी, आदि को हटा या संपादित करें, जब तक कि आप यह नहीं जानते कि इसके लिए क्या है। एक एकल हटाई गई कुंजी या परिवर्तित मान आपके कंप्यूटर को पूरी तरह से काम करना बंद करने और चलाने में विफल हो सकता है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने रजिस्ट्री को संपादित करने का प्रयास करने के बजाय ऑपरेटिंग सिस्टम पूरी तरह से पुनर्स्थापित करें।
    • लाइसेंसिंग एक बहुत विशिष्ट और जटिल कानूनी समस्या है, जिसमें प्रत्येक प्रकार की मशीन के लिए नियम और दिशानिर्देश हैं। यह मत मानो कि आपके घर में एक मशीन के लिए जो भी सच है वह दूसरे मशीन के लिए भी है। कुछ लाइसेंस, हस्तांतरणीय नहीं हैं, खासकर अगर मशीनों सरकार चैनल या गैर लाभ के माध्यम से हासिल किया गया। इन चैनलों के माध्यम से घरेलू उपयोग के लिए एक विंडोज लाइसेंस बदलने या उपयोग करना ज्यादातर मामलों में अवैध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com