IhsAdke.com

अपने कंप्यूटर को कैसे अनुकूलित करें

क्या आपने अपने कंप्यूटर को देखा और इसे उबाऊ और मज़ेदार पाया? अब, आप इसे अनुकूलित करके और इसे अपने चेहरे से छोड़ कर सुधार कर सकते हैं!

चरणों

विधि 1
विंडोज

आपका कंप्यूटर निजीकृत शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
वॉलपेपर से प्रारंभ करें अपने "डेस्कटॉप" पर जाएं और उस पर बायां क्लिक करें आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले Windows के संस्करण के आधार पर "गुण" या "अनुकूलित करें" चुनें। पृष्ठभूमि को बदलने और आपको पसंद की गई छवि का चयन करने का विकल्प ढूंढें। या, आप इंटरनेट पर छवियों को खोज सकते हैं जब आप सही छवि ढूंढते हैं, तो इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजें और इसे वॉलपेपर के रूप में सेट करें
  • आपका कंप्यूटर निजीकृत शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपनी स्क्रीन सेवर बदलें फिर, "डेस्कटॉप" पर राइट-क्लिक करें और "गुण" या "कस्टमाइज़ करें" पर क्लिक करें। अब, वॉलपेपर बदलने का विकल्प ढूंढें और अपनी प्राथमिकता का चयन करें। यदि आप निर्णय लेने से पहले यह देखना चाहते हैं कि यह कैसा दिखता है, तो "पूर्वावलोकन" पर क्लिक करें यदि आप स्क्रीनसेवर को कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं, तो "सेटिंग ..." बटन पर क्लिक करें
  • आपका कंप्यूटर निजीकृत शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    संशोधित करें कि कैसे विंडो और ग्रंथ प्रदर्शित होते हैं। इस संशोधन क्षेत्र है कि आप डेस्कटॉप से ​​पहले तक पहुँचा, में इसके अलावा, "कस्टमाइज़ करें" में, "प्रदर्शन" या, फिर पर क्लिक करें। आप पहले से संरचित लेआउट चुन सकते हैं या अपने खुद के तरीके से पूरी तरह से एक बना सकते हैं। मेनू में क्या उपलब्ध है, बस वांछित संशोधनों का पता लगाएं, जैसे कि रंग और फ़ॉन्ट आप अभी भी "सहेजें ऐज़" विकल्प को चुनकर बनाये गये टेम्पलेट्स को बचा सकते हैं। आप तब भी रंग चुन सकते हैं, जिसे आप खिड़कियों की ऊपरी सलाखों के लिए पसंद करते हैं (जब एक खिड़की चुन ली जाती है, और जब यह चयन नहीं होता है तब के लिए)। उदाहरण के लिए, आप नीले विंडोज़ डिफॉल्ट (यदि आप विंडोज का उपयोग कर रहे हैं) को स्टाइलिश हरे, लाल या जो भी आप चाहते हैं, बदल सकते हैं!
  • आपका कंप्यूटर व्यक्तिगत रूप से शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अपने माउस के लिए एक नया कर्सर चुनें। आप "नियंत्रण कक्ष" ("प्रारंभ मेनू - नियंत्रण कक्ष") पर जाकर और "माउस" पर डबल-क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं। फिर "पॉइंटर" टैब चुनें। उस कर्सर को डबल-क्लिक करें जिसे आप संशोधित करना चाहते हैं। विकल्पों की एक सूची दिखाई देगी। इस सूची में कई कर्सर हैं, लेकिन सभी अच्छे नहीं हैं यदि आपके पास कर्सर इंटरनेट से डाउनलोड किए गए हैं, तो उनके लिए खोजें, उन्हें सूची में जोड़ें और उन्हें चुनें। आप पिछले आइटमों के अनुसार, एक थीम चुन सकते हैं, और नए बना सकते हैं



  • आपका कंप्यूटर निजीकृत शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    उनके आइकनों पर एक नज़र डालें पहले की तरह, "डेस्कटॉप" और फिर "गुण" या "अनुकूलित करें" पर राइट-क्लिक करें। "प्रभाव" टैब पर क्लिक करें स्क्रीन पर माउस में से एक का चयन करें और "आइकन बदलें" पर क्लिक करें। आप या तो सूची से एक आइकन चुन सकते हैं या अपने कंप्यूटर पर किसी अन्य फ़ोल्डर में सहेजी गई किसी एक को ढूंढ सकते हैं।
  • आपका कंप्यूटर निजीकृत शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    आप Stardock.com जैसी वेबसाइटों पर भी जा सकते हैं और अपने कंप्यूटर को अनुकूलित करने के लिए विभिन्न विकल्पों को डाउनलोड कर सकते हैं, जैसे कि विंडोबलिंड्स प्रोग्राम। यह कई विषयों के साथ आता है जिन्हें आप डाउनलोड कर सकते हैं और कई अलग-अलग विकल्प यह मुफ़्त है, और इसके साथ, आप अपने कंप्यूटर के लिए वास्तव में शैली चुन सकते हैं। लेकिन सावधान रहें: यह प्रोग्राम केवल Windows XP के साथ काम करता है यदि आप विंडो के दूसरे संस्करणों में WindowBlinds का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसी संस्करण को देखने और स्थापित करने की आवश्यकता है।
  • विधि 2
    लिनक्स

    1. 1
      आप लिनक्स और सूक्ति के साथ एक कंप्यूटर का उपयोग करते हैं आपके सिस्टम पर है, स्क्रीनसेवर और विषयों का चयन करने के "सिस्टम" फिर "प्राथमिकताएं" और फिर "स्क्रीनसेवर" पर जाएं। वॉलपेपर या पृष्ठभूमि को बदलने के लिए, "डेस्कटॉप" पर राइट-क्लिक करें और "पृष्ठभूमि बदलें" क्लिक करें

    विधि 3
    मैक

    1. 1
      मैक पर, "सिस्टम वरीयताएँ" पर जाएं "डेस्कटॉप" पृष्ठभूमि की छवि को बदलता है और "सामान्य" आपको खिड़कियों के बटन और सलाखों को बदलने की अनुमति देता है। आप अभी भी "सिस्टम वरीयताएँ" के अंतर्गत स्क्रीन सेवर मेनू तक पहुंच सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • आप इंटरनेट पर बहुत सी बातें पा सकते हैं आप देख एक विशिष्ट विषय के लिए कर रहे हैं (उदाहरण के लिए, कुछ अंतरिक्ष के लिए), आप वॉलपेपर, स्क्रीन सेवर और खोज इंजन पर अन्य बातों के लिए खोज सकते हैं।
    • यदि आप कर्सर और माउस को सामान्य पर वापस करना चाहते हैं, तो "डिफ़ॉल्ट" पर क्लिक करें।
    • वॉलपेपर या वॉलपेपर एनिमेटेड हो सकते हैं
    • लिनक्स के लिए कदम उबंटू के साथ बेहतर काम करते हैं, लेकिन यह किसी भी GNOME- आधारित Linux के साथ काम करता है, जैसे Fedora।
    • यदि आप अपने कंप्यूटर को किसी और के साथ साझा करते हैं, तो अपने नाम पर एक खाता बनाएं (यदि आपने पहले ऐसा नहीं किया है)। आप "प्रारंभ मेनू" पर क्लिक करके और "कंट्रोल पैनल" में प्रवेश करके ऐसा कर सकते हैं। "उपयोगकर्ता खाते" पर क्लिक करें और एक नया बनाएं
    • यदि आप सिस्टम द्वारा दिए गए विकल्प पसंद नहीं करते हैं या यदि आप अपने कंप्यूटर को और भी अधिक कस्टमाइज़ करना चाहते हैं, तो आप पेंट या अन्य इमेज प्रोग्राम में एक छवि बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • एकाधिक सिस्टम संस्करणों के साथ विंडोज के लिए युक्तियाँ
    • WindowsBlinds आपको अपने कंप्यूटर के लिए नए और अलग-अलग थीम बनाने की अनुमति देता है, लेकिन इस कार्यक्रम को उसके लिए चलना चाहिए। इसका अर्थ है आपके कंप्यूटर पर एक और कार्य चल रहा है, और कम रैम वाले कंप्यूटरों के लिए, यह प्रदर्शन धीमा कर सकता है
    • इंटरनेट से फाइल डाउनलोड करते समय सावधान रहें वहाँ "स्पाइवेयर" और "एडवेयर" बड़ी मात्रा में है कि वॉलपेपर स्थापित करते हैं, "मुस्कान" वादा और स्क्रीन सेवर कि दूर करने के लिए मुश्किल हो सकता है कर रहे हैं।
    • इन विषयों में से कई आपके कंप्यूटर को धीमा कर सकते हैं
    • "ट्रोजन हॉर्स" के लिए देखें
    • बस अपने घर या काम कंप्यूटर पर ये परिवर्तन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com