IhsAdke.com

एंड्रॉइड पर विजेट कैसे निकालें

एंड्रॉइड एक लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसका इस्तेमाल कई फोन, टैबलेट और डिवाइसों पर दुनियाभर में किया जाता है। Google द्वारा निर्मित, एंड्रॉइड अन्य Google एप्लिकेशन के साथ अच्छी तरह से काम करता है अपने एंड्रॉइड को कस्टमाइज़ करना मज़ेदार है, और ऐसा करने का एक तरीका आपकी स्क्रीन पर विगेट्स जोड़ना है। विजेट ऐसे विंडो की तरह होते हैं जो तुरंत विभिन्न प्रकार के डेटा दिखाते हैं, जैसे कि मौसम, समय, संगीत आप सुन रहे हैं, नक्शे पर स्थान, और अधिक। अगर आप विगेट्स में थोड़ा सा अतिरंजित हैं और अब आपकी स्क्रीन उनके द्वारा कवर की गई है, तो उन लोगों को हटा दें जिनको आपको अपने एंड्रॉइड की स्क्रीन डंप करने की ज़रूरत नहीं है। यह एक आसान प्रक्रिया है और कुछ त्वरित चरणों में भी किया जा सकता है।

चरणों

एंड्रॉइड पर चित्र हटाया गया चरण 1
1
होम स्क्रीन पर जाएं एक बार जब आप अपना डिवाइस अनलॉक करते हैं, तो आप होम स्क्रीन पर होंगे।
  • एंड्रॉइड पर तस्वीर हटाई गई चरण 2
    2
    अवांछित विजेट का पता लगाएं प्रारंभ मेनू में होने के बाद, अनावश्यक विजेट का पता लगाएं
  • एंड्रॉइड पर पिक्चर 3 को हटा दिया गया



    3
    विजेट को टैप करके रखें इसे छूने और रखने से, आप "लिफ्ट" और विजेट को खींच कर सकेंगे।
  • एंड्रॉइड पर विजेट निकालें चरण 4
    4
    विजेट को निकालें विकल्प पर खींचें विजेट को बढ़ाने के बाद, डिवाइस स्क्रीन के एक तरफ "निकालें" विकल्प दिखाई देगा। विजेट को अपनी उंगली के नीचे दबाकर रखें, उसे "निकालें" क्षेत्र में खींचें।
  • एंड्रॉइड पर विजेट निकालें चरण 5
    5
    विजेट ड्रॉप करें बस अपनी उंगली उठाएं और जब आप "निकालें" क्षेत्र पर हों तो अवांछित विजेट को छोड़ दें। यह विजेट को होम स्क्रीन से निकाल दिया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • निकालने को पूर्ववत करने के लिए, अगर आपको अफसोस होता है कि विजेट हटा दिया गया है, तो एप्लिकेशन मेनू पर जाएं। स्क्रीन के शीर्ष पर, विजेट मेनू का चयन करें इस मेनू में, आपको अपने डिवाइस के लिए उपलब्ध विभिन्न विजेट मिलेगा। उस विजेट के लिए बस इस मेनू में देखें, जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। विजेट प्राप्त करने के बाद, उसे टैप करके पकड़ कर रखें, और फिर इसे पुनर्स्थापित करने के लिए उसे होम स्क्रीन पर वापस खींचें
    • हानि या चोरी के मामले में आपकी जानकारी को दुर्गम बनाने के लिए एक मजबूत पासवर्ड के साथ अपनी डिवाइस लॉक करने की आदत करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com