IhsAdke.com

Android पर एक मौसम विजेट कैसे प्राप्त करें

एक मौसम विजेट आपको जल्दी से अपने क्षेत्र में समय और मौसम को देखने देता है। आप Play Store पर एक नि: शुल्क प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मौजूदा विजेट का उपयोग करना

चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 1
1
डिवाइस अनलॉक करें यदि आपका एंड्रॉइड डिवाइस लॉक है, तो स्क्रीन पर अपनी उंगली को अनलॉक करने के लिए स्लाइड करें।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड चरण 2 पर एक मौसम विजेट प्राप्त करें
    2
    ऐप्स और विजेट्स स्क्रीन खोलें। होम स्क्रीन के किसी भी हिस्से पर अपनी अंगुली को स्पर्श करें। "मुख्य स्क्रीन" विंडो दिखाई देने तक दबाए रखें। आप निम्न विकल्पों के साथ एक सूची देखेंगे: "वॉलपेपर सेट करें", "एप्लिकेशन और विजेट", "फ़ोल्डर" और "पृष्ठ"। "ऐप्स और विजेट्स" को स्पर्श करें।
    • यदि वह काम नहीं करता है, तो स्क्रीन के निचले भाग में ऐप्स बटन ढूंढें। इसमें एक छोटा ग्रिड आइकन है बस इसे एक बार दबाएं
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आप "विजेट्स" टैब में हैं। "एप्लिकेशन और विजेट" पर क्लिक करके, आपको एक नई स्क्रीन पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। इसके ऊपर, आपको दो टैब दिखाई देंगे: "ऐप्स" और "विजेट।" विजेट टैब स्पर्श करें। आपको सभी उपलब्ध विजेट्स के साथ एक नई स्क्रीन पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड चरण 4 पर एक मौसम विजेट प्राप्त करें
    4
    जब तक आपको "मौसम" विजेट नहीं मिल रहा तब तक स्क्रीन को स्लाइड करें। ऐसा करने के लिए, अपनी अंगुली को स्क्रीन के दाहिने किनारे पर रखें और इसे तुरंत विपरीत दिशा में स्लाइड करें। आप उपलब्ध अधिक विजेट के साथ अगले पृष्ठ पर जाएंगे जब तक आप "मौसम" विजेट वाले पेज तक नहीं पहुंचते तब तक ऐसा करते रहें आमतौर पर, यह अंतिम पृष्ठ पर है। इसे "मौसम" के रूप में चिह्नित किया जाएगा और इसमें एक नीला आयताकार चिह्न होगा।
    • यदि आपको यह नहीं मिल सकता है, तो यह आपके डिवाइस पर स्थापित नहीं हुआ मौका है। इस मामले में, आपको इसे डाउनलोड करना होगा। यहां क्लिक करें और जानें कि मौसम विजेट कैसे डाउनलोड करें।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 5
    5
    विजेट को दबाकर रखें होम स्क्रीन का एक छोटा संस्करण दिखाई देगा, शायद थोड़ा अंधेरा या भूरा अगर आपके होम स्क्रीन पर कई पेज हैं तो आप नीचे दिए गए छोटे आयत देखेंगे।
    • विजेट के ऊपर या नीचे कुछ संख्याएं हो सकती हैं, जैसे "4 x 2" यह संख्या उस स्थान को इंगित करती है जो स्क्रीन पर बितायेगी। एक "4x2" विजेट अधिकांश सेल फोन की पूरी चौड़ाई पर कब्जा करेगा।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 6
    6
    वांछित स्क्रीन पर विजेट को ले जाएं विजेट को दबाए रखें और स्क्रीन पर अपनी अंगुली स्लाइड करें। यदि आप इसे मुख्य स्क्रीन पर नहीं रखना चाहते हैं, तो अपनी अंगुली को छोटे आयतों में से किसी एक को स्लाइड करें। जब आप उस स्क्रीन को चुनते हैं जहां आप चाहते हैं, अपनी उंगली को छोड़ दें
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 7
    7
    विजेट की स्थिति जानें डिफ़ॉल्ट रूप से, यह स्क्रीन के ऊपर या नीचे दिखाई देगा। विजेट को दबाकर रखें कुछ सेकंड के बाद, आपको स्क्रीन पर "+" चिह्न दिखाई देगा। अब आप विजेट को स्थानांतरित कर सकते हैं एक बार जब आपने स्थान चुना है, तो अपनी उंगली को छोड़ दें
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 8
    8
    एक अलग स्क्रीन पर विजेट को स्थानांतरित करने के बारे में जानें यदि होम स्क्रीन में एक से अधिक पेज हैं, तो आप विजेट को एक अलग स्क्रीन पर ले जा सकते हैं। होम स्क्रीन के छोटे, भूरे रंग के संस्करण तक दबाए रखें और दबाएं। आप स्क्रीन के निचले भाग में छोटे आयत देखेंगे। प्रत्येक व्यक्ति एक पृष्ठ का प्रतिनिधित्व करता है विजेट को इच्छित आयत (पेज) पर स्लाइड करें।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 9



    9
    कृपया विजेट को हटा दें। इसे निकालने के लिए, विजेट को दबाकर रखें जब तक कि आप होम स्क्रीन की एक ग्रे छवि नहीं देखते। स्क्रीन के शीर्ष पर, आप नीचे दिए गए "निकालें" शब्द के साथ एक कचरा आइकन देखेंगे विजेट को दबाए रखें और उस कचरा को खींच कर खींच सकते हैं। जब यह रंग बदलता है और लाल हो जाता है, तो अपनी अंगुली छोड़ दो। यह स्क्रीन से विजेट को निकाल देगा
    • यह क्रिया उसे डिवाइस से नहीं हटाएगी यदि आप इसे फिर से उपयोग करना चाहते हैं, तो विजेट पृष्ठ पर जाएं।
  • विधि 2
    मौसम विजेट डाउनलोड करना

    चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 10
    1
    एप्लिकेशन पृष्ठ खोलें होम स्क्रीन को दबाकर रखें एक मेनू दिखाई देगा। "ऐप्स और विजेट्स" चुनें।
    • यदि यह काम नहीं करता है, तो होम स्क्रीन पर ऐप्स बटन ढूंढने का प्रयास करें। इसमें एक छोटा ग्रिड आइकन है एप्लिकेशन पृष्ठ पर रीडायरेक्ट करने के लिए इस आइकन को स्पर्श करें।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 11
    2
    सुनिश्चित करें कि आप "ऐप्स" टैब पर हैं जब आप मेनू से "ऐप्स और विजेट्स" चुनते हैं (या ऐप्स बटन टैप करें), तो आपको एक नई स्क्रीन पर ले जाया जाएगा। इसके ऊपर, आपको दो टैब दिखाई देंगे: "ऐप्स" और "विजेट।" एप्प को स्पर्श करें यदि यह पहले से हाइलाइट नहीं किया गया है।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 12
    3
    "प्ले स्टोर" एप ढूंढने के लिए ब्राउज़ करें ऐसा करने के लिए, अपनी अंगुली को स्क्रीन के दाहिने किनारे पर रखें और इसे तुरंत विपरीत दिशा में स्लाइड करें। आप अगले पृष्ठ पर आगे बढ़ेंगे जब तक आप "प्ले स्टोर" एप नहीं पाते, तब तक स्लाइडिंग जारी रखें। यह शायद अधिकांश उपकरणों पर अंतिम पृष्ठ पर होगा, और एक शॉपिंग बैग या एक रंगीन त्रिकोण के साथ एक ब्रीफकेस के लिए एक आइकन है।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर एक मौसम विजेट प्राप्त करें 13
    4
    "प्ले स्टोर" आइकन को स्पर्श करें आपको Google Play पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 14
    5
    "मौसम" के लिए खोजें". पृष्ठ के शीर्ष पर खोज बार को ढूंढें कीबोर्ड खोलने के लिए टैप करें "मौसम" टाइप करें और आवर्धक ग्लास स्पर्श करें। आप खोज बटन के ठीक नीचे कुंजीपटल या ड्रॉप-डाउन मेनू पर यह बटन पा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 15
    6
    आप चाहते हैं मौसम विजेट चुनें। उस पर क्लिक करके, आपको डाउनलोड पृष्ठ पर ले जाया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 16
    7
    "इंस्टॉल करें" बटन स्पर्श करें अपने डिवाइस पर विजेट स्थापित करना कुछ सेकंड से कुछ मिनट तक कहीं भी ले जा सकता है। स्थापना के अंत में, आपको एक सूचना प्राप्त करनी चाहिए, और "इंस्टॉल करें" विकल्प गायब हो जाएगा।
    • "इंस्टॉल" को टैप करके, एक पॉप-अप विंडो इंस्टॉलेशन के लिए प्राधिकरण के लिए पूछ सकता है। "स्वीकार करें" चुनें
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर एक मौसम विजेट प्राप्त करें चरण 17
    8
    Google Play से बाहर निकलें और होम स्क्रीन पर लौटें वहां से, आप एप्लिकेशन पेज तक पहुंच सकते हैं। नव स्थापित मौसम विजेट "ऐप्स" या "विजेट्स" टैब पर दिखाई दे सकता है होम स्क्रीन पर विजेट कैसे डालें, यह जानने के लिए यहां क्लिक करें।
    • विजेट सीधे होम स्क्रीन पर प्रदर्शित हो सकता है इस स्थिति में, आप इसे स्क्रीन पर ले जा सकते हैं विजेट को टैप करके रखें, और फिर उसे जैसे ही आप ले जाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com