IhsAdke.com

मैक पर सिस्टम वरीयताएँ से कोई आइटम कैसे निकालें

एप्पल कंप्यूटर की "सिस्टम वरीयताएँ" पैनल उपयोगकर्ताओं को अपने कंप्यूटर पर महत्वपूर्ण सेटिंग्स का उपयोग करने की अनुमति देता है इसमें सिस्टम उपस्थिति, पावर सेटिंग्स, नेटवर्क सेटिंग्स और अधिक समायोजित करने के लिए विकल्प हैं हालांकि, यह अन्य हार्डवेयर या सॉफ़्टवेयर तक पहुंच की अनुमति के लिए स्थापित तृतीय-पक्ष आइकन भी रखता है। ये आइकन अवांछित हो सकते हैं और उनके साथ जुड़े सॉफ्टवेयर को हटाने के बाद भी डैशबोर्ड पर रहते हैं। पैनल से एक वस्तु को निकालने और क्लीनर बनाने के लिए निकालने के दो तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
"सिस्टम वरीयताएँ" फलक से एक आइटम को सीधे निकालना

चित्र शीर्षक एक मैक चरण 1 पर सिस्टम वरीयताओं से एक आइटम निकालें
1
सिस्टम डॉक में उसके आइकन पर क्लिक करके "सिस्टम प्राथमिकताएं" फलक खोलें। यदि आपने आइकन को निकाल दिया है, तो टास्कबार में "एप्पल" बटन पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू में "सिस्टम वरीयताएँ" विकल्प चुनें।
  • चित्र शीर्षक एक मैक चरण 2 पर सिस्टम वरीयताएँ से एक आइटम निकालें
    2
    अवांछित आइटम को ढूंढें और दायाँ क्लिक करें या बाएं माउस बटन पर क्लिक करके "कंट्रोल" कुंजी दबाएं।
  • चित्र शीर्षक एक मैक चरण 3 पर सिस्टम वरीयताओं से एक आइटम निकालें
    3
    खुलने वाले मेनू में, आइटम को स्थायी रूप से निकालने के लिए "वरीयताएँ फलक से निकालें" विकल्प (यह शायद एकमात्र विकल्प उपलब्ध होगा) पर क्लिक करें
  • विधि 2
    खोजक के माध्यम से एक आइटम को निकालना




    चित्र शीर्षक एक मैक चरण 4 पर सिस्टम वरीयताओं से एक आइटम निकालें
    1
    सिस्टम डॉक में उसके आइकन पर क्लिक करके एक खोजक विंडो खोलें।
  • मैक चरण 5 पर सिस्टम वरीयताएँ से कोई आइटम निकालें चित्र शीर्षक
    2
    उस फ़ोल्डर पर नेविगेट करें जहां तीसरे पक्ष के प्राथमिकता पैनल स्थित हैं हार्ड ड्राइव तक पहुंचने के बाद, "पुस्तकालय" फ़ोल्डर खोलें। फिर "PreferencePanes" फ़ोल्डर पर क्लिक करें ("वरीयताएँ" फ़ोल्डर पर क्लिक न करें) डैशबोर्ड में सभी तृतीय पक्ष आइटम उस फ़ोल्डर में संग्रहित होने चाहिए - उन्हें ".prefpane" फ़ाइल एक्सटेंशन द्वारा पहचाना जाएगा।
    • "कंप्यूटर लाइब्रेरी" तक पहुंच सुनिश्चित करें और "उपयोगकर्ता लाइब्रेरी" न करें यह पता लगाने के लिए कि आप किस फ़ोल्डर में हैं, सही बटन के साथ पुस्तकालय में से किसी फ़ोल्डर पर क्लिक करें और "सूचना" विकल्प चुनें। आपको "सामान्य / पुस्तकालय" फ़ोल्डर में होना चाहिए और "/ उपयोगकर्ता / (उपयोगकर्ता नाम) / पुस्तकालय" में नहीं होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक एक मैक चरण 6 पर सिस्टम वरीयताओं से एक आइटम निकालें
    3
    अवांछित वस्तुओं का पता लगाएं, उन्हें चुनें, और उन्हें सिस्टम डॉक में "कूड़ेदान" पर खींचें। यह स्थायी रूप से उन्हें "सिस्टम प्राथमिकताएं" फलक से निकाल देगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इसके साथ जुड़े सॉफ़्टवेयर को अनइंस्टॉल किए बिना पैनल से किसी आइटम को निकाल देते हैं, तो यह तब होगा जब आप सॉफ़्टवेयर फिर से चलाते हैं।

    चेतावनी

    • सिस्टम की खुद की वस्तुएं "सिस्टम / लाइब्रेरी / प्रिफरपेन्स" निर्देशिका में स्थित हैं - उन्हें अपने जोखिम पर हटा दें यह आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए हानिकारक हो सकता है और उन्हें फिर से पुनर्स्थापित करना असंभव हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर
    • मैक ओएस एक्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com