IhsAdke.com

कैसे एक जलाने रीसेट करें

यदि आपका जलाने वाले आदेशों का जवाब नहीं देते या समस्याओं को दिखाना शुरू कर देते हैं, तो आप समस्या निवारण के लिए इसे पुनः आरंभ करने का प्रयास कर सकते हैं। सामान्य रिबूट अधिकांश समस्याओं को हल करने में मदद करेगा, लेकिन ई-रीडर

फैक्ट्री सेटिंग्स को बहाल एक और स्थायी समाधान है सौभाग्य से, प्रत्येक प्रकार के जलाने के लिए, उपकरण को वापस लेने और सामान्य रूप से चलने के लिए सरल कदम उठाए जाने की आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1
जलाने को पुनः आरंभ करने की तैयारी

पिक्चर शीर्षक रीडर द किंडल चरण 1
1
आरंभ करने से पहले डिवाइस को पुनरारंभ करने का प्रयास करें कभी-कभी जलाने को "चालू" और "बंद" स्थिति के बीच लॉकिंग समाप्त होता है, और आदेशों की प्रतिक्रिया पर थोड़ी ताला या सीमा को देखा जा सकता है। बिजली बंद करें, पावर कॉर्ड को पावर आउटलेट में प्लग करें और शक्ति को चार्ज करें। सबसे अच्छा विकल्प अधिक कठोर उपाय करने से पहले इन चरणों को लेना है, क्योंकि समस्या छोटी और अस्थायी हो सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक रीड टू द जलाने चरण 2
    2
    सामान्य या फ़ैक्टरी रीसेट चुनें। पहला विकल्प डिवाइस में संग्रहीत संग्रहित पासवर्ड या डिजिटल पुस्तकों को मिटा नहीं देगा, जिससे सेवा बनाने में सहायता मिलती है ई-रीडर जल्दी चलें या प्रारंभ स्क्रीन लटकाए जाने पर "बचें"। दूसरा विकल्प, हालांकि, सभी डेटा को हटा देगा और प्रदीप्त को कारखाने के डिफ़ॉल्ट पर बहाल किया जाएगा। यह अंतिम उपाय है और इसका उपयोग केवल तब ही किया जाना चाहिए जब इकाई लगातार ब्रेक लग रही हो, ऐसी त्रुटियां पेश करती हैं जो आंतरिक क्षति के उपयोग या पीड़ित का सामना करती हैं।
    • यदि आपने पहले से सामान्य पुनरारंभ किया है और समस्याएं बनी हैं, तो आपको अपने जलाने को कारखाने की स्थिति में वापस करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • ब्राजील में अमेज़ॅन उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करता है, ग्राहक को यह तय करने में मदद करता है कि समस्या के अनुसार कौन से विकल्प चुनना है।
    • यदि प्रदीप्त गिर गया है या पानी में गिर गया है, तो आदर्श इसे एक पेशेवर तकनीशियन के साथ मरम्मत के लिए छोड़ना है यदि वारंटी अभी भी मान्य है, अमेज़ॅन एक और ऑफर करता है ई-रीडर नि: शुल्क - अन्यथा, आप अभी भी एक अच्छी डिस्काउंट पर एक अन्य रिमनेवाइंडर्ड किंडल खरीद सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक रीड टू द जलाने चरण 3
    3
    जलाने पर चार्ज करें यह किसी भी प्रकार के रिबूट के लिए महत्वपूर्ण है जिसे किया जाना है। उपकरण के साथ दी गई शक्ति कॉर्ड के साथ उपकरण से कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि होम स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर बैटरी सूचक - पूरी तरह पॉपुलेटेड है। जब चार्ज पूरा हो जाता है, तो जलाने से पावर कॉर्ड हटा दें।
    • फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर रीसेट करने के लिए डिवाइस को कम से कम 40% बैटरी की आवश्यकता है।
  • जलाने के चरण 4 को रीसेट करें चित्र शीर्षक
    4
    महत्वपूर्ण फ़ाइलों और पासवर्ड का बैकअप लें फैक्ट्री डिफॉल्ट को जलाने के बाद, हार्ड ड्राइव पर मौजूद सभी चीजें नष्ट हो जाएंगी, लेकिन अमेज़ॅन द्वारा खरीदी गई सामग्री अब भी खाते से जुड़ी होगी और इसे फिर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा, ई-पुस्तकें अन्य तरीकों से खरीदे जाने की आवश्यकता है कहीं और बचाया जाए ऐसा करने के लिए, एक यूएसबी केबल के माध्यम से एक कंप्यूटर से जलाना कनेक्ट करें। डाउनलोड अनुभाग में सब कुछ एक अलग फ़ोल्डर में क्लिक करें और खींचें
  • भाग 2
    एक सामान्य जलाने पुनरारंभ प्रदर्शन

    पिक्चर शीर्षक रीडर रीडर रीडर रीडर रीडर 5
    1
    जलाने (1 पीढ़ी) सामान्य रूप से पुनरारंभ करें सबसे पहले, बंद करें ई-रीडर पावर स्विच को "बंद" स्थिति में डालना जलाने के पीछे को खोलें और बैटरी को हटा दें। एक मिनट रुको, इसे वापस चालू करें और "स्विच" स्थिति में पावर स्विच को स्लाइड करके इकाई चालू करें।
    • बैटरी को जलाने से निकालने के लिए, अपने नाखूनों का उपयोग करें या एक छोटा, बिंदु वाला ऑब्जेक्ट, जैसे पेन कैंची या चाकू से बचें, क्योंकि ऐसे बर्तन बैटरी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • ठीक से रखा जाने पर जलाने के पीछे एक "स्नैप" ध्वनि बनाना चाहिए
  • रीडसेट द किंडल चरण 6
    2
    प्रज्वलित 2 जनरेशन या उच्च संस्करणों को पुनरारंभ करें। सबसे पहले, 20 सेकंड के लिए पावर बटन दबाए रखें। एक ही बटन को "ऑफ" पर स्लाइड करें और उस स्थिति में इसे जारी करने से पहले 20 से 30 सेकंड के लिए रखें। रीसेट स्क्रीन (जो पूरी तरह से अंधेरा या सफेद हो सकता है) पावर बटन जारी होने के बाद दिखाई देना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक रीडर द किंडल चरण 7
    3
    रिबूट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए जलाने का समय दें। इसमें एक या दो मिनट लगते हैं- धीरज रखो और रिबूट को पूरा करने के लिए डिवाइस की प्रतीक्षा करें। प्रक्रिया पूरी होने के बाद, किंडल स्वत: कॉल-इन होगा यदि यह 10 मिनट के भीतर नहीं होता है, तो उसे पावर बटन के माध्यम से मैन्युअल रूप से पावर करें।
    • एक मौका है कि डिवाइस पुनरारंभ प्रक्रिया के दौरान क्रैश हो जाएगा। यह मामला हो सकता है अगर जलाने 10 से अधिक मिनट के लिए एक ही स्क्रीन पर रहता है।
  • रीडसेट टू जलाने चरण 8
    4
    जलाने पर चार्ज करें अगर ई-रीडर पुनरारंभ प्रक्रिया के दौरान लॉक करें या कमांड का जवाब न दें, चार्जर में प्लग करें और इसे 30 मिनट या अधिक के लिए चार्ज करें यह सुनिश्चित करें कि जलाने के लिए चार्ज पूरा करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है - इसे जल्द ही गर्तिका से बाहर निकालने के लिए उपयोगकर्ता को पिछले चरण दोहरा सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक रीड टू द जलाने वाला चरण 9
    5
    फिर से पावर बटन दबाए रखें आपके द्वारा जलाने को खत्म करने के बाद, बिजली स्विच को स्लाइड करें और उसे 20 सेकंड के लिए पकड़ कर रखें - पुनरारंभ स्क्रीन को एक और बार दिखना चाहिए इसे दोबारा जांचने से पहले प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एक या दो मिनट के लिए प्रतीक्षा करें। सामान्य पुनरारंभ विधि पूर्ण हो जाएगा।
  • रीडसेट द किंडल चरण 10 नामक चित्र



    6
    के कार्यों की जाँच करें ई-रीडर. पत्ता एक ई-पुस्तक जलाने के किनारे पर तीर बटन का उपयोग करके, नीचे के बटन दबाएं और देखें कि क्या वे सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। जलाने बंद और चालू करें, यह देखते हुए कि सिस्टम को बंद करना और शुरू करना सामान्य है यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी चीजें क्रम में हैं, अन्य विशेषताओं को ध्यान में रखें। अगर समस्याएं जारी रहती हैं, तो पिछले चरणों को दोहराएं या फ़ैक्टरी डिफ़ॉल्ट स्थिति में रीसेट करें।
  • भाग 3
    फैक्ट्री सेटिंग्स को जलाने के पुनरारंभ

    पेंटल रीसेट टू द किंडल चरण 11
    1
    फैक्टरी सेटिंग्स में 1 पीढ़ी जलाने वापस। बिजली स्विच को "चालू" पर स्लाइड करके प्रारंभ करें अपनी उंगली या छोटी तीक्ष्ण वस्तु के साथ, इकाई के पीछे के कवर को खोलें और एक छोटा छेद खोजें जिसमें कारखाना सेटिंग में रीसेट बटन होता है। एक दंर्तखोदनी या कुछ छोटे और पतली ले लो, जगह दर्ज करें और 30 सेकंड के लिए बटन दबाएं या जब तक जलाने बंद हो जाए। पुनरारंभ प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • जलाने के चरण 12 को रीसेट करें चित्र शीर्षक
    2
    फैक्ट्री सेटिंग्स को प्रज्वलित 2 पीढ़ी को पुनर्स्थापित करें। 30 सेकंड के लिए पावर बटन को स्लाइड और दबाए रखें। इस कदम के तुरंत बाद, "होम" बटन को दबाकर रखें जब तक प्रदर्शन झपका नहीं लेता, तब तक रीसेट को पूरा करने के लिए डिवाइस की प्रतीक्षा करें।
  • पिक्चर शीर्षक रीडर द किंडल चरण 13
    3
    मूल कारखाना राज्य में जलाने वाले कीबोर्ड को पुनरारंभ करें। 15 से 30 सेकंड के लिए पावर बटन दबाए रखें और डिवाइस को पुनरारंभ करने के लिए प्रतीक्षा करें। कीबोर्ड फ़ैक्टरी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पर वापस आ जाएगा। यदि यह काम नहीं करता है, तो चरण दोहराएं और पुनः प्रयास करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपका जलाने का पूरी तरह चार्ज किया गया है।
  • जलाने के चरण 14 में रीसेट करें चित्र शीर्षक
    4
    प्रोड्टल डीएक्स को अपनी मूल फैक्ट्री सेटिंग में बदलना। बस कम से कम 20 सेकंड के लिए पावर बटन दबाएं और डिवाइस काला हो जाए और जल्द ही बंद हो जाए। जलाने के पुनरारंभ के लिए प्रतीक्षा करें यदि यह काम नहीं कर रहा है, तो फिर से प्रयास करें, हमेशा सुनिश्चित करें कि इसमें कम से कम 40% बैटरी जीवन है, फ़ैक्टरी डिफ़ॉल्ट पर लौटने के लिए आवश्यक न्यूनतम।
  • चित्र रीडसेट द किंडल चरण 15
    5
    जलाने की टच पर समस्याओं का समाधान करें सबसे पहले, "होम" बटन दबाएं और फिर "मेनू" विकल्प दबाएं। एक बार दिखाई देगा - फिर से "सेटिंग्स" और फिर "मेनू" का चयन करें "फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर वापस लौटें" को चुनें और डिवाइस को पुनरारंभ करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • पेंटल रीसेट टू जलाने के चरण 16
    6
    जलाने "5-रास्ता नियंत्रक" को पुनरारंभ करें और पुनर्स्थापित करें eReaders चौथा और 5 वीं पीढ़ी के) "मेनू" विकल्प और फिर "सेटिंग" चुनें फिर, "मेनू" दर्ज करें और फिर "फ़ैक्टरी सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करें।" अब, बस प्रक्रिया समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • रीडसेट द किंडल चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    7
    जलाना Paperwhite को पुनरारंभ करें होम स्क्रीन पर "मेनू" स्पर्श करके प्रारंभ करें। एक पॉप-अप विंडो उसमें दिखाई देगी, "सेटिंग्स" और फिर "मेनू" चुनें, लेकिन एक बार इस स्क्रीन पर, नीचे स्क्रॉल करें और "डिवाइस को पुनरारंभ करें" स्पर्श करें। एक चेतावनी विंडो दिखाई देगी, जिससे उपयोगकर्ता को पुनः आरंभ करने की प्रक्रिया की पुष्टि या देनी होगी। "हां" को स्पर्श करके, पेपरवाइट को फ़ैक्टरी डिफ़ॉल्ट पर पुनर्स्थापित कर दिया जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक रीडर द किनल चरण 18
    8
    जलाने वाले आग या प्रज्वलित एचडी पर, डिवाइस के शीर्ष पर मेनू का चयन करें और "अधिक" टैप करें.."(अधिक)। "सेटिंग" चुनें और "डिवाइस" विकल्प ढूंढें। इसे स्पर्श करें और "पुनर्स्थापना को फ़ैक्टरी सेटिंग्स" विकल्प की तलाश में, पृष्ठ के निचले भाग तक स्क्रॉल करें जलाने की डिस्क को मिटाए जाने की प्रतीक्षा करें यदि यह काम नहीं करता है, तो फिर से प्रयास करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि बैटरी चार्ज हो गई है।
  • युक्तियाँ

    • यदि पुनरारंभ करने वाला समस्या समस्या का समाधान नहीं करता है, तो कृपया अमेज़ॅन से संपर्क करें यहां.
    • प्रयास करना जारी रखें कभी-कभी जलाने पहले पुनरारंभ प्रयास का जवाब नहीं देता। इसे दो या तीन बार करो
    • इसे तीन बार पुनरारंभ करने के बाद, रोकें रीडबूट अनुक्रम जलाने प्रणाली के लिए अच्छा नहीं है, इसलिए इसे ब्रेक लेना और डिवाइस को थोड़ी देर के लिए "बैठाना" देना, और उसे चार्ज करना एक अच्छा विचार है।

    चेतावनी

    • अगर आपको डर है कि कुछ आपके जलाना हार्डवेयर में गलत है, तो इसे एक पेशेवर तकनीशियन के पास ले जाएं खोलें और घटकों को चलाने की कोशिश न करें।
    • हमेशा अपने बैकअप रखें ई-पुस्तकें और पासवर्ड सामान्य तरीके से इसे पुनरारंभ करने के बाद भी, जानकारी की हानि की संभावना हमेशा होती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com