IhsAdke.com

Google ड्राइव का उपयोग कैसे करें

जब Google ड्राइव आया, तो वह आपकी फ़ाइलों को क्लाउड में संग्रहीत करने के लिए एक स्थान के रूप में काम करता था ताकि वे कहीं से भी एक्सेस कर सकें। जैसे ही ड्राइव विकसित हुआ, यह Google डॉक्स पैलेट को आत्मसात कर दिया और अब Google दस्तावेज़ों और कार्यालय टूल के सभी निर्माण के केंद्रीय बिंदु के रूप में कार्य करता है। आप अपनी कार्यक्षमता को और अधिक विस्तारित करने के लिए ड्राइव में एप्लिकेशन भी इंस्टॉल कर सकते हैं। इस मार्गदर्शिका का अनुसरण करके Google ड्राइव का अधिकतम लाभ उठाएं।

चरणों

भाग 1
Google डिस्क एक्सेस करना

चित्र शीर्षक Google ड्राइव का उपयोग करें चरण 1
1
अपने Google खाते का उपयोग करके Google डिस्क वेबसाइट पर साइन इन करें यदि आपके पास Google खाता नहीं है, तो आप एक के लिए निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। Google डिस्क आपको आपकी फ़ाइलों को क्लाउड में संग्रहीत करने देता है, साथ ही Google डिस्क वेब इंटरफ़ेस के माध्यम से दस्तावेज़ और फ़ॉर्म भी बना देता है।
  • चित्र शीर्षक Google डिस्क का उपयोग करें चरण 2
    2
    अपने ड्राइव में फ़ाइलें जोड़ें ऐसा करने के दो तरीके हैं आप Google डिस्क दस्तावेज़ बना सकते हैं, या आप अपने कंप्यूटर से फ़ाइलें अपलोड कर सकते हैं। एक नई फ़ाइल बनाने के लिए, बनाएं बटन पर क्लिक करें। एक फ़ाइल भेजने के लिए, CREATE बटन के बगल में "ऊपर तीर" बटन पर क्लिक करें
  • चित्र शीर्षक Google ड्राइव का उपयोग करें चरण 3
    3
    फ़ाइलों का प्रदर्शन मोड बदलें आप बड़े आइकन (ग्रिड) के रूप में या सूची (सूची) के रूप में फ़ाइलों को प्रदर्शित करने के लिए चुन सकते हैं। सूची मोड आपको दिखाएगा कि कौन सा दस्तावेज़ का मालिक है और जब पिछली बार इसे संशोधित किया गया था। ग्रिड मोड प्रत्येक फ़ाइल को अपने पहले पृष्ठ के पूर्वावलोकन के साथ दिखाएगा। आप पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर स्थित गियर आइकन के बगल में बटन क्लिक करके मोड को बदल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Google ड्राइव का उपयोग करें चरण 4
    4
    अपनी फ़ाइलें नेविगेट करने के लिए बाईं नेविगेशन बार का उपयोग करें "मेरा डिस्क" है जहां आपकी सभी अपलोड की गई फ़ाइलें और फ़ोल्डर संग्रहीत हैं "मेरे साथ साझा किया गया" दस्तावेज़ और फ़ाइलें हैं जो आपके साथ अन्य ड्राइव उपयोगकर्ताओं द्वारा साझा की गई थीं। "स्टार के साथ" ऐसी फ़ाइलें हैं जिन्हें आप महत्वपूर्ण के रूप में चिह्नित करते हैं और "हालिया" हाल ही में संपादित की गई फ़ाइलें हैं
    • आप अपने ड्राइव में फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को खींचकर खींच सकते हैं ताकि आप उन्हें फिट देख सकें।
    • एकाधिक फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को चुनने के लिए चेक बॉक्स पर क्लिक करें। आप तब पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित बटन पर क्लिक करके चुने हुए फाइलों के लिए कार्य कर सकते हैं। यदि आप बड़े आइकनों को देख रहे हैं, तो चेक बॉक्स तब दिखाई देता है जब आप दस्तावेज़ पर माउस की स्थिति रखते हैं। "अधिक" मेनू में अधिक विकल्प हैं
    • अपने डिस्क में एक नया फ़ोल्डर बनाने के लिए एक "+" चिह्न के साथ फ़ोल्डर आइकन पर क्लिक करें आप अपनी फ़ाइलें व्यवस्थित करने के लिए फ़ोल्डरों के भीतर फ़ोल्डर बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Google डिस्क का उपयोग करें चरण 5
    5
    फ़ाइलों के लिए खोजें आप पृष्ठ के शीर्ष पर खोज बार का उपयोग करके Google डिस्क दस्तावेज़ और फ़ोल्डर खोज सकते हैं Google डिस्क शीर्षक, सामग्री और फाइल मालिकों के लिए खोज करेगा। यदि एक फ़ाइल अपने शीर्षक में सटीक शब्द के साथ पाई जाती है, तो यह आपके लिखते समय खोज बार के नीचे दिखाई देगी, ताकि आप इसे तुरंत चुन सकें।
  • चित्र शीर्षक Google डिस्क का उपयोग करें चरण 6
    6
    एप्लिकेशन को अपने मोबाइल डिवाइस पर डाउनलोड करें आप Google डिस्क से अपने एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस पर ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, जिससे आप अपने फोन या टैबलेट से अपनी फ़ाइलों तक पहुंच सकते हैं। एप्लिकेशन को आपके ऐप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। हो सकता है कि एप्लिकेशन में समान ब्राउज़र संस्करण कार्यक्षमता न हो।
  • भाग 2
    बनाना और संपादन दस्तावेज़

    चित्र शीर्षक Google ड्राइव का उपयोग करें चरण 7
    1
    बनाएं बटन पर क्लिक करें एक मेनू जो आपको यह चुनने देता है कि आप किस प्रकार का दस्तावेज़ बनाना चाहते हैं, वह दिखाई देगा। आपके पास डिफ़ॉल्ट रूप से कई विकल्प होंगे और मेनू के निचले भाग में "कनेक्ट और अधिक ऐप्स" लिंक पर क्लिक करके उनमें से अधिक और अधिक जोड़ा जा सकता है:
    • फ़ोल्डर - यह विकल्प फाइलों को व्यवस्थित करने के लिए मेरा डिस्क में एक फ़ोल्डर बनाता है।
    • दस्तावेज़ - यह विकल्प रिक्त पाठ दस्तावेज़ बनाता है आप दस्तावेज के शीर्ष पर उपकरण और मेनू का उपयोग कर पृष्ठ के स्वरूपण और कॉन्फ़िगरेशन को समायोजित कर सकते हैं। आप दस्तावेज़ को Microsoft Word, OpenOffice, PDF और अन्य स्वरूपों में निर्यात कर सकते हैं।
    • प्रस्तुति - यह विकल्प Google ड्राइव में एक Microsoft PowerPoint के बराबर बनाता है फ़ाइलों को Microsoft PowerPoint, PDF, JPG और अन्य स्वरूपों के रूप में निर्यात किया जा सकता है।
    • स्प्रेडशीट - यह विकल्प रिक्त पत्रक बनाता है स्प्रेडशीट को Microsoft Excel, OpenOffice, PDF, CSV और अन्य प्रारूपों में निर्यात किया जा सकता है।
    • फॉर्म - यह विकल्प आपको ऐसे फॉर्म बनाने की अनुमति देता है जो ऑनलाइन पूरा कर सकते हैं प्रपत्र को CSV फ़ाइलों में निर्यात किया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक Google ड्राइव का उपयोग करें चरण 8
    2
    एक नई फ़ाइल बनाएं दस्तावेज़ प्रकार का चयन करने के बाद, आपको अपने रिक्त दस्तावेज़ को निर्देशित किया जाता है। यदि आप प्रस्तुति या प्रपत्र चुनते हैं, तो आपको एक विज़ार्ड दिखाई देगा जो आपके दस्तावेज़ को सेट करने में आपकी सहायता करेगा।
  • चित्र शीर्षक Google डिस्क का उपयोग करें चरण 9
    3
    फ़ाइल को एक नाम दें पृष्ठ के शीर्ष पर, ग्रे इटैलिक टेक्स्ट पर क्लिक करें जो "बिना शीर्षक वाले" कहते हैं "जब आप इसे क्लिक करते हैं, तो" दस्तावेज़ का नाम बदलें "विंडो दिखाई देगा, जिससे आप अपनी फ़ाइल का नाम बदल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Google डिस्क का उपयोग करें चरण 10
    4
    अपने दस्तावेज़ को संपादित करें अपने दस्तावेज़ को लिखना प्रारंभ करें जैसा आप एक समान कार्यक्रम में करेंगे। आपको शायद यह पता चल जाएगा कि Google डिस्क में अधिकांश बुनियादी सुविधाएं हैं, लेकिन उन्नत सुविधाओं को आप उपस्थित नहीं कर सकते हैं।
    • आपका दस्तावेज़ स्वचालित रूप से सहेजा जाता है जैसा आप इसके साथ काम करते हैं
  • चित्र शीर्षक Google ड्राइव का उपयोग करें चरण 11
    5
    फ़ाइल को निर्यात और कनवर्ट करें यदि आप समान फ़ाइल के साथ अपनी फ़ाइल को संगत बनाना चाहते हैं, तो फ़ाइल को क्लिक करें और अपना कर्सर "डाउनलोड करें" में रखें। एक मेनू उपलब्ध प्रारूपों को प्रदर्शित करना दिखाई देगा। उस स्वरूप को चुनें, जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है। आपको फ़ाइल को एक नाम देना होगा और फ़ाइल का स्थान चुनना होगा। जब फ़ाइल डाउनलोड हो गई है, तो यह प्रारूप में चुना जाएगा।
  • शीर्षक वाला चित्र Google ड्राइव का उपयोग करें चरण 12
    6
    अपना दस्तावेज़ साझा करें फ़ाइल पर क्लिक करें और साझा करें चुनें, या साझाकरण सेटिंग को खोलने के लिए शीर्ष दाईं ओर नीले "साझा करें" बटन पर क्लिक करें। आप निर्दिष्ट कर सकते हैं कि कौन फ़ाइल देख सकता है, साथ ही इसे कौन संपादित कर सकता है।
    • जिन लोगों के साथ आप फ़ाइल साझा कर रहे हैं उन लोगों के लिए ऊपर दिए गए लिंक को दीजिए। आप Gmail, Google+, Facebook, या Twitter के माध्यम से त्वरित रूप से साझा करने के लिए नीचे दिए गए बटन का उपयोग कर सकते हैं।
    • संशोधित करें कि "संशोधित करें ..." बटन पर क्लिक करके दस्तावेज तक पहुंच की जा सकती है डिफ़ॉल्ट रूप से, दस्तावेज़ निजी है और आपको इसे एक्सेस करने के लिए लोगों को आमंत्रित करने की आवश्यकता है। आप इसे केवल उन लोगों को अनुमति देने के लिए बदल सकते हैं जिनके पास लिंक है, या इंटरनेट के लिए दस्तावेज खुला है।
    • लोगों को "आमंत्रित लोगों" फ़ील्ड में अपनी संपर्क जानकारी दर्ज करके अपने दस्तावेज़ को संपादित करने के लिए आमंत्रित करें। दस्तावेज़ एक्सेस करने के लिए अतिथि उपयोगकर्ताओं को Google डिस्क में साइन इन करना होगा।
    • अपने नाम के बगल में नीले लिंक पर क्लिक करके अतिथि का उपयोग बदलें। आप या तो उन्हें दस्तावेज़ को संपादित करने की अनुमति दे सकते हैं या बस उसे देखने में सक्षम हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Google Drive का उपयोग करें चरण 13



    7
    दस्तावेज़ प्रकाशित करें अपने दस्तावेज़, स्प्रेडशीट, या प्रस्तुति को प्रकाशित करने के लिए, फ़ाइल पर क्लिक करें और "वेब पर प्रकाशित करें" चुनें। एक Google डिस्क दस्तावेज़ प्रकाशित करने से इस दस्तावेज़ की प्रतिलिपि बनती है जिसे किसी के द्वारा देखा जा सकता है प्रति एक अलग वेब पेज बन जाता है जिसका आपके मूल दस्तावेज़ से कोई संबंध नहीं है। यह आपको अपनी साझाकरण सेटिंग को संशोधित किए बिना अपने दस्तावेज़ को किसी के साथ साझा करने की अनुमति देता है
    • एक प्रकाशित दस्तावेज़ को संपादित नहीं किया जा सकता। आप अब भी Google डिस्क में मौजूद मूल फ़ाइल को संपादित कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक Google डिस्क का उपयोग करें चरण 14
    8
    दस्तावेज़ मुद्रित करें यदि आपके पास एक प्रिंटर स्थापित है, या Google क्लाउड प्रिंटर की पहुंच है, तो आप अपने दस्तावेज़ प्रिंट कर सकते हैं। फ़ाइल मेनू पर क्लिक करें और सूची के निचले भाग में प्रिंट चुनें।
    • अपनी प्रिंट सेटिंग्स चुनें आप निर्दिष्ट कर सकते हैं कि किन पृष्ठों को प्रिंट करना और पेज लेआउट भी शामिल है। अगले स्क्रीन पर जाने के लिए प्रिंट पर क्लिक करें
    • प्रिंट पूर्वावलोकन खुल जाएगा और आप संशोधित करें बटन पर क्लिक करके अपना प्रिंटर चुन सकते हैं। यह उपयोगी है यदि आप अपने Google क्लाउड प्रिंटर को काम पर, या स्कूल में घर पर पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक Google डिस्क का उपयोग करें चरण 15
    9
    दस्तावेज़ को एक पुरानी संस्करण में वापस लाएं। यदि आपने किसी दस्तावेज़ में कई संशोधनों की है और महसूस किया है कि आपको इसे पुराने संस्करण में वापस करना है, तो पुरानी प्रतियों के माध्यम से नेविगेट करने के लिए आप समीक्षा इतिहास टूल का उपयोग कर सकते हैं। दस्तावेज़ खोलें और फ़ाइल मेनू पर क्लिक करें। "संशोधन इतिहास देखें" चुनें और आपके संशोधन की सूची के साथ एक फ़्रेम पृष्ठ के दाईं ओर खुल जाएगा।
    • दस्तावेज़ को अपनी मुख्य विंडो में देखने के लिए आप सूची में प्रत्येक संशोधन पर क्लिक कर सकते हैं।
    • एक बार समीक्षा प्राप्त करने के बाद, आप सूची में परिणाम के नीचे नीले "इस समीक्षा को पुनर्स्थापित करें" लिंक पर क्लिक करें।
  • भाग 3
    फ़ाइलें अपलोड और डाउनलोड करना

    चित्र शीर्षक Google ड्राइव का उपयोग करें चरण 16
    1
    अपने कंप्यूटर के लिए Google डिस्क समन्वयन प्रोग्राम डाउनलोड करें यह हिस्सा वैकल्पिक है लेकिन आपके स्थानीय फ़ाइलों को अपने Google ड्राइव पर समन्वयित करना आसान बना सकता है। यदि आप प्रोग्राम इंस्टॉल करना चाहते हैं, तो उसे Google ड्राइव पृष्ठ पर डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें। लिंक आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सही इंस्टॉलर डाउनलोड करेगा।
    • एक बार प्रोग्राम डाउनलोड करने के बाद, इसे इंस्टॉल करें और अपने Google खाते से लॉग इन करें। एक फ़ोल्डर जो आपको अपनी Google डिस्क फ़ाइलों को त्वरित एक्सेस देता है, आपके डेस्कटॉप में जोड़ दिया जाएगा।
    • उन फ़ाइलों को खींचें, जिन्हें आप फ़ोल्डर में Google डिस्क स्टोर में जोड़ना चाहते हैं और उन्हें स्वचालित रूप से भेजा जाएगा। जब कोई फ़ाइल सफलतापूर्वक अपलोड हो जाती है, तो उसके आइकन पर एक हरे निशान प्रदर्शित होता है
  • चित्र शीर्षक Google डिस्क का उपयोग करें चरण 17
    2
    अपनी अपलोड सेटिंग सेट करें पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर स्थित गियर आइकन पर क्लिक करें और माउस को "अपलोड सेटिंग्स" में रखें। आप स्वचालित रूप से अपलोड किए गए फ़ाइलें, जैसे शब्द या एक्सेल दस्तावेज़ों को Google डिस्क ड्राइव में कनवर्ट कर सकते हैं, और आप Google डिस्क को PDF फ़ाइलों को संपादित करने योग्य टेक्स्ट फ़ाइलों में कनवर्ट कर सकते हैं।
    • आप यह चुन सकते हैं कि आप चाहे जब भी करते हों, या आप इसे स्वचालित रूप से होने के लिए चाहते हैं, तो आप चुन सकते हैं या नहीं।
    • Unconverted फ़ाइलों को Google डिस्क में तब तक नहीं खोला जाएगा जब तक आप उन्हें परिवर्तित नहीं करते। अन्यथा, आपको उन फाइलों को डाउनलोड करना होगा जो फाइल को खोलने के लिए उचित प्रोग्राम है।
  • चित्र शीर्षक Google ड्राइव का उपयोग करें चरण 18
    3
    अपलोड बटन पर क्लिक करें एक मेनू आपको अलग-अलग फ़ाइलों को भेजने या फ़ोल्डरों को पूरा करने की अनुमति देगा। वह फ़ाइल या फ़ोल्डर ढूंढें जिसे आप ड्राइव पर भेजना चाहते हैं। आपकी पहले परिभाषित रूपांतरण सेटिंग्स प्रभावी होती हैं और आप अपलोड की प्रगति को उस विंडो में देख सकते हैं जो दिखाई देता है।
    • नि: शुल्क Google ड्राइव खातों से आपको आपके अपलोड की गई फ़ाइलों के लिए 15GB संग्रहण होगा यह संग्रहण आपके जीमेल खाते से साझा किया गया है। ड्राइव में बनाए गए कोई दस्तावेज़ इस संग्रहण सीमा के खिलाफ नहीं गिना जाता है। आप देख सकते हैं कि ड्राइव पृष्ठ के निचले बाएं भाग पर स्थित "प्रबंधित करें" लिंक पर क्लिक करके अपने खाते पर क्या स्थान ले रहे हैं
    • अपलोड की गई फ़ाइलें आपके मेरा डिस्क फ़ोल्डर में दिखाई देंगी। फिर आप उन्हें अपनी फ़ाइल संरचना के आसपास किसी भी तरह से स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Google डिस्क का उपयोग करें चरण 1 9
    4
    Google डिस्क से अपने कंप्यूटर पर फ़ाइलें डाउनलोड करें यदि आप अपने स्थानीय कंप्यूटर पर एक या अधिक फाइल डाउनलोड करना चाहते हैं, तो उन फ़ाइलों के बॉक्स चेक करें, जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। पृष्ठ के शीर्ष पर अधिक बटन पर क्लिक करें और डाउनलोड चुनें।
    • अगर आप Google डिस्क से फ़ाइलें डाउनलोड कर रहे हैं, तो आपको रूपांतरण स्वरूप को निर्दिष्ट करना होगा। अन्यथा, आपकी फ़ाइलें स्वचालित रूप से डाउनलोड हो जाएंगी।
  • चित्र शीर्षक Google ड्राइव का उपयोग करें चरण 20
    5
    उन फ़ाइलों को हटाएं जिन्हें आप नहीं चाहते हैं फ़ाइलों और फ़ोल्डर्स हटाने के लिए, उन वस्तुओं के बॉक्स को चेक करें, जिन्हें आप हटाना चाहते हैं। पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित कूड़ेदान बटन पर क्लिक करें आप पूर्ववत करें बटन पर क्लिक करके या बाएं मेनू में ट्रैश पर जाकर अपनी कार्रवाई को पूर्ववत कर सकते हैं।
    • ध्यान रखें: Google ड्राइव के साथ बनाए गए दस्तावेज़ों की कुल संग्रहण सीमा की गणना नहीं की जाती है
  • भाग 4
    ड्राइव क्षमताओं का विस्तार

    चित्र शीर्षक Google ड्राइव का उपयोग करें चरण 21
    1
    आपके द्वारा डिस्क पर अपलोड की गईं फ़ोटो संपादित करें आप डिस्क पर अपलोड की गई किसी भी तस्वीर को संपादित करने के लिए नि: शुल्क पिक्सलर ऐप का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बनाएं बटन पर क्लिक करें और "और अधिक ऐप्स कनेक्ट करें" चुनें। Pixlr को देखें और उसे निःशुल्क इंस्टॉल करें
    • पिक्सल स्थापित होने के बाद, अपने ड्राइव में छवि को राइट-क्लिक करें और "साथ खोलें" चुनें। मेनू से पिक्सलर चुनें और फ़ोटो एक नए टैब में खुल जाएगा। फिर आप पिक्सलर के साथ संपादन शुरू कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक Google डिस्क का उपयोग करें चरण 22
    2
    अपने संग्रहीत संगीत को सुनें यदि आप अपने एमपी 3 स्टोर करने के लिए Google ड्राइव का उपयोग कर रहे हैं, तो आप ने ध्यान दिया होगा कि गाने को पहली बार डाउनलोड किए बिना खेलने का कोई रास्ता नहीं है। क्रोम ड्राइव संगीत ऐप के साथ, आप अपने डिस्क में संग्रहीत फ़ाइलों को सुनने के लिए क्रोम ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं। ऐप क्रोम वेब स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक Google Drive का उपयोग करें चरण 23
    3
    ड्राइव के साथ चित्र बनाएं आप ड्राइंग एप्लिकेशन को ड्राइव पर जोड़ सकते हैं, जो मूल छवि-संपादन प्रोग्राम स्थापित करेगा। अन्य दस्तावेजों के लिए चित्रों को चित्रित करने के लिए इस कार्यक्रम का उपयोग करें, या अन्य के साथ अपने चित्र साझा करके सहयोगी चित्र बनाएं
  • चित्र शीर्षक Google डिस्क का उपयोग करें चरण 24
    4
    पीडीएफ फाइल मर्ज करें Google ड्राइव मार्जरी पीडीएफ एप्लिकेशन को स्थापित करने से आपको ड्राइव में संग्रहीत किसी भी पीडीएफ फाइलों को तुरंत मर्ज करने की अनुमति मिलेगी। आप अंतिम पीडीएफ फाइल को व्यवस्थित करने के क्रम को खींच और छोड़ सकते हैं। आवेदन एक पीडीएफ फाइल को एक सर्वर पर भेजेगा, उन्हें मर्ज करने के लिए और मर्ज किए गए अंतिम फ़ाइल आपको वापस लौटा देगा।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने कंप्यूटर पर महत्वपूर्ण फ़ाइलों का बैकअप रखने के लिए Google ड्राइव का उपयोग कर सकते हैं।
    • Google डिस्क एंड्रॉइड ऐप में फ़ाइलें अपलोड करते समय, बेहतर गति और कम डेटा लागतों के लिए वाई-फाई कनेक्शन का उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है
    • यह सुनिश्चित करने के लिए Google डिस्क की ऑनलाइन सुरक्षा युक्तियां पढ़ें कि आप अपनी जानकारी को सुरक्षित रख रहे हैं यहां जाएं: https://google.com/goodtoknow (अंग्रेजी में)

    चेतावनी

    • आपकी फ़ाइलों को अजनबियों के साथ साझा न करें आप अपनी गोपनीयता सेटिंग्स चुन सकते हैं
    • कभी भी अपना पासवर्ड किसी को न दें - इसका परिणाम आपके खाते के नुकसान में हो सकता है।
    • यदि आप अपने ड्राइव फ़ोल्डर को स्थानांतरित करते हैं, तो एक नए कंप्यूटर पर माइग्रेट करें, या अपने फ़ोल्डर में हार्ड ड्राइव को बदलने की आवश्यकता है, आपको अपनी सभी फ़ाइलों को क्लाउड से वापस डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी इसके लिए कोई समर्थन या Google समाधान नहीं है। देखने के लिए "यह आपका मूल Google डिस्क फ़ोल्डर नहीं है" वास्तव में यह एक समस्या हो सकती है अगर आपके पास कनेक्शन पर डेटा सीमा है।
    • किसी अज्ञात स्रोत से Android के लिए Google डिस्क डाउनलोड न करें हम Google Play स्टोर, अमेज़ॅन एप स्टोर या इसी तरह की सेवाओं का उपयोग करने की सलाह देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com