IhsAdke.com

तस्वीरें में फेस को टच करने के लिए फ़ोटोशॉप का उपयोग कैसे करें

यह ट्यूटोरियल आपको सिखाना होगा कि एडोब फोटोशॉप में लोगों के चेहरे को कैसे छूने और बढ़ाने के लिए।

चरणों

तस्वीर का प्रयोग करें फ़ोटोशॉप को सुधारना चेहरे की तस्वीरें चरण 1
1
आरंभ करने के लिए, सबसे अधिक दिखाई देने वाले स्थानों से छुटकारा पाएं चिकित्सा उपकरण केवल इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किया गया था। बस एएलटी पकड़ो और त्वचा के एक साफ हिस्से पर क्लिक करें (आवश्यक होने पर पहले ब्रश के आकार को बदल दें) और फिर अपूर्णता पर क्लिक करें। उन स्थानों पर प्रक्रिया दोहराएं जिन पर अवांछित स्पॉट हैं
  • तस्वीर का प्रयोग करें फोटोशॉप का प्रयोग करें सुधारक चेहरे की तस्वीरें चरण 2
    2
    पीले दांत निकालें एक फीता उपकरण के साथ दांत का चयन करें, और एक नई परत गोंद करें यदि आप एक निश्चित क्षेत्र का बहुत अधिक चयन करते हैं और होंठ / मसूड़ों के कुछ हिस्सों को मिटाने की आवश्यकता होती है तो छलावरण मदद करता है पीला भाग को हटाने के लिए रंग समायोजन का उपयोग करें।
  • तस्वीर का प्रयोग करें फ़ोटोशॉप को सुधारना चेहरे की तस्वीरें चरण 3
    3
    त्वचा टोन से मेल करने के लिए मिटा उपकरण का उपयोग करें। त्वचा को मिटाने और पेंट करने के लिए उपकरण का उपयोग करें, सावधान रहने से चेहरे के कुछ हिस्सों, जैसे आँखें या बालों के लिए न जाएं।
  • तस्वीर का प्रयोग करें फोटोशॉप का प्रयोग करें सुधारक चेहरे की तस्वीरें चरण 4
    4
    त्वचा को एक स्वस्थ स्वर दें एक बार फिर, रंग समायोजन का उपयोग करें और लाल स्वर से खेलें। यह आपको उन टोन से छुटकारा दिलाएगा जो प्राकृतिक नहीं दिखते हैं आप संपूर्ण फ़ोटो की संतृप्ति को भी बढ़ा सकते हैं, ताकि आप इसे और अधिक उज्ज्वल रूप से छोड़ सकें। संतृप्ति / रंग समायोजन बॉक्स को प्रदर्शित करने में सक्षम होने के लिए Ctrl + U (या यू कमांड अगर आप मैक का प्रयोग कर रहे हैं) पर क्लिक करें।



  • तस्वीर का प्रयोग करें फोटोशॉप को रिचाईश चेहरे की तस्वीरें चरण 5
    5
    मुख्य क्षेत्रों को परिशोधित करें इस तरह, व्यक्ति ज़्यादा जीवित लगेगा। जब हम ठीक-ट्यूनिंग प्रभाव जोड़ते हैं तो बाल, आंख और नाक आमतौर पर बेहतर होते हैं हालांकि, इसे बहुत भारी उपयोग न करें ताकि छवि "ड्रिस्ड हो" हो सके। यदि आप चाहें, तो आप ट्यून-अप टूल का उपयोग करके छवि को चुनिंदा कर सकते हैं और ब्रश का आकार बदल सकते हैं।
  • तस्वीर का प्रयोग करें फ़ोटोशॉप को सुधारना चेहरे की तस्वीरें चरण 6
    6
    प्रसारण फ़िल्टर (फ़िल्टर> स्टाइलइज़> प्रसारण का उपयोग करें।..) क्योंकि यह विशेषताओं का मिलान करने में मदद करता है और व्यक्ति की उपस्थिति को "नरम" स्वर देता है इसे लागू करें और इसे लगभग 40-50% तक सेट करें इससे फोटो को और भी बेहतर लग सकता है
  • पिक्चर शीर्षक से फोटोशॉप का प्रयोग करें रिचाईश चेहरे की तस्वीरें चरण 7
    7
    परत डुप्लिकेट (परत> डुप्लिकेट लेयर) और उसके बाद (Shift + Ctrl + U) बटन दबाकर पूरी तरह desaturate कमांड का उपयोग करें मिश्रण मिश्रण विकल्प (परत पैलेट के ऊपरी बाईं तरफ पाया) desaturated परत से "ओवरलैप" को कॉन्फ़िगर करें। ऐसा करने के बाद, फ़िल्टर मिटाएं (फ़िल्टर> हटाएं> गाऊसियन ब्लूर ...) जिस तरह से आप चाहते हैं (3 और 5 के बीच एक पिक्सेल चौड़ाई काम करना चाहिए)। यह तस्वीरों को चिकनी कर देगा और साथ ही कमांड के प्रभाव को तेज रखेगा।
  • तस्वीर का प्रयोग करें फोटोशॉप का प्रयोग करें सुधारक चेहरे की तस्वीरें चरण 8
    8
    ठीक-ट्यूनिंग फ़िल्टर का उपयोग करें यदि छवि बहुत नरम दिखाई देती है यदि आप चाहें, तो आप सुस्त क्षेत्रों को आकर्षित करने के लिए ब्रश चुन सकते हैं।
  • चेतावनी

    • मिटाने वाले फ़िल्टर में पिक्सेल की अधिक चौड़ाई का उपयोग न करें। यदि आप करते हैं, तो आपका फोटो मिश्रित रंगों की गड़बड़ की तरह दिखेगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com