IhsAdke.com

एक रूटर के रूप में एक एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग कैसे करें

अधिकांश आधुनिक स्मार्टफोन पोर्टेबल नेटवर्क में परिवर्तित किए जा सकते हैं जिन्हें एक प्रक्रिया के रूप में जाना जाता है टेदरिंग

. ऐसा करने से, अन्य डिवाइस आपके नेटवर्क का उपयोग करके इंटरनेट सिग्नल एक्सेस कर सकते हैं। अपने फोन पर इस सुविधा को कॉन्फ़िगर करने के तरीके जानने के लिए इस गाइड का अनुसरण करें।

चरणों

विधि 1
एक सेवा योजना का उपयोग कर एक पोर्टेबल रूटर के रूप में डिवाइस का उपयोग करना

स्टेप 1 के साथ टिथर शीर्षक वाला चित्र
1
सेटिंग मेनू खोलें इसे या तो सामान्य मेनू या होम स्क्रीन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है यदि आप चाहें, तो बस अपने एप्लिकेशन फ़ोल्डर में सेटिंग्स एप्लिकेशन पर क्लिक करें।
  • एंड्रॉइड स्टेप 2 के साथ टिथर शीर्षक वाला चित्र
    2
    पोर्टेबल नेटवर्क सेटिंग मेनू खोलें इसे बस "वायरलेस नेटवर्क" के नीचे पहुंचा जा सकता है आपके डिवाइस पर निर्भर करते हुए, आपको यह विकल्प खोजने के लिए "अधिक सेटिंग" पर क्लिक करना पड़ सकता है।
  • स्टेप 3 के साथ टिथर शीर्षक वाला चित्र
    3
    मोबाइल एक्सेस के आगे, एक छोटा स्विच होगा इसे की गेंद को चालू पर स्लाइड करें यदि आपकी योजना आपको इस सुविधा का उपयोग करने की अनुमति देती है, तो आपको सेटिंग स्क्रीन पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। यदि नहीं, तो आपके सेवा प्रदाता से एक संदेश दिखाया जाएगा कि इसे कैसे जोड़ना है।
  • स्टेप 4 एंड्रॉइड के साथ टिथर शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्वीकारा क्लिक करें एक चेतावनी दिखाई देगी कि डिवाइस को रूटर में बदलने से आपकी बैटरी के जीवन पर असर पड़ेगा, और यह विकल्प संभावित रूप से असुरक्षित हो सकता है। यह आपको सूचित भी करेगा कि रूपांतरण के दौरान वाई-फाई पहुंच बंद कर दी जाएगी। अपने फोन को चार्जर से कनेक्ट करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि बैटरी कुछ महत्वपूर्ण के मध्य में समाप्त न हो
  • टिथर के साथ एंड्रॉइड के चरण 5 शीर्षक वाला चित्र



    5
    अपनी सेटिंग्स समायोजित करें आप पासवर्ड स्थापित कर सकते हैं और डिवाइस की संख्या को सीमित कर सकते हैं जो आपके डिवाइस से कनेक्ट हो सकते हैं। यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप अज्ञात उपकरणों को अपने डेटा तक पहुंचने से रोकने के लिए एक पासवर्ड सेट करें। SSID जो आप दर्ज करते हैं वह नेटवर्क का नाम है जो अन्य डिवाइस द्वारा उपयोग किया जाएगा।
  • 6
    अपने डिवाइस से कनेक्ट करें एक बार यह सुविधा सक्षम हो जाने पर, उस डिवाइस पर नेटवर्क सेटिंग खोलें जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं। इस प्रक्रिया का उपयोग करके आपके द्वारा बनाए गए नेटवर्क के लिए खोजें। अपने डिवाइस से कनेक्ट करने के लिए पासवर्ड दर्ज करें।
  • विधि 2
    तृतीय-पक्ष अनुप्रयोगों के माध्यम से डिवाइस को पोर्टेबल रूटर के रूप में उपयोग करना

    स्टेर 7 के साथ टिथर शीर्षक वाला चित्र
    1
    तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन डाउनलोड करें कुछ वाहक तृतीय-पक्ष अनुप्रयोगों को डाउनलोड करने का विकल्प अवरुद्ध कर चुके हैं जिनके पास यह कार्यक्षमता है, क्योंकि वे टेदरिंग का भुगतान किया। उन्हें डाउनलोड करने के लिए आपको सीधे अपने डेवलपर्स की वेबसाइट पर जाना चाहिए।
    • अपने फोन के ब्राउज़र के माध्यम से एपीके फ़ाइल डाउनलोड करें। जब आप समाप्त कर लें, तो अधिसूचना पट्टी पर जाएं और इसे स्थापित करने के लिए उसे क्लिक करें।
    • आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि यह तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन आपके फोन पर इंस्टॉल किया जा सकता है। अपनी सेटिंग्स खोलें और जब तक आप सुरक्षा विकल्प नहीं मिलते तब तक स्क्रॉल करें। इस विकल्प के लिए मेनू से, "अज्ञात स्रोत" के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें इससे आप ऐसे ऐप्स इंस्टॉल कर सकते हैं जो प्ले स्टोर में नहीं हैं।
  • स्टेप 8 के साथ टिथर शीर्षक वाला चित्र
    2
    एप्लिकेशन खोलें आप अपने Wi-Fi नेटवर्क को कॉन्फ़िगर करने के लिए कई विकल्प देखेंगे। आप नेटवर्क नाम और पासवर्ड और सुरक्षा कोड को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। इसे सक्रिय करने के लिए बॉक्स को चेक करें।
  • चित्र के साथ टिथर शीर्षक एंड्रॉइड चरण 9
    3
    अपने डिवाइस से कनेक्ट करें तृतीय-पक्ष अनुप्रयोग चलने के बाद, आपके नेटवर्क को अन्य डिवाइस पर प्रस्तुत किया जाएगा। सही नाम का चयन करें और कनेक्ट करने में सक्षम होने के लिए पासवर्ड दर्ज करें।
  • चेतावनी

    • इस प्रक्रिया में बहुत अधिक बैटरी पावर की खपत होती है। एक स्थिर कनेक्शन बनाए रखने के लिए ऐसा करने से पहले अपने फोन को चार्जर से कनेक्ट करें
    • कई डिवाइस कनेक्ट करने से बहुत जल्दी से योजना से डेटा मिटा सकते हैं यह कार्यक्षमता असीमित योजनाओं में सर्वोत्तम प्रदर्शन करती है।
    • तीसरे पक्ष के अनुप्रयोग डाउनलोड करके प्रक्रिया को बायपास करने से अधिकांश वाहक की सेवा की शर्तों के खिलाफ जाता है। यदि आप सेवा के लिए भुगतान किए बिना पकड़े जाते हैं, तो आपका अनुबंध रद्द हो सकता है। इसलिए यदि आपको ऐसा करना है, तो इसे अपने दम पर करो। हम कुछ भी जिम्मेदारी नहीं लेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com