IhsAdke.com

कैसे अपने गैराज में एक पेंट केबिन बनाने के लिए

अक्सर, पेंटिंग ऑब्जेक्ट्स का सबसे विश्वसनीय तरीका खोजने से विज्ञान की तुलना में एक कला का अधिक होता है फर्श पर चित्रकारी बहुत मुश्किल हो सकता है और आपकी पीठ के लिए हानिकारक हो सकता है - बाहर की पेंटिंग के कारण हवा की धूल को ताजा रंग में छड़ी कर सकते हैं। कीड़े, पराग या यहां तक ​​कि हवा में मौजूद धूल एक संपूर्ण पेंटिंग को बर्बाद कर सकते हैं।

इस गाइड गैरेज या आँगन में उपयोग के लिए अपना स्वयं का रंग बूथ बनाने में आपकी सहायता करेगा बड़े केबिनों को हजारों डॉलर और छोटे केबिन किट में आ सकते हैं जो आपको छोटी वस्तुओं को पेंट करने की अनुमति देते हैं। इस केबिन को $ 100 से कम खर्च किया जा सकता है और स्प्रे या कंप्रेसर पेंट बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

चरणों

  1. 1
    "सामग्री आवश्यक" खंड से सामग्री खरीदें।
  2. 2
    परियोजना को सही चित्र में देखें अगर वांछित, अपनी आवश्यकताओं के अनुसार केबिन के आकार को समायोजित करें एक 2 एम 40 सीएम केबिन 2 कार गेराज या एक बड़े आँगन में फिट बैठता है। संकुचित केबिन के लिए, तीन 2m40cm पाइप और ऊपरी पाइप की लंबाई समायोजित करें।
  3. 3
    पीवीसी पाइप ले लो और उन जगहों को चिह्नित करें जहां यह कटौती करेगा। अगर कोई आभास का उपयोग कर रहा हो, तो देखा की चौड़ाई और असमान कटौती के लिए 0.8-1.6 मिमी की निकासी के बारे में छोड़ दें। अधिकांश 3 एम पीवीसी पाइपों की तुलना में अधिक है, बस समय को काटने में इस सुस्त की अनुमति के लिए।
    • आपको आवश्यक टुकड़े इस प्रकार हैं:
      • 2.43 मीटर के 3 टुकड़े
      • 1.82 मीटर में से 1
      • 1.22 मीटर का 2
      • 1,19 मीटर का 2
      • 91cm का 6
      • 80,6 सेमी के 2
      • 67cm का 2
      • 50,8 सेमी में से 2
      • 8 का 6,35 सेमी
  4. 4
    आपके द्वारा किए गए अंकों के अनुसार टुकड़ों को सही लंबाई में काटें।
    • काटने के लिए तैयार पीवीसी पाइप
      काटने से पहले हर बैरल जकड़ें। प्रति बैरल पकड़ने के लिए, दो बोर्डों या क्लैंप के साथ एक टेबल का उपयोग करें।
    • अनियमित सीमा के साथ गन्ना काटना
      पीवीसी देखा या पाइप कटर के साथ पाइपों को काटें। देखा एक तरफ चिकनी और अन्य किसी न किसी तरह से छोड़ देगा। असमान भागों रेत। कनेक्टर्स के जोड़े को संलग्न करने के लिए दो छोटे 6.5 सेमी पाइपों को मत भूलना।
    • रेत के किनारे के साथ गन्ने काटना
      पीवीसी से साफ असमान किनारों और मलबे एक ब्लेड और / या सैंडपेपर के साथ
  5. 5
    केबिन को तेज करने के लिए आकार के क्रम में पाइप्स की ओर रखो। अब सुनिश्चित करें कि चार कम पाइप (पैर) स्तर और सीधे होते हैं चूंकि छह 9 0 सेंमी सेक्शन हैं, इसलिए चार चुनना आसान है। उन्हें पृष्ठभूमि में उपयोग करने के लिए अलग करें
    • आप पैरों के लिए चार अतिरिक्त टी कनेक्टर्स भी उपयोग कर सकते हैं। जब केबिन पूर्ण हो जाए, तो आपका वजन इसे जगह में रखने में मदद करेगा।
  6. 6
    पाइप को इकट्ठा करें विधानसभा के दौरान, आपको सहायता की आवश्यकता हो सकती है दो लोग एक साथ विधानसभा को और अधिक तेज़ और सुरक्षित रूप से कर सकते हैं
    • केबिन के लिए फर्श पर कमरे बनाएं और पक्षों को बढ़ाना शुरू करें
    • टी कनेक्टर और निचले पाइप के साथ ऊपरी पाइप माउंट करें।
    • सभी क्षैतिज पाइपों को दो साइड पैनल से कनेक्ट करें। जब पहली तरफ माउंट किया जाता है, तो क्षैतिज पाइप डालने के लिए इसे नीचे रख दें, जो छत और टैक्सी के पीछे बनेगी। जब सभी क्षैतिज पाइप जगह में होते हैं, इसे बढ़ाते हैं, जोड़ों को वजन रखने के लिए
    • गैबटल में पूरी तरह से डालने से हर बैरल को सुरक्षित करना सुनिश्चित करें। 6.5 सेंटीमीटर पाइप या आपके हाथों से जोड़ तोड़ना बहुत मुश्किल है - इसलिए एकदम सही फिट सुनिश्चित करने के लिए अधिकतम शक्ति का उपयोग करें।
  7. 7
    अंतिम समायोजन करें आखिरी विधानसभा में कम व्यक्ति के अंदर चलने के लिए पर्याप्त जगह होनी चाहिए। लम्बे लोगों को खुद को थोड़ा कम करना होगा इस बिंदु पर, बूथ अभी भी स्थानांतरित किया जा सकता है, लेकिन केवल अगर आप एक समय में एक या दो पैरों को ले जाते हैं टैक्सी को ऐसे तरीके से रखें, जिससे सभी पक्ष आसानी से पहुंचा जा सकें। यह सुनिश्चित करने के लिए कोनों की जांच करें कि संरचना स्थिर और सुरक्षित है।
  8. 8
    केबिन के अंदर कालीन रखो। 1.2 मीटर कपड़े रखा जाना चाहिए ताकि यह केबिन के प्रत्येक चरण के नीचे स्थित हो। इसे सीधे छोड़ दें और किसी झुकने या अनियमितता को खत्म करने के लिए सुनिश्चित करें
    यदि कपड़ा सीधे या पैरों से गठबंधन नहीं है, तो आगे बढ़ें और पैरों की जांच करें। वे जमीन पर सीधा (अर्थात्, 90 डिग्री) होना चाहिए।
  9. 9



    प्रशंसक पर रखो। एक छोटी सी सीढ़ी का उपयोग करना, अपने कक्ष के बीच में कम से कम बैरल पास करने के लिए पर्याप्त प्रशंसक आवास रखें। टैक्सी के बाहर फ्रेम रखो यदि आवश्यक हो, तो केबिन के अंदर अपने पैरों के साथ, सीढ़ी को थोड़ा बाहर की तरफ रखें (वे प्लास्टिक से ढका जाएंगे) यदि आपके पास स्थान है, तो केबिन से आगे की सीढ़ी को छोड़ दें, एक फ़नल प्रभाव बनाने के लिए जो स्याही को बेहतर तरीके से फैल सकता है
  10. 10
    प्लास्टिक पास करें प्लास्टिक रखो ताकि लंबे समय तक भाग पक्षों को कवर कर सके। वहाँ कुछ बचा होगा कि आप स्ट्रिप्स में कटौती कर सकते हैं और प्रशंसक के नीचे रखो। प्रवेश करने के लिए केबिन के सामने पर्याप्त प्लास्टिक छोड़ दें और कवर करें। अधिक मजबूती देने के लिए बाकी के पीछे सुरक्षित करें प्लास्टिक का वजन बढ़ने से रखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन हवा को आसानी से इसे केबिन से बाहर खींच सकते हैं, जबकि यह पूर्ण नहीं है।
  11. 11
    चिपकने वाला टेप लागू करें, जबकि प्लास्टिक काटने, पक्षों सील। जब आप मापते हैं, काट और टेप करते हैं तो प्लास्टिक को जगह में रखने के लिए टैब का उपयोग करें एक बार तैयार हो जाने के बाद, प्रशंसक के नीचे उपयोग करने के लिए अतिरिक्त प्लास्टिक काट कर।

    प्लास्टिक को कोनों में, फर्श पर और पैर के चारों ओर सुरक्षित रखें यदि बूथ को हवादार स्थान में स्थापित किया गया है, तो पीवीसी के खिलाफ प्लास्टिक को सुरक्षित रखें।
  12. 12
    पंखे पर चिपकने वाली टेप के साथ सीधे फिल्टर माउंट या प्रशंसक के आसपास प्लास्टिक से जुड़ी। प्रशंसक चूषण जगह में फिल्टर रखने के लिए पर्याप्त है। टेप लागू करते समय फिल्टर को पकड़ने के लिए प्रशंसक को छोड़ दें
  13. 13
    अपने नव निर्मित बूथ का उपयोग करें! पेंटिंग से पहले ऑब्जेक्ट को फांसी लगाने के लिए हैंगर काट दें। यदि आप एक से अधिक ऑब्जेक्ट्स को एक साथ चित्रित करने की योजना बनाते हैं, तो उन्हें लटका देने के लिए एक स्थान चुनें। केबिन के इंटीरियर को गीला करने के लिए पास के पानी का एक स्प्रे रखें। यह केबिन से उड़ान भरने से रंग के टुकड़े को रोकता है
  14. 14
    अपने केबिन को सुरक्षित रखें पेंट और फ्लेक्स के स्क्रैप को साफ करना आसान नहीं है, लेकिन सफाई नियमित रूप से मदद करता है। उचित विलायक के साथ पीवीसी पाइप पर अतिरिक्त पोंछें केबिन में उपयोग करने से पहले पीवीसी के एक टुकड़े पर विलायक के प्रभाव की जांच करें। भंडारण के लिए केबिन को खत्म करने से पहले स्वच्छ, सूखे को हटाने से ताजा रंग निकालना आसान है। भंडारण करते समय प्लास्टिक और कालीन को फेंक दें प्लास्टिक को पेंट गुच्छे को छोड़ दिया जाता है जब इसे स्थानांतरित किया जाता है और अधिकांश रंग के आसनों डिस्पोजेबल होते हैं टैक्सी को संचय करते समय, बाद में इकट्ठा करना आसान बनाने के लिए संख्याओं के साथ खांचे को चिह्नित करें। संभव के रूप में जितना संभव हो disassemble। यदि आप कर सकते हैं, तो पूरे पक्ष को छोड़ दें।

युक्तियाँ

पिक्चर शीर्षक से नए और इस्तेमाल किए गए फ़िल्टर
नीचे दिमागी पाइप नाम वाली छवि
  • प्रशंसक के वजन को संभालने के लिए अपनी खुद की फ़्रेम का डिज़ाइन करें
  • एक चमकदार जगह में केबिन रखो प्लास्टिक को प्रकाश में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त पारदर्शी होना चाहिए, लेकिन यह अभी भी अधिक नाजुक पेंट बनाने के लिए पर्याप्त नहीं होगा यदि आपके पास पर्याप्त प्रकाश नहीं है (फ्लोरोसेंट रोशनी बेहतर है), कम छाया बनाने के लिए प्रकाश की स्थिति को समायोजित करें।
  • इस परियोजना के लिए, तीन केंद्रीय पाइप हैं जिनकी प्रत्येक 2.4 मील है। आप आसानी से किसी भी लम्बाई के केबिन पर स्विच कर सकते हैं। इस केबिन में ऑब्जेक्ट लटकाए जाने के लिए, आपको एक टी-कनेक्टर और समर्थन के लिए एक अतिरिक्त बैरल की आवश्यकता होगी। ऐसा करने के लिए, शीर्ष मध्य बार को आधे में कट कर, टी-कनेक्टर के आकार को घटाना। यदि आप एक छोटा केबिन बनाना चाहते हैं, तो यह अतिरिक्त ब्रैकेट आवश्यक नहीं है।
  • पक्ष पाइप के बीच में केबिन की चौड़ाई बदल रहा है और एक समर्थन शामिल करके छमाही में चौड़ाई विभाजित गणना करता है और शून्य से 2 सेमी प्रत्येक पक्ष (टी कनेक्टर को समायोजित करने के बीच में रखा जाना करने के लिए)।
  • पीवीसी के साथ कार्य करना बहुत आसान है यदि आप एक अस्थायी संरचना इकट्ठा कर रहे हैं। पाइप एक साथ फिट होते हैं और अपने दम पर एक साथ फिट होते हैं। यदि आपको और अधिक स्थायी की आवश्यकता है, तो पीवीसी पाइप (पीवीसी वेल्डिंग कहा जाता है) के लिए एक विशेष गोंद का उपयोग करें।
  • कुछ बिंदु पर, फिल्टर बेकार हो जाएगा हर बार जब फ़िल्टर बदल जाता है, तो मौजूदा टेप को हटा दें या उसे काटें। अगर आप इसे काटने के लिए जा रहे हैं तो सावधानी बरतें कि प्लास्टिक काट न लें! यदि आप एक और फिल्टर रख रहे हैं, तो अलग रंग के रिबन का इस्तेमाल करना अच्छा होगा, जिससे पता चलेगा कि कौन सी कटौती करेगा।
  • हवा प्लास्टिक के माध्यम से गुजर स्थिर निर्माण है, जो वस्तु चित्रित किया जा रहा करने के लिए स्थानांतरित कर रहा है हो सकता है। रंग के विभिन्न प्रकार, मोटर वाहन पेंट सहित में, यह वस्तु जल्द ही करने के लिए धूल को आकर्षित करती है, भले ही केबिन के अंदर छोटे से धूल है, यह अभी भी अपने काम में एकत्र होंगे। इसे शामिल करने के लिए, प्लास्टिक के करीब वस्तुओं को भी रखने से बचें। यदि वांछित हो, तो केबिन भर में वायर्ड माइनिंग करें।
  • अगर गलीचा निविड़ अंधकार है, तो उसे गीला रखने की कोशिश करें ताकि पेंट फ्लेक्स उस पर चिपक न दें और फिर आपके जूते पर।
  • यह केबिन एक वास्तविक केबिन का एक किफायती संस्करण है। यह एक उपकरण है - यदि यह आपकी सेवा करना है, तो आप पहले से ही अपने उद्देश्य को पूरा करेंगे। आप इसे और अधिक पेशेवर बनाने की कोशिश करने में कुछ समय बिता सकते हैं, लेकिन यह केवल इसके लायक है अगर यह स्थायी है
  • यह संरचना पीवीसी के चार फ्रेम के रूप में बनाई जा सकती है जो लंगड़ों से सुरक्षित हैं। इस तरह, पाइप को चिपकाया जा सकता है, लेकिन फिर भी रस्सियों को काटने के द्वारा आसानी से भंडारण के लिए डिस्मैंबल किया जा सकता है।
  • प्रशंसक निकालें से पहले केबिन को खत्म करने के लिए
  • 3 मीटर पाइपों का उपयोग करके, केबिन में संभावित कटौती की सूची यहां दी गई है:
कैनो # कोर्टेज नो कैनो ────────────────┐1 │██████████████████████2,4m██████ ███████████████║░░░░░░░░░░░░│└──────────────────── - - - - - - - - - - - - - - ────────────────────────────────────────────────── ──┐2 │██████████████████████2,4 मीटर █║ (4) 6.3cm░░░░│└──────────────────────────────────────────────── ───────────────────────────────────┘┌───────────── ───────────────────────────────────────────────┐3 │ ██████████████████████2,4 मी (4) 6.3cm░░░░│└────────────────────────────────────────── ──────────────────┘┌────────────────────────────── ──────────────────────────────┐4 │██████1,22m████████ ████║██████1,22m████████████║░░░░░░░░░░░░│ ────────────────────────────────────────────────── - - - - - - - - - - - - - - - - - ──────────────────────┐5 │███████████1,22m████████║██ █████0,91m█████║███████0,91m█████│└─────────────────── ─────────────────────────────────────────┘┌─────── ────────────────────────────────────────────────── ────┐6 │███████████1,22m████████║███████0,91 मि ███║███████0,91m█████│└───────────────────────────── ───────────────────────────────┘┌───────────────── ───────────────────────────────────────────┐7 │████ 67cm█████║███51cm███║███████0,91m█████║███████0,91m█████│└── ────────────────────────────────────────────────── ────────┘┌──────────────────────────────────────── ────────────────────┐8 │████67cm█████║██ 51cm███║█████80,5cm█████║█████80,5cm█████║░│└────────────── ──────────────────────────────────────────────┘┌── ────────────────────────────────────────────────── ────────┐9 │██████████████████1,82m█████████████║░░░░ ░░░░░░░░░░░░░░░░░░░│└───────────────────────────── ───────────────────────────────┘

लीजेंड:

║ = एक कटौती
░ = स्पेयर पार्ट्स
█ = पीवीसी पाइप (लगभग 5 सेमी)

नोट: 6.3 सेमी कटौती 4 के 2 समूहों में विभाजित किए गए हैं (भले ही 2.4 एम के शेष 5 सेमी शेष पर्याप्त हों)। यह किया जाना चाहिए क्योंकि केवल 5 सेंटीमीटर की एक बैरल में कटौती करना बहुत कठिन है।

चेतावनी

  • चित्रकला करते समय हमेशा एक मुखौटा और चश्मे पहनें
  • यदि वायु प्रवाह अच्छी तरह से संतुलित नहीं है, तो रंग का टुकड़ा सब कुछ करने के लिए छड़ी होगा। प्रवेश केबिन से अधिक हवा को चूसा जाना चाहिए केबिन में ताजा हवा फेंकने के लिए अतिरिक्त प्रशंसकों का उपयोग करें।
  • पेंट गुच्छे अपने कपड़े दागते हैं यदि वे समय में नहीं हटाए जाते हैं एक बार स्याही पर्याप्त पानी को अवशोषित कर लेता है, यह स्थायी हो जाता है। पुराने कपड़े पहने या एक चित्रकार चौग़ा पहनते हैं जो आपके शरीर को कवर करते हैं।
  • हुड को कुछ पेंट चुनना चाहिए क्योंकि फिल्टर में सभी फ्लेक्स नहीं होते हैं। केबिन का उपयोग करने के बाद प्रशंसक ब्लेड साफ करें या केबिन अनन्य प्रशंसक बनाएं।
  • सुनिश्चित करें कि उस जगह पर पर्याप्त वेंटिलेशन है जहां टैक्सी को घुड़सवार करना है और इसे हमेशा प्रशंसक के साथ प्रयोग करें।
  • स्प्रे द्वारा बनाई जाने वाली ज्वलनशील वाष्प अपने गैरेज के विभिन्न स्रोतों से प्रज्वलित किया जा सकता है। स्थानीय कानून इस प्रकार की गतिविधि को रोक सकता है अधिकारियों या नागरिक रक्षा से जांच करें
  • जगह के पास आग लगने पर सावधान रहें

आवश्यक सामग्री

चित्र पीवीसी कनेक्टर शीर्षक
देखा, प्लास्टिक कवर और गलीचा के चित्र
छवि नामित औद्योगिक फ़िल्टर
  • (9) पीवीसी पाइपों के 3 एम एक्स 30 मिमी अनुभाग
  • (13) 30 मिमी टी कनेक्टर्स
  • (6) 30 मिमी घुटनों
  • (1) 3 मीटर चौड़ा, 4 मिमी मोटी या उससे कम के साथ 8 मीटर स्पष्ट प्लास्टिक
  • (1) मंजिल के लिए 4.6 मीटर x 1.2 मीटर कालीन
  • (1) पीवीसी काटने के लिए उपकरण (देखा, कटर, आदि)
  • औद्योगिक फिल्टर आप कितना पेंट करते हैं इसके आधार पर, आपको प्रत्येक 4 फिल्टर के 1 या 2 पैकेज की आवश्यकता होगी। 50 एक्स 50 सबसे अधिक निकास प्रशंसकों के लिए मानक आकार है, लेकिन आप खरीदने से पहले अपने निकास प्रशंसक को मापें। आप अपने खुद के पेंट फ़िल्टर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह आम तौर पर अधिक लागतें।
  • (1) चिपकने वाला टेप का रोल।
  • (1+) निकास पंखा (एस) कमरे के वेंटिलेशन के आधार पर, एक से अधिक प्रशंसक की आवश्यकता हो सकती है।
  • केबिन के पीछे के माध्यम से पेंट गुच्छे को निकालने के लिए आपके निकास पंजों को ऊंचा करने का एक तरीका। यदि आपकी केबिन 1.8 मीटर ऊंची है, तो 50 सेमी प्रशंसक जमीन से 1.2 मीटर दूर होना चाहिए। एक सीढ़ी का यह आकार सूट हो सकता है, लेकिन यदि आप अपना बजट तंग है, तो आप कार्डबोर्ड बक्से का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • धातु हैंगर या तारों को पेंट करने के लिए ऑब्जेक्ट लटकाए।
  • वैकल्पिक: पट्टियों या टैब्स को बैरल के प्लास्टिक के कोनों को जोड़ने के लिए।
  • उन्हें काटने के दौरान पाइप को पकड़ने के लिए कुछ
  • गेराज या आँगन तक पहुंच (यदि मौसम हल्का है)।
  • सुरक्षा उपकरण:
    • आप प्रयोग करेंगे पेंट को फिल्टर करने के लिए उचित मुखौटा
    • काले चश्मे।
    • चित्रकार या पुराने कपड़े के चौग़ा
    • दस्ताने।
    • बालों की रक्षा करने के लिए कैप या थ्रोड़ा
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com