IhsAdke.com

बिल्डिंग कैसे बनाएं

चाहे आप एक इमारत को तैयार कर रहे हों या बस एक शहरी परिदृश्य का संक्षिप्त वर्णन करें, भवनों को कैसे आकर्षित किया जाए, यह जानना उपयोगी है। इस ड्राइंग को कैसे बनाने के लिए यहां एक आसान ट्यूटोरियल है!

चरणों

ड्रॉ बिल्डिंग चरण 1 के शीर्षक वाले चित्र
1
स्टैक्ड क्यूब्स बनाएं नाबालिगों को नीचे के बड़े लोगों के ऊपर रहना चाहिए। सामान्य आकार एक पिरामिड के समान होना चाहिए, लेकिन जाहिर है कि पॉलीहेड्र के बजाय कई प्रिज्म्स
  • चित्र शीर्षक ड्रा बिल्डिंग चरण 2
    2
    इनपुट को बढ़ाएं और क्यूब के चेहरे पर ऊर्ध्वाधर / क्षैतिज रेखाएं पार करें। वे खिड़कियां और इमारत के प्रवेश द्वार के लिए गाइड के रूप में काम करेंगे। आप अपनी इमारत को देना चाहते हैं, उस पहलू के आधार पर आप जितना चाहें उतना छोटा या बड़ा कर सकते हैं।
  • ड्रॉ बिल्डिंग चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र



    3
    भवन का ब्योरा करो इसमें सबसे ऊपर से फैला हुआ फ़्रेम का एक अतिरिक्त हिस्सा और नीचे एक छायांकित सीमा शामिल है (ड्राइंग को और अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए)।
  • चित्र ड्रा ड्रॉ बिल्डिंग चरण 4
    4
    छवि को समोच्च करें और यदि आप चाहते हैं तो अधिक विवरण दें। आप उन लाइनों को समायोजित कर सकते हैं जो आपके स्वाद के अनुरूप नहीं हैं। गाइड लाइनों को हटाएं आपको इसे मिटाने से पहले छवि के आसपास काम करना चाहिए, अन्यथा आप अतिरिक्त लाइनों के साथ विंडो को भ्रमित कर सकते हैं
  • चित्र ड्रा ड्रॉ बिल्डिंग चरण 5
    5
    इसे रंग दें तस्वीर पर छाया और हल्का प्रभाव डालें, विशेष रूप से खिड़कियों पर। एक बार जब सब कुछ छायांकित हो जाता है और आप निश्चित रूप से सभी विवरण जो चाहते थे, तो यह खत्म हो गया है!
  • युक्तियाँ

    • किसी भी त्रुटियों को मिटाना आसान बनाने के लिए पेंसिल के साथ हल्के से ड्रा बनाएं।
    • यदि आप बहुत जटिल निर्माण आकर्षित करना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, एफिल टॉवर), यह शुरू करने का एक अच्छा तरीका है इस तीन मंजिला इमारत के साथ बहुत अभ्यास करें, और जब आप इसे लटकाने लगे, तो आप अधिक जटिल संरचनाएं बनाने के लिए तैयार हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com