IhsAdke.com

कैसे पानी के रंग के साथ पेंट करने के लिए

क्या आप पेंटिंग में कौशल की अपनी सीमा का विस्तार करना चाहते हैं? जल रंग एक अविश्वसनीय रूप से पुरस्कृत और अभिव्यंजक प्रकार का चित्र है। ये स्याही वास्तव में रंगीन पिगमेंट्स से बने होते हैं जो पानी में घुलनशील आधार में निलंबित होते हैं। इसमें, एक चमकीले या हड़ताली पेंटिंग बनाने के लिए आप पानी के अतिरिक्त को नियंत्रित कर सकते हैं। अक्सर भू-दृश्य या प्राकृतिक सेटिंग्स के प्रतिनिधित्व के लिए जल रंग चुना जाता है। भले ही आप क्या पेंट करना चाहते हैं, आपको आपूर्ति प्राप्त करने, अंतरिक्ष की तैयारी करने और अभ्यास शुरू करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1
आपूर्ति ख़रीदना

1
चुनें कि आप किस प्रकार के पानी का रंग खरीदना चाहते हैं। पानी के रंग की स्याही ट्यूबों या गोलियों के रूप में उपलब्ध हैं। ट्यूब आपको अपने संग्रह को थोड़ी अधिक कस्टमाइज़ करने की संभावना देते हैं, जबकि सम्मिलित आमतौर पर रंगों के पूर्व-चयनित समूह में आते हैं।
  • जल रंग के पेंट्स को संपत्ति के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है: कुछ पारदर्शी होते हैं और अन्य अपारदर्शी होते हैं। पारदर्शी रंग आपको कागज के सफेद टोन को देखने देते हैं, जो ब्रश को एक लुमनीसेंट गुणवत्ता प्रदान करता है। अपारदर्शी रंग भी काफी ज्वलंत हो सकते हैं, लेकिन वे बेजान देखने की प्रवृत्ति रखते हैं क्योंकि वे कागज़ात परिलक्षित प्रकाश को अवरुद्ध करते हैं।
  • इसके अलावा, पानी के रंग का स्याही प्रकार में आ सकता है धब्बा या आम एक तरफ, आम स्याही पानी के रंग के लिए कागज की सतह पर बने रहती है, जिससे उन्हें समान शैली के अन्य रंगों के साथ मिश्रण करने में आसानी हो जाती है। दूसरी तरफ, धब्बा पेपर फाइबर को स्थायी रूप से घुसना और आम लोगों के साथ मिश्रण करने में अधिक कठिनाई होती है।
  • 2
    तय करें कि कौन सा स्याही रंग आप खरीदना चाहते हैं। आप शायद एक बुनियादी किट चाहते हैं एक बार जब आप इन मूलभूत रंगों के साथ काम करना सीख गए हैं, तो अन्य स्याही कोशिश करें।
  • 3
    अपने ब्रश चुनें राउंड नंबर 5 से लेकर नंबर 10 तक, उन्हें कई आकारों में रखना महत्वपूर्ण है। उन्हें रंग आसानी से पकड़ने के लिए अच्छी टिप होना चाहिए। एक अन्य विकल्प एक फ्लैट ब्रश खरीदने के लिए है इस विकल्प का एक लंबा सीधा किनारा है जो एक रंग को लुप्त होकर या रंग की एक परत को बेस के रूप में लगाने में बहुत उपयोगी होता है।
    • कुछ कलाकार आपको सलाह देंगे कि आप शुरू से ही अच्छे ब्रश में निवेश करें, जबकि अन्य सुझाएंगे कि आप सस्ता मॉडलों से शुरुआत करते हैं, जब तक कि आप अंत में पानी के रंग का फैसला न करें। इस भ्रामक सलाह के बारे में जागरूक, बजट-दिमागदार ब्रशों को चुनना और पानी के रंग के साथ पेंट करने की आपकी इच्छा को पूरा करना सबसे अच्छा होगा।
  • 4
    पानी के रंग के लिए कागज खरीदें इस चरण से बचने का कोई तरीका नहीं है यदि आप चाहते हैं कि पेंटिंग जो काम शुरू होने के बाद बुलबुले न दिखाई दें। पानी के रंग के लिए कागज भारी और हल्के ढंग से बनाये जाते हैं, जिससे स्याही और पानी की बड़ी मात्रा में आवेदन करने के लिए ठीक से निर्मित किया जा रहा है।
    • जल रंग का पेपर तीन अलग बनावट में आता है: असमान सतह के साथ मध्यम और असल सतह के साथ चिकनी सतह, ठंडे दबाव के साथ गर्मी का दबाव। शुरुआती के लिए दी गई एक अच्छी सिफारिश, शुरुआत में, एक मोटा कागज के लिए और एक उच्च वजन के लिए चुनना है।
  • पेंट विद वॉटर कलर्स चरण 5
    5
    बनाओ या अपने पानी के रंग की आपूर्ति खरीदें। सबसे पहले, आप चित्रों में उपयोग करने के लिए घर पर वस्तुओं पा सकते हैं। एक बार जब आप पानी के रंग के साथ पेंट करने का निर्णय लेते हैं, तो आप उच्च गुणवत्ता वाले वस्तुओं को प्राप्त करने में निवेश करने में सक्षम होंगे यदि यह आपकी इच्छा है।
  • 6
    पैलेट प्राप्त करें यदि आप बड़ी घरेलू वस्तुओं का उपयोग कर रहे हैं, तो एक बड़े पकवान का उपयोग करें। यह आपको कई अलग-अलग रंग डालना और अपने मिश्रण तैयार करने की अनुमति देता है। यदि आप पैलेट खरीदने की सोच रहे हैं, तो पानी के मिश्रण के लिए बड़े स्थान के साथ एक को चुनना सुनिश्चित करें। आप कई आवेषण के साथ एक मॉडल चुन सकते हैं या कुछ रंगों के साथ उपयोग करने के लिए कई खरीद सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्टेपल ए बुकलेट चरण 1
    7
    एक स्क्रीन प्राप्त करें सबसे पहले, यह दीवार के एक मजबूत टुकड़े या दीवार पर या चित्र के आधार पर बनाया जा सकता है यदि आप एक कैनवास खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो एक लकड़ी, ऐक्रेलिक या फोम उत्पाद का चयन करें जिसे पेपर पेपर के आधार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। आप पेंटिंग प्रक्रिया के दौरान इसे हमेशा ऊर्ध्वाधर रखने के लिए एक चित्रफलक खरीद सकते हैं। इस मामले में, यह एक निजी प्राथमिकता है, क्योंकि कुछ लोग सपाट सतह पर पेंट करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य एक अधिक इच्छुक स्थिति को पसंद करते हैं।
  • 8
    आयोजन और सफाई की आपूर्ति खरीदें ये उत्पाद आपकी व्यक्तिगत आवश्यकताओं के मुताबिक भिन्न होते हैं। अधिकांश कलाकार पानी, कागज तौलिया, पेंसिल और एरासर्स को चारों ओर रखते हैं। आप टी-शर्ट या पुराने कोट को पेंट करना चाहते हैं।
  • विधि 2
    आरंभ करना

    1
    अपने पेंटिंग वातावरण को तैयार करें आपके लिए, यह एक आरामदायक और सुखद जगह होना चाहिए एक क्षेत्र चुनें, जो बहुत से प्राकृतिक प्रकाश प्राप्त करता है यदि आप रात में काम करने की योजना बना रहे हैं या आपको अच्छी रोशनी तक पहुंच नहीं है, तो एक मजबूत टेबल दीपक का उपयोग करना एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • पूर्ण स्पेक्ट्रम रोशनी के साथ एक दीपक की तलाश करें। यह पेंट को बहुत गर्म टोन होने से रोक देगा, जिससे वफादार रंग प्राप्त करना मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि ब्रेकर शुद्ध सफेद रंग में है इस तरह, प्रकाश अधिक प्राकृतिक हो जाएगा
  • 2
    रंग, ब्रश और पानी की व्यवस्था करें एक बार जब आप पेंटिंग शुरू कर लेते हैं, तो आप को नई आपूर्ति की तलाश में रोकना और बाहर जाना नहीं है। उन्हें प्रक्रिया को कम करने के करीब रखिए, लेकिन आपके पास चीजों में कूदने के बिना आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए।
    • यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपने डेस्क और कागज़ के तौलिये के दाईं ओर स्थित पटल, ब्रश और पानी के कंटेनरों को बाईं तरफ और अन्य उपकरण रखें। यदि आप बाएं हाथ वाले हैं तो इस प्रक्रिया को उल्टा कर दें।
    • उपयोग में नहीं होने पर कागज तौलिया की शीट पर ब्रश रखें। कभी उन्हें पानी में नहीं छोड़ें वे इस तरह से कभी भी साफ नहीं होंगे और यह युक्तियों को बर्बाद कर देगा।
  • 3
    कागज तैयार करें टेप के साथ अपनी स्क्रीन पर जल रंग का कागज़ पकड़ो और इसे टेबल के केंद्र में रखें। यदि संभव हो तो तालिका को टिल्ट करें, या एक बेहतर कोण प्राप्त करने के लिए एक ब्लॉक को रखकर स्क्रीन के पीछे को बढ़ाएं।
    • आप नरम पेंसिल का उपयोग करते हुए, पेंटिंग या लैंडस्केप का विषय कागज पर हल्के ढंग से लिख सकते हैं। कई कलाकार एक गाइड लाइन के बिना पेंट करना पसंद करते हैं, लेकिन शुरुआती लोगों के लिए यह काफी उपयोगी हो सकता है। अपनी गलतियों को ठीक करने के लिए घिसने को चारों ओर रखें
  • 4
    चुनें कि आपके पेंटिंग में किस रंग का उपयोग किया जाए अपने प्राथमिक रंग होने के लिए लाल, एक पीले और नीले रंग का चयन करें वे मिश्रित हो जाएंगे और कुछ अन्य रंग बनाने के लिए मिश्रित होंगे जिन्हें आप पेंटिंग में उपयोग करेंगे, जिससे इसे अधिक मजबूती मिलेगी। इसके बाद, आप प्रत्येक पेंटिंग को अद्वितीय बनाने के लिए अन्य विशेष रंग चुन सकते हैं। ऐसे कई कलाकार हैं जो अपने काम में एक ही तीन प्राथमिक रंगों का उपयोग करते हैं
  • 5
    गर्म और शांत रंगों का उपयोग कैसे करें गर्म रंग, जैसे लाल, नारंगी और पीले रंग, अक्सर यह धारणा देते हैं कि वे कागज़ से आगे बढ़ रहे हैं। नीली, बैंगनी और हरे रंग की तरह ठंडा रंग, घटती लगते हैं।
    • रंगीन पहिया, जैसे पीले और बैंगनी रंग के विपरीत पक्षों पर दिखाई देने वाला पूरक रंग एक दूसरे के करीब होने पर बराबर लगते हैं - दूसरे शब्दों में, वे दर्शकों के ध्यान से झगड़ते लगते हैं।
  • विधि 3
    जल रंग की मूल बातें सीखना

    1
    मिश्रण कैसे करें एक पेंट रंग चुनें और अपने मिश्रण ट्रे में एक या दो बूँदें लागू करें ब्रश को पानी में डुबोएं और चुने गए रंग को अवशोषित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यदि आप अतिरिक्त रंगों का उपयोग कर रहे हैं, तो दो अलग-अलग ट्रे में दो और सम्मिश्रण अंक बनाएं, अनुप्रयोगों के बीच ब्रश को धोने के लिए याद रखें।
    • बहुत ज्यादा पानी का उपयोग न करें छोटी राशि से शुरू करें और जितना आवश्यक हो उतना जोड़ें। थोड़ा पानी के साथ इसे पतला करके पेंट लगाने से अधिक तीव्र रंग प्राप्त करना अधिक मुश्किल होता है
    • अपने पैलेट को अलग-अलग रंगों के साथ भरें। व्यक्तिगत रिक्त स्थान के लिए प्रत्येक रंग की एक छोटी राशि लागू करें
  • 2
    अभ्यास रंग मिश्रण इस तरह, आप समझेंगे कि वे एक साथ कैसे काम करते हैं। रंग मिश्रण और लेयरिंग को सही ढंग से हासिल करने के कुछ कारण हैं जो पानी का रंग इतना अनूठा बनाते हैं। पहले कुछ बार आप रंगों को मिलाते हैं, तो आप परिणामों से आश्चर्यचकित हो सकते हैं
    • पानी के रंग की पेंटिंग, सुखाने पर, जब यह अभी भी गीली होती है, तो इससे अधिक कमजोर तीव्रता प्राप्त होती है। यह सेट करते समय इस बात को ध्यान में रखें कि क्या आप रंग को हल्का या गहरा बनाना चाहते हैं
    • रंग मिश्रण सम्मिश्रित करने की कोशिश न करें उन्हें पूरी तरह मिश्रित नहीं होना चाहिए। एक ब्रश स्ट्रोक में एक स्वर के बजाय रंग की अलग-अलग ढालें ​​हो सकती हैं। यह जल रंग में मौजूदा सुंदरता का सिर्फ एक हिस्सा है।
  • 3
    स्याही ब्रश लोड करें पूरी तरह से इसे लोड करने के लिए, इसे स्याही के माध्यम से स्लाइड करें जब तक यह संतृप्त नहीं हो। फिर ऊपर उठाओ और किसी भी टपकाव को खत्म करने के लिए मिश्रण ट्रे के किनारे पर इसे स्लाइड करें। अन्यथा, किनारे पर इसे कई बार स्लाइड करें जब तक कि इसे स्याही से संतृप्त नहीं किया जाता है।
    • आप अतिरिक्त रंग को खत्म करने के लिए ब्रश को संतृप्त करने के बाद एक धब्बा बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, केवल एक कागज तौलिया पर स्पर्श करें, इतना तीव्र या नरम।
  • 4
    ब्रश धोने का तरीका जानें यदि आप रंग बदलना चाहते हैं और उसी ब्रश का उपयोग करना जारी रखना चाहते हैं, या यदि दिन का पेंटिंग सत्र पहले ही खत्म हो चुका है, तो आपको यह कदम करना चाहिए। ब्रश को पानी के कंटेनर में डुबकी लगाकर और अपने आधार पर ब्रश को खोलने और पेंट छोड़ने के लिए इसे ध्यान से टैप करें। जारी रखें जब तक कि ब्रश पूरी तरह से साफ न हो।
    • यदि आप कई ब्रश धो रहे हैं, तो पानी को बदलने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है आखिरकार, आप उन्हें गंदे पानी से साफ नहीं कर पाएंगे।
  • विधि 4
    कुछ सामान्य तकनीकों को माहिर करना

    1
    जानने के लिए एक फीका पानी के रंग को पेंट करने के लिए. यह एक सुसंगत, सजातीय रंग के साथ एक बड़े आकार को भरने के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीक है। आरंभ करने के लिए, अपने पेंट पेपर पर एक वर्ग या आयताकार आकर्षित करें और ब्रश को उस रंग से लोड करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।
  • 2
    ऊपरी बाएं कोने के किनारों को पेंट करें एक हल्के स्पर्श के साथ, एक कोने बनाने के लिए दो छोटे 1.5 सेंटीमीटर स्ट्रोक बनाएं। जब आप ब्रश उठाते हैं, तो आपके पास कागज की सतह पर पानी के रंग का कलंक होगा। इसे और अधिक रंग जारी करने और इसके आकार को बढ़ाने के लिए कुछ और बार धुंधला में स्पर्श करें
  • 3
    अपने ब्रश को आयताकार आकार के शीर्ष पर चलाएं, केवल ब्रश की नोक के साथ पेंटिंग करें, और फिर दाईं ओर एक और 1.5 सेमी के लिए पेंटिंग जारी रखें। अब ब्रश उठाएं और अधिक रंग जारी करें। यह कहा जाता है एक तकनीक है जल रंग का मनका अंग्रेजी भाषा में, या "पानी के रंग की बूंद"
  • 4
    स्याही के साथ बॉक्स भरना शुरू करें एक नई लाइन को दाएं से बाएं जाकर पेंट करें, अब बस टिप की बजाय ब्रश के शरीर का उपयोग कर। लगभग आधे रास्ते, बंद करो, इसे एक और बार धक्का दें और दफ़्ती के बाएं किनारे की ओर बढ़ें।
  • 5
    अपने वर्ग के आधार की ओर पेंट करना जारी रखें बॉक्स के किनारों को चित्रित करना जारी रखें और फिर जब तक आप इसे पूरी तरह से भर नहीं लेते हैं, तब तक इसे 1.5 सेंटीमीटर में बढ़ाना जारी रखें। याद रखें कि दाएं से बाएं ओर जाने के लिए और इसके विपरीत, इसे भरते समय
  • 6
    जानें कि कैसे दो रंग लोड करने के लिए रंग लोडिंग एक ऐसा शब्द है जो रंग पैलेट के बजाय रंग के पेपर पर दो अलग-अलग रंगों के मिश्रण को संदर्भित करता है, जिसके परिणामस्वरूप दो के बीच एक चिकनी संक्रमण होता है।



  • 7
    अपने पहले रंग के साथ पेंट करें आप रंग लोडिंग को अनुमति देने के लिए नियंत्रित वॉश करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, पहले रंग के साथ अपने नियंत्रित या स्क्वायर स्पेस में पथ के मध्य को पेंट करें
    • दफ़्ती का आधार एक असमान लाइन बनाओ, इसे रंग से ढकने के बजाय। अगला, ब्रश धो लो
  • 8
    ब्रश को दूसरे रंग से लोड करें। नए बनाए गए "वॉटरकलर ड्रॉप" के किनारे पर ब्रश की टिप को स्पर्श करें। रंग को जारी करने के लिए ब्रश लिफ्ट करें और यह सेट को बढ़ाने के लिए तत्काल मिश्रण करेगा।
    • ब्रश में मौजूद स्याही का रंग पहले रंग से होगा। आप इसे फिर से धो सकते हैं और अपनी पसंद के दूसरे रंग के साथ लोड कर सकते हैं। यह आपको दो के बीच चिकनी संक्रमण देगा।
  • 9
    कठिन किनारों को नरम करना सीखें धुंधला बढ़त बनाने या रंग मूल्यों के बीच भिन्नता के लिए, आपको पानी को ध्यान से लागू करना होगा
  • 10
    एक रंग में एक रेखा पेंट करें ब्रश धो लें, अतिरिक्त और दोहराएं हटा दें, फिर गीली किनारे पर एक गीली रेखा पेंटिंग करें इस चरण को तब तक क्रियान्वित करें जब तक कि रंग गीला क्षेत्र में जाने से रोकता है।
  • 11
    रेखा के साथ नम ब्रश को खींचें याद रखें कि इस चरण को पूरा करते समय रेखा गीली होती है। आप एक सतत ब्रशस्ट्रोक दे सकते हैं या यहां तक ​​कि कई छोटे स्ट्रोक चुन सकते हैं, जिससे एक चिकनी प्रभाव पैदा हो सकता है। रंग गीला क्षेत्र में स्थानांतरित होगा।
  • 12
    अपनी लाइन की सीमा को चौरसाई करना जारी रखें ब्रश धो लें और किनारे पर फिर से एक गीली रेखा पेंट करके प्रक्रिया को दोहराएं। जब तक नमी क्षेत्र में प्रवेश नहीं हो जाता तब तक इस कदम को पूरा करें।
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 11
    13
    जानें कैसे कागज से स्याही उठाने के लिए, इसके अतिरिक्त हटाने त्रुटि के बाद यह एक बहुत उपयोगी तकनीक है या यदि आप एक अलग प्रभाव बनाना चाहते हैं आप केवल एक कागज तौलिया के साथ अतिरिक्त रंग को निकाल सकते हैं या अधिक सटीकता के लिए फ्लैट भाग या ब्रश की नोक का उपयोग कर सकते हैं।
  • 14
    एक फर्म, साफ ब्रश ले लो और इसे गीला। यह महत्वपूर्ण है कि इसमें अधिक पानी शामिल नहीं है, या आप उठाए हुए रंग के ऊपर कम नियंत्रण रखेंगे।
    • थोड़ा बड़ा क्षेत्रों में ब्रश के फ्लैट हिस्से का उपयोग करें टिप को प्राथमिकता दें अगर आपको केवल एक छोटी सी रंग को निकालना है
  • जल रंग के चरण 6 में सूर्यास्त में पेन्ट अ विंटर ट्री शीर्षक वाला चित्र
    15
    ब्रश को उस रंग के क्षेत्र पर खींचें जिसे आप उठाना चाहते हैं सटीक स्ट्रोक का उपयोग करें और एक पहले बिंदु पर लौटने से बचें।
  • डिश सोप चरण 5 के पूर्वावलोकन के साथ पेंट ब्रश से साफ ऑयल पेंट शीर्षक वाला चित्र
    16
    एक कागज तौलिया पर हल्के ढंग से ब्रश पर टैप करें। यह रंग में उठाए गए कुछ रंग को निकाल देगा I
  • अपनी खुद की वॉटरकलर मग बनाएँ चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    17
    ब्रश धोएं और इस प्रक्रिया को दोहराएं। यह कदम केवल तभी करें जब आप पेपर से अधिक रंग लेना चाहते हैं।
  • विधि 5
    पहाड़ों के एक छोटे से परिदृश्य के साथ अभ्यास करना

    पेंट अ सनसेट वॉटर कलर्स के साथ शीर्षक चित्र 3
    1
    अपने पेपर में क्षितिज बनाएं कागज के निचले भाग से लगभग 1/4 के बारे में एक सीधी रेखा खींचने के लिए एक पेंसिल और शासक का उपयोग करें। चित्रित परिदृश्य इस रेखा के ऊपर और नीचे होगा
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 5 नामक चित्र
    2
    कागज के शीर्ष पर पानी ब्रश करें। ऊपर से नीचे तक साफ पानी लागू करें जब तक आप अपने क्षितिज से 2.5 सेमी ऊपर नहीं पहुंचते।
    • विभिन्न पैलेट प्राप्त करने के लिए प्रत्येक में लागू किए गए पानी की मात्रा को अलग करके अपने पैलेट में एक रंग के कई भागों को रखें।
  • जल रंग के चरण 7 में सूर्यास्त में पेन्ट ए विंटर ट्री शीर्षक वाला चित्र
    3
    आकाश को पेंट करें अपने रंग की जीवंत छाया के साथ एक मध्यम ब्रश लोड करें और नए उपरोक्त पानी पर ऊपर से नीचे तक पेंट करें जब तक आप क्षितिज से 2.5 सेमी ऊपर नहीं पहुंचते।
    • रंग धीरे-धीरे स्पष्ट हो जाएंगे क्योंकि आप क्षितिज रेखा की ओर उतरते हैं। संतृप्ति विविधताओं के बीच कुछ स्थान छोड़ना संभव है।
    • आप चित्र को दर्शाने के लिए आकाश में कोई भी क्षेत्र नहीं रख सकते हैं जो कि पहाड़ों पर सूर्य उगता है। बस रंग के बिना उस क्षेत्र के चारों ओर रंग के किनारों को नरम करना याद रखें
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 9
    4
    अधिक रंग के साथ ब्रश लोड करें और आकाश के ऊपरी हिस्से में वापस जाएं। यह क्षितिज से इसे और भी अधिक अलग कर देगा
    • बादलों और रंगों के रंगों के परिवर्तन को बनाने के लिए कुछ जगहों पर कागज से स्याही को उठाने के लिए एक कागज तौलिया या ऊतक का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक TrySimpleScene चरण 10
    5
    आकाश को सूखा दें आप इसे पूरी तरह सूखा या सिर्फ अतिरिक्त रंग को निकाल सकते हैं। यह संभावना प्रक्रिया को गति देती है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप पानी के रंग के लिए उपयुक्त एक कागज का उपयोग कर रहे हैं, या बुलबुले सतह पर बने होंगे।
  • ड्रॉ विद वॉटर कलर्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक पर्वत के ऊपर पेंट करें पेपर के माध्यम से एक असमान लाइन को पेंट करने के लिए अपने पसंदीदा रंग के गहरे रंग का केंद्रित रंग का उपयोग करके क्षितिज के ऊपर कुछ इंच ऊपर शुरू करें। इसे छूने के बिना क्षितिज के ऊपर कुछ इंच ऊपर पेंट करना जारी रखें।
    • पहाड़ों के क्षेत्र में लगातार और संतुलित रंगों को छोड़ने के बारे में चिंता न करें - असमान स्थानों पर पहाड़ी इलाके पर विशेषता है।
  • जल चित्रण सुझाव पर पानी में रिफ्लेक्शंस में कदम चरण 3
    7
    पहाड़ों को एक ही छाया के साथ भरें। क्षितिज रेखा की दिशा में उन्हें पेंट करें, इसके ऊपर से लगभग 1.3 सेंटीमीटर रोक दें।
  • जल चित्रण सुझाव पर पानी में रिफ्लेक्शंस में कदम 4
    8
    अंतर को पेंट करें यह पहाड़ों के आधार और क्षितिज रेखा के बीच के क्षेत्र को संदर्भित करता है। पहाड़ों को पेंट करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पेंट में एक कड़ी ब्रश डाइप करें और इसे पकड़कर रखें जैसे क्षितिज के साथ यहां और वहां कुछ बूंदें पेंट करें।
  • जल चित्रण युक्ति पर चित्रित किया गया जल चित्र में रिफ्लेक्शंस
    9
    आधार के रूप में क्षितिज लाइन के साथ हमेशा चित्रकला जारी रखें ब्रश को दृढ़ता से पकड़कर रखें, जैसे कि यह छाल होता है, और रंग की परतों में भिन्नता है, कुछ गहरा और कुछ हल्का छोड़कर। निचली रेखा गहरा होनी चाहिए क्योंकि यह एक झील के किनारों का प्रतिनिधित्व करेगी।
    • क्षैतिज ब्रश स्ट्रोक को थोड़ा असमान बनाकर बनावट बनाएं।
    • अधिक प्राकृतिक रूप के लिए, लाइनों के बीच छोटे स्थान और सफेद क्षेत्र बिन्दुओं को छोड़ दें
  • जल चित्रण सुझाव पर पानी में विचार करें
    10
    अग्रभूमि में एक तालाब रंगो। पेंटिंग में, यह आपके सबसे निकटतम भाग है हल्की छाया के लिए एक कठिन ब्रश और खुले कोट को पेंट और बहुत सारे पानी के साथ लोड करें। एक सटीक ब्रश स्ट्रोक के साथ, ब्रश को बिना किसी रोक के दूसरे को पेपर के एक तरफ खींचें।
    • धारणा है कि सूरज की रोशनी पानी मार रहा है देने के लिए, झील क्षेत्र जो सिर्फ क्षितिज के नीचे है, इसलिए कि श्वेत पत्र के कुछ भागों पेंटिंग के माध्यम से दिखाया जाता है में धीरे ब्रश का उपयोग करें।
    • पेपर के नीचे इन बड़े ब्रश स्ट्रोक दोहराएं, आधार से लगभग 1.3 सेंटीमीटर रोक दें।
  • ड्रॉ विद वॉटर कलर्स चरण 4 नामक चित्र
    11
    झील को सूखा दें फिर, आपके पास इसे हवा में सूखा या अतिरिक्त पेंट हटाने का विकल्प होता है।
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 7 नामक चित्र
    12
    अपने दृश्य की पृष्ठभूमि के साथ पेंटिंग को अंतिम रूप दें अपने पसंदीदा रंग के गहरे रंग के साथ ब्रश को चार्ज करें और, एक बार फिर झील के निचले भाग में असमान, अंधेरे, मोटी रेखा को पेंट करने के लिए थोड़ा क्षैतिज रूप से टैप करें। इस काले रंग के साथ पृष्ठभूमि को भरें, इसे थोड़ा हल्का छोड़ दें जहां झील और आकाश में अधिक प्रकाश है।
    • रीड बनाने के लिए, एक ही हार्ड ब्रश को शुष्क करें, इसे अंधेरे पेंट के साथ लोड करें, और किनारे के नीचे स्ट्रोक करें। उन्हें पूरी रेखा के साथ पेंटिंग से बचें इसके बजाय, किनारे में उन्हें सम्मिलित करने के लिए सिर्फ झील के एक हिस्से का चयन करें
  • जल चित्रण में एक जल रंग टिप पर रिफ्लेक्शंस इन जल परिचय
    13
    अपना काम देखें आपकी पहली पेंटिंग पूरी हो गई है और अब आप इसे साइन कर सकते हैं, इसे वार्निश कर सकते हैं और इसे पेंटिंग पर रख सकते हैं। अधिक अभ्यास करें और स्पंज, रंग छिड़काव, नमक स्प्रे, सूखी पेंटिंग और अधिक जैसे उन्नत तकनीकों पर आगे बढ़ें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com