IhsAdke.com

कैसे तेल स्क्रीन बनावट पेंट करने के लिए

कैनवस चित्रकला के लिए ऑइल पेंटिंग एक शानदार तरीका है मोना लिसा जैसे शास्त्रीय पेंटिंग तेल में पेंट की गई हैं, साथ ही मोनेट और वान गाग जैसे खूबसूरत प्रभाववादी चित्रकारी भी हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक: 1426013 1
1
अच्छी गुणवत्ता वाली ऑइल पेंटिंग सामग्री खरीदें, या सर्वश्रेष्ठ आप खरीद सकते हैं। यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो आप उन्हें शाम में पा सकते हैं जिसमें उनमें से ज्यादातर शामिल हैं, कभी-कभी अच्छे लकड़ी के बक्से या चित्रकारी तालिका में। आप की आवश्यकता क्या है, कम से कम:
  • पेंटिंग के लिए उचित आकार का कैनवास जिसे आप करना चाहते हैं व्यायाम और प्रारंभिक अध्ययन के लिए कई छोटे पेंट शेड खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार है। जब तक वे ऑयल पेंटिंग के लिए बने होते हैं और प्लास्टर किए जाते हैं तब भी आप पेपर ब्लॉकों का उपयोग कर सकते हैं। स्क्रीन के समान कार्ड की जांच करने वाले कार्ड का चयन करने की कोशिश करें, लेकिन यदि आप नहीं कर सकते, तो तस्वीर के अंदर फिट करने के लिए बड़े कार्ड खरीदें।
  • एक मूल फूस पर तेल पेंट ट्यूब। यदि आप काफी खरीद रहे हैं, तो शायद इसमें आवश्यक रंग हैं छोटी जरूरी पैलेट में लाल, पीले, नीले, जला सिएना और सफेद की एक बड़ी ट्यूब है अगर वे Winsor स्याही बर्तन हैं न्यूटन, नींबू पीला, स्थायी रोज़, और अल्ट्रामरीन ब्लू या फ्रांसीसी अल्ट्रामरीन (जो कि रासायनिक रूप से पास हैं) खरीदते हैं। यदि आप विभिन्न रंगों के सेट से प्राथमिक रंग चुनने जा रहे हैं, तो क्रिमसन अल्जरिम का उपयोग करें या बैंगनी के करीब लाल रंग का नारंगी न करें। आप जला सिएंना को छोड़ सकते हैं, लेकिन इसका एक उद्देश्य पेंट के मिश्रण से परे है। यदि आपके पास काफी नहीं है, तो लाल भूरे रंग का प्रयोग करें।
  • सॉल्वेंट और तेल खरीदें फ्लेक्ससेड तेल पारंपरिक रूप से ज्यादातर चित्रकारों द्वारा उपयोग किया जाता है कुछ कलाकार अखरोट का तेल पसंद करते हैं यदि आप चाहते हैं कि पेंट तेजी से सूख जाए, तो लिक्वियन मूल विंसर जैसे एक माध्यम का चयन करें न्यूटन रंग को तेज कर देगा आपको टर्पेन्टाइन की ज़रूरत होगी, या गंधहीन विकल्प, कभी-कभी टर्पेन्टाइन या सफेद खनिज आत्माओं की आवश्यकता होगी। यह एक पतली तरल है जिसमें एक मजबूत या हल्का गंध है, एक मंदक के रूप में कार्य करना है, जो कि एक माध्यम के रूप में अभिनय करने का विरोध है। टारपेनाइन वेबर या गसमोल जैसे गंधहीन धूल, उपयोग करने के लिए लोकप्रिय हैं, लेकिन फिर भी हमेशा वाष्पशील पदार्थों का उपयोग करते समय पर्याप्त वेंटिलेशन सुनिश्चित करते हैं। तेल रंग ही तर्पेन के रूप में विषाक्त नहीं है, क्योंकि यह विषाक्त वाष्प जारी नहीं करता है। लेकिन कुछ तेल के पेंट में कैडमियम और कोबाल्ट जैसी विषाक्त पदार्थ होते हैं जो कि अगर निहित हो तो हानिकारक हो सकता है। तेल पेंट के साथ पेंटिंग करते समय कभी पीने, खाओ या धुआं नहीं।
  • कलात्मक उपयोग के लिए हटाने योग्य वार्निश खरीदें, जैसे दमन वार्निश, तेल चित्रकला के लिए उपयोग किया जाता है। लाह को विषैली वाष्प जारी करता है और इसे बाहरी या अच्छी तरह हवादार क्षेत्रों में लागू किया जाना चाहिए। आप निश्चित रूप से कलात्मक उपयोग के लिए एक हटाने योग्य वार्निश चुनना चाहिए। रंग पूरी तरह से सूख गया और रासायनिक रूप से "इलाज" में बदल जाने के बाद वार्निश को लागू किया जाना चाहिए। इस स्तर पर एक चमकदार खत्म करने और पेंट परत की सुरक्षा के लिए एक हटाने योग्य स्पष्ट लाह को जोड़ा गया है। हर 25 से 30, वार्निश एक रूढ़िवादी एक वार्निश पदच्युत समाधान के साथ (या कलाकार या स्वामी) द्वारा हटा दिया और फिर से लागू क्योंकि पदार्थ समय के साथ पीले रंग की है और स्थायी हो कराना नहीं है, किया जाना चाहिए। यही कारण है कि बहुत पुरानी तेल चित्रकारी भूरे रंग के होते हैं उन्हें अक्सर सफाई और एक नया कोट वार्निश की ज़रूरत होती है ताकि वह नए ब्रांड बनें। पेंटिंग खत्म करने से पहले आपको वार्निश खरीदने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप केवल इसका उपयोग तब करेंगे जब पेंट तैयार हो और टच को पूरी तरह से सूखा। वार्निश परत स्याही बदल नहीं है, लेकिन बाद पूरी तरह से स्पर्श करने के लिए सूखी होना चाहिए और आप इसे लागू करने से पहले एक अच्छा महीने उम्मीद करनी चाहिए।
  • ब्रश खरीदें कनिष्ठ लोगों को प्राथमिकता दी जाती है। लेकिन सिंथेटिक फाइबर के अच्छे लोग, जैसे फर के रूप में कठोर हैं, वे उतने ही अच्छे हैं जितने वे हैं। कुछ पेंटर्स नरम कांटेदार बालों वाली ब्रश का इस्तेमाल विभिन्न प्रभावों के लिए लंबे केबल के साथ करते हैं। विभिन्न क्षेत्रों को कवर करने के लिए विभिन्न प्रकार के आकार, बड़े, मध्यम, छोटे खरीदें, और यदि आप यथार्थवाद की तरह अधिक नाजुक विवरण जोड़ने के लिए काफी छोटा है। एक पतली नरम ब्रश और बहुत लंबे बालों के साथ जहाज ड्रेसिंग, बिल्ली मूंछ और अन्य लंबे रैखिक और यथार्थवादी विवरण, सुरक्षित पर्याप्त पतला स्याही पेंट करने के लिए प्रयोग किया जाता है और अपने छोटे नाम लिख सकते हैं या लंबे समय तक, चिकनी लाइनों लेने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता। शुरुआती के लिए, फाइबर ब्रश के साथ पैकेज की कोशिश करना और अलग-अलग आकार खोजने के लिए सिफारिश की जाती है ताकि पता लगाया जा सके कि किस प्रकार की शैली बन सकती है।
  • एक रंग, पेंट चाकू, या अलमारी मक्खन चाकू का रंग मिश्रण करने के लिए उपयोग किया जाता है। स्पोटुला बहुत सस्ते होते हैं यदि आप प्लास्टिक वाले खरीदते हैं हालांकि, अगर धातु को साफ रखा जाता है, तो धातुएं दाग नहीं करतीं और कई सालों तक रहती हैं। पेंट चाकू विभिन्न आकारों और कोणों में मौजूद होते हैं, और आप अपने सभी रंगों को बनाने के लिए ब्रश के बजाय उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • कैनवास पर आकर्षित करने के लिए कोयला या वायलेट पेस्टल पेंसिल
  • पैलेट जहां उन्हें इस्तेमाल करते समय स्याही डालना है यह एक छेद वाला लकड़ी का बोर्ड हो सकता है जहां आप बड़ी पैर की अंगुली लगाते हैं या आप टाइल, सिरेमिक प्लेट, कांच या मेलामाइन के साथ सुधार कर सकते हैं। कुछ तत्व जो कि टर्पेन्टाइन को रोकता है, आदर्श है। कई कलाकार एक ग्रे पैलेट को पसंद करते हैं, क्योंकि रंग सभी में ग्रे में सर्वश्रेष्ठ दिखते हैं। यदि आप कांच के एक फ्लैट टुकड़े का उपयोग करते हैं (अच्छी तरह से अगर आप इसे एक पुरानी फोटो फ्रेम से लेते हैं) तो आप हर बार इसकी ज़रूरत आसानी से साफ ग्रे पैलेट के नीचे एक ग्रे पेपर रख सकते हैं।
  • तेल और विलायक के लिए दो छोटे मग / बर्तन कुछ quites एक "डबल पॉट" के साथ आया है जो पैलेट को जोड़ता है, यदि हां, तो आपके काफी संभावना भी एक पैलेट है
  • पुराने कपड़े वे किसी भी तरह के साफ पैचवर्क हो सकते हैं मजबूत तौलिया पेपर भी काम करते हैं लेकिन धोया जाने पर फ़्लैप्स को पुन: प्रयोज्य किया जाता है। बच्चे के कपड़े के डायपर को साफ करें, यहां तक ​​कि वे भी इस्तेमाल किए गए और दाग वाले हैं, पेंटिंग के लिए बड़े कपड़े बनाएं। कागज तौलिया तेजी से खत्म होता है - पुराने शर्ट और उस जैसी चीजों जैसे नरम पुराने कपड़े पहनना सबसे अच्छा है। फजी कपड़े का उपयोग न करने की कोशिश करें, जो तंतुओं को ढीले करते हैं, क्योंकि आप कैनवास पर पेंट करने वाले क्षेत्रों को सीधे साफ करने के लिए कपड़े का इस्तेमाल करना चाहते हैं। उन कपड़ों का प्रयोग करें जो कि उनके उपयोगी जीवन के अंत में हैं, जब तक कि आप उन्हें धोना नहीं चाहते हैं और फिर भी वे बार-बार रंगे हुए हैं।
  • काम करने के लिए एक आवरण, चाहे वह डेस्क या खड़े कुर्सी है यह महंगा होना जरूरी नहीं है सबसे सस्ता "शोकेस" चित्रफलक एक आराम से काम के कोण पर काफी बड़े फ्रेम रखता है और आपके पैर खड़े या बैठने के लिए समायोजित करते हैं। जब तक आप उम्र, बीमारी या चोट के कारण सीमित नहीं होते हैं, तब तक खड़े रंगों के लिए यह बहुत स्वस्थ होता है यह आपको वापस जाने के लिए यह भी बताने की अनुमति देता है कि विवरण जोड़ने से पहले कुछ स्ट्रोक के बाद चित्र कैसे चला गया, जो कि अधिक सुंदर चित्रों में जोड़ता है आप स्क्रीन को किसी कुर्सी या दूसरे स्टैंड के पीछे झुका सकते हैं, एक आरामदायक स्थिति में सुधार कर सकते हैं। एक "पेंटिंग घोड़ा" एक बोर्ड के साथ एक बेंच है जो उस स्थान पर ऊपर की ओर फैला हुआ है जहां आप एक स्लॉट में स्क्रीन रखते हैं।
  • पेंटिंग, पेंसिल, लकड़ी का कोयला, ड्राइंग नोटबुक, कागज या एक नोटबुक की योजना बनाने के लिए स्केचिंग सामग्री। उन्हें निश्चित रूप से कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप केवल स्केचिंग चाहते हैं, लेकिन अगर आप स्केचेस पसंद करते हैं, तो स्केचबुक खरीदना और सॉफ्ट पेंसिल का उपयोग करना बेहतर होता है, यहां तक ​​कि पेन और मार्कर भी। अपनी पसंद के साथ आकर्षित करने के लिए और कहां आकर्षित करने के लिए कुछ उनकी सामान्य स्केचबुक और पसंदीदा आरेखण यंत्र
  • एक सुरक्षित और धूल से मुक्त स्थान जहां पेंट को सूखना छोड़ना है जहां कुछ भी न तो गीली तरफ टकराकर इसे मिटा देगा। तेल पेंट का सुखाने का समय कुछ दिनों से लेकर कई महीनों तक होता है। कुछ प्रकार का तेल पेंट वार्निश होने से पहले एक साल तक का इलाज करता है।
  • चित्र शीर्षक: 1426013 2
    2
    अपने स्केचबुक में या एक काली कलम और एक ग्रे के साथ या एक पेन्सिल और पेन्सल के साथ पेन्सिल का उपयोग करके ग्रे के रूप में चित्रकारी का "नकारात्मक" बनाएं। यदि पृष्ठभूमि का वर्ग है, तो एक वर्ग बनाएं। यदि यह आयताकार या अंडाकार है, तो यह तय करें कि यह खड़ी या क्षैतिज रूप से चित्रित किया जाएगा। रचना का प्रकाश, मध्यम और अंधेरे टोन का पता लगाने के लिए केवल बहुत छोटा चित्र बनाएं। डिजाइन पोस्टकार्ड या व्यवसाय कार्ड का आकार हो सकता है - यह विचार इसे आकर्षित करना है जैसे कि यह दूरी या छोटा है जब तक आप विवरण के बारे में चिंता किए बिना सबसे अच्छा डिज़ाइन ढूंढते हैं, तब तक कई करें।
  • चित्र शीर्षक: 1426013 3
    3
    लकड़ी का कोयला या एक पेंसिल का उपयोग करना, अपनी नोटबुक में "पेंसिल" या अपने पेंटिंग के मूल्यों का चित्रण करना। आपको छाया की स्थिति और प्रकाश के अंक दिखाने के लिए यह बहुत विस्तृत, ध्यान से छायांकित या बस आराम से किया जा सकता है। यह हिस्सा इस बात पर निर्भर करता है कि यथार्थवादी और विस्तृत आप अपनी पेंटिंग कैसे चाहते हैं। एक ढीली शैली में अधिक स्केच किया जा सकता है, लेकिन "सफेद, भूरे और काले रंग" से कम से कम एक विकल्प होना बेहतर है, ताकि आप कम से कम पांच मान-सफेद लहजे, हल्के, मध्यम, अंधेरे और काले लहजे को देख सकें। । कुछ चित्रकारियों को शुद्ध काले या सफेद का उपयोग करना पसंद नहीं है, लेकिन केवल पांच मानों के लिए "हल्के, स्पष्ट माध्यम, मध्यम, अंधेरे माध्यम और अंधेरे" का उपयोग करें। यह आपके इच्छित प्रभाव पर निर्भर करता है यदि आपको रूपरेखा पसंद नहीं है, तो अलग-अलग संस्करणों का प्रयास करते रहें, जब तक आप इसे पसंद नहीं करते।
    • स्केच में, सुनिश्चित करें कि प्रकाश सभी लोगों, वस्तुओं और परिदृश्य तत्वों के लिए एक ही दिशा में है। छाया की दिशा में ध्यान दें वे सभी एक ही दिशा में होनी चाहिए, जितना कि वे प्रकाश स्रोत के करीब हैं, और यदि यह दिन में बाद में या पहले और सूर्य (या दीपक) कम है दिशात्मक प्रकाश व्यवस्था वस्तुओं को तीन-आयामी दिखाई देती है छाया की आकृतियों को ध्यान से आकर्षित करें और इस बिंदु पर अधिक ऑब्जेक्ट्स अधिक भारी दिखाई देंगे। यह अच्छा प्रभाववादी और यथार्थवादी चित्रों को दिखाता है
    • यदि आप एक अमूर्त पेंटिंग बनाना चाहते हैं, तो उसे आराम से स्केच करें और आप जहां भी विशेष प्रभाव में छपते हैं या मजबूत टेक्सचर स्ट्रोक की तरह काम करते हैं या कागज पर स्केच स्टेज को छोड़ दें और आगे बढ़ें
    • स्क्रीन पर ऑब्जेक्ट स्केच करें, स्क्रीनिंग कार्ड या रंग के ब्लॉक पर। चारकोल या पेस्टल बैंगनी पेंसिल का प्रयोग करें कार्ड या ब्लॉक पर स्क्रीन के सटीक अनुपात को चिह्नित करें यदि यह वही प्रारूप नहीं है, तो यह सब सही तरीके से तैनात किया गया है जिसकी योजना स्केच में की गई है। ड्राइंग को आसान डैश के रूप में बनाएं आप आँखें, मुंह या महत्वपूर्ण आकृतियों को चिह्नित करके अधिक वास्तविकतापूर्वक विस्तार कर सकते हैं या सादगी रख सकते हैं केवल मुख्य आकृति बनाने और मुख्य छाया और रोशनी को सीमांकित करते हुए। फिर भी, यह एक पेंट बाय नम्बर स्क्रीन की तरह दिखना चाहिए जब स्केच समाप्त हो गया। यदि आप गलती करते हैं, तो नमक कपड़े के साथ लकड़ी का कोयला या पेस्टल पेंसिल मिटा दें, क्षेत्र को सूखा और फिर से आकर्षित करें। पर्याप्त सही
  • चित्र शीर्षक: 1426013 4
    4
    अपने पैलेट पर कुछ रंग निचोड़ें और अपने रंगों को मिलाएं। अपने पीले, नीले और लाल रंग और उनके बीच कुछ दूरी के साथ थोड़ा सा सफेद रखो। वैकल्पिक, जला सिएना का भी उपयोग करें बॉक्स में अन्य सभी रंगों को छोड़ दें यदि आपने काफी खरीदा है
  • चित्र शीर्षक: 1426013 5
    5
    "अल्ला प्राइमा" रंग अध्ययन को पेंट करें बस प्रत्येक रंग के क्षेत्रों में रूपरेखा पर पेंट करें क्योंकि यह विस्तृत होने की आवश्यकता नहीं है, आप स्पैटुला या पेंट चाकू के साथ अध्ययन करने की कोशिश कर सकते हैं। आप रंगों के चुनाव पसंद नहीं है, बात यह है कि पसंद नहीं आया और पैलेट कोने में सभी रंगों मिश्रण यदि आप एक मैला भूरे रंग की जरूरत स्क्रैप करने का चाकू का उपयोग करें। तीन प्राइमरी के मिश्रण रंग के माध्यम से मिलाना होगा और मिश्रित पेंट अलग किया जा सकता है और मिश्रित एक छोटे से स्याही के साथ पीला भूरे रंग और भूरे रंग में हो गया है। साधारण प्राथमिक फूस के साथ कोई अपशिष्ट नहीं है रंग अध्ययन के साथ खेलना जारी रखें जब तक कि आप एक साधारण, कच्ची पेंटिंग को बिना विस्तार के बड़े बड़े ब्रश के साथ मिलते हैं। यदि आवश्यक हो तो एक से अधिक समय तक आप मिक्स और रंग पसंद करते हैं। आप ट्यूब से सीधे रंग से इस छोटे से व्यायाम कर रहे हैं। उसे इस तकनीक के लिए तेल या विलायक की ज़रूरत नहीं है आप देखो चाहें, तो आप एक ही तरह से लेपनी और तेल या विलायक के बिना स्क्रीन पर विश्वास है स्ट्रोक के साथ स्याही ट्यूब का उपयोग करने में मुख्य स्क्रीन बना सकते हैं। पेंटिंग की यह शैली तेज और शक्तिशाली है
  • चित्र शीर्षक: 1426013 6
    6
    एक नरम पेंसिल या लकड़ी का कोयला का एक टुकड़ा का उपयोग करके स्केच बनाएं। परिदृश्य चित्रों के लिए, बैंगनी हल्के पेंसिल का उपयोग कर एक उपयुक्त विकल्प है क्योंकि रंग के बिना प्रकृति के रंग के साथ अच्छी तरह से गोपनीय है काला कर या हल्के रंग के साथ ही काले दाग। कोयला और वायलेट पेस्टल पेंसिल को आसानी से एक नम कपड़े से ठीक किया जाता है, इसलिए स्केच में परिवर्तन करने की चिंता न करें। इसे अपना रास्ता बनाएं, और अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो गलत हिस्सा मिटाएं और फिर से प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक: 1426013 7
    7
    एक बर्तन और विलायक में एक और तेल डाल दो। अपने ब्रश, पैलेट और रंग साफ़ करें। टर्पेनटाइन के साथ इस्तेमाल किए गए ब्रश को धो लें - बस इसे विलायक में भिगोएँ और इसे एक पुराने कपड़े में दबाएं।
  • चित्र शीर्षक: 1426013 8
    8
    पैलेट पर कुछ जला सिएना लगाओ या यदि आप तीन प्राथमिक रंगों के अपने गंदे भूरे रंग के मिश्रण में बहुत अधिक सफेद नहीं हैं, तो इसे भूरे रंग की अपनी पतली परत के रूप में उपयोग करें। विलायक, टर्पेन्टीन या तारपीन या संसोडोर (ब्रांड विंसोर में अपने ब्रश को डुबोकर इसे भंग करें न्यूटन अच्छा है)। नम ब्रश को थोड़ा सा रंग में डुबकी और इसे आगे और पीछे खींचें जब तक आप ठीक, हल्के और पारदर्शी पेंट नहीं मिलते। "नकारात्मक" के बाद चित्रकला के हल्के इलाकों में पेंट करें थोड़ा अधिक स्याही का प्रयोग करना मध्यम भागों बनाते हैं और इतने पर जब तक गहरे रंग में नहीं होते, मैं स्याही की तरह स्याही की तरह स्याही की तरह दिखता हूं। यहां तक ​​कि अंधेरे भागों में उनमें बहुत अच्छी तरह से विलायक होना चाहिए जितना अधिक विलायक आप उपयोग करते हैं, उतना ही ज्वेल सिनेना परत सूख जाएगा।
    • ज्वलंत सिएना के साथ किया गया पारदर्शी स्टॉक पेंटिंग इस स्तर पर बहुत अच्छा दिखता है। यदि आप एक ही भाग में बहुत अंधेरे या दूसरे में बहुत हल्का पेंट कर रहे हैं तो इसे बदलना आसान है। एक कपड़ा ले लो और जिस भाग को आप इसे सही मात्रा में रीमेक करना नहीं पसंद करते हैं, या बस अधिक रंग जोड़ें। या प्रारूप को साफ और बदलें। वाह, आपने सोचा था कि एक ऑयल पेंटिंग को सही होना चाहिए, लेकिन नहीं, इसे ठीक करना और पेंटिंग पर बदलाव करना आसान है। इस भाग में रंग बहुत ही तेज हो जाता है, कुछ मिनट से आधे घंटे तक। फ़्रेम के दूसरे छोर को खत्म करने के दौरान अधिक भंग भागों स्पर्श करने के लिए सूखे हो सकते हैं। यह सिर्फ संपर्क करने के लिए सूखी होने की जरूरत है
  • चित्र शीर्षक 1426013 9
    9
    याद रखें कि मोटा पेंट बेहतर है यह संरचनात्मक है पहली परत, उन मूल्यों का स्केच जिसे आप पेंट करने वाले हैं, बहुत ठीक थे - लगभग सभी तारपीन, बहुत कम तेल सिर्फ स्याही बनाने के लिए आवश्यक राशि प्रकट होती है वे कागज पर एक जल रंग की तरह दिखते हैं, ये पतली परतें आप मूल्यों की इस परत में एक मजेदार तकनीक चाहते हैं, तो आप विभिन्न रंगों में लगातार वाश कर सकते हैं। अगली परत "अल्ला प्राइमा" है या आप सीधे रंग अध्ययन में बनाई गई ट्यूब से पेंटिंग कर रहे हैं। यह एक मध्यम मोटाई के साथ बनाया जाता है, जैसे कि कोई न तो पतला और न ही वसा है। इसके बाद, अधिक तेल या लिक्विइन आप उपयोग करते हैं, स्याही मोटा होता है। बहुत मोटी स्याही के साथ समस्या यह है कि ग्रीसियर परतें धीरे-धीरे सूखती हैं, इसलिए तेजी से सुखाने वाली परतें नीचे होनी चाहिए। यदि नहीं, तो बाहरी परत सूखने से पहले सूख जाती है, जिससे यह खसरा और अवरुद्ध हो जाता है।
    • सबसे बुरी स्थिति में, मोटी रंग के साथ पेंटिंग को कैनवास से गर्म दिन पर पर्ची कर सकते हैं, पेंटिंग की जरुरत को खो देते हैं। यह प्रत्येक पेंटिंग छात्र के साथ कम से कम एक बार हुआ, जिसकी शिक्षक ने उसे इसके बारे में चेतावनी दी।
    • कभी तेल पेंट के नीचे तेल पस्टेल crayons का उपयोग न करें क्योंकि इसके सूत्र में एक खनिज तेल होता है जो कभी सूख नहीं होता। आप स्पर्श के लिए शुष्क होने पर तेल पेंटिंग की अंतिम परत पर तेल पेस्टल चिह्नों को जोड़ सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक: 1426013 10
    10
    पहले बड़े भागों के सामान्य रंगों को डेमर्क करें, फिर जानकारी को उज्ज्वल या गहरा, अधिक लाल, पीला, या नीला बनाने के लिए अधिक रंग जोड़ें। आप पैलेट में रंगों को मिक्स करेंगे, लेकिन फ़्रेम में, गहरे रंग के लोगों के लिए जलीय क्षेत्रों से स्नातक स्तर की पढ़ाई करने के लिए। हल्के और छाया क्षेत्रों को मध्यम मान रंगों के साथ चित्रित करके शुरू करें, फिर उन्हें संशोधित करने के लिए लाइटर और गहरा रंगों को जोड़ना। स्थानों पर जहां आप विपरीत और brushstrokes चिह्नित नहीं करना चाहती में थोड़ा एक और मिश्रण टन करने के लिए एक क्षेत्र से स्नातक होने के लिए जाओ। चिकना ब्रश स्ट्रोक एक सजातीय नीचा उत्पादन करने के लिए या प्रभाववादी चित्रों में के रूप में मजबूत गठन के निर्माण कच्चे स्ट्रोक छोड़ देते हैं, और उस प्रभाव के लिए लेपनी उपयोग कर सकते हैं। चिकनी और किसी न किसी बनावट विषम कुछ भागों को राहत देने के लिए और अन्य लोगों के सामंजस्य करने के लिए जोरदार चित्रों की एक विशेषता है। उसने कहा, आपके पेंटिंग में बनावट "अल्ला प्राइमा" में भिन्नता है। रंग में थोड़ा तेल मिलाएं यदि आप बेहतर बनावट चाहते हैं और चिकनाई के लिए स्ट्रोक को धुंधला करते हैं जब तक यह अभी भी गीला है, तब तक आप इसे अधिक पतला या मोटा बनाने के लिए परत में अधिक तेल या पेंट कर सकते हैं। लेकिन अगर परत सूखना शुरू हो जाती है और "त्वचा" उत्पन्न होती है, तो उस पर और अधिक विलायक के साथ पेंट न करें जो कि अधिक तेल है।
    • तो जब तक आप इस तरह के एक ज़ोंबी के चेहरे पेंट करने के लिए, एक गाल में एक बहुत ही तेल स्याही डाल, तो अतिरिक्त विलायक के साथ एक स्याही को लागू करने से अधिक, यह सूखी छोड़ने गलत है और यह चीर के रूप में एक बहुत बदसूरत विशेष प्रभाव, चाहते हैं , पिछली परत के पेंट को अतिप्रवाह और शुष्क, एपर्चर पर छिड़कने के कारण उत्पन्न करता है। लगभग हर गलती को एक विशेष प्रभाव में बदल दिया जा सकता है, जब हम उसे हेरफेर करना सीखते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1426013 11
    11
    तेल पेंट दिन के लिए गीला हो जाता है! इसका मतलब यह है कि आप सभी दिन पेंट कर सकते हैं, उसके साथ खेलते हैं, सो, एक खाली बॉक्स अपनी बिल्ली के लिए पैलेट छोड़ दिया पर कदम नहीं रखा है, अगले दिन दोबारा शुरू और जब तक गीला परिवर्तन करना जारी रखें। आप सूखे से पहले विशाल क्षेत्रों को उकेरा करने और फिर से शुरू करने के लिए स्पैटूला का उपयोग कर सकते हैं। तेल पेंट का विशाल सुखाने का समय तय करने से पहले कई बदलावों की अनुमति देता है कि क्या पेंट तैयार है और इसे सूखा दें।
  • चित्र शीर्षक 1426013 12
    12
    इसे सूखा दो जब तक आप लिक्वियन को एक माध्यम के रूप में प्रयोग नहीं करते हैं, तब तक कम से कम दो सप्ताह लगेंगे। लिक्विइन ट्यूब पर पेंट से अधिक तेजी से सूखता है, इसलिए अच्छा बांड देने के लिए रंगों में कम से कम इसे इस्तेमाल करें। यह बहुत ही तेल नहीं है, लेकिन ट्यूब पर पेंट है। तुम भी alkyd (Liquin के मुख्य घटक), जिसका स्याही स्याही की मोटाई के आधार पर सुखाने के लिए एक सप्ताह के लिए केवल कुछ दिन लगते हैं युक्त alkyd पेंट खरीद सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1426013 13
    13
    पुराने मालिकों की परंपरागत तकनीकों में से एक ब्रश के बनावट पर बहुत अधिक निर्भर नहीं करता है। यहां दिए गए अनुसार शुरू करें: जला सिएना की एक पतली परत लागू करें, फिर मोटी रंग ट्यूब की परतों का उपयोग और इसे ध्यान से esfumando, अपने वस्तु के सभी विवरण केवल काले आबनूस और सफेद टाइटेनियम उपयोग करने के साथ काले और सफेद में एक यथार्थवादी पेंटिंग बनाने । "ग्रीसैल" या "मृत परत" को पूरी तरह से सूखा दें। यह एक काले और सफेद तस्वीर की तरह दिखेगा, बहुत विस्तृत। फिर रंग में तेल का मिश्रण शुरू करें और बहुत भंग तेलों का उपयोग करें, "ग्रासैलले" परत पर पेंट करें। कई पारदर्शी रंगों के साथ काले और सफेद परतों को कवर करना, सूखी परतों के बीच प्रकाश को प्रतिबिंबित करने देता है, एक अद्वितीय चमक देता है। रंगीन पेंसिल परतों के साथ केवल आलसी चित्र इस प्रभाव के करीब आते हैं। यह तेल चित्रकला की प्रसिद्ध विशेषताओं में से एक है।
    • आप इस पद्धति का प्रयास कर सकते हैं अगर अगले एक को करने से पहले आपके पास प्रत्येक परत के बीच बहुत समय हो। लेकिन अगर आपको लगता है कि समय नहीं लगेगा, grisaille सूखी है, एक छोटे से तेल रगड़ना, सही रंग से अधिक रंग और जब सभी सूखी वार्निश की एक परत जोड़ें। आप तेल के रंग के साथ सबसे जटिल या सरल रूप बना सकते हैं
  • चित्र शीर्षक 1426013 14
    14
    दिन के लिए एक पेंटिंग सत्र पूरा करते समय, विलायक में उन्हें डुबोकर ब्रश मिटाएं और रंग को निचोड़ने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें। अधिक विलायक में भिगोने से पहले अच्छी तरह साफ करें ताकि इसे खराब न करें। अपने कपड़ों और सामग्री को आग या बिजली के सर्किट और हीटर से दूर रखें, या कुछ भी जो आग पैदा कर सकता है अगर आप कर सकते हैं तो उन्हें एक धातु बॉक्स में बंद करें यदि आप रेफ्रिजरेटर में अपनी पेंट पैलेट को बचाते हैं, तो आप सूखने को स्थगित कर देते हैं, लेकिन किसी को भी आपको भोजन के साथ भ्रमित न करने दें।
  • छवि शीर्षक 1426013 15
    15
    यदि संभव हो तो धूल, अंधेरे और शांत से दूर एक सुरक्षित जगह में गीला रंग की दुकान करें। आप एक पुराने कैबिनेट के साथ एक ऊर्ध्वाधर सुखाने वाले रैक का निर्माण कर सकते हैं, जहां आप ग्रिल्स का इस्तेमाल करेंगे या कुछ इंच की दूरी के साथ लकड़ी के दांव लगाएंगे, जो कि पेंट्स को सूखे के रूप में रखेगा, एक दूसरे के ऊपर यदि आप कई तेल चित्रों को बनाते हैं, तो स्टूडियो में अधिक स्थान के साथ आपको छोड़ने के लिए यह एक अच्छा DIY डिजाइन है। चूंकि ऑयल पेंट विषाक्त वाष्पों को रिलीज़ करता है, उन्हें उन जगहों पर सूखने की अनुमति देते हैं जहां कोई भी ज्यादा समय खर्च नहीं करता है, जैसे गेराज में, या आपके स्टूडियो में उत्कृष्ट वेंटिलेशन है। ऊर्ध्वाधर सुखाने धूल संचय स्क्रीन के सामने को मुक्त करता है, जो केवल स्क्रीन के किनारों पर जाता है।
  • चित्र शीर्षक: 1426013 16
    16
    एक स्क्रीन के साथ 3.8 सेमी से अधिक गहरी यह आपके चित्र को फ्रेम करने के लिए अनावश्यक है। बस पक्ष भी रंगो या स्क्रीन के मोर्चे पर मास्किंग टेप लागू करें, अपने पेंटवर्क को अलग करके, पक्षों के लिए एक मजेदार और अलग डिज़ाइन प्रदान करें। इसलिए आपको किसी गैलरी में बेचने या किसी को उपहार देने के लिए एक फ्रेम खरीदने की ज़रूरत नहीं है, यह सूखा और वार्निश होने पर लटका जाने के लिए तैयार है।
  • चित्र शीर्षक 1426013 17
    17
    एक अस्थायी चमकदार प्रभाव के लिए वार्निश को छूने के लिए स्पर्श से शुष्क होने के बाद कम से कम एक महीने तक प्रतीक्षा करें। कुछ रंग चमक के बिना सूखा और दूसरों को उज्ज्वल बारी, जो थोड़ा परेशान हो सकता है जब तक वार्निश लागू किया जाता है। दामर या किसी अन्य संरक्षक को जोड़ने के लिए एक और साल की प्रतीक्षा करें और इसे कुछ दिनों तक सूखने दें। अब, आपकी पेंटिंग आपके मुकाबले लंबे समय तक खत्म हो जाएगी
  • युक्तियाँ

    • जला हुआ सिएना लगभग किसी की त्वचा पेंट करने के लिए एक अच्छा आधार रंग है, जब तक कि वह व्यक्ति इतने काली न हो कि इसमें नीले रंग के प्रतिबिंब हैं यह ज्यादातर त्वचा टन के लिए जिम्मेदार है, खासकर अगर थोड़ा गेरू पीले के साथ संशोधित, अगर व्यक्ति अधिक पीले रंग का है कुछ लाल रखो और आप लाल बाल भी बना सकते हैं, या भूरा बाल।
    • कलात्मक तेल का रंग तरफ से अधिक मक्खन की तरह एक बनावट के साथ, कठोर है। छात्रों के लिए तेल का रंग अधिक द्रव है क्योंकि इसमें अधिक तेल और कम रंगद्रव्य है। तो कलाकारों के लिए पेंट करें, अगर आप अधिक विलायक के साथ पेंट करना पसंद करते हैं, तो छात्रों के मुकाबले यह अधिक समय तक चलेगा क्योंकि आप इसे अपने धुनों के लिए अपने स्वयं के फ्लेक्सीसेड तेल जोड़ते हैं, और तेल बहुत सस्ता है। रंजक बेहतर गुणवत्ता के हैं और कलात्मक स्याही में अधिक केंद्रित हैं। यदि आप अधिक बनावट वाली पेंटिंग पसंद करते हैं, तो आप पेंटिंग के लिए इंपोस्टो या मक्खन खरीदने से पैसा बचा सकते हैं, लेकिन ट्यूब से सीधे कलात्मक स्याही के साथ इंपोस्टो तकनीक कर पैसे बर्बाद नहीं करें।
    • फ्लेक्ससेड तेल एक खाद्य वनस्पति तेल है, लेकिन बाजार और प्राकृतिक भंडार में बेचा जाने वाला तेल तेल चित्रकला के लिए नहीं बनाया गया है। विभिन्न प्रकार के पेंट ऑयल में विशिष्ट गुण हैं यह तय करने का प्रयास करें कि कौन सा आपका पसंदीदा है
    • छात्रों के लिए तेल का रंग बहुत तरल पदार्थ है, छोटी मात्रा में आप बड़े क्षेत्रों को कवर कर सकते हैं।
    • जब तक आपके पास पर्याप्त अनुभव न हो तब तक बड़े नलिकाएं न खरीदें।
    • एक बार जब आप बहुत चित्रकला करने के आदी हो जाते हैं, तो अल्ट्रामरीन नीले रंग की एक बड़ी ट्यूब खरीद लें और एक बड़ा ट्यूब अभी भी सफेद या दो ट्यूबें। विदेशी रंगों में अन्य रंगों की तुलना में बड़ी संख्या में प्रयोग किया जाता है, शायद लोगों के चित्रों में जला सिएना को छोड़कर।
    • हमेशा सफेद की एक बड़ी ट्यूब खरीदें क्योंकि आपको इसे सभी रंगों के मूल्यों को नियंत्रित करने के लिए उपयोग करना होगा। यदि आपने एक छोटी ट्यूब रिवॉम्र खरीदी है, तो सफेद की एक अतिरिक्त ट्यूब खरीदें।
    • जब अन्य लोगों को उनके चित्रों का भुगतान करने के लिए पर्याप्त रूप से पेंटिंग होती है, तो पता है कि अन्य तकनीकों की तुलना में लोग तेल चित्रों के लिए अधिक भुगतान करते हैं, भले ही वे बहुत सुंदर और टिकाऊ हों तेल चित्रकला में कुछ है जो लोग बेहद मूल्यवान और स्थायी विचार करते हैं
    • अगर संभव हो तो एक आश्रय का उपयोग करें
    • सॉस ब्रश को विलायक जार में न छोड़ें, बर्तन के तल के नीचे, नीचे के बालों के साथ। ब्रश को बर्बाद कर तंतुओं को झुकाव और स्थायी रूप से क्षतिग्रस्त किया जाएगा। उन्हें सर्पिल तार पर लटका दें ताकि वे बर्तन के नीचे नहीं छू सकें, या उन्हें क्षैतिज या छोटे संभव कोण पर भिगो दें। कुछ कंकड़ या आवश्यक कोण पर ब्रश परियोजना के लिए सॉल्वैंट बर्तन के नीचे कुछ रखकर एक अच्छा विचार है।
    • यदि आप एक टपकाव रंग के साथ एक सस्ता छात्र रजाई खरीदा है, तो सस्ते ब्रश का उपयोग करें और कम काम करें अपने बनावट का अन्वेषण करें और अपारदर्शी रंगों के साथ चित्रकला से पहले एक पतली परत के लिए विलायक का उपयोग करने का प्रयास करें, और फिर एक बहुत ही पारदर्शी रंग के साथ अगली परत बनाएं। स्क्रीनिंग कार्ड या ब्लॉकों पर अभ्यास जब तक आप अधिक महंगे स्क्रीन और स्याही के लिए तैयार नहीं हो जाते हैं, या स्क्रीन पर एक पतली, चिकनी नज़र का उत्पादन करने के लिए "सूखा" प्रभाव का उपयोग करें। जब आपके पास आदर्श नहीं है, तो आपके पास जो भी सामग्री है, उसका उपयोग करें
    • जल-घुलनशील तेल पेंट नए प्रकार के रंग हैं। वे पानी में घुलनशील अलसी के तेल और विलायक के साथ आते हैं। वे साधारण पानी से भी भंग कर सकते हैं, लेकिन यह कभी-कभी थोड़ा सा रंग बदलता है, इसे पारदर्शी या थोड़ा ढंका रहता है। घुलनशील तेलों के साथ सफाई के लिए स्पष्ट स्क्रीन पर इस्तेमाल होने वाली पेंट छोड़ने के लिए पानी का उपयोग करने के लिए पानी का घुलनशील विलायक का उपयोग करें और पानी का उपयोग करें। केवल पानी में घुलनशील तेलों के साथ पानी के घुलनशील तेल का उपयोग करें
    • अल्कीड पेंट एक तेलमय माध्यम के साथ मिश्रित अलकाइड राल के साथ बने होते हैं। उन्हें तेज या सूखे, सूखे के लिए एक या दो हफ्तों के बजाय दो दिन में बनाया जाता है। ऑक्सीड पेंट के रूप में तेज़ी से सूखने के लिए सामान्य तेल पेंट के साथ लिसन को मिलाया जा सकता है। लेकिन लीनी के साथ एक नीचे एक तेल की परत नहीं बनाते हैं।
    • प्लास्टर ऑयल पेंटिंग के नीचे प्रयोग किया जाता है। आप कपड़ों के लिए कपड़े खरीद सकते हैं और उन्हें अनुकूलित आकार में बना सकते हैं, उन्हें बुनाई कर सकते हैं और उन पर प्लास्टर कर सकते हैं। या फिर आप लकड़ी या एमडीएफ पैनलों को कवर करने के लिए प्लास्टर का उपयोग कर सकते हैं, इसका उपयोग दीवार पर चित्रित भित्ति बनाने के लिए दीवार पर कर सकते हैं - प्लास्टर के कई उपयोग हैं आप इसे शुरुआती दिनों में काफी नहीं खरीदेंगे। यदि आप स्क्रीन का रंग दिखाना चाहते हैं तो वे काले, सफेद या पारदर्शी आते हैं
    • सफाई को आसान बनाने के लिए, यदि आप "अल्ला प्राइमा" पर काम कर रहे हैं, तो अपनी पेंटिंग को पूरा करने के लिए सबसे बड़ा ब्रश चुनने का प्रयास करें और केवल इसका उपयोग करें आप साफ करने के लिए पर्याप्त कार्य बचाएं यदि आप एक ही ब्रश के साथ अलग बनावट बनाते हैं, तो एक पेंटब्रश के साथ पेंटिंग बनावट में एकता या रंग का भी होता है।

    चेतावनी

    • धूम्रपान न करें, पेंट कपड़ों, विलायक जार या अन्य ज्वलनशील पेंट सामग्री के पास फ्लैश लाइट्स, फायर या हीटर का उपयोग करें।
    • शौचालय पर बेकार और विलायक या पेंट फेंको मत। पदार्थ पर्यावरण में जाता है और बहुत जहरीला है। इससे भी बदतर, जब यह सूख जाता है और आपको विषाक्त कचरे की एक तत्काल समस्या प्रदान करता है, तो यह आपके पाइपलाइन को रोक सकता है। यदि आप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो यह आपको गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है यदि आप किराया करते हैं, तो आप इसे मालिक के साथ साफ कर देंगे यदि आप घर के मालिक हैं, ठीक है, यह आप होगा जो प्लंबर का भुगतान करेगा तो आप स्थिति का सामना कैसे करें, शौचालय विषाक्त पदार्थों को डंपिंग नहीं कर रहा है। जैविक अपशिष्ट और खराब भोजन के लिए इसका प्रयोग करें
    • पेंटिंग के दौरान उचित वेंटिलेशन का उपयोग करें अगर विलायक की गंध परेशान है, यह भी खतरनाक है। गंध रहित सॉल्वैंट्स थोड़ा सुरक्षित हैं, लेकिन अपने चित्रों को कमरे में सूखा छोड़ने का भी कोई अच्छा विचार नहीं है, जहां आप वेंटिलेशन या निकास के बिना सोते हैं तेल चित्रकारी रंग के स्प्रे घर के अंदर की तरह है - आग और विषाक्त धुएं का सावधान रहना।
    • यदि आप घर के भीतर पेंट करते हैं, सावधान रहें कि घास पर इस्तेमाल किए जाने वाले विलायक को न मारें। यह पर्यावरण के लिए बहुत जहरीला है। इसे कम करने के लिए ऊपर स्क्रीन के साथ खुलते हुए अपने इस्तेमाल की गई विलायक जार को रीसायकल करें, इसलिए जब यह अधिक या कम साफ हो जाए, तो इसे एक बड़े जार में रखें और इसे ठीक से बाहर फेंकने के लिए स्टोर करें। अपने पड़ोस या शहर में इन विषैले अपशिष्टों का निपटान करने के लिए नियमों की जांच करें। यदि आप बहुत कम विलायक का उपयोग करते हैं, तो इसे तल्लीन करने के लिए पेपर तौलिया का उपयोग करें और इसे कम से कम तरल पदार्थों के साथ पोंछकर एक ठोस-कचरा को छोड़ दें, जिसे सील कर सकते हैं और बहुत अधिक तरल के साथ कटोरे से आसानी से मुक्त कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • अलसी तेल (स्टेशनरी से खरीदा), तेल चित्रकला के लिए तरल या अन्य साधन। यदि आप पानी में घुलनशील तेल का रंग का प्रयोग कर रहे हैं तो पानी में घुलनशील तेल से बने तेल।
    • सॉल्वेंट-टर्पेन्टाइन, गंधहीन खनिज आत्माएं, संसोडोर, तारपीन, या पानी में घुलनशील सॉल्वैंट्स,
    • ऑयल पेंट, कम से कम व्हाइट टाइटेनियम, लेमन पीला, स्थायी रोज या क्रिमसन अल्जरिम, अल्ट्राममरीन ब्लू और सिएना बर्नट।
    • चित्रफलक (वैकल्पिक)
    • ब्रश (वैकल्पिक, यदि आप एक रंग के साथ पेंट करना चाहते हैं)
    • पेंट मिश्रण करने के लिए पेंट स्पेट्यूला (जिसे बिना चम्मच या मक्खन चाकू के साथ बनाया जा सकता है), विभिन्न आकारों के वैकल्पिक रंग के चाकू।
    • फूस या कांच का टुकड़ा या फ्लैट सिरेमिक, या डिस्पोजेबल पेपर पैलेट
    • पुराने स्क्रैप और लत्ता
    • साफ विलायक ब्रश बर्तन, छोटे तेल के बर्तन, या दोनों के लिए एक डबल बर्तन।
    • ड्रॉइंग नोटबुक, पेंसिल और कलम, वैकल्पिक पायलट्स ग्रे और ब्लैक
    • प्रारंभिक रंग अध्ययन और बनावट और ग्रेडिएंट परीक्षणों के लिए कोटेड कार्ड या सस्ते रंगीन स्क्रीन।
    • चित्रों को सप्ताह या महीनों तक सूखने के लिए एक सुरक्षित जगह
    • पेंट एक वर्ष के लिए ठीक होने के बाद वार्निश की छू को खत्म करने के लिए दमरी वार्निश के रूप में हटाने योग्य वार्निश (यहां तक ​​कि अलकाइंड पेंट्स को एक वर्ष के लिए ठीक करने की जरूरत है)।
    • वैकल्पिक छलनी वार्निश, सूखने के एक महीने के अंत में लागू होता है, यदि आप इसे बेचना चाहते हैं या इसे तेज़ी से लटकाया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com