IhsAdke.com

कैसे गिटार अकेले खेलने के लिए फास्ट जानने के लिए

गिटार बजाना एक रोमांचक कौशल है जो हर किसी के आसपास हमले करता है यदि आपके पास संगीत और एक उपकरण के लिए जुनून है, लेकिन आपके पास इस सीखने के लिए समय और धैर्य नहीं है, तो आप कुछ तेजी से चुनना चाह सकते हैं। हालांकि गिटार को माहिर करना दशकों तक ले सकता है, वहां तकनीकों और तरीकों को इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि आप गिटार के मूल चरणों को सीख सकें। तालीकृतियों को खेलने और सही और नियमित अभ्यास के साथ, सरल खुले जीवाश्म सीखने से, आप जल्द ही इस असाधारण साधन खेलेंगे।

चरणों

विधि 1
बुनियादी कदम

पिक्चर का शीर्षक रैपिडली एन्स्टॉस्टिक गिटार खुद चरण 1 खेलने के लिए जानें
1
गिटार ट्यून करें उपकरण के ट्यूनिंग की पुष्टि करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर लें। ट्यून-अप उपकरण पर अलग-अलग गीतों को कैसे खेलना सीखने की कोशिश करना आपको भ्रमित कर सकता है। इसके अलावा, आपको सिखाने के लिए कई मार्गदर्शक हैं गिटार को ट्यून करने के लिए.
  • अनुक्रम ई (मील), ए (वहां), डी (बैक), जी (सूर्य), बी (सी), और (मील) में ऊपरी से निचली स्ट्रिंग तक चला जाता है।
  • गिटार पर ढीली तार खेलते हैं और देखें कि क्या वे डिजिटल ट्यूनर से मेल खाते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक रैपिडली एन्स्टॉस्टिक गिटार स्वयं चरण 2 खेलने के लिए जानें
    2
    गिटार को सही ढंग से पकड़ो जब बैठते हैं, तो उपकरण को पकड़ने के दो मुख्य तरीके होते हैं। एक आरामदायक शैली के लिए, प्रमुख पैर पर गिटार रखें। दूसरी ओर, क्लासिक विधि सिखाती है कि इसे गैर-प्रभावी पैर पर रखा जाना चाहिए। दोनों मामलों में, यह शरीर के करीब रखने के लिए महत्वपूर्ण है गिटार को पकड़ना ठीक से गाने की सुविधा प्रदान करता है और थकान से बचा जाता है। दोनों तरीकों से प्रयास करें और पाते हैं कि कौन सबसे अधिक आरामदायक है
    • क्लासिक शैली संगीतकार को गिटार बांह पर अधिक नियंत्रण देता है।
    • आरामदायक शैली चलने से थकान कम कर देता है।
    • गिटार खड़ी ईमानदार होना चाहिए, क्योंकि यह आपकी कलाई को झुका जा सकता है।
    • खड़े होने पर, एक बैंड का उपयोग शरीर पर दृढ़ता से रखने के लिए, छाती के ऊपर गिटार के ऊपर।
    • गीतों को चलाने के दौरान आराम से मुद्रा बनाए रखें
  • 3
    Chords और पृथक नोट्स के बीच का अंतर जानें। Chords होते हैं जब आप एक या दो से अधिक नोट अलग स्ट्रिंग पर खेलते हैं, एक साथ, एक एकीकृत ध्वनि बनाने के लिए वे ध्वनिक संगीत के "लय" का हिस्सा बनाते हैं अलग-अलग नोटों का उपयोग मिट्टी पर किया जाता है और जब आप एक समय में एक नोट खेलते हैं तो मौजूद होते हैं। दोनों को ऐसे कौशल की आवश्यकता होती है जिनको गिटार बजाने के लिए सीखने की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2
    ओपन क्रोड्स सीखना

    1
    जानने के लिए ओपन क्रोड्स का रूप. ये उपकरण के हाथ के शीर्ष पर खेला पिन, पिन के करीब हैं। गिटार बजाने के दौरान, लोकप्रिय लय करने के लिए खुले हुए दागों के आकार को जानना जरूरी है। दो आसान chords, जैसे एएम (मील) और ए (वहां) जानें, बेहतर ढंग से समझें कि वे कैसे बने हैं।
    • शुरुआती के लिए आठ सबसे आम खुले दामों में सी (प्रमुख सी), ए (प्रमुख), जी (प्रमुख सूर्य), ई (प्रमुख), डी (प्रमुख), एम और डीएम (मामूली)
    • विभिन्न खुले जीवाओं की मात्रा से दबदबा महसूस करने के लिए, एक या दो सीखना शुरू करें और अधिक जटिल दाँतों पर आगे बढ़ें।
    • तार चित्र पर बाईं ओर गिटार की ऊपरी तार का प्रतिनिधित्व करता है।
    • तार 1 से 6 तक गिने गए हैं, नीचे से शुरू, या पहले।
  • 2
    अपनी उंगलियों को उपकरण भुजा पर रखें Chords पर अंक अंक का प्रतिनिधित्व करते हैं, जहां आपको गिटार पर अपनी उंगलियों को दबा देना चाहिए। उदाहरण के लिए, ए (प्रमुख) दूसरे घर में दूसरे, तीसरे और चौथे स्ट्रिंग्स को दबाकर खेला जाता है। एएम (मील) के लिए, पांचवें और चौथे तारों के दूसरे घर में उंगलियों के साथ स्पर्श करें स्ट्रिंग को तब तक दबाएं जब तक कि वह हाथ की सतह को स्पर्श न करे।
  • 3
    एक हरा खेलें उंगलियों या एक पिक के साथ गिटार पर अपनी उंगलियों के साथ उचित आकार में तार पकड़ो और दूसरे हाथ से हिट करने का प्रयास करें गिटार स्ट्रिंग्स आमतौर पर गिटार की तुलना में ज़ोर देते हैं, इसलिए आपको उन्हें अच्छी आवाज के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। अगर तार चुटकी निकलती है, तो स्ट्रिंग्स को कड़ी मेहनत करने का प्रयास करें यदि आप खेलते समय गुलजार की आवाज सुनते हैं, तो अपनी गर्दन के चारों ओर धातु के सामान से डेटा को स्थानांतरित करें
    • तार आरेख में, आपके पास छह तारों में से प्रत्येक पर ओ या एक एक्स होगा यह इंगित करता है कि किस व्यक्ति को छुआ जाना चाहिए और किस व्यक्ति को मौन करना चाहिए।
    • ए (उच्चतर) में, आपको ऊपरी हिस्से को छोड़कर सभी स्ट्रिंग खेलना चाहिए
    • एक एम (मील नाबालिग) में, सभी तारों को खेला जाना चाहिए।
  • 4
    अनुक्रम में दोनों chords की कोशिश करो अब, केवल एक तार के साथ धड़कता बनाने की बजाए, एम (मील नाबालिग) और ए (उच्चतर) के बीच आगे और पीछे चलने का अभ्यास करें। अपने हाथ को ताज़ा करने और तार ए (उच्चतर) प्ले, चार गुना ऊपर और नीचे प्ले करने से पहले तार (मेली नाबालिग) के साथ चार बार ऊपर और नीचे टैप करें।
  • पिक्चर का शीर्षक रैपिडली एन्स्टॉस्टिक गिटार खुद चरण 8 को जानें
    5
    विभिन्न बीट पैटर्न और लय की कोशिश करें जब आप अच्छी आवाज के साथ एक तार पैदा करने में सक्षम होते हैं, तो विभिन्न लय और टेम्पो को हरा दें। ताल हरा पैटर्न और अवधि जिसके साथ नोट्स को रखा जाएगा पर आधारित है। मूल 1-2-3-4 की हरा खेलने की कोशिश करें, जिसे 4/4 के रूप में भी जाना जाता है शीर्ष संख्या माप में बीटों की संख्या का प्रतिनिधित्व करती है। वांछित ताल पर एक विशिष्ट ध्वनि बनाने के लिए विभिन्न दृश्यों में ऊपर और नीचे मारने की कोशिश करें। एक बार जब आप एक बुनियादी ताल सीखते हैं, तो आप तेजी से या धीमी धड़कन को शामिल कर सकते हैं।
    • लंबे समय तक छूने से, उंगलियां बहुत गड़बड़ हो सकती हैं। यदि यह मामला है, तो ब्रेक लें और बाद में अभ्यास करने के लिए वापस आ जाएं।
  • विधि 3
    टैब बजाना

    पिक्चर का शीर्षक रैपिडली अक्यूस्टिक गिटार स्वयं चरण 9 खेलने के लिए जानें
    1
    शीट म्यूजिक के बजाए टैब्लेचर का उपयोग करें अगर आपको नहीं पता कि शीट संगीत कैसे पढ़ना है, तो तकनीकों को याद रखने और उन्हें जल्दी से पढ़ने में सक्षम होने में बहुत समय लग सकता है टैब्स औपचारिक शिक्षा की आवश्यकता के बिना शुरुआती के लिए संगीत लिखने का एक आसान और अधिक सहज ज्ञान युक्त तरीका है। वे आपको बताते हैं कि गिटार बांह पर अपनी उंगलियां कहां रखनी हैं और मूल रूप से आपको यह बताते हैं कि गाना कैसे खेलना है।
    • हालांकि पारंपरिक स्कोर किसी गीत में नोट की लंबाई का संकेत कर सकते हैं, हालांकि, अक्सर आपको अपने संगीत पर सुनने की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप अन्य उपकरणों को खेलने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको शीट संगीत को कैसे पढ़ना चाहिए
  • 2
    जानने के लिए टैब पढ़ें. Tablatures छह लाइनों तार का प्रतिनिधित्व करते हैं, संख्याओं के आगे जो उंगलियों को रखा जाएगा निर्दिष्ट। संख्याएं उस घर का प्रतिनिधित्व करती हैं जिसमें प्रत्येक स्ट्रिंग को दबाया जाना चाहिए। 1 पहला घर का प्रतिनिधित्व करता है, 2 दूसरे घर का प्रतिनिधित्व करता है और इतने पर। अनुक्रम में संख्या बताती है कि आप पहले व्यक्ति के घर को दबाते हैं और एक नोट चुनते हैं, आगे बढ़ें, और इसी तरह। एक ही ऊर्ध्वाधर रेखा पर नंबर एक साथ, तार रूप में खेला जाना चाहिए।
    • टैब को बायीं ओर से पढ़ा जाता है



  • पिक्चर का शीर्षक रैपिडली एन्स्टॉस्टिक गिटार खुद चरण 11 में जानें
    3
    गिटार व्यवस्था जिसे आप सीखना चाहते हैं सेट करें गिटार गानों को सुनो, जो आपको संतुष्ट करते हैं और चुनते हैं कि आप किससे सीखना चाहते हैं। पहला विकल्प ढूंढने के लिए, एक के लिए देखो जो एक आसान राग प्रगति है। गीत सुनें और निर्धारित करें कि यह कितनी गलती बदलता है और कितनी तेज़ी से खेलना चाहिए। यदि कई chords नहीं हैं, या यदि गाना खेलने के लिए आसान लगता है, तो इसे अपने सीखने के लिए चुनें
    • आराम से सीखने गाने शामिल हैं "तीन लिटिल पक्षी"बॉब मार्ले द्वारा,"हे डेलालाह है"सादा सफेद टी द्वारा, और"ऊपर से नीचे"जैक जॉनसन द्वारा
  • पिक्चर का शीर्षक रैपिडली एन्स्टॉस्टिक गिटार खुद चरण 12 के बारे में जानें
    4
    इंटरनेट पर तालिकाओं के लिए देखो अपनी पसंद के ऑनलाइन खोज इंजन में कलाकार और गीत का नाम दर्ज करें और तालिकाओं के लिए खोज करें। जब आप उन्हें खोजते हैं, तो आप यह देख पाएंगे कि प्रश्न में गीत चलाने के लिए कलाकार क्या लिखता है और नोट करता है।
  • 5
    वांछित खंड में ऑडियो चलाएं और टैब्लेचर के साथ। अपने ब्राउज़र में एक अन्य विंडो में गीत खोलें। गाना चलाएं और इंटरनेट पर पाया जाने वाला टैब्लेक्ट पर मौजूद कॉर्ड और नोट्स का पालन करें। गीत में खेला जाने वाले नोटों के साथ तालिकाओं में संख्याओं का पालन करने का प्रयास करें। समझे कि किस कलाकार को उनकी नकल करने का प्रयास करने से पहले कलाकारों द्वारा चुने जा रहे हैं।
    • गीत तीन या चार बार सुनें
  • 6
    अलग-अलग नोट्स खेलना शुरू करें और chords को प्रशिक्षित करें। एक बार जब आप मूल बातें समझते हैं कि गाने के दौरान नोट्स कैसे बजाए जाते हैं, तो आप chords खेलना शुरू कर सकते हैं। यदि गीत में परिचित तुल्य हैं, तो यह सीखने की प्रक्रिया को बहुत आसान कर देगा। हालांकि, यदि वे सामान्य से अलग होते हैं, तब तक इसमें कुछ समय और प्रयास लग सकता है जब तक कि आप इसे इस्तेमाल नहीं करते। यदि ज्ञात नहीं है, तो अलग-अलग chords का अभ्यास करें
  • 7
    संगीत को भागों में विभाजित करें और उन्हें व्यक्तिगत रूप से मास्टर करें। यदि chords और प्रगति नए हैं, तो गीत को अलग भागों में विभाजित करना आसान होगा। टेबलेचर का अध्ययन करें और यह निर्धारित करें कि किन भागों में chords या rhythms की पुनरावृत्ति होती है। इस गीत को पूरी तरह से खेलने की कोशिश करने से पहले उनमें से प्रत्येक को मास्टर करें
    • यदि आप गीत के जीवाणुओं से परिचित हैं, तो आप इसे पृष्ठभूमि में पूरी तरह से चलाने का प्रयास कर सकते हैं।
  • 8
    ऑडियो रिकॉर्डिंग के साथ संगीत चलाएं एक बार जब आप गान के व्यक्तिगत अंशों में महारत हासिल करते हैं, तो आप इसे पूरी तरह से खेलने के लिए तैयार हैं। संगीत प्ले करें और प्लेबैक के दौरान गिटार पर धड़कता है। टेम्प्टो को पढ़ते समय टेम्पो को बनाए रखने की कोशिश करें। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो टैब्लेचर का पालन करें और जब आप काम करेंगे तो वापस आएं। जब आप व्यवस्था निष्पादित करने में कुशल बन जाते हैं, तो तब तक अभ्यास जारी रखें जब तक आप को तब तक नहीं जाना चाहिए जब तक आपको टैब्लेचर की जरूरत न पड़े।
    • यदि आपके पास गाना में कान से एक अलग आवाज़ है, तो यह हो सकता है कि गिटार धुन से बाहर है या आप गलत नोट्स या chords खेल रहे हैं।
    • चूंकि आमतौर पर मूल स्तर के नीचे tablatures भेजा जाता है, वे हमेशा सटीक नहीं होते हैं
  • विधि 4
    अपने कौशल को बढ़ाने

    1
    व्यक्तिगत नोट्स खेलना अभ्यास करें कभी-कभी रस्सी को दबाए जाने और एक अच्छी आवाज़ पैदा करने से यह एक बड़ी चुनौती हो सकती है जितना कि लगता है। यदि आप पर्याप्त स्ट्रिंग नहीं दबाते हैं, तो आप एक मस्त हुए नोट सुनेंगे, और इसे दबाकर किसी एक वस्तु के पास भी दबाएंगे जो हमले का उत्पादन करेंगे लिखतों के हाथों में बढ़ते हुए गति में नोट्स खेलना, अलग-अलग नोट्स बनाते हैं। इन अनुक्रमों को प्रदर्शित करने में सहज महसूस करना जारी रखें। नोट्स को इस तरह से खेलने का अभ्यास करें जब तक कि आप बीट्स से परिचित न हों।
    • आसानी से उपकरण के पूरे हाथ को आदी और नीचे आकृष्ट करने के लिए व्यक्तिगत नोट्स को स्पर्श करें
    • शुरू में, आप शायद गलत तार खेलेंगे तब तक अभ्यास करना जारी रखें जब तक आपको पता न हो कि प्रत्येक स्ट्रिंग को सहज कहां है।
  • 2
    Chords के बीच की राह बनाने के लिए जानें उपकरण को जल्दी से मास्टर करने का एक तरीका सीखना है कि कैसे जल्दी से क्रोन्स के बीच संक्रमण करना है इन अंतराल अक्सर शुरुआती के लिए सबसे कठिन हैं। हालांकि, जितना अधिक आप इन अनुक्रमों का अभ्यास करेंगे, बेहतर होगा कि आप गाने का प्रदर्शन करेंगे। जी (प्रमुख सूरज), ए (प्रमुख वहां), ई (प्रमुख एम) और सी (प्रमुख सी) जैसी खुले जीनों के बीच का मार्ग बनाते हैं।
    • संक्रमण में एक तार से दूसरे तक धीरज और सावधानी बरतें।
  • पिक्चर शीर्षक से रैपिडली अॉॉस्टिक गिटार खुद चरण 1 9 चलायें
    3
    सप्ताह में कम से कम 20 मिनट छह दिन का अभ्यास करें। अभ्यास में एकरूपता आपको अपने संगीत कौशल को बिना किसी समय सही करने देता है। दूसरी तरफ, लंबे समय तक ब्रेक लेना और मांसपेशी मेमोरी के लिए शोष न करें और इस प्रतिभा के विकास में देरी करें। इसके बजाय, ज्यादातर सप्ताह के अभ्यास के एक घंटे में 20 मिनट बिताएं। अभ्यास के दौरान, आप अलग-अलग व्यायाम कर सकते हैं या पूरी गाने सीखने की कोशिश भी कर सकते हैं।
    • जब आप गिटार के साथ और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं और आपकी उंगलियां बहुत दुख नहीं करती हैं, तो आप अधिक से अधिक प्रथाएं भी कर सकते हैं।
    • समय के साथ, आप अपनी उंगलियों पर कॉलस बनाने शुरू कर देंगे और आप दर्द के बिना छूने में सक्षम होंगे।
    • यदि आप अपनी कलाई में दर्द महसूस करते हैं, तो ब्रेक लें स्थिति को बढ़ाए जाने से बचने के लिए इसे पुनर्स्थापित करने का प्रयास करें।
  • पिक्चर का शीर्षक रैपिडली एन्वास्टिक गिटार खुद चरण 20 खेलने के लिए जानें
    4
    इंटरनेट पर गिटार ट्यूटोरियल देखें ऑनलाइन ट्यूटोरियल की एक विस्तृत विविधता उपलब्ध है जो बुनियादी या उन्नत गिटार तकनीकों को सिखाना है। यूट्यूब जैसे लोकप्रिय पृष्ठों पर सबक की तलाश करें या उन लोगों को भी देखें जो मुफ्त ट्यूटोरियल्स प्रदान करते हैं। जितना अधिक अनौपचारिक निर्देश आप अवशोषित कर सकते हैं उतना अधिक उपयुक्त होगा।
    • कुछ महान ट्यूटोरियल पृष्ठों में गिटार ट्रिक्स, जस्टिन गिटार, जेमप्ले और आर्टिस्टवर्क्स शामिल हैं। ब्राज़ील में, सबसे लोकप्रिय पृष्ठों में से एक CifraClub है
  • 5
    गिटार खेलने में आपकी सहायता करने के लिए एप्लिकेशन डाउनलोड करें ऐसे कई अनुप्रयोग हैं जो आपके मोबाइल डिवाइस पर डाउनलोड किए जा सकते हैं ताकि आप यह सीख सकें कि उपकरण कैसे खेलें। वे चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका से लेकर आते हैं कि कैसे अनुप्रयोगों को खेलना है जो मिक्सिंग डेस्क और रिकॉर्डर की तरह काम करता है। इस पर जाएं ऐप स्टोर अपने फोन या टैबलेट से, और उन अनुप्रयोगों को ढूंढने का प्रयास करें जो उपयोगी हो सकते हैं
    • कुछ उत्कृष्ट उदाहरणों में रियल गिटार, परफेक्ट कान और गिटारटूना शामिल हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • गिटार
    • रीड (वैकल्पिक)
    • इंटरनेट कनेक्शन के साथ कंप्यूटर
    • स्पीकर या हेडफ़ोन

    सूत्रों और संदर्भ

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com