IhsAdke.com

कार पॉलिशर कैसे लागू करें

पॉलिशर एक उपकरण है जिसका इस्तेमाल कार पर खत्म करने के लिए किया जाता है। यह पेंट में खरोंच या निकल्स की उपस्थिति को कम करने या नष्ट करने में प्रभावी हो सकता है, सतह चिकनी बना सकता है। जंगली परत को हटाने के लिए इसका उपयोग करना भी संभव है, जो पुराने कारों पर दिखाई देता है, खासकर धूप के मौसम में। यहां एक कार को पॉलिश करने के बारे में कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

कार पॉलिश कदम 1 लागू शीर्षक छवि
1
आप जिस प्रकार की पॉलिश करना चाहते हैं उसे तय करें: एक कक्षीय पालिशगर का उपयोग करना या एक मुलायम कपड़े के साथ मैन्युअल रूप से।
  • तेजी से परिणामों के लिए एक कक्षीय पालिशगर का उपयोग करें, लेकिन ध्यान रखें कि समाप्त होने वाली मात्रा को नियंत्रित करने के लिए यह अधिक मुश्किल होगा। यह गहरे खरोंच भी बना सकता है, अगर यह और वाहन के बीच कोई धूल या मलबा है। यदि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे धीमी गति से उपलब्ध कराएं, ताकि कार से बहुत अधिक रंग निकाल सकें।
  • अधिक नियंत्रण के लिए मैन्युअल पॉलिशिंग तकनीक का उपयोग करें एक नरम कपड़ा से पॉलिश को लागू करने में अधिक समय लगता है, लेकिन प्रक्रिया पर अधिक नियंत्रण उत्पन्न करता है, साथ ही साथ एक कक्षीय पालिशगर से सस्ता होता है।
  • कार पोलिश चरण 2 लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    पूरी तरह से कार धोने का काम करें यदि शरीर धूल या मलबे के साथ गंदी है, चमकाने उन्हें समाप्त के साथ पीस जाएगा इसके अलावा, पॉलिशिंग शुरू होने से पहले कार को पूरी तरह से सूखा होना चाहिए।
  • कार पॉलिश चरण 3 लागू शीर्षक वाली छवि
    3



    पॉलिशर को मुलायम कपड़े या कक्षीय पालिशगर के साथ लागू करें और कार पर एक परिपत्र गति में रगड़ें। अगर आप स्पिलिंग से बचने के लिए कक्षीय पालिशगर का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे कार में उत्पाद को साफ़ करने के लिए इसका उपयोग करने के बाद चालू करें।
    • यदि आप केवल कार के खरोंच क्षेत्र पर काम कर रहे हैं तो खरोंच साइट पर अधिक दबाव डालें। तब धीरे-धीरे दबाव कम करें जैसे कि आप उससे दूर जाते हैं यह आपकी पॉलिसी क्षेत्र को आपकी बाकी कार के साथ मिश्रण करने में मदद करेगा।
    • धीरे-धीरे काम करें, और यदि आप पूरे वाहन को चमकाने वाले हैं, तो एक समय में एक छोटा सा अनुभाग करें। पॉलिशिंग पेस्ट की एक अच्छी मात्रा का प्रयोग करें और सावधानी बरतें, कपड़े सूखा न जाने दें।
  • कार पॉलिश चरण 4 लागू शीर्षक वाला चित्र
    4
    उत्पाद को पूरी तरह से गायब होने तक चक्कर गति में क्षेत्र को रगड़ या पॉलिश करना जारी रखें। अगले तक जाने से पहले एक पूर्ण क्षेत्र का काम खत्म करें ताकि उत्पाद को हटाने से पहले कार में सूखने का मौका न हो।
  • कार पोलिश पहचान लागू करें शीर्षक वाली छवि
    5
    काम समाप्त हो गया है
  • युक्तियाँ

    • इसे बचाने के लिए चमकाने के बाद मोम कार।

    चेतावनी

    • कार को केवल तभी पिलाने दें जब रंग फीका और सुस्त हो जाए पालिशगर के रूप में घर्षण है, यह शायद ही कभी इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • पॉलिशर डिस्क या कपड़े को प्रतिस्थापित करें अगर यह पॉलिशिंग प्रक्रिया के दौरान छोड़ा जाए। ऐसा करने से यह सुनिश्चित होता है कि कोई भी गंदगी या मलबे उस पर चिपक न दें और कार को खरोंच कर देती है।
    • कार मोम के साथ पॉलिश को भ्रमित मत करो। पॉलिशर थोड़ा अपघर्षक होते हैं और कार के खत्म को सुचारू रूप से इस्तेमाल करते हैं। वैक्स आमतौर पर गैर-अपघर्षक होते हैं और कार के खत्म होने की रक्षा के लिए उपयोग किया जाता है। हालांकि, कुछ प्रकार की कार के मोम थोड़ा अपघर्षक हैं और कार से कुछ स्पष्ट कोटिंग निकाल देंगे। यदि आप इस प्रकार के मोम का उपयोग कर रहे हैं, तो आप एपिलेशन से पहले पॉलिशिंग को अनदेखा करना चाह सकते हैं। अपनी सुरक्षा के लिए हमेशा निर्माता के निर्देशों की जांच करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com