IhsAdke.com

पोलिश अल्युमीनियम कैसे करें

कई अन्य धातुओं की तरह, एल्यूमीनियम चमक नहीं हो सकता है जब इसका उपयोग नहीं किया जाता है। छोटी वस्तुओं, जैसे कि बर्तन और धूपदान, साबुन और पानी से धोया जा सकता है और फिर एल्यूमीनियम पॉलिश या टैटार क्रीम से बना पेस्ट के साथ इलाज किया जा सकता है। अगर यह एक एल्यूमीनियम प्लेट है, तो इसे साफ और सूखा छोड़ दें फिर रेत, उसमें एक काटने के तेल को तितर बितर करते हैं, और इसे पॉलिश के साथ पॉलिश करते हैं

चरणों

विधि 1
एल्यूमीनियम सफाई

पिक्चर एल्यूमिनियम चरण 1 नामक चित्र
1
डिटर्जेंट और पानी के साथ इसे धो लें टुकड़े को नमस्कार करें और कपड़े या स्पंज पर डिटर्जेंट की एक बूंद डाल दें, बर्तन कि आप गंदगी, गंदगी, भोजन अवशेष आदि को हटाने के लिए उपयोग करेंगे। जो एल्यूमीनियम से जुड़े हैं
  • 2
    एल्यूमीनियम रिकॉसेस को साफ करने के लिए नरम ब्रशल टूथब्रश का उपयोग करें। यदि टुकड़ों में निशान या अन्य विवरण हैं, तो क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत को दूर करने के लिए टूथब्रश या स्क्रबर का उपयोग करें।
  • 3
    आइटम पूरी तरह से कुल्ला फोम और मलबे से इसे हटाने के लिए इसे खुले नल के नीचे रखें। आप इसे साफ पानी की एक बाल्टी में डुबकी या नली से कुल्ला कर सकते हैं यदि यह सिंक के लिए बहुत बड़ा है।
  • विधि 2
    टैटार की क्रीम का उपयोग करना

    1
    टैटार और पानी की मिक्स क्रीम इसके अलावा पोटेशियम बिटरेट्रेट भी कहा जाता है, टैटर की क्रीम शराब किण्वन का एक उप-उत्पाद है जो घरेलू सफाई में बहुत उपयोगी हो सकता है। टैटर क्रीम के बराबर भागों को मिलाकर पानी आपको एक पेस्ट देगा।
  • 2
    एल्यूमीनियम पर इसे लागू करें एक नरम कपड़ा की सहायता से और छोटे परिपत्र इशारों में ऑब्जेक्ट पर पेस्ट फैलाएं।
    • यदि आप पैन या फ्राइंग पैन के साथ काम कर रहे हैं, तो इसे पानी के साथ अग्नि पर रखें और टैटार के 1 बड़ा चमचा क्रीम। मिश्रण 10 मिनट के लिए उबाल लें। पैन की सामग्री डालने के बाद, अच्छी तरह ठंडा और कुल्ला करने की अनुमति दें
  • 3
    पानी से कुल्ला एल्यूमीनियम में पदार्थ को फैलाने के बाद, पूरी तरह से ऑब्जेक्ट कुल्ला। जैसा कि टैटर के सभी क्रीम को दूर करना महत्वपूर्ण है, खासकर कठिन क्षेत्रों पर ध्यान दें, जैसे कि रिकसेस, हैंडल, किनार आदि।
  • 4
    ऑब्जेक्ट सूखी उदाहरण के लिए, एक साफ, मुलायम कपड़ा, जो कि एक माइक्रोफ़ीर तौलिया हो सकता है, कुंडली के पानी को पूरी तरह से सूखता है, आखिरी बूंद को समाप्त करने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि कोई भी नमी दाग ​​से बाहर निकलेगा।
  • विधि 3
    एल्यूमीनियम पॉलिश का उपयोग करना




    1
    एल्यूमीनियम पॉलिश लागू करें इसे एक मुलायम कपड़े के साथ और छोटे परिपत्र आंदोलनों का उपयोग करें। पैन, धूपदान या किसी भी रसोई के बर्तन में एल्यूमीनियम पॉलिश का उपयोग न करें - भले ही आप उपचार के बाद उन्हें बहुत अच्छे से धो लें, क्योंकि यह एक अत्यधिक जहरीले पदार्थ है।
  • 2
    एक नरम कपड़े के साथ पॉलिश निकालें पिछले चरण को पूरा करते समय, एक साफ, मुलायम कपड़े के साथ हिस्से से अवशेष हटा दें। लूप, रिकसेस और नोट्स पर विशेष रूप से सावधान रहें
  • 3
    पोलिश आइटम पॉलिश हटा दिए जाने के बाद, यह लेख के लिए पुरानी पॉलिश वापस लौटने का समय है। यह एक साफ, नरम, नए कपड़े के साथ करो। आप जिनके लिए आवेदन करते थे और एल्यूमीनियम पॉलिश को हटाते थे, जैसे छोटे, परिपत्र इशारों में सतह पोलिश करते हैं।
  • विधि 4
    एल्यूमीनियम शीट चमकाने

    1. 1
      स्वच्छ प्लेट से प्रारंभ करें साबुन और पानी का उपयोग करते हुए, उसे किसी भी प्रकार के धब्बे और धूल से मुक्त करें जिसे वह जमा कर सकता है। साफ पानी से कुल्ला और एक मुलायम कपड़े के साथ सूखी।
    2. 2
      एक चेहरे का मुखौटा और कुछ सुरक्षा उपकरण पहनें चेहरे के क्षेत्र की रक्षा एक आवश्यक एहतियात है जब आप उन मशीनरी से निपटने के लिए उपयोग कर रहे हैं, जिनके बारे में आप उपयोग कर रहे हैं क्योंकि यह धूल से आँखें, नाक और मुंह को बचाता है और पॉलिशर से रसायनों का संरक्षण करता है।
    3. 3
      चादर आपकी कार, नाव या किसी एल्यूमीनियम ऑब्जेक्ट के डैशबोर्ड के लिए एक स्पेक्यूलर फ़िन है, आपको रेत के लिए थोड़ा सा होगा मध्यम श्रेणी के सैंडपैड का उपयोग करके और पतले सैंडपेपर पर जाएं। यद्यपि यह काम हाथ में करना संभव है, एक sander काम की सुविधा काफी होगा।
      • एक त्वरित पॉलिश के लिए, पूरे क्षेत्र में एक 400 धैर्य के सैंडपैड का उपयोग करें। इस प्रक्रिया को 800 धैर्य वाली सैंडपेपर के साथ दोहराएं।
      • पूरी तरह चमकाने के लिए, 120 धैर्य वाली सैंडपैंट से शुरुआत करें, और फिर 240, 320, 400 और अंत में 600 घंटों तक चले जाएं।
    4. पिक्चर एल्यूमिनियम चरण 14 नामक चित्र
      4
      काटने के तेल को पॉलिशर को लागू करें यह पदार्थ धातु को एक ही समय में बचाता है, जिससे यह एक महान चमक देता है। अपने प्रोजेक्ट में काटने के तेल का पता करने के लिए निर्माता के निर्देश पढ़ें।
      • सामान्य रूप से, फर्म डिस्क और एक काले कट का तेल के साथ प्रारंभिक पॉलिश करना सबसे अच्छा है, फिर एक नरम डिस्क और एक लाल तेल का उपयोग करें, जो उच्च चमक और एक निर्दोष खत्म प्रदान करता है।
    5. 5
      पॉलिशर के साथ अंतिम पॉलिश दें एक कपास की ढक्कन के साथ सुसज्जित कपास पॉलिश का प्रयोग आमतौर पर एल्यूमीनियम के साथ अच्छी तरह से काम करता है। परिपत्र गति के साथ एल्यूमीनियम की सतह को कवर करें। निर्माता के निर्देशों का पालन करें और पॉलिशर को संभालने में बहुत सावधान रहें।
    6. 6
      काटने के तेल से किसी भी मलबे को निकालें जब तक यह एक दर्पण की तरह दिखाई नहीं देता तब तक सतह को पोंछते हुए पदार्थ को हटाने के लिए नरम, साफ कपड़े का प्रयोग करें।

    चेतावनी

    • बर्तन और धूपदान के अंदर एल्यूमीनियम पॉलिश का प्रयोग न करें क्योंकि यह एक मानव-हानिकारक पदार्थ है जिसे कभी भी नहीं लिया जाना चाहिए (और भले ही पॉट को चमकाने के बाद भी अच्छी तरह से धोया जाता है)।
    • स्टोव के मुंह के संपर्क में आने वाले पैन या फ्राइंग पैन के क्षेत्र को पॉलिश न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com