IhsAdke.com

Corroded एल्यूमिनियम को साफ कैसे करें

अल्युमीनियम

एक ऐसी सामग्री है जो आसानी से ऑक्सीडिड हो जाती है, एक अपारदर्शी भूरे रंग का गठन करती है जो पूरी तरह से खत्म की खूबसूरती को नष्ट कर देती है। आम तौर पर इस तरह की समस्या को सुलझाना काफी सरल है और सिरका और नींबू जैसे प्राकृतिक पदार्थों की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, घर्षण सफाई विधियों से बहुत सावधान रहना महत्वपूर्ण है, जो एल्यूमीनियम खरोंच को समाप्त कर सकता है। एक और अधिक गंभीर समस्या, जिसे अंडर टैंक जंग कहा जाता है, पेंट एल्यूमीनियम प्लेट्स पर, विशेषकर नौकाओं पर हो सकता है।

चरणों

विधि 1
रसोई के बर्तनों के ऑक्सीकरण को निकालना

चित्र को साफ कोर्रोड एल्युमिनियम चरण 1
1
नरम ब्रश ब्रश के साथ धूल और अन्य मलबे निकालें। ऑक्सीकरण के निशान हटाने से पहले, आपको एल्यूमिनियम से सतह की गंदगी को साफ करने की आवश्यकता होगी। गैर-अपघर्षक डिटर्जेंट का उपयोग करें जैसे कि आप व्यंजन धोने के लिए उपयोग करते हैं।
  • चित्र को साफ कोर्रोड एल्युमिनियम चरण 2 नाम दिया गया है
    2
    भोजन कचरे को उबाल लें बर्तनों के नीचे से जला हुआ भोजन के निशान को नुकसान पहुँचाए बिना निकालें, उन्हें पानी के कुछ इंच से भर दें और आग में लाना। पानी उबाल लें और दस मिनट तक इंतजार करें। फिर बर्तन को गर्मी से हटा दें और पानी से पानी के नरम पोंछे को पोंछकर एक रंग के साथ हटा दें। तब तक दोहराएं जब तक पैन साफ ​​न हो।
    • खाद्य अवशेषों को हटाने के लिए इस्पात ऊन का इस्तेमाल करने से बचें। सामग्री पैन को खरोंच कर सकती है और इसे भविष्य में साफ करने में भी कठिन बना सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ कोरिड एल्युमिनियम चरण 3
    3
    पैन में सिरका या नींबू का रस उबाल लें ऑक्सीकरण हटाने के लिए, एक पैन के अंदर पानी और सिरका या नींबू का रस मिलाएं। इसे आग में ले आओ और उबालने के बाद मिश्रण को 15 मिनट के लिए खाना दें। पैन में छोटे एल्यूमीनियम के बर्तन को एक ही समय में साफ करें और आवश्यक रूप से कई बार प्रक्रिया को दोहराएं।
    • मिश्रण तैयार करने के लिए, पानी के एक चौथाई भाग के लिए रस या सिरका के दो बड़े चम्मच के बारे में उपयोग करें।
  • स्वच्छ कोरलोड एल्यूमिनियम चरण 4 नामक चित्र
    4
    कुल्ला और अच्छी तरह से पैन सूखा। किसी भी सिरका या नींबू का रस अवशेषों को निकालने के लिए गर्म पानी से पैन धो लें और इसे एक डिश तौलिया के साथ सूखें।
  • विधि 2
    बड़ी सतहों के ऑक्सीकरण को निकालना

    स्किन कोर्रोडेड एल्युमिनियम चरण 5 नामक चित्र
    1
    नरम ब्रस्टल ब्रश के साथ सतह गंदगी को साफ करें। सभी धूल और बड़े मलबे को हटाने की कोशिश करें
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ कोरिड एल्युमिनियम चरण 6
    2
    सतह पर डिटर्जेंट के साथ एक स्पंज पोछो। पानी और रसोई डिटर्जेंट के साथ स्पंज करें। एल्यूमीनियम सतह पर स्पंज पोंछते द्वारा मध्यम दबाव को लागू करें कुछ मामलों में, ऑक्सीकरण को निकालने के लिए यह पर्याप्त है।
  • स्किन कोर्रोडेड एल्युमिनियम चरण 7 नामक चित्र
    3
    एल्यूमीनियम में नींबू रगड़ें यदि डिटर्जेंट ऑक्सीकरण को दूर करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो नमक के साथ आधा में एक नींबू कटौती का उपयोग करने का प्रयास करें। एल्यूमीनियम की सतह पर नींबू का कटौती भाग पास करें ताकि अम्लता और नमक ऑक्सीकरण हटा दें। नमक की घर्षण के कारण, नींबू को धीरे से रगड़ें।
    • आप नमक के साथ नींबू के रस के साथ एक कपड़े को गीला कर सकते हैं और धीरे-धीरे एल्यूमीनियम में रगड़ सकते हैं।



  • पिक्चर का शीर्षक क्लीन कोरोडेड एल्युमिनियम चरण 8
    4
    ऑक्सीकरण से भारी दाग ​​को दूर करने के लिए एक एल्यूमीनियम क्लीनर का उपयोग करें। यदि आपको निशानों को हटाने में कठिनाई हो रही है, तो एल्यूमीनियम वाइपर के साथ # 0 स्टील ऊन स्पंज को मिला दें। दस्ताने के साथ हाथों को सुरक्षित रखें और धीरे-धीरे साफ भागों को साफ़ करें जिससे कि जंग स्पॉट को हटा दें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ कोर्रोड एल्युमिनियम चरण 9
    5
    एक साफ स्पंज के साथ एल्यूमीनियम कुल्ला। धातु की सतह पर डिटर्जेंट, नींबू का रस या कोई अन्य सफाई एजेंट सूखने की अनुमति न दें। डिटर्जेंट के बिना एक नम स्पंज के साथ साबुन निकालें
  • विधि 3
    जमा पर जंग की रोकथाम

    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ कोरिड एल्यूमिनियम चरण 10
    1
    पेंट में दरारें देखें रंग एल्यूमीनियम के ऑक्सीकरण से बचा जाता है, जो बहुत सुंदर नहीं हो सकता है, लेकिन जमा के तहत जंग को रोकता है। जब पेंट दरारें शुरू होती हैं, तो एल्यूमीनियम पानी से निकल जाता है और जंग धातु पर आक्रमण करने लगती है।
    • जमा जंग एक पाउडर और एक सफेद कीचड़ दोनों के रूप में प्रकट हो सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ कोर्रोड एल्युमिनियम चरण 11
    2
    छीलने के रंग के स्क्रैप्स को निकालें जब रंग को दरारना शुरू होता है, तो एक धातु के रंग के साथ प्रभावित क्षेत्र के रंग को छिड़कना।
    • यदि प्रभावित क्षेत्र बहुत बड़ा है, तो 220 धैर्य के साथ पेंट परिमार्जन करें, पेंट करने वाले हिस्से और नंगे धातु के बीच एक संक्रमण क्षेत्र छोड़ दें।
  • स्किन कोर्रोडेड एल्युमिनियम चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एल्यूमीनियम से मोम हटाने के लिए एक आम विलायक का उपयोग करें विलायक के साथ एक कपड़े को कम करना और इसे धातु के उस हिस्से में पोंछ दें, जिस पर आप रंग को लपेटते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ कोर्रोड एल्यूमिनियम चरण 13
    4
    एपॉक्सी रंग के साथ एल्यूमीनियम पेंट करें मूल रंग के समान रंग के साथ एक एपॉक्सी पेंट खरीदें। एक मोटी परत बनाने के लिए एल्यूमीनियम पर रंग के कुछ कोट को लागू करें। यह चित्रकला से पहले धातु पर प्राइमर डाल करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ कोर्रोड एल्यूमिनियम चरण 14
    5
    चल एल्यूमीनियम भागों में एक सीलेंट लागू करें। शिकंजा, क्रेन और अन्य जंगम और हटाने योग्य आइटम आमतौर पर जब वे जगह के निशानेबाज होते हैं, तो उनके चारों ओर पेंटिंग करते हैं, जो उनके आसपास पेंटिंग करता है, जो पिछले लंबे समय तक नहीं होता। एल्यूमीनियम भागों के आधार पर एक कम पॉलीयुरेथेन या पॉलीयूरेथन चिपकने वाले सीलेंट को लागू करें जिससे कि रंग धातु तक नहीं चले।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com