IhsAdke.com

कैसे स्वच्छ और अन्य एल्यूमिनियम आइटम साफ करने के लिए

एल्यूमिनियम कूकवेयर लोहे को गढ़ा करने का एक अच्छा विकल्प है। उन्हें बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पदार्थ इतना कठिन है कि यह बाहरी फर्नीचर के निर्माण में भी उपयोग किया जाता है। फिर भी, एल्यूमीनियम साफ करना मुश्किल नहीं है बस सही तरल का उपयोग करें और आटा में अपना हाथ डाल दें ताकि इसे फिर से नए तरह चमकता हो।

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करना

स्वच्छ कास्ट एल्यूमिनियम चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
टैटार और पानी की क्रीम के समाधान में वस्तु उबाल लें नुस्खा ध्यान दें: टैटार की क्रीम के तीन चम्मच और चार कप पानी। उबलते समाधान में वस्तु को पूरी तरह से दबाएं। पैन के अंदर को साफ करने के लिए, बस इसके अंदर समाधान उबालें।
  • मध्यम उच्च गर्मी के ऊपर पंद्रह मिनट के लिए उबाल लें। तब समाधान निकालें और ऑब्जेक्ट को शांत करने दें।
  • टैटार क्रीम की अम्लता के लिए धन्यवाद, किसी भी अवशेष को छोड़कर - किसी भी काले धब्बों सहित - पिछले चरण के बाद अधिक आसान होगा। इसलिए, यदि आवश्यक हो, तो ठंडा होने के बाद वस्तु को रगड़ें।
  • पिक्चर का शीर्षक, क्लीन कास्ट एल्युमिनियम चरण 2
    2
    मुलायम टूथब्रश या वॉशिंग स्पंज के गैर-अपघर्षक भाग के साथ रगड़ें। इस पद्धति का उपयोग पैन और अन्य वस्तुओं को साफ करने के लिए करें ताकि बहुत सारी गंदगी हो। आंदोलनों को परिपत्र और नाजुक होना चाहिए, ताकि एल्यूमीनियम सतह खरोंच न हो।
    • सफाई की सुविधा के लिए, कुछ मिनट के लिए टैटर और पानी की क्रीम के समाधान में लथपथ वस्तु को छोड़ दें। फिर साफ़ करें
    • यदि आप इसे सोखना नहीं चाहते हैं (या यदि यह बहुत बड़ा है), स्क्रबिंग करने से पहले उसे बगीचे नली से उड़ा दें।
    • खत्म करने से बचने के लिए स्टील स्पंज का इस्तेमाल न करें।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन कास्ट एल्युमिनियम चरण 3
    3
    नींबू का रस और पानी का मिश्रण का प्रयोग करें नींबू की अम्लता किसी भी कार्बनिक अवशेषों को नरम करेगा। हालांकि, सावधानी बरतें कि बहुत नीबू का रस नहीं लगाया जा सकता क्योंकि यह एल्यूमीनियम की सतह को ढंका सकता है। सही कमजोर पड़ने के लिए: एक भाग नींबू का रस चार भागों के पानी में।
    • अन्य प्राकृतिक अम्लीय समाधानों की कोशिश करें, जैसे सेब साइडर सिरका पानी में पतला, यह भी एक सुखदायक तरल के रूप में सेवा या scrubbing में सहायता कर सकते हैं।
  • विधि 2
    वाणिज्यिक उत्पादों का उपयोग करना

    स्वच्छ कास्ट एल्यूमिनियम चरण 4 नामक चित्र
    1
    स्प्रे रिमूवर के साथ वस्तु को कवर करें यह उन लोगों के लिए आदर्श उत्पाद है, जो डाली एल्यूमीनियम को साफ करने के लिए औद्योगिक रूप से कुछ परीक्षण करना चाहते हैं
    • इसे लागू करें और इसे तीस मिनट के लिए कार्य करें, गर्भवती होने वाली किसी भी गंदगी को नरम करना। फिर एक नरम बाल खड़े ब्रश या एक स्पंज के गैर अपघर्षक हिस्सा के साथ रगड़।
  • स्वच्छ कास्ट एल्यूमिनियम चरण 5 नामक चित्र



    2
    स्व-सफाई ओवन का उपयोग करें यह किसी के लिए एक अच्छी टिप है जो स्व-सफाई ओवन का मालिक है वस्तु को ओवन में छोड़ दें और इसे एक घंटे के चक्र के लिए सेट करें। उच्च तापमान धूल को किसी भी कार्बनिक तलछट को कम करेगा - जिसे बाद में आसानी से एक कपड़ा से हटाया जा सकता है।
    • सावधान रहें क्योंकि ओवन में डालने से पहले एल्यूमीनियम के अलावा अन्य सभी हिस्सों को निकालने के लिए आवश्यक है - उच्च तापमान उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। स्टील या लकड़ी से बने कुछ चीज निकालें, जैसे कि बोल्ट और पैन को संभालना यदि किसी भी भाग को निकालना संभव नहीं है, जो पूरी तरह एल्यूमीनियम नहीं है, तो इस पद्धति का उपयोग न करें।
  • स्वच्छ कास्ट एल्यूमिनियम चरण 6 नामक चित्र
    3
    हल्के डिटर्जेंट और पानी के मिश्रण से साफ करें डिटर्जेंट मिक्स करें ताकि यह एल्यूमिनियम के लिए भी घर्षण न हो। मिश्रण में एक अच्छा ब्रश ब्रश या स्पंज डुबकी और गंदगी (स्पंज के गैर-अपघर्षक हिस्सा का उपयोग करें) को हटाने के लिए scrubbing शुरू करें।
  • विधि 3
    एल्यूमीनियम को बनाए रखना

    स्वच्छ कास्ट एल्यूमिनियम चरण 7 नामक चित्र
    1
    एल्यूमीनियम फर्नीचर और फिक्स्चर को लंबे समय तक संग्रहीत करने से पहले धो लें। इस पद्धति को समाप्त करने में मदद मिलेगी और संक्षारक प्रदूषकों को भंडारण अवधि के दौरान एल्यूमीनियम की सतह से संलग्न करने से रोकने में मदद मिलेगी।
    • यहां तक ​​कि जब उन्हें लंबे समय तक संग्रहीत नहीं किया जाता है, उन्हें किसी भी झरझरा सामग्री के साथ कवर करके उन्हें सुरक्षित रखने की आदत मिलती है जो वायु के मार्ग की अनुमति देता है।
  • स्वच्छ कास्ट एल्यूमिनियम चरण 8 नामक चित्र
    2
    उपयोग के तुरंत बाद पैन धो लें यह खत्म करने के लिए संरक्षित करने में मदद करेगा इसे मलबे और गंदगी के अंदर बहुत लंबे समय तक बैठने से बचें। तुरंत इसे साफ करने के लिए समय नहीं है, यह टैटर और पानी की क्रीम के समाधान में भिगोएँ इससे बाद में गंदगी को दूर करना आसान हो जाएगा, अत्यधिक तनाव से बचने के लिए जो इसे बर्बाद कर सकता है
  • क्लीन कास्ट एल्यूमिनियम चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक हथौड़ा और लकड़ी का एक टुकड़ा के साथ एल्यूमीनियम में किसी भी विकृति की मरम्मत अनुचित हीटिंग और कूलिंग ऑब्जेक्ट विकृत हो सकते हैं, बाउंस और झुर्रियां बना सकते हैं। हालांकि, अभी भी इसे पुनर्प्राप्त करने का समय है
    • उदाहरण के लिए, एक पैन के नीचे सीधा करने के लिए जो निरंतर उपयोग से बाहर छोड़ा गया है, इसे एक सपाट, कठोर सतह पर एक तौलिया फैल पर उल्टा रखें। फिर नींबू के बीच में लकड़ी का एक ब्लॉक लगाइए- ब्लॉक 5 x 10 सेमी या 3 x 10 सेंटीमीटर हो सकता है। नरम लकड़ी का उपयोग करें, जैसे पाइन, क्रंपल को बदतर बनाने के लिए नहीं।
    • हथौड़ा के साथ, धीरे से ब्लॉक पर टैप करें और धैर्यपूर्वक जारी रखें जब तक आप पूरी तरह से नीचे को अलग नहीं कर सकते। कड़ी मेहनत न करें लकड़ी के ब्लॉक को लकड़ी के दूसरे टुकड़े से बदला जा सकता है जो कि उपलब्ध है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com