IhsAdke.com

कार कालीन साफ ​​कैसे करें

आपकी कार का कालीन साफ ​​करना इंजन या अन्य मैकेनिकल भागों की सेवा के रूप में महत्वपूर्ण नहीं लग सकता है, लेकिन वाहन के इंटीरियर को साफ करना निश्चित रूप से एक कार को अलग करती है जो अच्छी देखभाल और प्यार से खराब दिखती है। कालीन साफ ​​करना आसान है और लंबा नहीं लेता है शांति और स्वच्छता का प्रतिफल यह है कि कार के इंटीरियर को इस कार्य को पूरा करने के लिए बहुत कम समय लगता है।

चरणों

भाग 1
शैम्पू के साथ कालीन को वैक्यूम करना और धुलाई करना

चित्र में क्लीन कालीनिंग शीर्षक चरण 1
1
वाहन के अंदर की व्यवस्था करें मंजिल पर फ्लैट झूठ बोल रहे हैं जो आइटम ले लीजिए अलग ढीली वस्तुओं, जो कार के चारों ओर बिखरे हुए हो सकते हैं विशेष रूप से कार को व्यवस्थित करने के लिए कई उत्पाद हैं, लेकिन आजकल कई कारें फैक्ट्री से अपने डिब्बों से आती हैं, जो पहले वाले के रूप में उपयोगी हैं। जितनी संभव हो उतनी चीज़ें निकालें और उन्हें कार के बाहर रखें या घर पर उन्हें स्टोर करें।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    कार मैट निकालें कालीन ले लो और उन्हें अच्छी तरह से हिलाएं ताकि सभी गंदगी और मलबे वाहन के अंदर न हों। सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें कार के पास एक सूखी जगह में जगह दी जाती है।
  • वाहन में स्वच्छ कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    पूरी कार को वैक्यूम करें पूरे गाड़ी के सभी पेड़ों, बेंच और कोनों के नीचे क्षेत्र तक पहुंचने के लिए सुनिश्चित करें कि सभी गंदगी, टुकड़ों और फर्श पर छोड़ा कचरा छोड़ दें। यदि आप कालीन धोने शुरू करने के बाद बहुत ज्यादा कचरा छोड़ देते हैं, तो आप एक असली सफाई नहीं करेंगे।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    एक कालीन क्लीनर और एक अच्छा ब्रश चुनें कालीन सफाई के उद्देश्य से बिक्री के लिए कई उत्पाद हैं, जो सभी बहुत समान हैं। विधि चयनित उत्पाद की परवाह किए बिना वही है। यहां तक ​​कि पाउडर साबुन इस मामले में अच्छी तरह से काम करता है। कालीन कपड़े में शैम्पू को पोंछने के लिए नरम ब्रश ब्रश के लिए देखो।
  • वाहन में स्वच्छ कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    कालीन साफ ​​करें थोड़ा स्प्रे-ऑन शैम्पू को सतह पर लागू करें और इसे लगभग दस मिनट के लिए कार्य करें। फिर ब्रश धीरे और व्यवस्थित रूप से रगड़ें। गंदगी और झींगा हटाने के लिए आदर्श हैं, जो गोल गति बनाने के लिए याद रखें। यदि आवश्यक हो, तो स्पॉट या डर्टीयर वाले क्षेत्रों में प्रक्रिया को दोहराएं।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    कालीन कुल्ला एक गीले कपड़े के साथ, आप जितना भी हो उतना शैम्पू अवशोषित करने के लिए साबुन का धब्बे को गीला कर सकते हैं। मत भूलो कि आप कार्पेट को बहुत ज्यादा गीला नहीं कर सकते क्योंकि नमी के नीचे फफूंदी का कारण हो सकता है। बस सुनिश्चित करें कि जितना संभव हो उतना शैम्पू मिले।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    कार को सूखा दें यह कदम महत्वपूर्ण है, क्योंकि कोई भी नमी जमा नहीं करना चाहता है और वाष्पित नहीं करता है। सभी वाहन के दरवाजे खोलें और इसे धूप सेंकना दें। आपको कम से कम कुछ घंटों तक इंतजार करना होगा। थोड़ी देर बाद, देखें कि कालीन कैसे है यदि यह अभी भी नम है, तो एक और घंटे की प्रतीक्षा करें। यदि नहीं, तो काम पूरा हो गया है।
  • भाग 2
    सफाई कार मैट

    वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    कालीन निकालें और उन्हें निर्वात करें। गाड़ी से कालीन निकालें और उन्हें फर्श पर रखें, अधिमानतः एक ठोस, कंक्रीट या डामर की सतह पर। ध्यान देने योग्य गंदगी और जमी हुई मल से छुटकारा पाने के लिए एक सामान्य या पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। दोनों पक्षों को रिक्त करने के लिए मत भूलना आप गंदगी और प्रदूषण के बाकी हिस्सों को हटाने के लिए कालीनों को थोड़ा टॉस भी कर सकते हैं।
  • वाहन में स्वच्छ कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    2
    गलीचा के नीचे धो लें यदि वे कपड़े हैं, तो उन्हें उल्टा कर दें और प्लास्टिक के हिस्से को धो लें। डिशवाटिंग डिटर्जेंट के कुछ बूंदों का उपयोग करें नली के साथ, अवशेषों को हटा दें और डिटर्जेंट फोम दें। एक तौलिया या स्पंज के साथ रगड़ो गंदगी अभी भी मौजूद है, तो ब्रश का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। नली के साथ प्लास्टिक फिर से कुल्ला, और फिर एक तौलिया के साथ इसे सूखा
  • स्पीच 10 में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र
    3
    फैब्रिक भाग में एक स्प्रे क्लिनर लागू करें। कालीन फिर से चालू करें इस प्रकार की सफाई या तरल साबुन का उपयोग करने के लिए एक विशिष्ट उत्पाद खरीदें। कपड़े पर उचित मात्रा में स्प्रे करें और गलीचा गीला करने के लिए नली का उपयोग करें। इस प्रकार, फोम के गठन और गंदगी को दूर करने के लिए शुरू हो जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक वाहन में क्लीन कालीनिंग चरण 11
    4
    साफ़ ऊतक एक मध्यम आकार के ब्रश का उपयोग करें और परिपत्र गति के साथ गलीचा रगड़ें। कुछ दागों को अधिक बल की आवश्यकता हो सकती है यदि आप चाहते हैं, कपड़े के विभिन्न क्षेत्रों को रगड़ने के बाद अधिक पानी फेंक दें। बाद में, पानी के साथ फिर से कुल्ला जब तक सभी फोम चले गए।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    5
    कालीनों को सूखी और लटकाओ वैक्यूम क्लीनर के साथ अतिरिक्त पानी निकालें फिर उन्हें एक तौलिया या कपड़ा के साथ सूखें, जितना भी हो सके उतना पानी को अवशोषित करने के लिए दबाकर। अंत में, एक कपड़ों के कमरे पर या कम से कम एक जगह पर रख दीजिए जहां वे शुष्क हो सकते हैं।



  • भाग 3
    कालीन पर लगातार दाग समाशोधन

    पिक्चर का शीर्षक वाहनों में क्लीन कालीनिंग चरण 13
    1
    गर्म पानी से सामान्य दाग निकालें वे आम तौर पर पानी, कीचड़, गंदगी, अत्यधिक नमी आदि के कारण पैदा होते हैं। गर्म पानी के 4 गैलन के बारे में एक बाल्टी में मिलाएं, डिटर्जेंट के डिशवाशिंग और सफेद सिरका का एक कप उन्हें सजा दें जब तक वे सजातीय नहीं हैं समाधान में एक कपड़ा या स्पंज डुबकी और इसे स्पॉट स्पॉट पर लागू करें फिर एक ब्रश ब्रश लें और फैब्रिक पर परिपत्र आंदोलन करें। कागज तौलिया के साथ क्षेत्र सूखी
  • पिक्चर शीर्षक में क्लीन कालीनिंग वाहन चरण 14
    2
    ठंडे पानी के साथ कॉफी, शराब और सोडा दाग को पतला करता है सबसे पहले, दाग को ठंडे पानी की एक उचित मात्रा में जोड़ें। गर्म पानी न डालें क्योंकि इससे दाग को और अधिक तीव्र हो जाता है। फिर कागज तौलिया के साथ जगह सूखा। जब तक क्षेत्र पूरी तरह सूख नहीं हो जाता है तब तक प्रतीक्षा करें।
  • पिक्चर का शीर्षक वाहन में स्वच्छ कालीनिंग चरण 15
    3
    स्पार्कलिंग पानी से साफ उल्टी दाग बेकार पानी की एक बोतल खरीदें स्पॉट स्पॉट में इसमें थोड़ा सा डालें फिर परिपत्र गति के साथ एक नम तौलिया पोंछे और एक और तौलिया के साथ जगह सूखा। आप समस्या का समाधान करने के लिए बेकिंग सोडा और पानी का मिश्रण भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह समाधान एक ही कार्यवाही है
  • स्पीच 16 में वाहनों में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूध या नमक के साथ पेन से स्याही दाग ​​निकालें। पेन स्याही के साथ गंदे स्थान में लाक्वे का थोड़ा सा खर्च करें। एक नम तौलिया का उपयोग करके परिपत्र गति में क्षेत्र को दबाएं। दूसरे तौलिया के साथ सूखी क्षेत्र में नमक जोड़ने के लिए भी संभव है: बस एक अच्छी मात्रा जोड़ें और नम तौलिया के साथ पोंछते रहने से पहले कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 17
    5
    विलायक रंग के साथ कार से तेल के दाग निकालें। एक सूती कपड़े पर रंग विलायक की एक छोटी राशि का प्रयोग करें। मोटी दाग ​​को साफ़ करने के लिए परिपत्र गतिएं करें। फिर, एक कागज तौलिया लें और शेष विलायक को हटा दें। सावधान रहें क्योंकि उत्पाद का कालीन फीका पड़ सकता है। यह कार से अलग स्थान पर पहले या ट्रंक में प्राथमिक रूप से करने का प्रयास करें।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 18
    6
    दाग को एक गिलास क्लीनर लागू करें यह सामान्य स्पॉट या अधिक जिद्दी स्थानों में किया जा सकता है। बस प्रभावित जगह में कुछ उत्पाद डालें विंडो वाइपर्स को कार्य करने और समस्या को दूर करने के लिए लगभग पांच या दस मिनट प्रतीक्षा करें। अंत में एक नम तौलिया के साथ पोंछो और इसे सूखा दो।
  • स्पीच 1 9
    7
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का एक पेस्ट बनाएं कुछ दाग को हटाने के लिए काफी मुश्किल है और अतिरिक्त बल की आवश्यकता होती है। 3% की एकाग्रता पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करके एक पेस्ट बनाओ और जेल के अलावा थोड़ा टूथपेस्ट करें। इस पेस्ट की एक परत के साथ दाग को कवर करें। उसे लगभग पांच मिनट तक कार्य करने दें। फिर एक कपड़ा के साथ परिपत्र गति के साथ कालीन पोंछे। फिर अतिरिक्त को हटाने के लिए पेपर तौलिए पर टैप करें।
  • स्पीच 20 में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक स्टार्च पेस्ट के साथ रक्त के दाग को हल करें एक बाल्टी में स्टार्च और बर्फ के पानी के बराबर भागों मिलाएं। फर्म स्थिरता तक सामग्री हलचल रक्त के दाग पर पेस्ट को लागू करें और आधे घंटे के लिए काम करें। फिर एक तौलिया के साथ जगह मिटाएं। आप गीला कागज तौलिया के साथ अतिरिक्त हटा सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक में क्लीन कालीनिंग वाहन चरण 21
    9
    इसे ठंड होने के बाद चबाने वाली गम को साफ करें। एक चबाने वाली गम के ऊपर एक या दो बर्फ के cubes रखो कालीन से चिपके। इसे लगभग दस मिनट के लिए कार्य करें इस प्रकार, चबाने वाली गम कठोर हो जाएगा (यह जमी हो जाएगा)। तब आप इसे दाढ़ी कर सकते हैं या इसे अलग करने के लिए अपने हाथों का इस्तेमाल कर सकते हैं। अंत में, एक गीला तौलिया के साथ क्षेत्र पोंछे और उसे सूखा दें।
  • पेंट 22 में वाहनों में क्लीन कालीनिंग शीर्षक
    10
    पशु गंध को खत्म करने के लिए बोरैक्स (सोडियम बोराटे) लागू करें यदि आपके पालतू जानवर कार में लंबे समय तक रहे हैं, तो कार में एक अप्रिय गंध है कालीन के लिए थोड़ा बोरेक्स लागू करें गंध से लड़ने के लिए उत्पाद के बारे में एक घंटे के लिए आइए। अंत में, बोरैक्स को महाप्राणण करें और सूखे तौलिया के साथ स्पॉट को मिटा दें।
  • स्पीच 23 में वाहनों में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र
    11
    ब्रोमेलन या पपैन के समाधान का उपयोग करें एक बाल्टी में ठंडे पानी और ब्रोमेलन या पपैन के बराबर भागों मिलाएं। जब तक एंजाइमों को पतला नहीं किया जाता है तब तक हिलाओ। फिर एक तौलिया के साथ दाग वाले क्षेत्र पर समाधान डालें। मिश्रण 30 मिनट के लिए काम करते हैं। फिर आप एक नम तौलिया के साथ जगह को मिटा सकते हैं और इसे सूखा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • रगड़ते समय गोल गोलियां बनाने के लिए मत भूलना।
    • जितना समय आपको चाहिए उतना समय लें सफाई के लिए दो या तीन घंटे अलग रखना सर्वोत्तम है
    • दूसरा या तीसरा समय रगड़ना हमेशा अच्छा होता है, इसलिए दाग स्थायी नहीं होता है।
    • यदि आप घर-निर्मित समाधान का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें पहले एक अलग स्थान पर आज़माएं यदि वे कोई नुकसान करते हैं, तो यह केवल एक छिपी हुई जगह में दिखाई देगा

    चेतावनी

    • कालीन को ढंका मत करो या फफूंदी हो सकती है, जिससे शरीर का नुकसान हो सकता है।
    • सफाई उत्पादों को खरीदें जो आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाते यदि आपको पता है कि आपको एलर्जी है, तो पैकेजिंग लेबल की जांच करें।
    • धोने के दौरान सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें, खासकर यदि आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड समाधान का उपयोग करना चाहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com