IhsAdke.com

सेलबोट पर लैपटॉप का उपयोग कैसे करें

सेलबोट पर एक लैपटॉप का उपयोग करने के कई फायदे हैं, जिनमें शामिल हैं, अपने पाठ्यक्रम का पालन करने, नेविगेट करने और मैप करने, रेसिंग के मामले में रणनीतियां ढूंढना, कुछ रिकॉर्ड रखने, खेल खेलने, ईमेल भेजने, मौसम की जांच, आपातकालीन जानकारी की तलाश, चालक दल का प्रबंधन आदि। बोर्ड पर एक लैपटॉप रखने के लिए इन सभी अच्छे कारणों को देखते हुए, सही नोटबुक चुनना भी महत्वपूर्ण है और इसे अच्छी तरह से काम करने के लिए अच्छी तरह से काम करना और उच्च समुद्र के सभी परिस्थितियों में इसे अच्छी स्थिति में रखना चाहिए।

चरणों

विधि 1
लैपटॉप का चयन

एक सेलबोट चरण 1 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक लैपटॉप का चयन करें जिसमें आपके लिए क्या करने की क्षमता है। यदि आप मौसम की जांच करना चाहते हैं और ईमेल भेजना चाहते हैं, तो एक कम शक्तिशाली लैपटॉप पर्याप्त होगा, लेकिन यदि आप एक डेटाबेस बनाए रखना चाहते हैं, नक्शे का उपयोग करें, खेल खेलें और बोर्ड पर इसके साथ नेविगेट करें, आपको अधिक शक्तिशाली कंप्यूटर की आवश्यकता होगी । यदि आप गंभीर काम के लिए अपने लैपटॉप का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उस के लिए देखो जो एक उच्च प्रसंस्करण गति है, जिसमें न्यूनतम 1.5GHz है, ताकि आप धीमा होने के बिना कई प्रोग्राम चला सकें। इसके अलावा, कम से कम 2 जीबी रैम के साथ एक हो, इसलिए ऑपरेटिंग सिस्टम जल्दी और आसानी से काम करता है, ताकि आप प्रदर्शन धीमा किए बिना मानचित्र, फोटो और वीडियो स्टोर कर सकें। कम से कम 160 जीबी का हार्ड डिस्क (एचडी) आवश्यक है
  • सेलबोट स्टेप 2 पर एक लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    भारी लैपटॉप से ​​बचें एक हल्के नोटबुक की तलाश करें जो ले जाने के लिए आसान है और कम सतहों (सेलबोट्स पर आम) पर रखा जाना काफी छोटा है। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपके पास कई परिधीय प्लगइन्स के लिए उचित यूएसबी इनपुट हो सकते हैं जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है। ऐसी कई चीजें हैं जो सीधे यूएसबी पोर्ट के माध्यम से लैपटॉप को सूचनाएं हस्तांतरित कर सकती हैं, जैसे उपकरण हवा और मौसम की स्थिति, सैटेलाइट रेडियो, अन्य लोगों के बीच भंडारण डेटा।
  • एक सेलबोट चरण 3 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    विरोधी चिंतनशील स्क्रीन के साथ एक नोटबुक चुनें चूंकि आप अत्यधिक धूप और पानी के साथ समुद्र के किनारे होंगे, यह एक आवश्यकता है, एक लहर नहीं है।
  • एक सेलबोट चरण 4 पर एक लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी नोटबुक की वाई-फाई सक्षम है। अधिकांश नए लैपटॉप में वाई-फाई सक्षम है, लेकिन पुराने डिवाइस के पास नहीं हो सकते हैं। सैलबोट डॉक किया हुआ है या ट्रांसमिट स्टेशनों के पास होने पर डिवाइस को इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए वाई-फाई सक्षम करना बहुत सुविधाजनक है। आप एक सैटेलाइट-सक्षम फोन का उपयोग करके उपग्रह इंटरनेट एक्सेस करने पर भी विचार कर सकते हैं, क्योंकि यहां तक ​​कि नवीनतम नेटवर्क के लिए आपको इंटरनेट तक पहुँचने के लिए तट के पास रहने की ज़रूरत है। ब्लूटूथ आपके सेल फोन और / या जीपीएस रिसीवर और लैपटॉप के बीच सूचना स्थानांतरित करने के लिए भी उपयोगी है I
  • एक सेलबोट चरण 5 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ सहायक उपकरण प्राप्त करें। एक बाहरी कीबोर्ड और माउस व्यावहारिक सहायक हो सकते हैं जो आपको लैपटॉप से ​​अधिक आरामदायक स्थिति में बैठने की अनुमति देता है जो लंबे समय के बाद मांसपेशियों में दर्द का कारण नहीं बनता है। अगर आपके लैपटॉप में एक अंतर्निर्मित कैमरे नहीं है, तो एक खरीदने पर विचार करें जो आपके कंप्यूटर से स्काइप या वीडियो चैट के लिए एकीकृत है। और क्या आप चाहते हैं कि संगीतकारों को सुनने के लिए या लैपटॉप वाले पर्याप्त हैं? एक दीपक काम में आ सकता है जब दूसरों को सोते हुए देखने के लिए बहुत अंधेरा होता है
  • एक सेलबोट चरण 6 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने की कंप्यूटर की क्षमता पर विचार करें लैपटॉप को खरीदने से पहले आपको पता होना चाहिए कि सॉफ्टवेयर के संदर्भ में आप क्या चाहते हैं। इस प्रकार, आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि सॉफ्टवेयर आपके लैपटॉप के साथ संगत है और यह आपके द्वारा अपेक्षा की जाने वाली तरीके से काम करेगा। उदाहरण के लिए, मैक नोटबुक में नेविगेशन-विशिष्ट सॉफ़्टवेयर होते हैं जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको Mac खरीदने पर विचार करना होगा।
  • विधि 2
    लैपटॉप को बिजली प्रदान करना

    एक सेलबोट चरण 7 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने लैपटॉप के लिए एक अतिरिक्त बैटरी प्राप्त करें यह बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है अगर मौजूदा बैटरी का उपयोग तब किया जा सकता है जब आप उच्च समुद्र पर हैं, बिना इसे रिचार्ज करना। Desiccant एजेंटों के साथ एक सूखी जगह में रखें (अधिक जानकारी के लिए नीचे देखें)।
  • एक सेलबोट चरण 8 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पुष्टि करें कि नाव पर मौजूदा बिजली आपूर्ति लैपटॉप एडेप्टर के साथ काम करेगी। नाव (आमतौर पर 12 वोल्ट) में बिजली की वोल्टेज की जांच करें और आपको इन्वर्टर की आवश्यकता होगी या नहीं।
  • एक सेलबोट चरण 9 पर एक लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्थानीय बिजली का उपयोग करके बैटरी को रिचार्ज करने के लिए फर्म ग्राउंड स्टॉप का उपयोग करें
  • विधि 3
    सेलबोट पर लैपटॉप के लिए एक स्थान ढूँढना

    एक सेलबोट चरण 10 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सेलबोट पर रिक्त स्थान की जांच करें बेशक, लैपटॉप की पोर्टेबिलिटी के कारण, यह संभव है कि आप कहीं भी बैठकर इसका इस्तेमाल कर सकें, लेकिन यह हर समय अपनी गोद में रखने के लिए आरामदायक या व्यावहारिक नहीं हो सकता है। क्या कोई उचित स्थान है जहां लैपटॉप ज्यादातर समय रह सकता है? क्या यह सुरक्षित होने की संभावना है या क्या आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है कि आपका लैपटॉप समुद्र के किनारे पर पर्ची नहीं करेगा? लैपटॉप किनारे से सफ़ल हो सकते हैं और आसानी से गिर सकते हैं यदि समुद्र मोटा हो, और यह आपके डिवाइस का कोई अच्छा काम नहीं करेगा। सुनिश्चित करें कि वह सुरक्षित है सुनिश्चित करने के लिए तैयार हो जाओ।



  • एक सेलबोट चरण 11 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    लैपटॉप के लिए एक जगह बनाने पर विचार करें। यदि आप नाव पर पहले से ही मौजूद एक स्वाभाविक रूप से उपयुक्त जगह नहीं देख पा रहे हैं, तो एक बनाने पर विचार करें किनारों के चारों ओर बनाए गए लकड़ी के बाधाओं के साथ एक सरल रिक्तियां तालिका अच्छी तरह से काम कर सकती है, लैपटॉप को कहां रख सकता है
  • एक सेलबोट चरण 12 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपयोग में नहीं होने पर, अपने लैपटॉप को ठीक से संग्रहीत करने के लिए स्थान ढूंढें। एक अच्छा समाधान एक निविड़ अंधकार, कुशन एल्यूमीनियम केस / मामला प्राप्त करना है जिसे एक कोठरी में संग्रहित किया जा सकता है और अपने लैपटॉप को सुरक्षित रख सकते हैं। नमी से सुरक्षा के लिए नीचे दिए गए चरणों को देखें, डिसेकैकेट का इस्तेमाल कैसे करें, या अधिक विवेकपूर्ण तरीके से, लैपटॉप के मामले को पकड़ने के लिए एक निविड़ अंधकार पाउच। इस प्रकार की थैली यह सुनिश्चित कर सकती है कि लैपटॉप सूखी रहती है, भले ही यह नाव से अप्रत्याशित रूप से गिर जाए
  • विधि 4
    नमी के खिलाफ लैपटॉप को सुरक्षित रखें

    एक बड़े वातानुकूलित सेलबोट पर एक लैपटॉप होने पर आमतौर पर एक समस्या नहीं होती है, यह 100% नमी के साथ एक छोटे से वातानुकूलित नाव के लिए कुछ और अधिक जटिल प्रस्ताव हो सकता है। नेविगेशन के दौरान अपने लैपटॉप की रक्षा करना महत्वपूर्ण है और छोटी तैयारी के साथ करना आसान है।

    एक सेलबोट चरण 13 पर एक लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    समायोज्य drawstring के साथ एक प्लास्टिक बैग खरीदें थैली की मोटाई कम से कम 0.10 मिमी होनी चाहिए।
  • एक सेलबोट चरण 14 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक dehumidifying एजेंट प्राप्त करें जबकि कैल्शियम ऑक्साइड का आमतौर पर dehumidification जहाजों में उपयोग किया जाता है, यह रासायनिक आपके लैपटॉप को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके बजाय, सिलिका desiccant जेल प्राप्त करें इससे भी बेहतर, एक सुरक्षित कार्बनिक सूचक के साथ एक dehumidifying एजेंट प्राप्त करें, जो नारंगी रंग बदलता है जब हरे रंग के लिए सक्रिय होता है, जब संतृप्त होता है इसलिए, यह जानना आसान है कि आपके लैपटॉप के अंदर से सभी नमी को हटा दिया गया था।
  • एक सेलबोट चरण 15 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    दुर्घटना के लिए लैपटॉप तैयार करें लैपटॉप बंद करें इसे प्लास्टिक बैग में डाह के साथ-साथ पाउच को डालें। इसे इस तरह छोड़ दें जब यह प्रयोग में नहीं है। इसमें कई बार शामिल होते हैं जब नाव को बंदरगाह में लंगर दिया जाता है क्योंकि आपका लैपटॉप पानी पर है
    • डिसीकेंट आमतौर पर पेपर बैग में आता है। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि डिसेकेंट लैपटॉप के साथ सीधे संपर्क में नहीं आया, इसलिए यदि वह पहले से ही बैग में नहीं है, तो लैपटॉप से ​​पहले इसे डाल दें।
  • एक सेलबोट चरण 16 पर एक लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    चिंता के बिना हमेशा की तरह लैपटॉप का उपयोग करें। जबकि लैपटॉप चालू है, आर्द्रता एक समस्या नहीं है क्योंकि यह केवल उन सतहों पर जम जाता है जो नीचे परिवेशी वायु तापमान होते हैं। आर्द्रता एक समस्या है, जब उपकरण उपयोग में नहीं है।
  • एक सेलबोट चरण 17 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब desiccant अपने रंग को बदलता है या जो कुछ भी कर सकता है उसे अवशोषित कर लेता है, इसे तुरंत बाद बदल दें अपनी यात्रा के दौरान आपको सिलिका पाउच की मात्रा की गणना करनी होगी।
  • विधि 5
    आपकी जानकारी सुरक्षित रखना

    एक सेलबोट स्टेप 18 पर एक लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी जानकारी का नियमित रूप से बैक अप लें चीजें समुद्र में होती हैं और लैपटॉप काम करना बंद कर सकता है, समुद्र में गिर सकता है, कई बार दस्तक दे सकता है, आदि। सुनिश्चित करें कि आपके पास आपकी कीमती जानकारी कहीं और और लैपटॉप पर ही नहीं बचाई गई है। आप कुछ तरीके जैसे क्लाउड स्टोरेज का उपयोग कर सकते हैं, ईमेल द्वारा अपनी जानकारी भेज सकते हैं, या बाहरी फ़ाइलों को सुरक्षित ऑफशोर रखने के लिए बाहरी हार्ड ड्राइव का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक सेलबोट चरण 19 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी फ़ाइलों को हर रात या एक सप्ताह में एक बार की आवश्यकता के रूप में पुनर्प्राप्त करने की आदत में जाओ यदि आवश्यक हो तो कैलेंडर या सेल फ़ोन अलार्म का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • एक मजबूत लैपटॉप प्राप्त करना संभव है, लेकिन इससे उपकरण की लागत बढ़ जाती है। हालांकि, यदि आप लंबी अवधि (महीनों, वर्ष) के लिए नौकायन कर रहे हैं, तो इसे अपने यात्रा बजट में शामिल करें
    • ऑनलाइन मंच हैं जो अपतटीय यात्रा के लिए उपयुक्त विशिष्ट ब्रांड लैपटॉप के पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करते हैं।
    • समुद्र की हवा के लिए बाहर देखो यह वास्तव में लैपटॉप को गीला रख सकता है - लैपटॉप को डेक से दूर रखना जब तक शर्तों शांत नहीं होती। वास्तव में, यह एक आदत बनाओ आपको पता चल जायेगा कि एक पाल नौका पर पानी कैसे पहुंचेगा लैपटॉप!
    • संचित नमक नियमित रूप से साफ करें
    • समुद्री नेविगेशन के लिए विशिष्ट उपकरण हैं, जैसे जीपीएस रिसीवर जो आपको इलेक्ट्रॉनिक मानचित्र देखने की अनुमति देते हैं, और जो लैपटॉप के स्थान पर इस्तेमाल किया जा सकता है हालांकि, आप दोनों को ले सकते हैं और केवल ईमेल, फिल्मों और रिकार्ड रखने जैसी चीजों के लिए लैपटॉप का उपयोग करना चाहते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह सभी भारी भार नहीं उठा रहा है और इस प्रकार संभावित नुकसान के बारे में अधिक जानकारी मिलती है।

    चेतावनी

    • एक बात जो हो सकती है खराब मौसम के दौरान लैपटॉप को नीचे दस्तक देना है। लैपटॉप को सुरक्षित रखें और जब समुद्र किसी न किसी तरह से है, तो इसे अपने साथ ले जाने से बचें। बचें, भी, पीते हैं, या सूप लेते हैं, और एक ही समय में लैपटॉप का उपयोग करते हैं, फिर भी हालात चाहे!
    • सावधान रहें यदि आप अपने लैपटॉप को रिचार्ज करने के लिए सौर ऊर्जा का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और आपने दोनों लैपटॉप और सौर पुनर्भरण तंत्र दोनों के बारे में सभी निर्देश पढ़े हैं - जो कुछ गलत हो जाता है वह आपके लैपटॉप की वारंटी को रद्द कर सकता है क्योंकि आपने बैटरी के निर्देशों के अनुसार बैटरी चार्ज नहीं की थी निर्माता।
    • जल वाष्प और पानी का नुकसान किसी भी लैपटॉप को बर्बाद कर सकता है, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए जो समुद्री स्थितियों के लिए दावा करते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे सभी जल स्रोतों से दूर रखना, हर समय

    आवश्यक सामग्री

    • लैपटॉप (यदि आवश्यक हो, परिरक्षित)
    • कोटेड या पैडड केस / केस
    • पनरोक बैग
    • लैपटॉप के लिए तालिका या अन्य सतह को फिर से चालू करना
    • अतिरिक्त बैटरी
    • अतिरिक्त पावर एडाप्टर
    • बाह्य उपकरणों और यूएसबी हब केंद्र, यदि आपके लैपटॉप में पर्याप्त पोर्ट नहीं हैं
    • नोटबुक निर्देश मैनुअल
    • समायोज्य drawstring के साथ प्लास्टिक की थैली
    • डेसीकैंट (संकेतक के साथ सिलिका जेल या कार्बनिक संस्करण)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com