IhsAdke.com

स्वच्छ पेपर फूल कैसे करें

किसी भी स्थान को सजाने का एक फूल एक प्यारा तरीका है। घर पर उन्हें करना कुछ भी बर्बाद नहीं करता है और कमरे में विशेष स्पर्श देता है। टॉयलेट पेपर उस के लिए एक उत्कृष्ट सामग्री है, क्या आप जानते हैं? आधार के रूप में इसे प्रयोग करना आसान है, और आप एक बहुत खूबसूरत टुकड़े के साथ समाप्त होगा। क्या अधिक है, आप भी रोलर्स का आनंद ले सकते हैं जानने के लिए पढ़ते रहो!

चरणों

विधि 1
साधारण फूल बनाना

चित्र बनाओ फूल बनाने के शौचालय पेपर चरण 1
1
सामग्री को अलग करें इस फूल को बनाने के लिए, आपको केवल दो चीजों की आवश्यकता है: टॉयलेट पेपर और पाइप क्लीनर (सीनेम स्टेम)। यदि आपके पास पाइप क्लीनर तक पहुंच नहीं है, तो आप रबर बैंड, डक्ट टेप का एक टुकड़ा या बाल क्लिप भी उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र बनाओ फूल बनाने के शौचालय पेपर चरण 2
    2
    फूल का आधार बनाओ इसके लिए, टॉयलेट पेपर के दो से छह टुकड़े (फूलों के वांछित आकार के आधार पर) लें और दूसरे के ऊपर एक को ढेर कर दें। वर्गों को अच्छी तरह से संरेखित करें और उन्हें केंद्र में चौकोर रूप से रखें- एक लूप आकार बनाएं पाइप क्लीनर को लो और जगह में दो बार लपेटो। फीता प्रारूप समान होगा, लेकिन अब वाइपर पेपर धारण करेगा और अब आपकी अंगुली नहीं होगी।
  • चित्र बनाओ फूल बनाओ शौचालय पेपर चरण 3
    3
    पंखुड़ी बनाओ ऑब्जेक्ट अपने केंद्र से पकड़ो, पाइप क्लीनर के शीर्ष पर। अपने दूसरे हाथ से, कागज की परतें अलग करें और उन्हें रचनात्मक रूप से पुनर्व्यवस्थित करें जब तक वे आप उन्हें चाहते हैं, तब तक मादक, धक्का या पंखुड़ी भी ट्रिम नहीं करें।
    • कागज को संभालने में सावधान रहें क्योंकि यह आसानी से आँसू है
  • चित्र बनाओ फूल बनाने के शौचालय पेपर चरण 4
    4
    प्रक्रिया को दोहराएं एक बार जब आप इसे लटका लेते हैं, तो कई अन्य फूल बनाते हैं। आप टॉयलेट पेपर की मात्रा के साथ प्रयोग कर सकते हैं और परियोजना को छोटा करने के लिए इसे काट भी सकते हैं। फूलों को कुछ भी पकड़ना संभव है: अन्य ऑब्जेक्ट के आसपास सिर्फ पाइप क्लीनर लपेटें कैसे एक माल्यार्पण या एक गुलदस्ता बनाने के बारे में?
  • विधि 2
    फूलों को डाइंग

    चित्र बनाओ फूल बनाने का टॉयलेट पेपर चरण 5
    1
    स्याही तैयार करें ऐसा करने के लिए, डाई के कुछ बूँदें और एक डिश में 2 चम्मच पानी डालें। जितना अधिक आप उपयोग करते हैं, उतना अधिक चमकीला अंतिम रंग होगा। अधिक प्राकृतिक दिखने वाले फूल को छोड़ने के लिए, केवल भोजन के रंग का 1 बूंद का उपयोग करें।
  • चित्र बनाओ फूल बनाने के शौचालय पेपर चरण 6
    2
    पकवान में कागज को ध्यानपूर्वक सूखने से फूलों के सिरों को टिंक करें। फिर इसे उल्टा जब तक वह सूख जाता है डाई की मात्रा के आधार पर यह पांच मिनट से लेकर आधे घंटे तक ले सकता है।
    • यह मत भूलना कि टॉयलेट पेपर बहुत शोषक है और पर्याप्त रंग लेता है। यही है, आपको प्लेट के अंदर पूरे कागज़ को छोडने की आवश्यकता नहीं है। बस थोड़ा संपर्क पर्याप्त होगा



  • चित्र बनाओ फूल बनाने के लिए शौचालय पेपर चरण 7
    3
    एकाधिक रंगों का उपयोग करें ऐसा करने के लिए, प्रत्येक स्याही को एक अलग प्लेट पर तैयार करें। एक बार जब आप इसे लटका लेते हैं, तो आप एक फूल में भी कई रंग डाल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, एक रंग में बाहरी पंखुड़ियों को भिगो दें, फिर पेपर को अंदर से अंदर तक पहुंचने के लिए और दूसरे को पास करें।
  • विधि 3
    रोलर का उपयोग करना

    पिक्चर का शीर्षक बनाओ फॉल्स टू मेड टॉयलेट पेपर चरण 8
    1
    सामग्री को अलग करें इस डिजाइन में पहले किए गए फूलों की तुलना में अधिक मूर्तिकला चेहरा होगा। आपको टॉयलेट पेपर, गोंद, पेन और कैंची की रोल की आवश्यकता होगी।
    • एक गर्म गोंद बंदूक आदर्श है।
  • चित्र बनाओ फूल बनाने के लिए टॉयलेट पेपर चरण 9
    2
    सबसे पहले, रोल को समतल करें यह प्रारंभिक स्थिति पर लौट जाएगा, लेकिन इस प्रक्रिया द्वारा बनाए गए दो क्रैस को दृश्यमान होने की आवश्यकता है। रोल को सपाट करने के बाद, एक पेन ले लो और इसे चार भागों में विभाजित करें।
  • चित्र बनाओ फूल बनाने के शौचालय पेपर चरण 10
    3
    पंखुड़ी बनाओ सबसे पहले, पिछले चरण में बनाए गए लाइनों में रोल कट करें। सभी भागों समान चौड़ाई होना चाहिए। अब यह उन पंखुड़ियों वाले रोलर्स को छोड़ने का समय है! ऐसा करने के लिए, दो पिछले creases एक दूसरे की तरफ निचोड़ ताकि रोल मूल आकार से थोड़ा ठीक हो जाए। पंखुड़ियों की एक अंडाकार आकृति होगी
  • चित्र बनाओ फूल बनाओ टॉयलेट पेपर चरण 11
    4
    गोंद एक पत्ती दूसरे पर ऐसा करने के लिए, उनमें से एक के नीचे की खाल को गोंद और दूसरे को गोंद। एक बार में पंखुड़ी धारण करना जारी रखें पारंपरिक फूल बनाने के लिए आपको चार या आठ पंखुड़ियों की आवश्यकता होगी।
    • अधिक दिलचस्प टुकड़ा बनाने के लिए, कई फूल एक साथ संलग्न करें। फिर काले रंग में रंग और एक धातु की मूर्ति की तरह लटका।
    • एक और टिप फूल के केंद्र में एक रत्न है।
  • चित्र बनाओ फूल बनाने का टॉयलेट पेपर फाइनल
    5
    ये लीजिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com