IhsAdke.com

कैसे चिपकने वाला मॉडलिंग मेसन बनाने के लिए

चिपकने वाला मॉडलिंग आटा दीवारों और अन्य सतहों के लिए पोस्टर और अन्य प्रकाश वस्तुओं को संलग्न करने के लिए इस्तेमाल चिपचिपा चिपकने वाला एक प्रकार है। आप चिपकने वाला आटा संकुल खरीद सकते हैं, लेकिन यह बहुत ही आसान है (और सस्ता) अपने घरों में पाया जा सकता है कि सामग्री का उपयोग करने के लिए। एक प्रयोग की गई गोंद छड़ी या सफेद गोंद और तरल स्टार्च का उपयोग करके आटा बनाने के तरीके जानने के लिए चरण 1 का संदर्भ लें।

चरणों

विधि 1
एक गोंद छड़ी का उपयोग करना

स्टेकिक टैक स्टेप 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक प्रयोग की गई गोंद छड़ी खोजें आपको एक की आवश्यकता होगी जिसकी थोड़ी पुरानी गोंद अंदर है, क्योंकि यह सूख जाएगा, अर्थात आदर्श स्थिरता के साथ। लेकिन अगर आप चाहें, तो आप एक नया गोंद स्टिक भी उपयोग कर सकते हैं बस इसे कुछ दिनों के लिए खुला छोड़ दें ताकि गोंद सूखी और चिपचिपा हो सके।
  • यह एक नई गोंद छड़ी के साथ ऐसा करने की कोशिश न करें जहां गोंद अभी भी पास्ता है। चिपकने वाला चिपकने वाला बहुत चिपचिपा होगा, और छड़ी कर सकता है अंत में दीवार पर आपकी तस्वीरें, यह केवल अस्थायी रूप से करने के बजाय, जैसा कि मिट्टी करता है
  • स्टिक गोंद को जल्दी से सूखने के लिए, इसे दफ़्ती से हटा दें और इसे ओवन-सुरक्षित कंटेनर में रखें। ओवन में कुक एक घंटे या बहुत कम तापमान पर तब तक सूख जाता है जब तक यह सूखा न हो और छूने पर चिपक न दें। गर्म पैन और गोंद को संभालने में सावधानी बरतें
  • 2
    हलचल और गोंद तनाव। इसे अपने हाथों के हथेलियों पर रखें और इसे चारों ओर लपेटें, एक गेंद बना, फिर इसे खींचें इससे इसे थोड़ा अधिक सूखने में मदद मिलेगी और उचित बनावट का निर्माण होगा।
    • यदि यह सूखी न हो तो गोंद की गेंद पर कुछ तालक पाउडर छिड़कें और मिश्रण करें। धूल शेष नमी को अवशोषित करेगा।
  • 3
    चिपकने वाला पेस्ट पेंट करें। एक मार्कर लें (अधिमानतः नीले, जो कि मूल चिपकने वाली आटा का रंग है) और आटा रंग। मार्कर या स्याही के किसी भी प्रकार के रूप में भी करेंगे। रंग की कुछ बूंदों को जोड़ें, और फिर रंग को मिलाकर गोंद गेंद को खींचकर खींचें। अधिक रंग जोड़ते रहें और जब तक आप इसके दिखने से संतुष्ट न हों तब तक इसे सम्मिश्रित रखें।
    • यदि आप आटा से डरते हैं, तो अपनी तस्वीरों को दाग़े, इसके लिए रंग जोड़ना नहीं है बस प्राकृतिक तरीके से मिट्टी का उपयोग करें यह बहुत अच्छी तरह से काम करेगा!
  • 4
    अपने घर का बना पास्ता का आनंद लें कुछ ले लो और अपनी तस्वीरों, पोस्टर, और अन्य रोशनी वस्तुओं के पीछे रखें, फिर दीवार के सामने आइटम दबाएं। जब आप इसे ले जाना चाहते हैं, आटा आसानी से आ जाएगा
  • विधि 2
    सफेद गोंद और तरल स्टार्च का उपयोग करना

    पिक्चर का शीर्षक बनाओ स्टिकी टैक चरण 5



    1
    गोंद और स्टार्च की मात्रा को मापें आपको सफेद चम्मच के 2 बड़े चम्मच (स्कूल गोंद भी कहा जाता है) और 1 बड़ा चमचा तरल स्टार्च की आवश्यकता होगी, शर्ट पर इस्तेमाल किया जाने वाला प्रकार। ये अवयव आपको छोटी मात्रा में चिपकने वाला आटा प्रदान करेगा यदि आप एक बड़ी मात्रा चाहते हैं, तो ऊपर दिए गए उपायों को दोहराएं।
  • 2
    गोंद और स्टार्च मिलाएं उन्हें एक कंटेनर में रखें और एक चम्मच का उपयोग करके उन्हें मिश्रण करें। गोंद और स्टार्च के बीच बातचीत के कारण मिश्रण तुरंत कड़ा होना शुरू हो जाएगा। जल्दी से यह गोंद की स्थिरता में रहेगा।
  • 3
    भोजन रंग भरने के कुछ बूंदों को जोड़ें आटा रंग के लिए रंग नीली या अपनी पसंद का कोई अन्य उपयोग करें कुछ बूंदों को जोड़ना पहले से आदर्श होगा। जब तक यह पूरी तरह रंग का नहीं हो, तब तक गोंद की गेंद को जटा दें।
  • 4
    अपने हाथों से मिला लें चिपकने वाला पेस्ट सूखा और अपने हाथों के बीच गूंध तक यह फर्म अभी तक निंदनीय है। यदि आप इसे अभी भी चिपचिपा पाते हैं, तो थोड़ी अधिक स्टार्च जोड़ें। यदि यह बहुत शुष्क हो जाता है, तो थोड़ी अधिक गोंद जोड़ें। आटा गूंध करना जारी रखो जब तक आप निरंतरता की इच्छा तक पहुंच न जाए।
  • 5
    चिपकने वाली टेप का उपयोग करें या स्टोर करें। पोस्टर या फोटो को गोंद करने के लिए अपनी उंगलियों के साथ छोटे टुकड़े ले लो आप चिपकने वाली पेस्ट को स्टोर कर सकते हैं जिसका उपयोग अब एक वायुरोधी जार या अन्य कंटेनर में नहीं किया जाता है। अगर इसे फिर से इस्तेमाल करने से पहले थोड़ा सा सूख जाता है, तो आप फिर से गोंद को जोड़ सकते हैं और फिर से आदर्श बनावट को प्राप्त करने के लिए इसे अपने हाथों से गूंध कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मिट्टी को रंगते समय आप दस्ताने पहन सकते हैं एक स्टिक गोंद प्राप्त करने की कोशिश करें जो ठीक से बंद नहीं किया गया है। तो मिट्टी की बनावट बेहतर दिखाई देगी

    चेतावनी

    • आपको समय-समय पर मिट्टी को खींचकर खींचना चाहिए, या यह सूखे होगा और अब गोंद के लिए फिट नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com