IhsAdke.com

अपनी खुद की कंगन कैसे करें

क्या आप स्टाइलिश कंगन पहनते हैं जो आपकी शैली को दिखाते हैं? अगली बार जब आप रात के लिए बाहर जाते हैं तो एक नई सहायक की आवश्यकता है? हो सकता है कि आपको व्यक्तिगत प्रेमी के साथ अपने प्रेमी के लिए वास्तव में एक बहुत अच्छा जन्मदिन की आवश्यकता हो। जो भी आपकी ज़रूरत है, कस्टम कंगन बनाने में हमेशा बहुत मज़ा आता है इन तकनीकों का पालन करें और अपना करें!

चरणों

विधि 1
विचार और सामग्री

अपनी खुद की कंगन चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
विचारों के लिए देखो अपने कंगन बनाना शुरू करने से पहले, आप क्या करना चाहते हैं इसके बारे में सोचें आप जो चाहें जानते हैं, आप अधिक तैयार रहेंगे और जो कुछ आप नहीं चाहते उस पर समय या सामग्री बर्बाद नहीं करेंगे, और अंतिम उत्पाद अधिक सुंदर होगा
  • अपना स्वयं का संग्रह देखें आपके पास पहले से ही कंगन है, जो आपने पहले ही खरीदा है या दूसरों द्वारा किया गया है आप उन्हें पुन: निर्माण कर सकते हैं या आपके पास पहले से मौजूद कंगन या पसंद कर सकते हैं। हो सकता है कि आप एक विशिष्ट प्रकार की तरह चाहे मोती, आवरण या रंग। आपको अपने कलेक्शन में भी देखना चाहिए, यदि आपको किसी प्रकार की कलाईबंद की ज़रूरत है उदाहरण के लिए, यदि आप की ज़रूरत नहीं है, तो रोज़गार के लिए आकस्मिक wristbands देखें, और यह सोचें कि उस आवश्यकता को भरने के लिए क्या करना है।
  • देखें कि दूसरों के पास क्या है आप कंगन के लिए विचार प्राप्त कर सकते हैं जो आप अन्य लोगों में देखते हैं। क्या आपके सबसे अच्छे मित्र का कंगन है जिसे आप बस प्यार करते हैं? उन गुणों को फिर से बनाने की कोशिश करें जो आप उस कंगन के बारे में पसंद करें ताकि आपके पास अपना नज़र भी हो। आप फैशन पत्रिकाओं और मशहूर हस्तियों से प्रेरित हो सकते हैं
  • स्थानीय गहने की दुकानें देखें उन विशिष्ट स्टोरों, या डिपार्टमेंट डिपार्टमेंट स्टोर पर जाएं, और उन मॉडलों के लिए कुछ विचार प्राप्त करें जिन्हें आप कर सकते हैं। इन दुकानों की महान विविधता आपको बहुत अधिक विचार देगी, और यह आपको फैशनेबल रहने में भी मदद करेगी।
  • इंटरनेट खोजें विचारों को देखने के लिए इंटरनेट एक शानदार जगह है Pinterest जैसी साइटें आपको न केवल विचारों में शामिल होने की अनुमति देती हैं, बल्कि उन सूचियों में नवीनतम विचारों को भी खोजने के लिए अनुमति देती हैं जो अन्य लोगों ने पहले ही बनाई हैं। आप केवल कंगन या शैली, रंग या सामग्री के लिए देखकर इसे पा सकते हैं। इंटरनेट उपयोगी है क्योंकि आप विचारों के साथ-साथ निर्देश भी पा सकते हैं।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    सामग्री को एक साथ रखो। अपने कंगन बनाने के लिए, आपको सामग्री की आवश्यकता होगी वे सरल और सस्ते हो सकते हैं, या वे अधिक विस्तृत और अधिक महंगा हो सकते हैं। यह आपकी वरीयता और आपकी ज़रूरत पर निर्भर करता है। सामग्री विभिन्न स्थानों में अच्छी तरह से सुलभ है
    • शिल्प की दुकानें आप एक स्थानीय शिल्प संग्रह में सामग्री का धन पा सकते हैं। घरों, अगर आपके पास एक है, तो कंगन बनाने के लिए विशिष्ट सामग्रियां होंगी। उपलब्ध विकल्पों की एक विस्तृत विविधता होनी चाहिए, साथ ही साथ लोग जो आपको खरीदने के बारे में मार्गदर्शन करेंगे और कंगन बनाने की तकनीकों का मार्गदर्शन करेंगे। शिल्प भंडार श्रेणियों और अन्य विशेषताओं की पेशकश करते हैं, इसलिए पूछें कि आपके लिए क्या उपलब्ध है या ईमेल द्वारा समाचारों का पालन करें।
    • खेतों में सामानों की दुकानों या प्राचीन वस्तुओं के स्टोर आप पुरानी वस्तुओं को खरीद सकते हैं और उन्हें एक प्राचीन स्पर्श के साथ एक नया ब्रेसलेट में नवीनीकृत कर सकते हैं। आप एक लटकन के रूप में उपयोग करने के लिए या एक हार या कंगन के मोतियों का पुन: उपयोग करने के लिए पुराने बालियों को उठा सकते हैं। जब आप पुनर्निर्मित करते हैं, तो आप पर्यावरण के अनुकूल हो सकते हैं, अपशिष्ट को कम करने और कुछ अधिक लाभदायक भी कर रहे हैं।
    • स्थानीय कलाकार देखो कि आपके क्षेत्र में कौन से कलाकार बन रहे हैं आप किसी ऐसे व्यक्ति को खोजना चाहते हैं जो खाते के साथ एक महान काम करता है, जो आपकी अगली परियोजना के लिए सही है आप कला दुकानों या इंटरनेट पर कारीगर भी पा सकते हैं। इस तरह के कलाकारों से खरीदारी करके, आप स्थानीय अर्थव्यवस्था में मदद करेंगे और स्थानीय कला और शिल्प संस्कृति का समर्थन करेंगे।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अकवार खरीदें आप जिस प्रकार के कंगन की शैली बना रहे हैं, यह क्लैप्स आपकी पसंद पर अधिक निर्भर करेगा। एक शिल्प की दुकान या बफरडैशेरी पर जाएं और आप किसी भी प्रकार के अकवार को पसंद करते हैं। इस बारे में सोचें कि आप कैसे ब्रेसलेट को बाकी ब्रेसलेट से संलग्न करेंगे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जो खरीद रहे हैं वह काम करेगा।
    • साधारण फास्टनरों, जैसे टैब्स या हुक, अधिक व्यावहारिक हैं यदि आप ले जाना चाहते हैं और अपनी wristband आसानी से डाल सकते हैं या यदि आप अधिक कलात्मक रूप को पसंद करते हैं
    • हाल के वर्षों में लॉबस्टर clasps सबसे लोकप्रिय clasps किया गया है। वे उपयोग करने के लिए सरल और अच्छी तरह से बीमा करते हैं, जो आपको आपकी कंगन खोने में मदद नहीं करेगा।
    • थ्रेड लॉक बच्चों के गहने में सबसे आम हैं वे मजबूत और सुरक्षित हैं, और अन्य फास्टनरों की अपेक्षा कम समन्वय और क्षमता की आवश्यकता है। हालांकि, कंगन की तुलना में वे अधिक सामान्यतः हार में इस्तेमाल करते हैं।
    • संबंध। एक और विकल्प धागा को अपने आप को एक आलिंगन के रूप में उपयोग करना है, यह लंबे समय तक छोड़कर और कंगन को बंद करने के लिए एक लूप या एक गाँठ बना सकता है। यह कंगन या राफ़िया या स्ट्रिंग जैसी अन्य सामग्री बनाने के लिए रिबन का उपयोग करके किया जा सकता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि इस प्रकार के क्लोजर के लिए एक बड़ा या मोटा लाइन सबसे अच्छा काम करेगी, क्योंकि ठीक लाइनें आसानी से टूट सकती हैं या अलग हो सकती हैं।
  • विधि 2
    आकस्मिक

    अपनी खुद की कंगन चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    सामग्री खरीदें आप मछली पकड़ने की रेखाओं पर एक शांत, रंगीन और आरामदायक कलाई का पट्टा बटन बना सकते हैं अपनी निजी शैली के आधार पर, सामान्य, दो-छेद बटन खरीदें, और आकार और रंग अलग-अलग करें काम को मजबूत बनाने के लिए दो गोद देने के लिए आपको मछली पकड़ने या लोचदार की लंबी लाइनों की आवश्यकता होगी।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    बटन टाई सही छेद पर रेखा रखकर और बायीं तरफ छेद नीचे बटन दबाएं। अगले बटन पर, दाईं तरफ छेद के नीचे धागा और बायीं तरफ छेद पर। अगले बटन पर, पहले के रूप में करो जब तक ब्रेसलेट आप चाहते हैं, तब तक ऐसा जारी रखें।
    • प्रक्रिया के दौरान शुरू करने या परीक्षण करने से पहले अपनी कलाई की लंबाई को मापें।
  • अपना खुद का कंगन चरण 6 बनाएं चित्र बनाएं
    3
    कंगन समाप्त करें अपनी पसंद के आलिंगन को जोड़ें और आप कर रहे हैं! यह रोजाना कपड़े पहनने के लिए एक महान कंगन है यह एक नज़र में रंग लाता है और अधिक विलक्षण और स्त्री स्पर्श देता है।
  • विधि 3
    औपचारिक

    अपनी खुद की कंगन चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना नज़र चुनें अधिक औपचारिक रूप से, एक कंगन बनाएं जो शाम के लिए एक पोशाक से मेल खाता है। एक साधारण वृत्ताकार मनका कंगन के साथ एक सुरुचिपूर्ण देखो बनाया जा सकता है। इस प्रकार, मोती कंगन की कीमत के बिना आपको एक मोती कंगन का नज़र मिलेगा।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    बिल खरीदें अपनी शैली और प्राथमिकता के आधार पर, धातु के मोती, मोती मोती या नकली मोती की तलाश करें। वे मटर के आकार के बारे में होना चाहिए
    • ये कंगन सरल होना चाहिए। तीन रंगों से अधिक का उपयोग न करें और समान रंगों का उपयोग करें। आप छोटे आकार के अंतर वाले खातों का उपयोग कर सकते हैं। कंगन थोड़ा अलग करने के लिए उन्हें एक यादृच्छिक पैटर्न में उपयोग करें।
    • आप बड़े लोगों के बीच में कुछ छोटे खातों का उपयोग भी कर सकते हैं। वे यह धारणा देते हैं कि मोती अधिक अलग हैं और आपके कंगन को थोड़ा अधिक लचीला बना देगा
  • अपनी खुद की कंगन चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र



    3
    एक रेखा खोजें अगले कदम के लिए एक मछली पकड़ने की रेखा या एक मजबूत एक उठा है लचीला लाइनें भी एक अच्छा विकल्प हैं यदि आप कंगन पर एक कढ़ाई नहीं डालना चाहते हैं। लाइन को बिलों को एक साथ रखने के लिए उपयोग किया जाएगा। आप रिबन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इसे बंद करने के लिए बाँध सकते हैं, लेकिन यह मोती के आकार और उन में छेद पर निर्भर करेगा।
    • अपनी कलाई को मापें और लंबाई बढ़ाएं यदि आप चाहते हैं कि ब्रेसलेट थोड़ी अधिक ढीली हो। आप अन्य कंगन जो आपके पास पहले से हो चुके हैं, उनके द्वारा मापने की लंबाई भी प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप एक चाहते हैं, या लाइन को गाँठ अगर आप अकवार को नहीं करना चाहते, तो कढ़ाई को जकड़ना करने के लिए छोर पर थोड़ी अधिक समय इसे छोड़ने के लिए मत भूलना क्या अंत में कटौती हो जाएगी?
  • अपनी खुद की कंगन चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपके द्वारा चुने गए लाइन पर बिल डाल दें जिस तरह से आपको लगता है कि सबसे अच्छा है, मोतियों को व्यवस्थित करें गत्ते का डिब्बा पर अनुशंसित विधि का उपयोग करके आप चुने हुए कवच को सुरक्षित रखें। रेखा को काटा और तैयार!
  • विधि 4
    बच्चे

    अपनी खुद की कंगन चरण 11 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    1
    सामग्री ले लो आपको रिबन, मोती, भूसे, उपहार पत्र, गोंद और कैंची की आवश्यकता होगी। अपनी शैली के अनुसार खाता, कागज और रिबन के प्रकार चुनें उन रंगों को चुनने का प्रयास करें जो मैच और बच्चे के व्यक्तित्व के अनुसार।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 12 बनाओ चित्र शीर्षक
    2
    मोती बनाओ आप उपहार कागज के साथ पुआल को कवर मोती कर देगा। उसकी उम्र के आधार पर बच्चे बिना सहायता के भी इस भाग को कर सकते हैं स्ट्राबेरी मोती की तुलना में दूसरों की तुलना में बेहतर लागत प्रभाव होगा और बच्चे को भी उपयोग करने के लिए सुरक्षित होगा।
    • कागज़ों को छोटे त्रिकोणों में, शायद दो से दो सेंटीमीटर में कटौती करके और अब तक के लंबे पक्ष तक आधा करना। कागज के पीछे गोंद रखें और पुआल के चारों ओर लपेटें मोती बनाने के लिए अब पेपर के साथ कवर किया गया भाग को काटें।
      अपनी खुद की कंगन चरण 12 बुलेटलेट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • अपनी खुद की कंगन चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    लाइन रखो प्लास्टिक के मोतियों के साथ स्ट्रॉबेरी मोतियों को वैकल्पिक बनाएं और फिर कंगन को बंद करने के लिए रिबन टाई। तैयार! यह आपकी बेटी के साथ करने के लिए आपके लिए एक बहुत ही शांत परियोजना है क्योंकि यह मोटर को समन्वय और अन्य महत्वपूर्ण कौशल का अभ्यास करते हुए बच्चे को रचनात्मकता व्यक्त करने का अवसर देगा।
  • विधि 5
    पुरुषों की

    अपनी खुद की कंगन चरण 14 बनाओ चित्र शीर्षक
    1
    इसे सरल रखें पुरुष पुरुषों की सामग्रियों का उपयोग करते हुए सरल लग रहा है चमड़े या धातु, लकड़ी या काँच के बजाय रंगीन प्लास्टिक जैसे सामग्रियों का उपयोग करें बहुत चमकीले रंग और रिबन से बचें हालांकि, अगर आप जानते हैं कि आपका आदमी कुछ अलग पसंद करता है, तो आप जो सोचते हैं वह क्या चाहेंगे
  • अपनी खुद की कंगन चरण 15 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    चमड़ा ब्रैड एक साधारण शैली चमड़े की चोटी होगी। अपने पसंदीदा रंग में चमड़े के रिबन खरीदने से शुरू करें आप विभिन्न रंगों को भी खरीद सकते हैं और उन्हें मिश्रण कर सकते हैं।
    • ये टेप सपाट और बहुत विस्तृत नहीं होने चाहिए, इसलिए उनको चोटी करना आसान होगा। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि चमड़े फर्म है कपड़ों के लिए इस्तेमाल चमड़े की तरह, यह बहुत पतला नहीं होना चाहिए।
    • आपको असली चमड़े खरीदने की ज़रूरत नहीं है यदि आप जानवरों के उत्पादों के उपयोग पर आक्षेप करते हैं, तो कृत्रिम चमड़े को ढूंढना आसान है और ऐसा दिखता है।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 16 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    टेप ट्रांस। अपनी प्राथमिकता के अनुसार, एक जटिल या सरल पैटर्न में टेप को ट्रांस्रेंस करें। आप एक सामान्य चोटी बना सकते हैं या एक किताब में या इंटरनेट पर अधिक जटिल आकृतियों को देख सकते हैं। जब तक आप वांछित लंबाई तक नहीं पहुंचें तब तक ब्रेडिंग जारी रखें।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 17 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    आलिंगन बनाओ एक छोर बनाकर, एक छोर को घुमाकर और दूसरे छोर पर एक मोड़ (या एक आर्च) बनाकर समाप्त करें सुनिश्चित करें कि धनुष में फिट होने के लिए गाँठ काफी छोटा है, लेकिन इतना छोटा नहीं है, इसलिए यह आसानी से बाहर नहीं आ रहा है गाँठ से बाहर आने वाला एक छोटा सा टेप बंद होने के लिए कड़ी मेहनत में मदद कर सकता है। आप केवल सिरों को टाई कर सकते हैं तैयार!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com