IhsAdke.com

एक क्रोकेट ड्रीम कैचर कैसे करें

पकड़ने वाला (या फिल्टर) सपने Lakota पुराण, संयुक्त राज्य अमेरिका से आता है, और सिउ लोग इसका इस्तेमाल किया उन्हें अपने कमरे में लटका बुरे सपने को रोकने के लिए आते हैं,। आप एक छोटे से साथ अपने स्वयं के कर सकते हैं क्रोकेट का ज्ञान

और कुछ विशिष्ट आइटम एक सपने पकड़ने वाले को कमरे में छोड़ने या इसे किसी को देने की कोशिश करें।

चरणों

विधि 1
आधार बनाना

क्रोकेट ए ड्रीमकेचर चरण 1 नामक चित्र
1
सामग्री इकट्ठा एक क्रोकेट सपना पकड़ने वाला बनाना आसान है, लेकिन आपको शुरू होने से पहले आपको कुछ विशेष सामग्री की आवश्यकता होगी ऐसा करने के लिए, आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
  • अपनी पसंद के आकार में कढ़ाई घेरा, जा रहा है 10 सेमी{ displaystyle 10 {सेमी}}}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = a418d1fb2a19717e53c4b6eb5c7e65a1 और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.176ex- चौड़ाई: 5.916ex- "aria-छिपा =" true ">इस परियोजना के लिए एक उपयुक्त विकल्प-
  • क्रोकेट हुक आकार जी/6{ displaystyle {G}} / 6}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = b9ae4933f5b55fdf3b5a44152410bc4d और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.838ex-height: 2.843ex- चौड़ाई: 4.181ex- "aria-छिपा =" true ">(4 मिमी{ displaystyle 4 {मिमी}}}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = 2fe2f427d84fbc215d0c711fd2f98437 और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.176ex- चौड़ाई: 5.646ex- "aria-छिपा =" true ">) -
  • आपकी प्राथमिकता के रंग की कंबलदार ऊन की गेंद-
  • मोती, पंख, कपड़े, फीता, फीता या कोई वस्तु जिसे आप स्वप्न पकड़ने के आधार पर फांसी छोड़ना चाहते हैं।
  • मोती और पंखों को फांसी के लिए थ्रेड और सुई
  • क्रोकेट ए ड्रीमकेचर चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक क्रोकेट उच्च बनाओ रिम के आसपास इसे पूरी तरह से कोट करने के लिए, आपको सबसे पहले एक उच्च बिंदु बनाना होगा। एक स्लाइडिंग बिंदु बनाकर इसे हुक से गुजरते हुए शुरू करें इसके बाद, अंगूठी के केंद्र के माध्यम से ऊन धागा, हुक के अंत में और अंगूठी के बाहर एक मोड़ लें, फिर उसे लूप के माध्यम से खींचें। प्रक्रिया को दोहराएं।
    • रिम पर उच्च अंक बनाने के लिए जारी रखें जब तक कि आप ऊन के साथ पूरी तरह से इसे लेपित नहीं करते। बिंदुओं को एक साथ मिलकर उन्हें स्लाइड करें, जैसा कि आप जाते हैं।
  • चित्र क्रोकेट ए ड्रीमकेचर चरण 3
    3
    क्रोकेट चेन बनाओ निलंबित मोड़ के लिए एक मोड़ बनाने के लिए जो स्वप्न पकड़ने वाला है, कर दो 60{ डिस्स्टस्टाइल 60}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष? MathShowImage और हैश = 072b030ba126b2f4b2374f342be9ed44 और मोड = 5`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.176ex- चौड़ाई: 2.346ex- "aria-छिपा =" true ">वर्तमान अंक इसके बाद, इसे एक स्लाइडिंग पॉइंट के साथ बेस के चारों ओर संलग्न करें। ऐसा करने के लिए, बस बिंदु से हुक पास करें और ऊन के साथ एक मोड़ लें, और फिर उसे हुक पर मुड़कर खींचें
    • घेरा कवर के साथ और पीछे लटका हुआ लटका, आप ऊन में कटौती और टिप टाई कर सकते हैं। अब के लिए पक्ष की ओर चलो और सपने पकड़ने वाला केंद्रीय जाल पर काम करना शुरू करें।
  • विधि 2
    वेब बनाना

    क्रोकेट ए ड्रीमकेचर चरण 4 नामक चित्र
    1
    चार चेन और एक स्लाइडिंग प्वाइंट बनाएं वेब शुरू करने के लिए, आपको एक श्रृंखला बनाने और इसे अंगूठी में संलग्न करना होगा। वर्तमान के चार अंक बनाएं, और अंत में उन्हें एक स्लाइडिंग प्वाइंट के साथ जोड़ दें।
  • क्रोकेट अ ड्रीमकैचर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    तीन चेन और बनाओ crochet मुड़ा हुआ. पहले चरण में, चेन-सिलाई के तीन टाँके से शुरू करें और क्रोकेट को अंदर से दबाएं 11{ displaystyle 11}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = 6512bd43d9caa6e02c990b0a82652dca और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.176ex- चौड़ाई: 2.346ex- "aria-छिपा =" true ">रिम के चारों ओर अंक इसे खत्म करने के लिए, तीसरी श्रृंखला पर एक स्लाइडिंग प्वाइंट बनाएं
    • एक बिंदु के रूप में तीन मामलों की वर्तमान, इसलिए इस चरण में कुल होगा 12{ displaystyle 12}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = c20ad4d76fe97759aa27a0c99bff6710 और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.176ex- चौड़ाई: 2.346ex- "aria-छिपा =" true ">अंक।
  • क्रोकेट एक ड्रीमकेचर चरण 6 शीर्षक वाला चित्र



    3
    एक पांच सूत्री श्रृंखला बनाएं, मुड़ा हुआ चोंच, प्लस दो-बिंदु श्रृंखला बनाएं। अगले चरण में, आपको शुरू करने के लिए पांच टांके का सामना करना होगा, जो पहले डबल क्रोकेट के रूप में गिना जाएगा। आगे, एक डबल क्रोकेट और एक दो-बिंदु श्रृंखला के साथ आगे बढ़ें।
    • डबल क्रोकेट और चेन दो टांके जारी रखें जब तक आप घूमने न दें।
    • प्रारंभिक पांच बिंदु वर्तमान से तीसरी श्रृंखला में प्रवेश करने के दौरान एक स्लाइडिंग बिंदु के साथ चरण समाप्त करें
  • क्रोकेट ए ड्रीमकेचर चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पांच सूत्री श्रृंखला बनाएं, छलांग लें, और बड़ा मुड़ें बनाने के लिए एक स्लाइडिंग प्वाइंट बनाएं। जैसा कि आप रिम के चारों ओर ले जाते हैं, आप बढ़ते हुए आकार के दौर बनाते हैं। ऐसा करने के लिए, अगली पंक्ति को पांच सूत्री श्रृंखला से प्रारंभ करें और एक को अगले स्लाइड पर एक स्लाइडिंग बिंदु के साथ अग्रिम करने के लिए छोड़ दें पूरे रिम के आसपास इस प्रक्रिया को दोहराएं।
    • रिम को कनेक्ट करने के लिए आपको पर्याप्त मेष छोड़ने तक आपको कुछ बदलाव करना होगा। प्रत्येक नए मोड़ के साथ, एक में चेन अंक की मात्रा बढ़ाएं उदाहरण के लिए, अगले बिंदु पर छह अंक की श्रृंखला बनाएं और अगले सात इससे बाहरी स्थान पर जाकर बड़े स्थान बनाने में मदद मिलेगी।
  • क्रोकेट ए ड्रीमकेचर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    रिम को मेष संलग्न करें चेन टांके बनाने के लिए और रिम के चारों ओर फिसलने तक जारी रखें जब तक जाल लगभग एक ही आकार नहीं है। इसे कनेक्ट करने के लिए, एक और वर्तमान प्रारंभ करें, लेकिन उन सभी को लपेटकर पहले से मौजूद हैं जो एक स्लाइडिंग बिंदु से मंडली में संलग्न करने से पहले। मेष पूरी तरह से सुरक्षित होने तक पूरे रिम के चारों ओर यह करो।
  • विधि 3
    ड्रीम कैचर को सुशोभित करना

    चित्र क्रोकेट ए ड्रीमकेचर चरण 9
    1
    खाते जोड़ें आप पंक्तियों में कुछ खातों खर्च और इसे और अधिक रंगीन और दिलचस्प बनाने के लिए, ड्रीमकैचर में डाल आधार से कर सकते हैं। रेखा एक सुई में पारित और जाल के आधार पर एक शादी, फिर कुछ खातों के द्वारा इसे पारित और ड्रीमकैचर के आधार पर ले।
  • क्रोकेट ए ड्रीमकेचर चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ पंख शामिल करें वे सजावट को एक नया मोड़ देने के लिए अक्सर जोड़ते हैं। सुई पर धागा पास करें और पंखों के आधार पर उसे पार करें, उन्हें सपने पकड़ने वाले के आधार पर पीछे रखें।
    • एक अन्य विकल्प है पंखों से आकृतियों को काटने और एक पंक्ति के साथ सपने पकड़ने में उन्हें फेंकना।
  • क्रोकेट ए ड्रीमकेचर चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कटौती छोरों या कपड़ा सपना पकड़ने वाले को सुशोभित करने का एक आसान तरीका रिबन या कपड़े के टुकड़े को रिबन में काटकर अंगूठी के आधार पर बांधना है। चुने हुए ऊन की छाया से मिलान या पूरक रंगों का उपयोग करें
    • आप स्वप्न पकड़ने के आधार पर संबंधों को भी बाध्य कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com