IhsAdke.com

कैसे एक Cornhole खेल बनाने के लिए

"कॉनहोल", जिसे "बैगगो" या सिर्फ "बैग्स" के नाम से जाना जाता है, एक बीन बैग गेम है जो कई कॉलेजों में लोकप्रिय है और पूरे देश में अनधिकृत घटनाओं का उपयोग करता है। खिलाड़ी बीन बैग फेंक देते हैं और बोर्ड में छेद में डालते हैं। अपना स्वयं का कॉर्नहेल गेम बनाने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
शीर्ष बोर्ड का निर्माण

चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 1
1
शीर्ष बनाएँ आपको एक प्लाईवुड शीट की आवश्यकता होगी जो कि 48 इंच से 24 इंच है। यह मानक प्रारूप है जिसे अमेरिकन कॉर्नहोल ऑर्गनाइजेशन (एसीओ) ने बढ़ावा दिया है।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 2
    2
    एक तरफ 12 इंच का उपाय करें, और अंत में आप तय करने से 9 इंच ऊपर होंगे। इस बिंदु को एक पेंसिल के साथ चिह्नित करें यह चिह्नित स्थान आपके कॉर्नहेल का केंद्र होगा।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 3
    3
    छेद ड्रॉ करें एक 6 इंच के व्यास के छेद (3 इंच त्रिज्या) को आकर्षित करने के लिए एक कम्पास का उपयोग करें कम्पास के बिंदु को उस बिंदु पर रखें जिसे आपने पिछले चरण में चिह्नित किया था। कम्पास को फैलाना ताकि यह 3 इंच चौड़ा हो और एक सर्कल खींचना कंपास बिंदु को बोर्ड पर नहीं छोड़ा जाना चाहिए
    • अगर आपके पास कोई कम्पास आरेख नहीं है, तो आप ने पेंसिल चिह्न पर थंबटैक लगाया है। स्टिंक बग के नीचे रस्सी के एक टुकड़े को रखें और स्टड को नीचे धक्का दें जिससे कि वह जगह में स्ट्रिंग रखे। शासक के साथ, बिस्तर बग से 3 सेंटीमीटर दूर, बिस्तर बग के केंद्र से शुरू होता है स्ट्रिंग के लिए एक पेंसिल बांधें, सुनिश्चित करें कि पेंसिल टिप और बेडबग के बीच की दूरी 3 इंच है। अपना मंडल बनाएं
  • चित्र बनाएँ एक Cornhole गेम चरण 4
    4
    सर्कल पेंसिल के सामने, जो आपने अभी बनाया सर्कल के अंदर एक छेद लगाया है सुनिश्चित करें कि छिद्र पेंसिल चिह्न से बाहर नहीं निकलता है। यह छेद आपके देखा के लिए शुरुआती बिंदु के रूप में कार्य करेगा।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 5
    5
    अपनी पहेली के ब्लेड को सम्मिलित करें और छेद को काट लें संभव के रूप में सर्कल के करीब के रूप में कटौती करने का प्रयास करें कट सही नहीं हो सकता है, लेकिन यह ठीक है क्योंकि आप इसे sandpaper से मिटा सकते हैं
    • आप किसी छेद या राउटर के छेद का उपयोग कर छेद भी कट सकते हैं।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 6
    6
    किसी प्रकार के सिलेंडर के चारों ओर सैंडपेपर का टुकड़ा लपेटें। एक हथौड़ा या पतली ट्यूब से केबल काम करेंगे। छिद्र के अंदर के किनारों के साथ सैंडपाण्ड को अपने कटे बाहर निकालना और इसे अभी भी बना दें।
  • विधि 2
    रैक का निर्माण और स्थापित करना

    चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 7
    1
    अपनी सारी लकड़ी काट लें एक फ्रेम बनाने के लिए आपको छह 2x4 टुकड़े की लकड़ी की आवश्यकता होगी। एक म्यूटर का उपयोग करें या प्लेटों में कटौती करने के लिए देखा था। पावर टूल्स का उपयोग करते समय सावधानी बरतें देखा ब्लेड की चौड़ाई को ध्यान में रखना मत भूलना।
    • यदि आप एक म्यूटर या हैक्सो के उपयोग से परिचित नहीं हैं, तो अपने लकड़ी को काटने के लिए लकड़ी के डिपो के कर्मचारी से पूछें। लॉगगर को सही माप लाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 8
    2
    2 2x4 एस कट करें ताकि प्रत्येक 21 इंच लंबा हो (ये फ्रेम के छोर होंगे)। 2x4 में से दो काटें ताकि प्रत्येक 48 इंच लंबा हो (ये फ्रेम के पक्ष होंगे)। 2x4 में से दो काटें ताकि प्रत्येक 16 इंच लंबा हो (ये पैरों होंगे, जो बाद में उपयोग किए जाएंगे)।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 9
    3
    चित्र बनाएं 48 इंच के बोर्ड के बीच 21 इंच के बोर्डों को रखें।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहोल गेम का चरण 10
    4
    ड्रिल बिट और 2 आधा इंच की लकड़ी के शिकंजा का प्रयोग करके, बोर्डों को मिलते हुए 21 इंच के बोर्ड के अंत में बोर्ड के बाहर 48 इंच के बोर्ड के बाहर ड्रिलिंग के साथ स्क्रू करें जहां दोनों बोर्ड मिलते हैं। प्रत्येक कोने के लिए दो शिकंजा का उपयोग करें
    • अपने छेद को एक ड्रिल बिट के साथ बनाएं जो आपके बोल्ट की तुलना में थोड़ा छोटा है। यह सुनिश्चित करता है कि जब आप बोल्ट ड्रिल करते हैं तो आपकी लकड़ी अलग नहीं होगी, और बोल्ट को जंगल में जाने की अनुमति आसानी से होनी चाहिए।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 11
    5
    फ्रेम के ऊपर शीर्ष प्लेट को रखें फिर, अपने बोल्टों में ड्रिल करने से पहले, एक ड्रिल बिट के साथ छेद ड्रिल करें जो आपको बोल्टों से थोड़ी छोटी होती है जो आप उपयोग करेंगे।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहोल गेम का चरण 12
    6
    फ्रेम पर शीर्ष प्लेट को संलग्न करने के लिए 10 लंबे ड्राईवाल स्क्रू का उपयोग करें। शीर्ष पर 4 शिकंजा, तल पर 4 शिकंजा, और प्रत्येक पक्ष में 2 शिकंजा का उपयोग करें।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 13
    7
    बोल्ट स्क्रैच करें ताकि आप उन्हें आटा के साथ कवर कर सकें।
  • विधि 3
    बिल्डिंग और इंस्टॉलेशन पैर

    चित्र बनाएँ एक कॉर्नहोल गेम चरण 14
    1
    लकड़ी के 16 इंच टुकड़े में से एक लो। अनुमान करें कि आपका स्क्रू किसी शासक का उपयोग करके कहाँ जाएगा लकड़ी के अपने टुकड़े की चौड़ाई का पता लगाएं और सटीक माध्यम खोजें। ध्यान रखें कि 2x4 वास्तव में 2 इंच 4 इंच नहीं है आपका मध्यबिंदु (लकड़ी के बीच में) 1 ¾ इंच के करीब होना चाहिए (चीजों को स्पष्ट करने के लिए, मान लें कि 1/2 चौड़ाई 1 3/4 इंच है।)
  • पिक्चर शीर्षक से बिल्ड ए कॉर्नॉल गेम चरण 15
    2
    अपनी लकड़ी के अंत में शासक को रखो और 3/4 इंच के माप (या प्लेट के मध्य में जो भी लंबाई पिछले चरण में थी।) इस माप को इंगित करने वाला चिह्न बनाएं इस मील का पत्थर से, एक रेखा खींचना जो लकड़ी की पूरी चौड़ाई चलाती है। अपने पिछले चिह्न को बढ़ाएं, ताकि दोनों लाइनें एक `टी` बनें और एक-दूसरे से सीधा हों।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 16
    3
    अपने आरेखण कम्पास (या होममेड कम्पास ड्राइंग) को लें और बिंदु को सीधे `टी` के केंद्र में रखें जिसे आपने अभी बनाया है। बोर्ड की तरफ से शुरू होने वाले वक्र के साथ एक अर्ध-मंडल बनाएं, बोर्ड के शीर्ष तक का संग्रह करें, और फिर बोर्ड के दूसरी तरफ वापस वापस संग्रहीत करें।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 17
    4
    अपना कॉर्नहेल टेबल बनाओ ताकि यह नीचे का सामना कर रहा हो। लकड़ी का एक टुकड़ा लें (बचे हुए 2x4 कट का एक टुकड़ा लें) और इसे अपने टेबल के शीर्ष कोनों में से एक के ऊपर रख दें ताकि यह ऊपर से ऊपर फ्लैट हो (यानी यह बोर्ड के किनारे समानांतर नहीं चलना चाहिए )।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 18
    5
    लकड़ी के टुकड़ों के खिलाफ पैरों में से एक रखें ताकि यह आपके सामने बने निशान के साथ मिलें। यह लकड़ी के टुकड़े के लिए लंबवत होना चाहिए (यानी यह फ्रेम के किनारे समानांतर होना चाहिए)।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 19
    6
    फ़्रेम पर पैर के मध्य बिंदु को मध्य बिंदु स्थानांतरित करें। एक शासक या शासक का उपयोग करें और एक पेंसिल के साथ रेखा खींचें। किसी शासक के साथ फ्रेम के बीच का पता लगाएं और उसे आपके द्वारा बनाई गई रेखा के साथ चिह्नित करें। माप में प्लाईवुड बोर्ड को शामिल न करें, केवल 2x4 बोर्ड।
    • यह प्रतिच्छेद होगा जहां ड्रिल बोल्ट जाएगा।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 20



    7
    एक अतिरिक्त स्क्रू के साथ चौराहे के बिंदु पर एक छोटा छेद बनाओ यह आपकी स्क्रू को सही स्थिति में रखने के लिए मार्गदर्शन करने में आपकी मदद करेगा।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 21
    8
    ड्रिल चालक या शक्ति का उपयोग करके, आपके द्वारा किए गए चिह्न के माध्यम से एक स्क्रू या बोल्ट ड्रिल करें। सुनिश्चित करें कि यह फ्रेम के माध्यम से और पैर में जाता है उसी तरह दूसरे पैर जोड़ें
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 22
    9
    मंजिल पर थाली के ऊपर से उपाय करें यदि यह 12 इंच नहीं है, तो यह निशान लगाएं कि आपको किनारे काट देना चाहिए ताकि बोर्ड जमीन से 12 इंच हो।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 23
    10
    प्लेट को वापस चालू करें और अपने माप के लिए पैरों को देखिए। मैंने पैर को एक कोण पर देखा ताकि वे जमीन के समानांतर भाग लें। यदि आपकी कटौती थोड़ा असमान है तो उन्हें रेत करें।
  • विधि 4
    बोर्ड को चित्रकारी

    चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम का चरण 24
    1
    अपनी प्लेट में किसी भी छेद या दरारों में लकड़ी भराव लगाने के लिए एक स्पॉटुला का प्रयोग करें। यह सूखा छोड़ने के लिए समय के निर्देशों के लिए भरने के बॉक्स की जांच करें। आपके कॉर्नहेल बोर्ड की सतह को यथासंभव चिकनी होना चाहिए। यदि आप किसी दरार पर बहुत अधिक भार डालते हैं, तो यह शुष्क होने पर इसे रेत से भरा जा सकता है
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 25
    2
    रेत एन अपनी मेज की सतह। एक नरम टेबल बीन बैग बेहतर पर्ची की अनुमति देगा। यदि आपके पास एक है तो बिजली के सैंडर का उपयोग करें अगर आपके पास एक नहीं है, तो मध्यम सैंडैप्ड ठीक काम करेगा ..
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 26
    3
    बोर्ड और पैरों के सभी दिखाई सतहों में प्राइमर पेंट के एक पतले कोट को लागू करें। आप ब्रश या रोलर का उपयोग कर सकते हैं। आरंभकर्ता को सूखा दें प्राइमर सफेद सूखा होगा
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 27
    4
    उच्च चमक सफेद लेटेक्स पेंट की एक परत जोड़ें यदि आप पारंपरिक कॉर्नहेल डिज़ाइन का अनुसरण कर रहे हैं तो यह परत सीमा के रूप में कार्य करेगी। इस परत को सुखा दें
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 28
    5
    अपने रंग और रंग डिजाइन चुनें पारंपरिक cornhole तालिका 1.5 इंच चौड़ा की एक सफेद सीमा है। सर्कल के चारों ओर इसकी 1.5 इंच की सीमा भी है टेप पेंटर्स का उपयोग करें और कवर करें जैसे आप टेप के साथ सफेद पाने के लिए पसंद करते हैं।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 29
    6
    अपने बाकी बोर्ड को किसी भी रंग के साथ रंग दें उच्च-चमकदार लेटेक्स पेंट का उपयोग करना सुनिश्चित करें इस प्रकार का रंग आपके फ्लैट बोर्ड को छोड़ देगा ताकि बीन बैग अधिक आसानी से स्लाइड कर सकें। रंग को सूखा दें यदि आपकी पेंटिंग आपके स्वाद के लिए बहुत हल्की है, तो अधिक परतें जोड़ें
    • यदि आप पारंपरिक चित्रकला पैटर्न को न करने का निर्णय लेते हैं, तो रचनात्मक बनें! ऐसे आकार बनाने के लिए टेप पेंटर्स का उपयोग करें जो आप या उसके आसपास रंग कर सकते हैं। उज्ज्वल रंगों का उपयोग करें और भीड़ में अपने मक़खाने की सलाह भी खड़े करें।
  • विधि 5
    बीन बैग बनाना

    चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 30
    1
    अपने सामान इकट्ठा आपको बतख के एक बड़े टुकड़े की आवश्यकता होगी (आमतौर पर आप 7 इंच चौड़े और 56 इंच लंबा बतख कपड़ों के बैंड खरीद सकते हैं।) आपको कैंची की एक जोड़ी, एक शासक, एक सिलाई मशीन, ऊतक गोंद, एक फ़ीड मकई बैग, और एक डिजिटल रसोइये रेंज।
    • यदि आपके पास सिलाई मशीन नहीं है तो आप सुई और थ्रेड का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बिल्ड ए कॉर्नॉल गेम चरण 31
    2
    7 इंच के 7 इंच के वर्गों में बतख को काटें। शासक का उपयोग करके, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सही हैं, एक समय में 7 इंच का उपाय करें आपको इन वर्गों में से 8 बनाना होगा।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 32
    3
    खेल 2 वर्गों ताकि वे पूरी तरह गठबंधन कर रहे हैं। सिलाई मशीन या सुई और धागा का उपयोग करना, पक्षों में से 3 को बंद करना बंद करना। ध्यान रखें कि आपको वर्गों के किनारे से 1/2 इंच सीवे होना चाहिए।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 33
    4
    दो वर्गों के किनारों के बीच कपड़े गोंद की एक पंक्ति रखें। बस उस किनारों पर करो जो आपने सीवन किया है। यहां तक ​​कि अगर आपने इन पक्षों को एक साथ सिले किया है, तो अतिरिक्त कपड़े को एक साथ चिपकाने से यह कम संभावना है कि आपकी बीन बैग रिसाव हो जाएंगे।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 34
    5
    बाहर बैग अंदर बारी है फिर से, अपने बैग को अंदर से बाहर निकालकर यह कम संभावना है कि मकई रिसाव होगा।
  • चित्र बनाएँ एक Cornhole गेम चरण 35
    6
    फ़ीड से मकई के 15.5 औंस प्रत्येक बैग में जोड़ें अपने डिजिटल खाना पकाने के रेंज में फ़ीड मकई रखें और मकई को जोड़ने या निकालने तक इसका वजन 15.5 औंस होता है। फिर मकई को बैग में रखें
    • यदि आपके पास डिजिटल रेंज की रेंज नहीं है, तो मकई के 2 कप मकई का भोजन 15.5 औंस के बहुत करीब है। यह सटीक नहीं हो सकता है, लेकिन यह काफी करीब होगा।
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 36
    7
    उस पक्ष से 1/2 इंच का उपाय करें जो अब भी खुला है। बैग में किनारों 1/2 इंच को मोड़ो और इसे बंद रखें। किनारों को बंद रखने के लिए आप पिन का उपयोग कर सकते हैं
  • चित्र बनाएँ एक कॉर्नहेल गेम चरण 37
    8
    अंत मोहरबंद पक्ष सीना संभव के रूप में किनारे के करीब अपने अंक डाल करने की कोशिश करें ऐसा करने से बैग यथासंभव समान आकार के आकार में आ जाएगा।
  • विधि 6
    नियम

    • प्रत्येक टीम के प्रत्येक टीम से 2 की टीम, 1 खिलाड़ी
    • सिक्का पहली गोली मार करने के लिए गोली मार
    • गेम 21 तक है (कुछ लोग बिल्कुल 21 खेलते हैं, कुछ 21 पहले खेलते हैं)
    • बीन बैग, दोनों एक तरफ से शुरू होते हैं। बोली लगाने वाली टीम सबसे पहले खेलती है।
    • एक बार व्यक्ति ने बैग को किसी अन्य व्यक्ति को फेंक दिया है, तो उनकी फेंकता है जब तक दोनों खिलाड़ियों ने खेल नहीं किया है तब तक बोर्ड से बैग को न हटाएं, आप अन्य टीमों के बैग के आसपास हिट कर सकते हैं।

    विधि 7
    विराम चिह्न

    • प्लेट पर: 1 बिंदु
    • छेद में: 3 अंक
    • स्कोर संचित अंकों के अंतर को लेकर काम करता है। इसलिए यदि टीम ए को बोर्ड पर 1 और छेद में 1 और टीम बी को बोर्ड पर 2 मिलता है, तो टीम ए को 2 अंक दिए जाएंगे और टीम बी को कोई भी प्राप्त नहीं होगा।

    आवश्यक सामग्री

    • 1 प्लाईवुड चादरें 24 "x 48" (आकार समायोजन)
    • 2 2x4 से 8 फीट, कटौती निम्नानुसार है:
      • 2 2x4 एस - 21 "लंबा (फ्रेम)
      • 2 2x4 एस - 48 "लंबे (फ्रेम)
      • 2 2x4 से - 13.5 "(लंबे पैर)
    • टेप उपाय
    • पेंसिल
    • माप
    • आरा
    • sandpaper
    • परिपत्र देखा
    • 16 नाखून
    • ड्रिल बिट
    • हथौड़ा
    • 18 ड्राईव स्क्रू
    • ड्रिल / पेचकेटर
    • ब्रश
    • भजन की पुस्तक
    • चित्र
    • बतख कपड़े की एक बड़ी पट्टी
    • कैंची
    • सिलाई मशीन या सुई और धागा
    • फैब्रिक गोंद
    • एक भोजन मकई बैग
    • डिजिटल खाना पकाने की रेंज (वैकल्पिक)

    युक्तियाँ

    • आपकी स्थानीय लकड़ी की दुकान शायद आपके लिए लंबाई में 2 x 4 एस काट लेंगी ... यह उचित बिजली खरीदने से बहुत कम खर्चीली है अगर आप इसे स्वयं नहीं रखते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com