IhsAdke.com

कैसे एक क्राउन बनाने के लिए

यदि आज आपकी जन्मदिन की पार्टी है या यदि आप राजा का दिन चाहते हैं, तो मुकुट सही सहायक है! राजा या रानी होने का ढोंग करने के लिए एक पेपर मुकुट का उपयोग करें यदि आप ग्रीष्मकालीन पिकनिक में भाग ले रहे हैं, तो प्राकृतिक माला के साथ अपने विचार को अंतिम रूप दें और रेशम फूलों के पुष्पांजलि विशेष अवसरों जैसे जन्मदिन और शादियों के लिए आदर्श होते हैं।

चरणों

विधि 1
एक चित्र से एक प्रबलित पेपर मुकुट बनाना

चित्र बनाएं एक क्राउन चरण 1
1
इंटरनेट पर खोजें, एक पेपर क्राउन आरेख डाउनलोड करें और प्रिंट करें। "राजकुमारी क्राउन आरेख" शब्द या "मुकुट आरेख" शब्द के साथ खोज करें एक बार आपको आदर्श टेम्पलेट मिल जाने के बाद, छवि या पीडीएफ डाउनलोड करें अपने घर प्रिंटर, अपनी स्थानीय पुस्तकालय, या एक प्रिंट ब्यूरो पर एक कॉपी प्रिंट करें।
  • 2
    आरेख को काटें। कैंची की एक जोड़ी प्रदान करें और टुकड़ों को काटें, सावधानी से लाइनों के बाद। यदि कोई बच्चा इस परियोजना को कर रहा है, तो इस चरण के दौरान पर्यवेक्षण और सहायता करें। यदि चित्र कई भागों से बना है, तो उन्हें एक साथ जोड़ने के लिए गोंद या स्टेपलर प्रदान करें।
  • 3
    अपनी पसंद के पेपर को पैटर्न डिज़ाइन स्थानांतरण करें और मुकुट को काट लें। कागज के प्रकार का चयन करें जिससे ताज बनाया जाएगा - कार्ड स्टॉक, कार्डबोर्ड और यहां तक ​​कि गिफ्ट पेपर भी बहुत पसंद हैं! कागज के चेहरे को चालू करें जो ताज के अंदर छिपाए जाएं। चित्र भागों के साथ उस पर sulphite कागज रखो। धीरे से एक पेंसिल के साथ प्रत्येक टुकड़ा के आकार स्कर्ट एक बार समाप्त हो जाने पर, टुकड़ों को ट्रिम कर दें।
  • 4
    मुकुट को मजबूत करें मुकुट की कुल लंबाई को मापें वही लंबाई और 2.5 ~ 4.0 सेमी चौड़ा करने के लिए कपड़े या कार्डबोर्ड की एक पट्टी काटें। पट्टी के आधार पर ताज के आधार को संरेखित करें और टुकड़े के अंदर से इसे गोंद करें। कपड़ा या कार्डबोर्ड का कार्य मुकुट को अधिक स्थायित्व देना और इसे फाड़ने से रोकना है। गोंद को सूखी होने की प्रतीक्षा करें
  • 5
    मुकुट सजाने आप यह पसंद किसी भी तरह से आभूषण कर सकते हैं! ड्रॉइंग बनाने के लिए, पेंसिल, क्रैयोन, क्रेयंस आदि का उपयोग करें। खत्म करने के लिए, गोंद झूठी जवाहरात, sequins या चमक। वैसे भी, आपकी रचनात्मकता जंगली चलाएं! गोंद को सूखी होने की प्रतीक्षा करें
  • चित्र बनाओ एक क्राउन चरण 6
    6
    ताज को समायोजित करें और इसका इस्तेमाल करें इसे किसका उपयोग करना चाहिए, इसके शीर्ष पर स्थित टुकड़ा को स्थान दें। मुकुट की लंबाई मालिक के सिर की परिधि से थोड़ा अधिक होनी चाहिए, ताकि दोनों छोर जुड़ जाए। युक्तियों को ओवरलैप करने के लिए पेंसिल का उपयोग करें, मालिक के सिर से ताज हटा दें, आप पहले किए गए चिह्न के साथ पेपर के किनारे को संरेखित करें, और गोंद या टुकड़े टुकड़े के साथ। मुकुट का उपयोग करने से पहले गोंद को सूखने की प्रतीक्षा करें!
  • विधि 2
    एक पुष्प का मुकुट बनाना

    चित्र बनाएं एक क्राउन चरण 7
    1
    सामग्री इकट्ठा इस परियोजना के लिए आपको बागवानी की कतरियां, पुष्प रिबन, बागवानी के लिए तार और अंत में, जूट की एक रोल या शिल्प के लिए लिपटा तार की आवश्यकता होगी।
  • चित्र बनाओ एक क्राउन चरण 8
    2
    चुनें और फूलों को तैयार करें। दो या तीन प्रमुख प्रकार के फूलों का चयन करें: गुलाब, डेज़ी, वायलेट, ट्यूलिप और लावेंडर अच्छे विकल्प हैं! अब व्यवस्था में वॉल्यूम बनाने के लिए दो अन्य माध्यमिक फूल या पत्ते चुनें, जैसे मच्छरों या पाइन शंकु। प्रत्येक फूल या पत्ते के आठ से 12 गोली मारो, लगभग सात इंच उपजी है।
  • 3



    कट, फिट और स्ट्रिंग का एक टुकड़ा टाई। एक बार अपने सिर के चारों ओर स्ट्रिंग लपेटें अपनी तर्जनी की टिप दबाएं जहां रेखा के दो हिस्से मिलते हैं और इसे सिर से हटा दें। स्ट्रिंग में कटौती करने के लिए कैंची का उपयोग करें और एक छोर के बारे में 1 इंच के व्यास के बारे में एक लूप बनाएं। लूप का आधार तीन या चार बार मुड़ें ताकि यह सुरक्षित हो। प्रक्रिया को दूसरे छोर पर दोहराएं
    • बाद में, आप दो छोरों के अंदर रिबन या जूट स्ट्रिंग का एक टुकड़ा पास करेंगे।
  • 4
    बनाने और छोटे फूलों की व्यवस्था इकट्ठा। चार से छः प्रकार के फूलों और पत्ते के संयोजन में एक मिनीब्यूक बनाएं। व्यवस्था को विभिन्न कोणों से सुंदर दिखने का प्रयास करें। फूलों के आधार से मिनीब्यूक में पुष्प का रिबन लपेटने लगें। तने के आधार पर कसकर रिबन लपेटें एक-दूसरे के साथ छह या सात अलग मिनी-स्टिकी बनाएं
    • मिनीबर्स को एक जैसा नहीं होना चाहिए अद्वितीय संयोजन बनाने की कोशिश करो!
  • 5
    जूट स्ट्रिंग पर पहली व्यवस्था लपेटें। उन संबंधों के साथ स्ट्रिंग का टुकड़ा लें जो आपने पिछले चरणों में बनाया था। फ्लॉयल टेप का उपयोग करने के लिए पहली minibuque तार करने के लिए टाई, फूल डंठल स्ट्रिंग के समानांतर छोड़ने और पाश के आधार के लिए व्यवस्था के आधार aligning।
    • पुष्प रिबन गोंद को सक्रिय करने के लिए, आपको इसे थोड़ी मात्रा में फैलाना होगा।
  • 6
    स्ट्रिंग पर शेष लघुचित्रों को बांधें। बाएं से दाएं कार्य करें पहले के फूलों के नीचे दूसरी मिनी-स्टिक के डंठल को स्लाइड करें, जो पहले से तय हो चुका है, और पुष्प टेप का इस्तेमाल स्ट्रिंग के लिए दूसरी व्यवस्था को संलग्न करने के लिए करें। जब तक आप मुकुट के दूसरे छोर तक नहीं पहुंच जाते, तब तक अन्य व्यवस्थाओं को ठीक करने के लिए जारी रखें।
  • 7
    दो छोरों के आसपास थ्रेड स्ट्रिंग या साटन रिबन एक जूट स्ट्रिंग या साटन रिबन के 60 सेमी का टुकड़ा कट। प्रत्येक लूप में एक अंत डालें और एक ढीली गाँठ बनाएं सिर पर ताज रखो और गाँठ को कसने तक खत्म कर दें जब तक कि यह तंग न हो। अपनी सुरक्षा के लिए, एक दूसरे नोड करें। अपने पुष्प मुकुट के साथ मज़े करो!
  • विधि 3
    एक रेशम पुष्पांजलि बनाना

    मेक अ क्राउन चरण 14 नामक चित्र
    1
    सामग्रियों को इकट्ठा करें: इस डिजाइन के लिए, आपको तेज कैंची, तार सरौता, फूलों की व्यवस्था और पुष्प टेप के लिए तार की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले मॉडल पर रेशम के फूल प्रदान करें - गुलाब, मच्छरों, peonies, poppies, डेसीज, dahlias और भेड़ के बच्चे इस डिजाइन के लिए महान हैं!
  • 2
    मुकुट फ्रेम को सिर पर समायोजित करें बुलबुले से पुष्प तार को खोल देना और ध्यान से सिर के चारों ओर लपेटो इसे सिर से हटा दें, प्राप्त माप में 7.5 ~ 10 सेंटीमीटर और वायर के एक टुकड़े को काट लें। अब, बस मोड़ो अधिशेष तार फ्रेम खत्म करने के लिए समाप्त होता है
  • 3
    रेशम के फूल तैयार करें कैंची और फूल चुनें जिन्हें आपने चुना था। प्रत्येक फूल को 7.5 ~ 10 सेंटीमीटर स्टेम के साथ छोड़ दें। यदि आप ऐसे मॉडल के साथ काम कर रहे हैं जो पर्णसमूह या छोटे फूलों की नकल करते हैं, जैसे कि मच्छरों, उन्हें गुलदस्ते में व्यवस्थित करते हैं।
  • 4
    स्थिति और रेशम के फूलों को फ्रेम में बांधें प्रत्येक फूल के स्थान का निर्णय लेने के बाद, उन्हें पुष्प टेप के साथ तार में बांधें। एक समय में एक फूल के साथ काम करें और वामावर्त के अनुसार दूसरे फूल के पहले और इतने पर के स्टेम को कवर करने के लिए उपयोग करें। याद रखें कि उन्हें सभी एक ही दिशा का सामना करना चाहिए। ताज के पूरे परिधि को कवर करें और, पूरा होने के बाद, किसी भी दोष या खामियों को सही करें
  • चित्र बनाएं एक क्राउन चरण 18
    5
    अब, केवल मुकुट का उपयोग करें आप कई वर्षों तक इस सहूलियत का आनंद ले सकेंगे!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com