IhsAdke.com

कैसे अपनी उंगलियों के बीच एक पेंसिल बारी करने के लिए

क्या आपने कभी किसी वर्ग या कार्यालय में अपनी उंगलियों के बीच आसानी से पेंसिल बदलकर प्रशंसा की है? कभी सोचा कि आप अपने आप से यह चाल कैसे कर सकते हैं? उंगलियों के बीच एक पेंसिल को बदलने के लिए आवश्यक कदम आसानी से सीखे हैं लेकिन गुरु के लिए मुश्किल है। पर्याप्त अभ्यास के साथ, आप जल्द ही एक पेंसिल कताई करेंगे जैसे कि यह एक छड़ी थी! आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

  1. 1
    अपनी तर्जनी, मध्य उंगली और अंगूठे के बीच पेंसिल पकड़ो। ऐसा करने के लिए प्रमुख हाथ का उपयोग करें - सूचकांक और मध्य उंगलियों को लगभग अंगूठे के आकार के अनुसार स्थान दिया जाना चाहिए। दूसरे शब्दों में, यदि पेंसिल वहां नहीं थे, तो अंगूठे सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच आराम से फिट होगा।
    • राय यह है कि पेंसिल के किस हिस्से को संभाला जाना चाहिए। कुछ इसे बीच में, गुरुत्वाकर्षण के केंद्र के पास ले जाना पसंद करते हैं, जबकि अन्य पेंसिल के अंत का चयन करते हैं। यह आपके ऊपर निर्भर है कि आप अपना निर्णय लें - यह पता लगाने के लिए कि क्या आसान लगता है, परीक्षण करें।
  2. 2
    अंगूठे के चारों ओर पेंसिल प्राप्त करने के लिए कलाई को घुमाएं शुरुआती सामान्यतः शुरुआत में समस्याएं होती हैं अक्सर आपकी कठिनाई है कि अंगूठे के चारों ओर पेंसिल पूरी तरह से चालू हो। इसे आसान बनाने के लिए, अपनी कलाई को बदलने की कोशिश करें क्योंकि आप अपनी मध्य उंगली से पेंसिल को दबाते हैं। धीरे से कलाई को घुमाएं (जैसे कि घुंडी बदलना) दूर शरीर के रूप में इसे "धक्का"यह पेंसिल पर अधिक जड़ता में और एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, स्पिन के दौरान अपनी उंगलियों को अपने रास्ते से बाहर रखने में मदद करता है।
  3. अपने अंगूठे चरण 2 के आसपास स्पिन ए पेंसिल शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी उंगलियों को रास्ते से बाहर ले जाएं ताकि वे पेंसिल कताई को ब्लॉक न करें। जब आप एक पेंसिल को कैसे बदलना सीख रहे हैं, तो अपनी उंगलियों के पदों के बारे में पता होना जरूरी है कि "धक्का"शुरुआती के बीच एक सामान्य गलती इंडेक्स या मध्य उंगलियों के साथ पेंसिल पथ को अज्ञात रूप से अस्पष्ट करना है। उंगलियों को रास्ते में आने से रखने के लिए कई तकनीकें हैं - दो नीचे सूचीबद्ध हैं:
    • "धक्का"शुरुआती, दोनों सूचकांक और मध्य उंगलियों को आवक ले लें ताकि अंगूठे के संयुक्त से नीचे हो। पेंसिल अंगूठे के चारों ओर और उंगलियों के ऊपर घुमाए।
    • इसके साथ ही, मध्य उंगली को हाथ की निकटतम संयुक्त की ऊंचाई तक गुना, तर्जनी तक पहुंचने के लिए जितनी दूर हो जाएगी। आपकी बीच की उँगली अंगूठे के आखिरी फालेंज के अंदरूनी हिस्से पर आराम करनी चाहिए। पेंसिल को चाहिए गलती करना सूचक विस्तारित।



  4. अपने अंगूठे के चारों ओर स्पिन ए पेंसिल शीर्षक वाला चित्र
    4
    पेंसिल लें पेंसिल स्पिन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा स्पिन ही नहीं है - यह सच है कि जो व्यक्ति इसे करता है वह आसानी से इसे पकड़ कर और चाल को कई बार दोहरा सकता है। एक बार जब आप समझ गए हैं कि आपकी पेंसिल कैसे चालू करें, तो "उसे ले आओ"इसे गिराए जाने के बिना। स्पिन के बाद, कोण को स्पिन करें ताकि वह इसे आपकी बीच की उँगली के किनारे दिशा में निर्देशित करे। यह बीच की उँगली के संपर्क में है, इसका समर्थन करने के लिए अपने अंगूठे और तर्जनी का उपयोग करें विपरीत पक्षों पर
  5. 5
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास एक पेंसिल बदलने का कार्य निस्संदेह पहली बार अजीब लगता होगा हालांकि, जैसा कि किसी भी निपुणता अधिनियम (जैसे कि साइकिल चलाना या हाथ चालन करना) समय के साथ, इस चाल में शामिल आंदोलनों इतनी स्वाभाविक हो जाएगी कि पेन्सिल को चालू करना मुश्किल होगा गलती से. जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, अलग-अलग पैरों के निशान, तकनीकों और एंगल्स की कोशिश करें, जब तक आप सही मिलान नहीं पाते।
    • अधिक अभ्यास करने के लिए, एक बार जब आप अपने प्रमुख हाथ में इस चाल को महारत हासिल कर लेते हैं, तो यह गैर-प्रभावशाली के साथ करने का प्रयास करें!

युक्तियाँ

  • याद रखें कि आप मत करो पेंसिल को हिलाएं। बीच की अंगुली को मोड़ो पेंसिल को "भूमिका"इससे बाहर। यदि आपके पेंसिल को अपने अंगूठे की पीठ को छूने के बिना मक्खियों का सामना करना पड़ता है, तो आप इसे हिलाने लगते हैं।
  • जब पेंसिल घूमता है, तो संतुलन बिंदु आपके अंगूठे के बीच में होना चाहिए।
  • यदि आप एक असंतुलित पेंसिल का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे भारी अंत में समझें।
  • पेंसिल को अपने अंगूठे की नाल और संयुक्त के बीच त्वचा से लगातार संपर्क करना चाहिए। यदि यह संयुक्त छूता है, तो आप अपनी उंगली को जल्दी से झुका नहीं कर रहे हैं, और यदि यह नेल को छू लेता है तो आप इसे गलत तरीके से पकड़े हुए हैं (यह अंगूठे के केंद्र से नाखून के आधार पर पेंसिल के आधार से शुरू होनी चाहिए - यह कुछ ऊँचाई खो देगा क्योंकि यह घूमता है)।
  • प्रारम्भ में एक लंबी पेंसिल बदलना, और एक छोटी सी एक के साथ तकनीक में सुधार।
  • यह पुश के बारे में सोचने में मदद करता है "रोलिंग चारों ओर अंगूठे का", आधार की ऊंचाई पर
  • यदि आपके पास कठिन समय सीखना है, तो अपने अंगूठे को सीधे रखें। यह उसके बारे में है कि पेंसिल कताई है, आखिरकार आपको अंगूठे के कोण को पेंसिल को दूसरे स्थान पर ले जाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।
  • आपके द्वारा पुश शुरू करने के बाद, अपने अंगूठे को हिलाने का प्रयास करें ताकि अंगूठे और हाथ के बीच अधिक स्थान हो। यह एक बड़ा क्षेत्र बनाता है जिसमें पेंसिल गिर सकता है
  • यह लंबा पेंसिल के साथ सबसे अच्छा काम करता है
  • जब आप आसानी से अपनी उंगलियों के बीच पेंसिल स्पिन करते हैं, तो आप उन्हें उल्टा करने की कोशिश कर सकते हैं! यह पेंसिल वापस अपनी मूल स्थिति में वापस करेगा।

चेतावनी

  • अपनी आँखें या किसी और की हिट नहीं करने के लिए सावधान रहें
  • मध्य उंगली को झुकाते समय, बहुत मजबूती से पुश मत करो। पेंसिल को दूसरी तरफ लाने के लिए बहुत कम शक्ति होती है।
  • किसी टिप के बिना एक पेंसिल सबसे अच्छा है, क्योंकि आप अपने हाथ को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप कभी भी एक पेंसिल का उपयोग नहीं करते हैं!

आवश्यक सामग्री

  • पेंसिल या पेन युक्तियों के बिना पेंसिल सर्वश्रेष्ठ होते हैं क्योंकि ये लंबे, मामूली भारी और बिल्कुल संतुलित होते हैं कुछ कट्टरपंथियों को भी सही मॉडल के लिए व्यक्तिगत कलम मिलें।
  • एक ड्रमस्टिक का उपयोग करने की कोशिश करें इसका वजन इसे बहुत जल्दी से इसे चालू करना मुश्किल बनाता है इसे अपने केंद्र के करीब पकड़ो
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com