IhsAdke.com

लकड़ी के फर्श को कैसे साफ करें

हार्डवुड के रूप में मूल्यवान चीज़ों को साफ करना डरा देता है, खासकर यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किस प्रकार का फिनिश है खत्म होने के बिना लकड़ी फर्श को साफ करने के लिए, इन चरणों का पालन करें

चरणों

1
एक नरम बाल खड़े झाड़ू के साथ मंजिल स्वीप करें इससे बड़े कणों को हटा दिया जाएगा जैसे कि रेत या अन्य मलबे जो मंजिल को खरोंच कर सकते हैं यदि एक एमओपी के नीचे पकड़े गए वैकल्पिक रूप से, मंजिल को खाली करना संभव है, बशर्ते कि यह खरोंच को रोकने के लिए एक ब्रश ब्रश से लैस है, और यह कि फर्श कुछ भी नहीं बल्कि धूल से गंदा नहीं है।
  • 2
    अपने फर्श के खत्म होने के प्रकार का निर्धारण करें पूर्वनिर्मित फर्श स्थान पर सबसे आसान स्थान है क्योंकि प्रत्येक बोर्ड किनारों के किनारे हो गए हैं। यदि सतह चमकदार नहीं है, तो फर्श रंगे या अधूरा है भव्य फर्श को भेद करने में सबसे कठिन हैं अगर मंजिल बढ़ता है की जाँच करने के लिए, अतिरिक्त ठीक इस्पात ऊन का एक टुकड़ा नम और यह एक विचारशील क्षेत्र में रगड़, एक हल्के भूरे रंग के स्थान ऊन में प्रकट होता है, तो आप एक परिष्करण मोम की है। यदि सुरक्षात्मक परत पुरानी या नई है परीक्षण करने के लिए,, फर्श का सबसे पहना क्षेत्र पर पानी की कुछ बूँदें डाल अगर बूंदों कुछ ही मिनटों के बाद बरकरार रहेगा, सुरक्षात्मक परत शायद हाल ही में है, लेकिन वे अवशोषित या काला कर रहे हैं लकड़ी, आपको एक पुराने या खराब समाप्त सुरक्षा का सामना करना पड़ता है जिसे देखभाल के साथ इलाज करने की जरूरत है
    • अधिकांश नए फर्श, पॉलिरेरेथेन, यूरैथेन या पॉलीअॅक्रेलिक के साथ लेपित होते हैं, जो पानी प्रतिरोधी और दाग होते हैं और इसलिए साफ करने में आसान होता है।
    • पुराने फर्श कि आम तौर पर चपड़ा या वार्निश कोटिंग बहाल नहीं किया गया है, और यहां तक ​​कि इन हालांकि तकनीकी तौर पर "सतह कोटिंग्स" हैं, वे सबसे आधुनिक खत्म के रूप में के रूप में टिकाऊ नहीं हैं। इस अनुच्छेद में, उन्हें अधूरा और वैक्स वाले फर्श के साथ "अन्य" श्रेणी के तहत रखा जाएगा।
    • हालांकि पूर्व समाप्त फर्श एक टिकाऊ सुरक्षात्मक परत के साथ लेपित, तथ्य यह है कि प्रत्येक प्लेट (बल्कि उत्पादन स्थल पर एक दूसरे के खिलाफ दबाया जा रहा से) अलग से लेपित किया है कि गलफड़ों प्लेटों के बीच में लिपटे नहीं क्षति की संभावना है पानी से, इस कारण से, पूर्व-समाप्त फर्श भी "अन्य" श्रेणी से संबंधित हैं।
    • जब संदेह होता है, नरम विधि चुनें, एक लकड़ी का फर्श आपको कुछ हानिकारक जोखिम नहीं लेना चाहता है।
  • 3
    आवश्यकतानुसार मंजिल को साफ करें यद्यपि आप मंजिल को धूल और मलबे से मुक्त रखने के लिए नियमित रूप से झाड़ू और / या वैक्यूम करना चाहिए, आपको पानी से साफ करना चाहिए जब वास्तव में इसकी आवश्यकता होती है इससे लकड़ी के जीवन का विस्तार होगा
  • विधि 1
    आधुनिक फिनिश के साथ लेई लकड़ी फ़्लोरिंग

    चित्र शीर्षक से लकड़ी के फर्श चरण 1 से कैथ मूत्र निकालें
    1
    सही सफाई उत्पाद चुनें सामान्य सफाई के लिए, उदाहरण के लिए पीएच neutro- पर एक उत्पाद आधारित सफाई पानी चुनें, विनाइल फर्श के लिए विकसित उत्पादों की सफाई, एक एक्रिलिक चमकाने के साथ तटस्थ पीएच है और काफी चिकनी कर रहे हैं। तेल और गंदगी को भंग करने के लिए, एक क्षार पानी आधारित, साबुन, डिटर्जेंट, या एक छोटे से सोडियम बाइकार्बोनेट पानी में घोल कर चुनते हैं, लेकिन आप ध्यान में रखना चाहिए कि क्षारीय समाधान समय के साथ छोड़ उनके धुँधली खत्म। लीमेस्केल या खनिज जमा को भंग करने के लिए, पानी आधारित एसिड क्लीनर का उपयोग करें - सफेद सिरका का एक मिश्रण और पानी उस मामले में अच्छी तरह से काम करता है। विशिष्ट दुकानों पर विशिष्ट लकड़ी की सफाई उत्पादों के बारे में अधिक जानकारी के लिए पूछें।
    • ब्लीच, अमोनिया, अपघर्षक क्लीनर या कुछ भी जो अवशेषों को छोड़ते हैं (फर्नीचर, मोम, आदि के लिए तेल और मरहम) का उपयोग न करें। लकड़ी के नुकसान के इन उत्पादों के अतिरिक्त, कुछ मंजिल गारंटी भी रद्द कर सकते हैं।
  • 2
    पानी की एक बाल्टी में चुना सफाई उत्पाद पतला। चूना पत्थर द्वारा छोड़े गए दागों से बचने के लिए, आप आसुत जल का उपयोग करना चाह सकते हैं, जिसे किराने की दुकान पर सस्ते में खरीदा जा सकता है।
  • 3
    अपने जूते बंद करो यह धुंधला हो जाना या मृदा को जब तक गीला होता है, रोकेगा।
  • 4
    फर्श को साफ़ करें
    • पानी में पतला क्लीनर वाली बाल्टी में एमओपी डाइप करें।
    • लकड़ी के अनाज के बाद मंजिल पर घिसना। जब यह बादल बन जाता है तो पानी को बदलें।
  • 5
    कपड़ों के साथ अलग से साफ गंदगी साफ करें सफाई के समाधान में कपड़ा डाइप करें और अधिक निर्देशित दबाव लागू करने के लिए अपने हाथों से दागों पर रगड़ें।



  • 6
    किसी भी संभव अतिरिक्त पानी को हटाने के लिए सूखे पोंछे का प्रयोग करें।
    • एमओपी ट्विस्ट करें, इसे गीली मंजिल पर रगड़ें जब तक यह संतृप्त नहीं हो जाता है, और जब तक फर्श अच्छी तरह से सूख नहीं हो जाता तब तक दोहराएं। इस कदम को मत छोड़ें: हालांकि आधुनिक सतह कोटिंग्स पानी प्रतिरोधी हैं, लेकिन वे लंबे समय तक गीली हो रही बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस चरण के अंत में, एमओपी कुल्ला और बाल्टी को स्वच्छ पानी से भरें।
  • 7
    फर्श पर साफ एमओपी साफ करें इससे सफाई के समाधान से कोई भी लकीर निशान या दाग वाले निशान निकाल दिए जाएंगे
  • 8
    लगा हुआ कपड़े (वैकल्पिक) के साथ सूखी मंजिल पोलिश आप यह करने के लिए एक साफ, सूखी एमओपी भी उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अन्य लकड़ी फ़्लोरिंग प्रकार

    1
    पानी के साथ एक बाल्टी भरें चूना पत्थर द्वारा छोड़े गए दागों से बचने के लिए, आप आसुत जल का उपयोग करना चाह सकते हैं, जो किराने की दुकान पर खरीदा जाने पर सस्ता हो सकता है।
  • 2
    अपने जूते बंद करो यह धुंधला हो जाना या मृदा को जब तक गीला होता है, रोकेगा।
  • 3
    पाउडर को हल्के ढंग से पोंछे एमओपी से निकालें एमओपी को पानी की एक बाल्टी में डुबो दें, इसे पूरी तरह से मोड़ दें, और लकड़ी के अनाज के बाद फर्श पर इसे चलाएं। जब भी आप इसे अपने हाथों से मोड़कर एमओपी से पानी खींच सकते हैं, तो इसका उपयोग करने के लिए बहुत ही नम होगा। सफाई के दौरान कई बार एमओपी कुल्ला और हमेशा साफ पानी का उपयोग करें।
  • 4
    एक कपड़ा से अलग और गंधहीन खनिज विलायक के कुछ बूंदों को अलग से साफ़ करें। यद्यपि नियमित उत्पाद के लिए ऐसा उत्पाद बहुत मजबूत है, खनिज आत्माएं पानी के दाग जैसे दाग को हटाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। पहले छिपे हुए क्षेत्र में विलायक का परीक्षण करने के लिए मत भूलना।
  • 5
    लगा हुआ कपड़े (वैकल्पिक) के साथ सूखी मंजिल पोलिश यद्यपि यह एक सुंदर चमक के साथ फर्श छोड़ता है, ऐसा न करें इससे पहले कि फर्श लगभग सभी नमी से मुक्त हो, यानी आप इसे अपने दम पर सूखा भी दे सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मेहमानों को प्राप्त करते समय, अधिकतर उपयोग किए जाने वाले क्षेत्रों पर मैट रखें। ट्रेडमिल स्टाइलिश और फंक्शनल दोनों हैं, ट्रॉमा की लकड़ी को उच्च ऊँची एड़ी और भारी जूतों से बचाते हैं जो निशान छोड़ सकते हैं। यदि आप उन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो कम से कम बाहरी प्रवेश द्वार के निकट एक गली लगाओ। ये उन गंदगी को उठाएंगे जो आगंतुक अपने जूते में ला सकते हैं, जिससे आपके घर में पार्टी को थोड़ा आसान बना दिया जा सकता है।
    • यदि आप अपने फर्श पर एक खरोंच को नोटिस करते हैं, तो निराशा न करें। एक लकड़ी की मरम्मत किट खरीदें जो आपकी लकड़ी से मेल खाता है और मोम का एक छोटा सा हिस्सा है। किट का प्रयोग, लकड़ी के अनाज के साथ खरोंच पर बहुत सावधानीपूर्वक रंगो। ब्रश के साथ मोम लगाने से पहले पेंट सूखने की अनुमति दें जब तक यह आसपास के बोर्डों के रंग के समान न हो।
    • कृपया एक विशेषज्ञ से संपर्क करें यदि आपकी लकड़ी के फर्श को मोम या पॉलिश करने की आवश्यकता है ये प्रक्रियाएं आपकी मंजिलों को उज्ज्वल और चमकदार रखती हैं, हालांकि वे पहले कुछ दिनों के दौरान थोड़ा फिसलन बन जाते हैं। कमरे के एक कोने से एक गोल गति में हमेशा झूमर, बाहर निकलने की ओर बढ़ रहा है वही एपिलेशन के लिए जाता है - इलाज खत्म करने के बाद, मंजिल पर एक घंटे में कम से कम तीस मिनट तक चलने से बचें।

    चेतावनी

    • दृढ़ लकड़ी के फर्शों के दो सबसे बड़े दुश्मन खरोंच हैं, जो लकड़ी के अनाज और बदले में बदसूरत अनियमित लाइनें छोड़ते हैं, जो समय के साथ लकड़ी को ढीला कर दे सकते हैं। सफाई के तरीकों से बचें जो आपके फर्श को नुकसान पहुंचा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com