IhsAdke.com

लकड़ी के फर्श की देखभाल कैसे करें

लकड़ी के फर्श को कैसे साफ करना जानना बहुत ज़रूरी है। बजरी और गंदगी दृढ़ लकड़ी फर्श का विनाश है। यहां तक ​​कि पृथ्वी के रूप में पतले इनडोर प्लांट के बर्तनों की जमीन जमीन से खरोंच कर सकते हैं और हटाए नहीं जाते हैं। लकड़ी के फर्श की देखभाल के लिए बहुत काम हो सकता है, लेकिन अगर आपके परिवार में किसी को एलर्जी हो, तो लकड़ी का फर्श जीवन को और अधिक सांस बनाता है इसलिए, पाउडर सफाई और साफ करने के लिए एक नियमित सफाई दिनचर्या, साप्ताहिक या किसी भी घटना के बाद गंदगी और रेत के पीछे छोड़ देता है।

चरणों

विधि 1
क्या नहीं करना है

चित्र के लिए दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 1 के लिए शीर्षक
1
नियमित सफाई उत्पादों का उपयोग करें वे स्थायी क्षति का कारण होगा। केवल विशेष रूप से लकड़ी की सफाई के लिए बनाए गए उत्पादों का उपयोग करें
  • चित्र दृढ़ लकड़ी फर्श के लिए देखभाल शीर्षक चरण 2
    2
    फर्श को साफ़ करने के लिए पानी का उपयोग करें, यह निश्चित रूप से स्थायी क्षति का कारण होगा। आप फर्श पर गिरने वाले किसी भी तरल को पोंछने के लिए एक नम कपड़े का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इसे साफ करने के लिए सीधे फर्श पर पानी कभी नहीं फेंक सकते हैं।
  • चित्र के लिए शीर्षक दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 3
    3
    अमोनिया का उपयोग न करें
  • चित्र के लिए दृढ़ लकड़ी फर्श के लिए शीर्षक शीर्षक 4
    4
    कभी भी एक urethane खत्म या किसी अन्य चमकदार कोटिंग के साथ एक मंजिल पर मोम का उपयोग नहीं।
  • चित्र के लिए दृढ़ लकड़ी फर्श के लिए शीर्षक शीर्षक 5
    5
    फ़र्श पर फर्नीचर खींचें मत खरोंच और अन्य क्षति को रोकने के लिए फर्नीचर पैरों के नीचे लगा संरक्षक का उपयोग करें
  • विधि 2
    दृढ़ लकड़ी फर्श को रोकने और संरक्षित करें

    चित्र के लिए शीर्षक दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 6
    1



    वैक्यूमिंग सपाट से बेहतर है, क्योंकि यह प्लेटों के बीच की गंदगी से गंदगी और धूल को चूने की अनुमति देता है। एक ब्रशल नोजल के साथ एक वैक्यूम क्लीनर गौण का प्रयोग करें, न कि कोई भी घूर्णन भागों है, या गलीचे से ढंकना के लिए उपयुक्त है, ये लकड़ी को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • चित्र के लिए दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 7 के लिए देखभाल शीर्षक
    2
    प्रत्यक्ष धूप के कारण मलिनकिरण से अपने फर्श की रक्षा के लिए पर्दे या अंधा का उपयोग करें।
  • दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 8 के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र
    3
    अपने जूते की ऊँची एड़ी की सांस अच्छी स्थिति में रखें और सुई के जूते पहनने से बचें, या हमेशा अपने दरवाज़े को सामने के दरवाजों से दूर रखना सुनिश्चित करें। दरवाजे के बगल में चप्पलों की एक जोड़ी रखें, ताकि आप सामने के दरवाजे से दूसरे कमरे में जाने के लिए उनका उपयोग कर सकें।
  • चित्र के लिए दृढ़ लकड़ी के फर्श चरण 9 के लिए शीर्षक
    4
    अपने पालतू जानवरों के नाखूनों को छंटनी रखें
  • चित्र के लिए दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 10 के लिए शीर्षक
    5
    उच्च यातायात वाले क्षेत्रों में कपास की कालीनों का उपयोग करें और जहां पेय पदार्थों और भोजन से संबंधित अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं। कालीनों को नियमित रूप से ले जाएं ताकि फर्श के ये क्षेत्र एक ही रंग बने रहें क्योंकि प्रकाश के संपर्क में आने वाले क्षेत्र।
  • चित्र के लिए शीर्षक दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 11
    6
    रबड़ और विनाइल कालीन नमी उनके नीचे सूखने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • चित्र दृढ़ लकड़ी फर्श के लिए देखभाल शीर्षक चरण 12
    7
    तुरंत जो कुछ भी आप पेपर तौलिया या सूखे कपड़े से फैलते हैं, उसे पोंछ लें। एक नम कपड़े चिपचिपा पदार्थों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन नम कपड़े का उपयोग करने के तुरंत बाद जगह सूखा।
  • युक्तियाँ

    छोटे विशिष्ट क्षेत्रों या छोटे नुकसान के लिए

    • जला निशान: हल्के से क्षेत्र के ऊपर सैंडपेपर का उपयोग करें, मलबे को साफ करने के लिए एक नम कपड़े का उपयोग करें, और फिर वांछित खत्म करें।
    • खरोंच और दाग: लकड़ी का आटा या पोटीन के साथ छद्म सतह खरोंच जो मंजिल के रंग से मेल खाता है क्षेत्र सूखने के बाद, सैंडपापर और खत्म करें का उपयोग करें।
    • वॉटरमार्क: सुरक्षात्मक कोटिंग को हटा दें - ठीक ग्रेड स्टील ऊन के साथ चिह्नों को साफ़ करें। यदि आवश्यक हो तो दोबारा दोहराएं, साफ करें, और फिर समाप्त करें।

    लकड़ी के फर्श की मरम्मत

    • ज्यादातर मामलों में, जब आपके लच्छेदार या तेल से बने लकड़ी के फर्श का नुकसान उठाना पड़ता है, तो नुकसान की मरम्मत से पहले आपको मोम या तेल रिमूवर के साथ खत्म करना होगा। फिर से मरम्मत, मोम पूरा करने या फर्श पर तेल लगाने के बाद यदि नुकसान महान है, तो पेशेवर को किराए पर लेने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है जब तक कि आप वास्तव में नहीं जानते कि फ़र्श को कैसे सुधारें और फिनिश का पुन: लागू करें।
    • देखभाल सलाह और रखरखाव दिनचर्या का पालन करके, आप अपनी मंजिल को सुन्दर रखेंगे और घर के किसी भी कमरे के दृश्य को बढ़ा देंगे। इसके अलावा, दृढ़ लकड़ी फर्श एलर्जी और दमा संबंधी समस्याओं को कम करने में मदद करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com