IhsAdke.com

पुराने मग को रीसायकल कैसे करें

कॉफ़ी मग, समय के साथ ही अपने आप को गुणा करते हैं। आप कुछ रीसायकल करना चाहते हैं क्योंकि वे आपकी रसोई कैबिनेट में टूटी, बूढ़े या सभी जगह पर हैं। सौभाग्य से, वहाँ कुछ विकल्प हैं जो आपको इन मग को लैंडफिल से दूर रखने की अनुमति देते हैं। पुरानी कॉफी मग को रीसायकल करने के लिए, आप उन्हें रचनात्मक उद्देश्य के लिए उपयोग कर सकते हैं, चीजें रख सकते हैं या उन्हें दे सकते हैं यदि आप उन्हें दृष्टि से बाहर करना चाहते हैं

चरणों

विधि 1
पुराने मग के साथ रचनात्मकता का उपयोग करना

रिसायकल ओल्ड कॉफी मग, स्टेप 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
कॉफ़ी मग में छोटे पौधे बढ़ें ये कंटेनर घरेलू पौधों जैसे कि जड़ी-बूटियों, कैक्टि और रसीलाओं के बढ़ने के लिए अच्छे हैं। आपको बस कुछ मिट्टी डालनी है या इसे लगाने या इसे बदलना होगा। एक जगह पर मग रखें जो बहुत अधिक धूप लाता है, जैसे कि खिड़की की खिंचाव।
  • बहुत ज्यादा पानी से बचें, क्योंकि मग में ड्रेनेज छेद नहीं है।
  • रीसायकल ओल्ड कॉफी मग स्टेप 2 शीर्षक वाले चित्र
    2
    मग के अंदर एक मोमबत्ती बनाएं मोमबत्तियाँ भी वर्षों में पूरे घर में ढेर लगती हैं। कुछ मोमबत्ती धारकों और कप से छुटकारा पाएं और दोनों को जोड़कर कोठरी में कप की मात्रा कम करें! आपको मग के अंदर थोड़ी मोम पिघलने की जरूरत है, एक बाती डाल दीजिए और यही वह है। मोमबत्ती को रोशनी और आराम करो बस सुबह में नाश्ते के लिए एक ही मग को नहीं लेना।
    • अपनी खुद की मोमबत्तियां बनाना पैसे बचाने का एक शानदार तरीका है।
  • रीसायकल ओल्ड कॉफी मग स्टेप 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    मग को तोड़ें और उन्हें जल निकासी के पत्थरों के रूप में उपयोग करें किसी उद्देश्य के साथ मग को तोड़कर कुछ हताशा को रोकें उन्हें एक मोटी कपड़े के नीचे रखें और एक हथौड़ा या हथौड़ा का उपयोग करके उन्हें कुचल दें। इसे ज़्यादा मत करो, लेकिन छोटे टुकड़ों को रखने के लिए उन्हें पर्याप्त कुचलने। फिर जहाजों के नीचे जल निकासी के रूप में इन बिट का उपयोग करें। सिरेमिक टुकड़े बजरी, मिट्टी की जल निकासी में सुधार के लिए एक अच्छा विकल्प हैं।
  • रिसायकल पुरानी कॉफी मग, शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    शिशु परियोजनाओं को करने के लिए अपने बच्चों के लिए मगें दें बच्चों को सजाने के लिए उन्हें मगें देकर कुछ रचनात्मक ऊर्जा छोड़ दें। यह बच्चों को उन कलात्मक प्रतिभाओं को विकसित करने का एक आसान और सस्ता तरीका है जो आप जानते हैं कि वे हैं। उन्हें एक्रिलिक पेंट, रंगीन पेपर या अन्य सजावटी सामग्री के साथ अवांछित मग को सजाने दें। एक बार समाप्त हो जाने पर, मग को क्रेयॉन या अन्य छोटी वस्तुओं को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • विधि 2
    चीजों को स्टोर करने के लिए पुराने मग का उपयोग करना

    रीसायकल पुरानी कॉफी मग का शीर्षक चरण 5
    1
    एक उपहार देने के लिए मग का उपयोग करें यह अवांछित मग, जो निजीकृत या व्यक्तिगत नहीं है, के साथ सबसे अच्छा काम करता है कोई भी आपके नाम के साथ एक मग नहीं चाहता है, जब तक कि उसका नाम वही न हो। एक स्वच्छ मग के अंदर कैंडी या किसी अन्य आइटम को उपहार प्रमाण पत्र की तरह रखें। इसके चारों ओर एक रिबन लपेटें और इसे एक सहकर्मी, स्कूल या मित्र को दे दो।
  • रीसायकल पुरानी कॉफी मग का शीर्षक चित्र 6
    2
    पेंसिल और कलम रखने के लिए पुराने मग का प्रयोग करें शायद आपने 20 साल पहले "दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पिताजी" को जीत लिया है, लेकिन आप इससे दूर नहीं हो सकते। यह ऑब्जेक्ट आपके डेस्क पर एक महान पेंसिल धारक भी देता है। भावुक मूल्य को संरक्षित करें और अपने स्थान को व्यवस्थित करें।
    • यदि आपके पास मग का एक गुच्छा है जिसे आपको पुन: उपयोग करने की ज़रूरत है, तो आप कार्यालय या शिल्प की आपूर्ति, जैसे पेपर क्लिप और पेपर क्लिप, उनके अंदर रख सकते हैं।
  • रीसायकल ओल्ड कॉफ़ी मग का शीर्षक चित्र 7
    3



    एक मग में अपने टॉयलेटरीज़ को स्टोर करें इन वस्तुओं को अलग करने के लिए एक पुराने मग का उपयोग करें और दुर्घटना से कभी भी अपने साथी के ब्रश का इस्तेमाल न करें। आप टूथब्रश को भी स्टोर कर सकते हैं और एक मग में पेस्ट कर सकते हैं और दूसरे में अपने बालों और रेजर जैसी चीजों को छोड़ सकते हैं। मग को एक जगह पर रखो जहां सुबह में नींद वाले व्यक्ति को आसानी से दस्तक नहीं किया जा सकता है।
  • रीसायकल पुरानी कॉफी मग का शीर्षक चित्र 8
    4
    तीन मग और लकड़ी का एक टुकड़ा का उपयोग करके एक भंडारण इकाई बनाएं व्यावहारिक और सजावटी कुछ के लिए पुराने मग का प्रयोग करें आपको केवल तीन मग, एक स्टिकर और लकड़ी का एक टुकड़ा चाहिए यदि तीन मग एक दूसरे से मिलते हैं तो यह अधिक समझ में आता है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। मगों को लकड़ी पर समान रूप से अलग करें, उनको गोंद करें और जहां आप चाहते हैं वहां काम पर लटका दें। आप तौलिए, चाबियाँ या जो भी आप चाहते हैं जैसे आइटम स्टोर कर सकते हैं।
    • यदि ऑब्जेक्ट लटकाए जाने से पहले मग को सुरक्षित रूप से मजबूर किया गया है, या आप एक मोज़ेक के लिए सामग्री के साथ समाप्त हो सकता है।
  • विधि 3
    मगों के लिए तैयार

    रीसायकल ओल्ड कॉफी मग, स्टेप 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    पुराने मग्स को ब्रेको के लिए दान करें अगर वे सही हैं लेकिन आप उन्हें और नहीं चाहते हैं, तो उनका दान एक अच्छा विकल्प है। घर के सामान बेचने वाले बचत स्टोर सामान्यतः मग से दान स्वीकार करते हैं, लेकिन यह किसी भी स्थानीय शराब की भठ्ठी पूछने के लिए चोट नहीं पहुंचाता। आपके पुराने मग को किसी और के द्वारा तब तक प्रयोग किया जा सकता है जब तक कि वे फिर से तोड़ने या फिर से पुनर्नवीनीकरण नहीं किए जाते।
  • रीसायकल ओल्ड कॉफी मग, शीर्षक से चित्र 10
    2
    स्थानीय रीसाइक्लिंग कंपनी से पूछें कि क्या यह सिरेमिक स्वीकार करता है अधिक से अधिक कंपनियां क्लासिक एल्यूमीनियम, कांच और प्लास्टिक से परे सामग्री को स्वीकार कर रही हैं इंटरनेट पर एक संक्षिप्त खोज करें कि क्या आपके क्षेत्र में कोई रीसाइक्लिंग साइट सिरेमिक स्वीकार करती है याद रखें कि कई सिंक और शौचालय जैसे बड़े बाथरूम आइटम केवल स्वीकार करते हैं। तो जांच लें कि क्या वे कुछ नहीं के लिए जगह पर जाने से पहले मग को स्वीकार करते हैं।
  • रीसायकल पुरानी कॉफी मग का शीर्षक चित्र 11
    3
    एक कलाकार के लिए मग का दान करें मोज़ाइक एक शांत और लोकप्रिय कला शैली है, जिसमें छवियों कांच, सिरेमिक और अन्य टूटे हुए सामग्रियों के टुकड़ों से इकट्ठा किया जाता है। स्थानीय कलाकारों को उनके मोजों को एक स्थायी मोज़ेक में उपयोग करने के लिए तोड़ने में रुचि हो सकती है इसके अलावा, कला सामग्री महंगे हैं, और इसलिए यह एक प्रतिभाशाली कलाकार के लिए बहुत मददगार हो सकती है।
    • OLX जैसे एक वर्गीकृत वेबसाइट पर मग को विज्ञापन दें कलाकारों के साथ संपर्क में आने का एक आदर्श तरीका है।
  • रीसायकल पुरानी कॉफी मग का शीर्षक चित्र 12
    4
    मग को बेचें उन और अन्य अप्रयुक्त वस्तुओं से छुटकारा पाएं और एक ही समय में हिरन कमाएं। सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि वे सब साफ और बेदाग हो। उन पर सस्ती कीमत रखो और उन्हें बेचने की उम्मीद करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके घर पर बहुत सारे मग हैं, तो कॉफी की दुकानों में इस्तेमाल करने के लिए एक कार या कार्यालय में छोड़ दें। इन स्थानों को अपनी खुद की मग में अपने पेय तैयार करने की अनुमति देना न केवल पर्यावरण के अनुकूल है, लेकिन यह आपको एक छोटी छूट भी दे सकता है यह एक जीत की स्थिति है!

    चेतावनी

    • पुराने मग को कुचलते समय सावधानी इस प्रक्रिया में अपना अंगूठे सेट न करें।

    आवश्यक सामग्री

    • कॉफी मग,
    • cloth-
    • hammer-
    • Mudas-
    • इंक या रंग का पेपर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com