IhsAdke.com

कॉलर से कठिन दाग कैसे निकालें

कॉलर के चारों ओर स्पॉट एक आम समस्या है, पसीना और प्राकृतिक तेलों के संचय का परिणाम। यदि आप उपयोग करने के लिए सही चालें जानते हैं, तो आप उन्हें आसानी से लड़ सकते हैं मुख्य बात यह है कि आप को रोकने के लिए, लेकिन आप सबसे शर्ट पुनर्प्राप्त कर सकते हैं, चाहे कितना भी दाग ​​हो। नीचे चरण 1 के साथ प्रारंभ करें और जानें!

चरणों

भाग 1
दाग हटाने

चित्र शीर्षक से स्टेबॉर्न अंगूठी के आसपास कॉलर चरण 1 निकालें
1
वसा निकालें पहली चीज जो आपको करना चाहिए वो वसा को हटा दें जिससे कि आप इसके नीचे दाग तक पहुंच सकें। ऐसा करने के कई तरीके हैं: जो आपको चुनना चाहिए वह आपकी वरीयता और आपके पास क्या उपलब्ध है पर आधारित होगा।
  • डिटर्जेंट में शर्ट लीजिये हाँ की तरह साधारण डिटर्जेंट के साथ कॉलर के दाग को कवर करें। एक घंटे (या अधिक) के लिए भिगोएँ और फिर कुल्ला। उत्पाद को घुसने में मदद करने के लिए शर्ट को शायद सबसे पहले गीला होना चाहिए।
  • उपयोग भारी सफाई या अन्य तेल हटानेवाला देखें। उन उत्पादों का उपयोग करें जो कि रसोई से तेल को खत्म करने के लिए बने हैं। लागू करें, 5 मिनट के लिए भिगोएँ और कुल्ला। लेकिन बहुत मजबूत उत्पादों के साथ सावधान रहें क्योंकि वे आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं।
  • तेल बालों के लिए शैम्पू का उपयोग करें तेल के बाल के लिए एक विशेष शैम्पू का इस्तेमाल ऊपर उल्लेखित लोगों की तरह एक प्रक्रिया में आश्चर्यजनक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • वसा बढ़ाएं यदि अन्य तरीकों से काम नहीं किया जाता है, तो कुछ लोग कसम खाते हैं कि शर्ट कॉलर को और अधिक वसा जोड़ने से काम होगा। लैनोलिन हाथों के साबुन जैसे उत्पादों का उपयोग करें, जो दवाइयों या कार की दुकानों में पाया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से स्टेबॉर्न अँगूंग अॉइड द कॉलर चरण 2
    2
    एक दाग हटानेवाला का उपयोग करें वसा हटाने के बाद, आपको दाग के साथ होना चाहिए, जो अब वसा दूर हो जाने के बाद निकालना आसान है। फिर, कुछ अलग दृष्टिकोण हैं
    • का प्रयोग करें गायब स्प्रे यह ज्यादातर बाजारों में उपलब्ध एक सामान्य और मूल दाग हटाने वाला उत्पाद है। लागू करें, शर्ट को सीट दें और सामान्य रूप से धो लें।
    • ऑक्सिक्लिन का उपयोग करें यह एक और सफाई उत्पाद है यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप इसे स्वयं कर सकते हैं: यह मूल रूप से बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिश्रित है। इसे जगह पर रखा जाना चाहिए और उत्तेजना प्रभाव प्राप्त करने के लिए तले हुए होना चाहिए। खुद के खिलाफ शर्ट रगड़ें
  • चित्र शीर्षक से स्टेबॉर्न अंगूठी के आसपास कॉलर चरण 3 निकालें
    3
    दाग हिलाना हालांकि यह निश्चित रूप से आपकी पहली पसंद नहीं होनी चाहिए, यदि आप दाग को हिलाते हैं, तो शायद आपको बेहतर परिणाम होंगे। तेल हटानेवाला और दाग हटानेवाला द्वारा कवर किया, जबकि हल्के ढंग से दाग को रगड़ने के लिए एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करें। यदि आप ऐसा अक्सर नहीं करते हैं (निवारक उपायों का उपयोग करें), तो आपकी शर्ट साफ हो जाएगी और वह बरकरार रहेगी।
  • चित्र शीर्षक से स्टेबॉर्न अँगूल्ड अॉइड द कॉलर चरण 4
    4
    शर्ट धो लो एक बार जब आप मोटी रिमूवर और दाग हटानेवाला का इस्तेमाल करते हैं, तो आप सामान्य रूप से शर्ट धो सकते हैं शर्ट को सूखा न लें, जब तक कि आप दाग को दूर करने के लिए अपना पूरा प्रयास न किया हो। ड्रायर दाग को ठीक करने का एक शानदार तरीका है।
  • चित्र शीर्षक से स्टेबॉर्न अंगूठी के आसपास कॉलर चरण 5 हटाएं
    5
    एक समर्थक के लिए शर्ट लें यदि आप भाग्यशाली नहीं महसूस कर रहे हैं, शर्ट को पेशेवर कपड़े धोने के लिए लेने का प्रयास करें उनके पास दाग को हटाने के बेहतर तरीके हो सकते हैं और एक शर्ट शायद ही कभी एक भाग्य की लागत आएगी।
  • भाग 2
    भविष्य की समस्याओं को रोकें




    चित्र शीर्षक से स्टेबॉर्न अंगूठी के आसपास कॉलर चरण 6 हटाएं
    1
    दाग छड़ी मत देना यदि आप भविष्य में हटाने के लिए दाग को आसान बनाना चाहते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए क्या कर सकते हैं कि वह फंस नहीं पाया। जैसे ही आप एक स्पॉट बनाने की सूचना देते हैं, इसकी देखभाल करें। शर्ट को ड्रायर में न डालें, यदि आप देखते हैं कि आपने दाग को उतना संभव नहीं हटाया है। सामान्य शब्दों में, जो कुछ भी हो उसे अंधेरा होने से पहले स्पॉट की देखभाल करने के लिए आप क्या कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से स्टेबॉर्न अंगूठी के आसपास कॉलर चरण 7 निकालें
    2
    अपनी स्वच्छता की आदतों को बदलें कॉलर पर दाग सूक्ष्मता और पसीने का एक बुरी तरह से मिश्रित का नतीजा है। तो बनाने से धब्बा को रोकने का एक तरीका है कि आपकी स्वच्छता की नियमितता में कुछ समायोजन करें। अधिक स्नान ले लो, तेल से सना हुआ और पसीने में मदद करने के लिए गर्दन पर रोल-ऑन डिओडोरेंट या बेबी पाउडर का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से स्टेबॉर्न अंगूठी के आसपास कॉलर चरण 8 हटाएं
    3
    अपना शैम्पू बदलें कुछ शैंपू अपने व्यक्तिगत शरीर रसायन विज्ञान के साथ अच्छी तरह से मिश्रण कर सकते हैं यदि आप कुछ भी नहीं करते हैं, तो आपको दोषों को रोकने में मदद करने लगता है, एक अलग ब्रांड और शैम्पू के प्रकार पर स्विच करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से स्टेबॉर्न अंगूठी के आसपास कॉलर चरण 9 हटाएं
    4
    सफेद शर्ट पहनें रंगीन शर्ट के बजाय सफेद पहनना पसंद करते हैं। दाग तेजी से दिखाई दे सकते हैं, लेकिन इलाज के लिए आसान हो जाएगा यदि आपके पास एक सफेद शर्ट है, तो आपको कुछ चिंता करने की ज़रूरत है कुछ तेल को निकालना है उसके बाद, ब्लीच का इस्तेमाल बाकी को हटाने के लिए किया जा सकता है, साथ ही दाग ​​भी।
  • स्टेबॉर्न अंगूठी के आसपास के कॉलर चरण 10 को हटा दें
    5
    पसीने के पटरियां बनाएं यदि आप कर सकते हैं, पसीना के स्ट्रिप्स खरीदते हैं, जो स्टिकर को दाग को रोकने के लिए आपके कॉलर से जुड़ा हुआ है। अगर आप निपुण हैं या किसी को जानते हैं, तो आप भी स्वयं अपना बना सकते हैं। सबसे समस्याग्रस्त कपड़ों के कॉलर को एक पट्टी, बटन या वेल्क्रो जोड़ें। उन्हें हटाया जा सकता है और जब ज़रूरत हो तो धोया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप ड्रायर में एक दाग दाग नहीं सूखी। ड्रायर कपड़ा पर दाग को मिटा देगा और निकालना असंभव होगा। हमेशा हाथ धोने से पहले और ड्रायर पिछले के साथ शुरू।
    • कॉलर पर चमकदार पानी का उपयोग करें उथले दाग को दूर करने में मदद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com