IhsAdke.com

प्लास्टिक से एक चिपकने वाला कैसे निकालें

प्लास्टिक की सतहों से स्टिकर निकालना जितना मुश्किल है उतना मुश्किल नहीं होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप इसे खींचने की कोशिश करते हैं, तो आप बर्बाद हो जायेंगे या कुछ भी प्रभावित नहीं करेंगे। यह इसलिए है क्योंकि कई निर्माताओं प्लास्टिक के ऑब्जेक्ट्स पर लेबल डालते समय बहुत मजबूत चिपकने वाले का इस्तेमाल करते हैं। यदि आप यह हटाने या कचरे को नहीं निकालना चाहते हैं, तो इस लेख के विभिन्न तरीकों का पालन करें - मूंगफली का मक्खन से लेकर आइसोप्राइकल अल्कोहल तक।

चरणों

विधि 1
एक रासायनिक समाधान के साथ एक चिपकने वाला निकालना

पिक्चर शीर्षक प्लास्टिक निकासी से एक स्टिकर निकालें
1
स्टिकर पर वार्निश को रगड़ें आपको केवल पांच से दस मिनट के लिए इस उत्पाद को लागू करना है, क्योंकि यह बहुत मजबूत है उस समय के बाद, चिपकने वाला एक व्यापक फ्लैट ऑब्जेक्ट के साथ एक अच्छी सफाई करने के लिए परिमार्जन करें।
  • 2
    आइसोप्रोपिल अल्कोहल के साथ चिपकने वाला निकालें यदि संभव हो तो, उत्पाद का 90% बोतल खरीदें। कुछ एक पुराने कपड़े पर रखो और इसे स्टीकर पर से गुजरना शुरू करें लगभग एक मिनट के बाद, यह बाहर आना शुरू हो जाएगा।
  • 3
    चिपकने वाला एक डिज़्रेज़र स्प्रे करें आप तेल के पैसों जैसे उत्पादों का उपयोग भी कर सकते हैं: यह जांचने के लिए प्लास्टिक का एक टुकड़ा पर परीक्षण करें कि क्या यह स्टीकर को नुकसान नहीं पहुंचाएगा यदि आप इसे सहेजना चाहते हैं फिर, एक साफ कपड़े पर या सीधे प्रभावित क्षेत्र या गोंद के अवशेष पर degreaser पोंछे। जब तक सब कुछ निकाल दिया जाए तो तौलिया के साथ परिपत्र आंदोलन करें
  • 4
    चिपकने वाला धागा तामचीनी हटानेवाला यदि आपके पास उत्पाद बहुत कम है, तो आप इसे कपड़े में मिटा सकते हैं और स्टीकर को रगड़ सकते हैं फिर पदार्थ प्रतिक्रिया के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।
  • विधि 2
    स्टीकर को निकालने के लिए तेल का उपयोग करना

    1
    लेबल पर खाना पकाने का तेल पास करें चिपकने को नरम करने के लिए 12-24 घंटों के लिए तेल निकालने वाली कंटेनर, सब्जी या जैसे- एक कंटेनर में प्लास्टिक ऑब्जेक्ट को डुबाना और इसके हटाने की सुविधा प्रदान करें। यदि आप पहली बार ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप इस पद्धति को फिर से कोशिश कर सकते हैं और अंत में स्टीकर को चाकू या चाकू से छीलने का प्रयास कर सकते हैं।
  • 2
    चिपकने वाला अवशेषों पर मूंगफली का मक्खन पास करें तेल जो मक्खन में कई चमक के कणों को तोड़ते हैं किसी भी प्रकार की उत्पाद की पतली परत के साथ कवर करें और कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। फिर ऑब्जेक्ट को स्पंज और गर्म साबुन पानी से मिटा दें



  • 3
    मेयोनेज़ का उपयोग करें किसी मेयोनेज़ में मिला तेल चिपकने वाला अवशेष कणों को तोड़ता है। प्लास्टिक पर कुछ उत्पाद खर्च करें और सूखे कपड़े से सब कुछ सफाई से पहले लगभग 15 मिनट प्रतीक्षा करें।
    • अवशेष आग लगने वाले हैं और पहली बार बाहर नहीं आते हैं तो आपको इस प्रक्रिया को दोहराना पड़ सकता है।
  • विधि 3
    चिपकने वाला से कचरा हटाना

    1
    बहुत चिपचिपा अवशेषों को निकालने के लिए बेकिंग सोडा और गुनगुने पानी का उपयोग करें। बेकिंग सोडा और कुछ पानी के साथ पेस्ट करें। फिर इसे प्लास्टिक में पोंछने के लिए कपड़े में ले लीजिए यदि चिपकने वाला नहीं निकला, तो पेस्ट को कुछ मिनट के लिए व्यवस्थित करने की अनुमति दें।
  • 2
    टेबलक्लोथ और एक नम कपड़े का प्रयोग करें। कड़े तरीके से चिपकने पर कुछ नमक छिड़कें। फिर किसी भी अवशेष को हटाने के लिए एक ऊतक को निस्संक्रामक के साथ सिकुड़ते हैं। आपको कई पोंछे की आवश्यकता हो सकती है
  • 3
    अवशेषों में रबर को रगड़ें। कोई स्कूल इरेज़र काम करता है जब तक बहुत अधिक या सभी चिपकने वाला निकाल दिया जाता है, तब तक ज़ोर से रगड़ें। यदि आप सब कुछ निकाल नहीं सकते हैं, तो एक तेज चाकू या ऑब्जेक्ट का उपयोग करें
  • 4
    एक तेज चाकू या अन्य तेज प्लास्टिक ऑब्जेक्ट का उपयोग करें यदि संभव हो तो स्टिकर को निकालने के लिए कुछ प्रकार का उपयोग करें। आप इंटरनेट पर स्टिकर या स्टिकर रिमॉवर्स ढूंढने का भी प्रयास कर सकते हैं। क्षेत्र के नीचे ब्लेड की टिप को सम्मिलित करें और फिर इसे आगे और पीछे ले जाएं जब तक आप सामग्री का एक अच्छा टुकड़ा प्राप्त नहीं कर सकते।
  • युक्तियाँ

    • रासायनिक समाधानों को संभालने के दौरान दस्ताने पहनें
    • आप मूंगफली या हाथ क्रीम के साथ मूंगफली के मक्खन का आदान-प्रदान कर सकते हैं, जो चिपकने वाले से चिपकने वाले को भी भंग कर सकते हैं।
    • गर्म पानी और तरल डिटर्जेंट के मिश्रण के साथ प्लास्टिक गीला। उसके बाद आप उपयोग किए जाने वाले तरीकों से कूड़े को हटाने के लिए ब्रश के साथ उत्पाद को पोंछ दें, जैसे कि पहुंच तेल।

    चेतावनी

    • तामचीनी रिमूवर का उपयोग करते समय सावधानी बरतें कुछ ब्रांडों में एसीटोन होता है, जो प्लास्टिक को पिघल सकता है।
    • प्लास्टिक ऑब्जेक्ट के असतत हिस्से पर डिग्रेज़र का परीक्षण करें। ये उत्पाद सामग्री पिघला सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com