IhsAdke.com

Minercraft PE में बीज कैसे बढ़ेंगे

अब और लूटने वाले गांवों और मृतकों में "अवशेष" की तलाश में नहीं। यह समय है एक संतुलित आहार है, जो कि, Minecraft PE में कृषि व्यवसाय में शामिल है। भूमि और पानी के साथ एक जगह खोजें और, एक कुदाल के साथ, आप पौधे बनाने और अपने खुद के भोजन को विकसित करने के लिए तैयार हैं। यह चक्र जारी रखने या साइट पर जानवरों को आकर्षित करने के लिए अधिक बीज प्रदान करेगा।

चरणों

भाग 1
बीज की खेती

  1. 1
    बीज इकट्ठा आप Minecraft पॉकेट संस्करण में चार प्रकार के बीज प्राप्त कर सकते हैं और बढ़ सकते हैं: देखें कि उन सभी को कैसे ढूंढें:
    • गेहूं के बीज जब घास के एक ब्लॉक या लंबे घास के एक ब्लॉक में कैंची में इस्तेमाल किया जाता है तब प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए आपके पास संस्करण 0.4 या बाद के संस्करण होंगे।
    • बीट बीज, खेतों पर फसल बीट प्राप्त करने के लिए (0.12.0 में 8 + या उससे ऊपर का निर्माण) या ऊपर बताए गए घास को (पुराने संस्करणों में) में कटौती करें।)
    • मैदानों, सवाना, या तेगा पर बढ़ रहे कद्दू ढूंढें बीज प्राप्त करने के लिए कद्दूओं के साथ शिल्प बनाएं (संस्करण 0.8 और ऊपर)
    • जंगलों में तरबूज ढूंढें। तरबूज के स्लाइस पाने के लिए उनके साथ शिल्प बनाएं बीज प्राप्त करने के लिए उसी तकनीक का उपयोग करें (संस्करण 0.9 और उच्च)।
  2. 2
    ठंड या सूखी बायोम से बचें (अनुशंसित) हार्वेस्ट गर्म बायोम में बहुत तेजी से विकसित होता है, जहां हरी घास और पेड़ों की प्राकृतिक वृद्धि होती है। यद्यपि वे कहीं भी पैदा हो सकते हैं, निम्न जलवायु और भौगोलिक विशेषताओं से संकेत मिलता है जहां विकास धीमा हो जाएगा:
    • बर्फ।
    • बर्फ के साथ पका हुआ पत्तियां
    • इलाके पहाड़ी और खड़ी
    • रेत (समुद्र तटों के रेत के अपवाद के साथ)
    • पीले घास
  3. 3
    "खेत" ब्लॉक तैयार करें कुदाल से लैस और "खेत" ब्लॉक बनाने के लिए घास या मिट्टी पर इसका इस्तेमाल करें यह सतह पर समानांतर रेखाओं द्वारा पहचाना जा सकता है
  4. 4
    कटाई फसल जब पानी पिलाया और फसल के अन्य सभी प्रकार पानी की जरूरत है विकसित करने के लिए गेहूं का बहुत तेजी से बढ़ता है। "खेत" के ब्लॉक "हाइड्रेटेड" (एक गहरे उपस्थिति के साथ) अगर कोई पानी ब्लॉक है कम से कम चार यह ब्लॉक दूर, कुछ उत्पादों के लिए तेजी से बढ़ रही है के साथ अगर वे "खेत" से तीन ब्लॉक दूर हैं होगा। जल्द ही खेल खेल शुरू करने के लिए, यह एक अच्छा विचार एक पानी के स्रोत के पास संयंत्र है। बकेट हो रही है, तो आप और अधिक कुशलता से पानी और उपयोग अंतरिक्ष ले जा सकता है।
    • बड़ी दक्षता: एक "खेत" (9x 9) ब्लॉक क्षेत्र तैयार करें और केंद्र में एक ब्लॉक में एक छेद खोदें, उसे पानी से भरना
    • कम कुशल लेकिन सौंदर्य की दृष्टि से अधिक "आकर्षक": ब्लॉक "खेत" के साथ तीन पंक्तियों, पानी के साथ एक पंक्ति, "खेत" के छह पंक्तियों, पानी की एक और पंक्ति और "खेत" की तीन पंक्तियों तैयार करते हैं।
  5. 5
    Plante। बीज का चयन करें और उन्हें पौधे लगाने के लिए खेत पर टैप करें। तरबूज और कद्दू दो ब्लॉकों पर बढ़ने और कब्जा कर लेंगे, लेकिन दूसरा "खेत" होना ही नहीं है
  6. 6
    फल लगाने के लिए फसल की अपेक्षा करें विकास अपने आप ही होता है, लेकिन कई चरणों में। यहां बताया गया है कि जब खाद्य पदार्थ पूरी तरह से बड़े हो जाते हैं:
    • तैयार-ते-फसल का गेहूं लंबा और पीला-भूरा रंग में है।
    • बीट के पत्ते बंद होंगे और बड़े आकार भी प्राप्त होंगे।
    • तरबूज़ और बीट तैयार होते हैं जब स्टेम के बगल में ब्लॉक पर फल दिखाई देता है।
  7. 7
    फसल करें। पूरी तरह से विकसित उत्पाद प्राप्त करने के लिए बस फसल को दबाए रखें। गेहूं और बीट बीज छोड़ सकते हैं, जिससे एक नया रोपण हो सकता है।
    • कद्दू और तरबूज को फिर से लगाए जाने की ज़रूरत नहीं है - सिर्फ फल उठाएं और नए फल को उभरने के लिए स्टेम छोड़ दें।
    • अंतिम उत्पाद उपलब्ध होने से पहले गेहूं या बीट बीज कटाई से प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन भोजन काटा नहीं जाएगा।

भाग 2
खेत में सुधार




  1. 1
    हड्डियों के भोजन के साथ फसलों को उर्वरक बनाना। हड्डी मछली पकड़ने या मार रहा कंकाल में शामिल हों और उन्हें हड्डी भोजन में बदल जाते हैं। हड्डियों के भोजन के प्रत्येक उपयोग में भोजन के विकास के कई चरणों में वृद्धि होती है।
    • यदि आपके पास बहुत से बीज नहीं होते हैं, तो रोपण शुरू करने का एक बढ़िया तरीका है और आगे बढ़ने के लिए अधिक बीज प्राप्त करें।
  2. 2
    "खेत के क्षेत्र" ब्लॉक के साथ साइट के चारों ओर बीज या पानी से बाहर निकलने के बाद, किसी क्षेत्र को "खेत" के साथ एक क्षेत्र तैयार करें ताकि सभी पक्षों पर एक ब्लॉक लगाया जा सके। कंसोल और पीसी के संस्करण में, कटाई के पास खेत के क्षेत्र में होने वाले ब्लॉक में उनकी वृद्धि तेज हो जाती है, जो पॉकेट संस्करण में भी वैध हो सकती है।
  3. 3
    पौधों के चारों ओर एक बाड़ लगाओ दुश्मन वृक्षारोपण पर आगे बढ़ सकते हैं और बर्बाद कर सकते हैं, इसलिए यह इसे संरक्षित रखेगा।
  4. 4
    पौधों को अच्छी तरह जलाया जाना चाहिए। रोपण केवल उजागर होगा जब प्रकाश से अवगत कराया जाएगा। दिन और रात दोनों के विकास में तेजी लाने के लिए हर चार या पांच स्थानों पर जलाएं। यदि आप बिस्तर पर सोते हैं और रातों को "छोड़ें" तो इसका कोई असर नहीं होगा।
    • अजीब तरह से, खेत के क्षेत्र ब्लॉक पारदर्शी हैं। वृक्षारोपण के तहत गुफा (पानी के लिए बाहर देखो) और मशालों जगह अच्छी तरह से रोटी खेत छोड़ने के लिए। यह Minecraft के अन्य संस्करणों में नहीं होता, संभावना यह है कि यह "तकनीक" को भविष्य के अपडेट में हटा दिया जाएगा।
  5. 5
    पानी को कवर करें वृक्षारोपण पर चलना इससे खराब नहीं होता है, लेकिन खेत के क्षेत्र में कूदने से उन्हें जमीन की सामान्य जमीन बन जाती है। पानी में गिरने और इसे बाहर कूदने के लिए मजबूर होने से, आप जगह खराब कर देंगे और भोजन खो देंगे। स्लैब या अर्ध-ब्लॉक वाले पानी को कवर करके इस तरह से बचें, इस प्रकार "खेत" के ब्लॉकों पर कूदने की आवश्यकता से बचें।
    • ठंडे बायोम में, पानी को कवर करने से इसे ठंड से भी रोका जा सकता है।

युक्तियाँ

  • बीज आमतौर पर दो या तीन दिन (खेल का समय) के बाद बढ़ते हैं यदि वे उज्ज्वल प्रकाश के नीचे होते हैं और अच्छी तरह से पानी पिलाया जाता है
  • शीर्ष पर होने के बजाय आधार को देखते हुए परिपक्व पौधों में रंग परिवर्तन देखना आसान है।

चेतावनी

  • किसी भी उपकरण के साथ फसल न करें। अपनी मुट्ठी का उपयोग करें या इसे नष्ट किया जा सकता है
  • "फार्मलैंड" ब्लॉक आमतौर पर Minecraft में परियोजनाओं की तुलना में चापलूसी है पास एक संदर्भ बिंदु बनाने के लिए महत्वपूर्ण है यदि खेत घर के नजदीक नहीं है।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (11)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com