IhsAdke.com

कैसे Minecraft में एक शहर बनाने के लिए

आविष्कार कि Minecraft के क्रिएटिव मोड में जीवन के लिए लाया जा सकता है आकर्षक हैं। इंटरनेट खेल में किए गए चमत्कारों से भरा है, किसी को भी उन्हें बनाने का प्रयास करने की इजाजत देता है। हालांकि, बहुत काम के बाद, आप एक कीचड़ घर के साथ समाप्त होता है ऐसा होने से रोकने के लिए, Minecraft में अपना खुद का शहर बनाने की कोशिश करने के निम्नलिखित पहलुओं को याद रखें।

चरणों

Minecraft चरण 1 में बिल्ड ए सिटी शीर्षक वाला चित्र
1
जो बायोम को शहर में बनाया जाएगा उसे चुनकर शुरू करें आम तौर पर, खिलाड़ी सुपरप्लेन चुनते हैं, क्योंकि इलाके - नाम के रूप में - फ्लैट है - हालांकि, दूसरों को शहर में अधिक प्राकृतिक उपस्थिति देने के लिए अलग-अलग बायोम (वन, हिल्स आदि) पसंद करते हैं। याद रखें कि सुपरप्लेन के अपवाद के साथ-साथ इलाकों में बहुत सारे टेराफॉर्मिंग की आवश्यकता हो सकती है।
  • Minecraft चरण 2 में बिल्डर ए सिटी शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    टेराफोर्मिंग। चूंकि किसी भी शहर के घरों को परंपरागत रूप से एक स्तर पर बनाया जाना चाहिए, उनमें से ठिकानों को फ्लैट होना चाहिए, इलाके के टेराफॉर्मिंग के लिए आवश्यक कुछ। इस प्रक्रिया को बड़े पैमाने पर किया जा सकता है - पूरे शहर या ब्लॉक के लिए - या प्रत्येक घर में व्यक्तिगत रूप से। अधिक सुविधा की अनुमति देने के अलावा, टेराफॉर्मिंग में भी सौंदर्य का मूल्य होता है यदि वह सही ढंग से किया जाता है, तो प्राकृतिक रूप से पानी के निकायों को कवर करने के अतिरिक्त, जो निर्माण को बाधित कर सकता है।
  • Minecraft चरण 3 में एक शहर का निर्माण चित्र बनाएं
    3
    योजना। योजना बनाएं कि आप शहर का निर्माण कैसे करना चाहते हैं - कुछ थकाऊ है, लेकिन मज़ेदार। स्थान से और सड़कों के आकार तक क्या बनाया जाएगा - कुछ भी योजना करना संभव है। योजना का सबसे सुविधाजनक तरीका पहले सड़कों का निर्माण करना होगा और फिर घरों का आधार होगा, यह बेहतर होगा कि शहर जब पूरा हो जाएगा, तो यह कैसा दिखेगा। साथ ही, रचनात्मकता का अपना स्पर्श देना संभव है - सबवे के बारे में कैसे? - क्योंकि कोई भी खिलाड़ी को खुद से बाहर नहीं आदेश देता है
  • Minecraft चरण 4 में बिल्ड ए सिटी शीर्षक वाली छवि



    4
    इमारतों को प्रारंभ करें एक बार जब आप जानते हैं कि क्या बनाने के लिए, काम करने लगें! एक अच्छा शहर का निर्माण करने के लिए कुछ महीनों तक लग सकता है - काम करने से पहले और समय के दौरान, सहेजे गए डिवाइस का भंडारण डिवाइस पर बैकअप लें, क्योंकि गलती से किया गया हर चीज खोना भयानक है! क्लाउड सेवाओं का उपयोग सहेजे गए गेम को सहेजने के लिए भी किया जा सकता है, जो छोटे हैं और कोई स्थान नहीं लेते हैं।
  • Minecraft चरण 5 में बिल्ड ए सिटी शीर्षक वाली छवि
    5
    विवरण जोड़ें एक बदसूरत और बदसूरत शहर कोई अच्छा नहीं है - प्रत्येक इमारत में कुछ फ़ोटो और संशोधनों को लगाएं। गांववालों को आमंत्रण अंडे की मदद से जगह देकर "जीवन देना" भी दिलचस्प है!
  • Minecraft चरण 6 में एक शहर बनाएँ शीर्षक चित्र
    6
    जब समाप्त हो जाए, तो तलवार के साथ शहर के चारों ओर चलें यह हथियार संरचनाओं को नुकसान नहीं पहुंचाएगा, और निस्संदेह आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं और अपनी कृतियों को गलती से नष्ट कर देंगे।
  • युक्तियाँ

    • अनुभवी खिलाड़ी शहर को अधिक जीवंत बनाने के लिए रेडस्टोन कोंटरापशन का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • समाप्त होने पर "विश्व को बचाने" फ़ाइल को बचाने के लिए मत भूलना
    • यदि आप शहर को आकर्षक रूप से छोड़ना चाहते हैं, तो योजनाओं के सौन्दर्य मूल्यों पर ध्यान केंद्रित करें। सबसे ऊपर, यह बाहर और हवाई देखने की दृष्टि से सुंदर दिखना चाहिए, प्लस एक बड़े या छोटे पैमाने का उपयोग करें - जो भी आप चाहते हैं हालांकि, अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए निर्माण करते समय, स्थलीय और आंतरिक परिप्रेक्ष्य से दक्षता प्राप्त करना आवश्यक है - क्या खिलाड़ी घर से बाजार, खानों, डॉक्स और अन्य स्थानों से जल्दी और व्यावहारिक तरीके से जा सकते हैं? क्या रास्तों में ऐसा किया जाता है कि याद रखना सरल है, एक स्थान पर कई मार्ग बनाते हैं - हमेशा अच्छी तरह से जलाया जाता है - जो भीड़ को दिखने से रोकता है? क्या सभी खिलाड़ियों और बाजारों में अंतरिक्ष के लिए कोई भी जगह है जो किसी वस्तु को बेचना चाहता है? दक्षता की कुंजी है - याद रखें कि और निवासियों को खुशी होगी।
    • मैदानों, रेगिस्तान या मौजूदा गांवों को बिना कठिनाई के निर्माण के लिए अच्छे स्थान हैं। प्राकृतिक सुरंगों और बीहड़ वाले पहाड़ दीवारों और दरवाजों के निर्माण के लिए उपयुक्त बिंदु हैं, अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं और यह भीड़ के लिए संरचनाओं को तोड़ने के लिए कठिन बनाते हैं।
    • शहर में रहने वाले टीम के खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए उद्यान बनाएं। रेगिस्तान के अपवाद के साथ, सभी बायोम में गेहूं के बीज काटा जा सकता है। उपलब्ध होने पर, तरबूज भी तेजी से बढ़ते भोजन का एक अच्छा स्रोत होगा।
    • सुनिश्चित करें कि लकड़ी का कोयला और मशालों के लिए पर्याप्त लकड़ी है छह पेड़ ग्रिड में प्रत्येक पेड़ के बीच ऑर्थोगोनली बीज देकर आप को नीचे लाने वाले सभी पेड़ों को प्लांट करें, आप एक सीमित स्थान में बड़ी मात्रा में लकड़ी काटा कर सकते हैं।
    • इमारतों की बुनियादी "कंकाल" के माध्यम से निर्माण शुरू करना, बाद में विवरण जोड़ना उदाहरण के लिए, एक होटल का निर्माण करते समय, दीवारों के साथ शुरू करना दिलचस्प हो सकता है - उन्हें अभी तक भरना नहीं है - और उन जगहों को डाल दें जहां आप प्रत्येक मंजिल का निर्माण करना चाहते हैं फिर अन्य इमारतों का आधार बढ़ाएं (निर्माण टीम से सहायता प्राप्त करना अच्छा विचार है) और बाद में विवरणों के बारे में चिंता करें। "कंकाल पद्धति" के फायदों में से एक यह है कि भवनों के आकार और आकार के साथ टिंकर को अंतिम रूप देने और इसे परिष्करण करने से पहले।
    • यदि आप एक छोटा सा ग्रामीण भाग बनाना चाहते हैं, तो जंगल और बाड़ में निवेश करें (आप जानवरों को इनवोकेशन अंडों के साथ भी रख सकते हैं) यदि यह एक शहरी क्षेत्र है, तो क्वार्ट्ज, पत्थर और रंगीन मिट्टी का उपयोग करें, ताकि अधिक परिष्कृत हवा वाले रंगों और सामग्रियों का अधिक भिन्नता हो।

    चेतावनी

    • उत्तरजीविता मोड में, सुनिश्चित करें कि वह "प्रशांत" मोड में है ताकि वह भीड़ द्वारा मार डाला न जाए।
    • यदि संभव हो तो, लंबा लकड़ी की इमारतों का निर्माण टालना वे बिजली से मारा जा सकता है
    • जब शहर को डिजाइन किया जा रहा है, तो बर्बरता को रोकने के लिए मल्टीप्लेयर मोड बंद करें।

    आवश्यक सामग्री

    • रचनात्मकता।
    • अपनी पसंद की सामग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com