IhsAdke.com

कैसे Wii के नए सुपर मारियो ब्रदर्स को खेलने के लिए

1 99 1 में सुपर मारियो विश्व को जारी किए जाने के बाद से पहली बार, एक नया 2 डी साइड-स्क्रॉलिंग साहसिक है जो एक गैर-पोर्टेबल सिस्टम पर खेला जा सकता है। प्रत्येक के पसंदीदा नायक, मारियो को तारांकित करना चाहे आप एक अनुभवी मारियो प्रशंसक या शुरुआती हो, आपके कौशल थोड़े गड़बड़ हो सकते हैं Wii के न्यू सुपर मारियो ब्रॉज़ में कई नई सुविधाएं भी हैं जो संभवत: आप से परिचित नहीं हैं, लेकिन पहले से ही आप कछुओं पर पड़े रहेंगे और अंक जमा करेंगे।

चरणों

नई सुपर मारियो ब्रोसर प्ले नाम वाली छवि Wii चरण 1
1
प्रारूप के साथ अपने आप को परिचित कराएं यह Wii की सबसे बड़ी बिकने वाली सफलताओं में से एक है, लेकिन यह किसी भी अन्य गेम से बहुत अलग है जिसे आप बिक्री के लिए पाएंगे। आज के गेम्स ज्यादातर 3 डी में होते हैं, लेकिन यह 2 डी में है (तकनीकी तौर पर, यह 2 और 3 डी के बीच एक मिश्रण है, जिसका नाम "2.5 डी" है)। आप केवल दो दिशाओं में से एक में जा सकते हैं: आगे या पीछे यदि आप इसके लिए तैयार नहीं लगते हैं, तो आप ऐसा महसूस करने के लिए कुछ पूर्वजों के खेल खेल सकते हैं कि यह कैसा है।
  • नई सुपर मारियो ब्रोसर प्ले नाम वाली छवि Wii चरण 2
    2
    नियंत्रणों को जानें क्लासिक साइड-स्क्रोलर होने के नाते, नियंत्रण सरल और सीखना आसान है। नियंत्रण बग़ल में आयोजित किया जाता है, इसलिए आपका सही अंगूठे 1 और 2 बटन के पास होना चाहिए, और तीर और बटन ए के निकट बाईं अंगूठे होना चाहिए।
    • दिशाएं तीर: बाएं / दाएँ स्थानांतरित करने के लिए दिशा चुनें जब हवा में, नीचे तीर जमीन पर कड़ी मेहनत के लिए चरित्र का कारण बनता है। जब तार की बाड़ पर चढ़ते हैं (महल में पाए जाते हैं), चारों तीरों का उपयोग चारों ओर घूमने के लिए किया जाता है।
    • कुंजी 2: यह बटन कूदने के लिए उपयोग किया जाता है इसे एक बड़ा कूदने में लंबे समय तक परिणाम दबाने।
    • कुंजी 1: चलाने के लिए 1 को पकड़ो जब 2 के साथ जोड़ दिया जाता है, तो आपकी ऊँची एड़ी की अपेक्षा अधिक सामान्य होती है जब एक फूल या एक बर्फ के फूल के कब्जे में, 1 का उपयोग चलने और शूटिंग दोनों के लिए किया जाता है
    • ए कुंजी: अपने आप को एक बुलबुले में रखें। मल्टीप्लेयर गेम में यह एक महान रणनीति है जब आप अपना जीवन (एक गड्ढे में गिरना, एक अपरिहार्य शत्रु की ओर बढ़ते हुए) खोना चाहते हैं, तो खुद को बचाने के लिए ए दबाएं। एक बार जब आप एक सुरक्षित क्षेत्र में होते हैं तो दूसरे खिलाड़ी बुलबुला फट सकता है, और आप जीवन खोए बिना खेल सकते हैं। यह एकल खिलाड़ी गेम में काम नहीं करेगा (आप एक जीवन खो देंगे)।
    • + कुंजी: विराम / मेनू
  • नई सुपर मारियो ब्रोसर प्ले नाम वाली छवि Wii चरण 3
    3
    आइटम जानो वाई के नए सुपर मारियो ब्रदर्स में कई नए और पुराने आइटम हैं जो किसी गेम के दौरान उपयोगी होते हैं। वे आपके गेम की सहायता कर सकते हैं, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि वे कैसे काम करते हैं।
    • मशरूम: सुपर मारियो में मारियो बदल जाता है सुपर मारियो उच्च और मजबूत है यह एक के बजाय मरने से पहले दो हिट ले सकता है
    • फायर फ्लॉवर: एक उपयोगी आइटम जो मारियो को आग का गोला शूट करने की अनुमति देता है। 1 को आग में दबाएं एक सिपाही के पीछे एक आग का पत्थर के साथ दुश्मन को मारना इसके द्वारा शत्रुओं के अधिकांश (लेकिन सभी नहीं) मारे जा सकते हैं
    • आइस फ्लॉवर: मारियो साइड स्क्रोलर्स से एक नया आइटम यह आपको बर्फ ब्लॉकों के अंदर दुश्मनों को फ्रीज करने की अनुमति देता है। ब्लॉक लोड किए जा सकते हैं और लॉन्च किए जा सकते हैं (और कई उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जा सकता है)।
    • मिनी मशरूम: एक आइटम जो पहली बार एक प्रीक्वेल गेम में अपना पहला प्रवेश डीएस लैपटॉप के नए सुपर मारियो ब्रोसे के लिए किया था। यह खिलाड़ी को छोटे आकार में छोटा करता है मिनी मशरूम के साथ, आप छोटे स्थानों में फिट कर सकते हैं और आपकी ऊँची एड़ी के जूते अधिक ऊंची हैं और आप अधिक फ्लोट करते हैं। हालांकि, इस मद से सावधानी बरतें। मारियो को मारने के लिए केवल एक ही मारा जाता है
    • प्रोपेलर Hat: एक नया आइटम जो कि मारियो को हवा में घुसने और एक नियमित कूद से ज्यादा फ्लोट करने की अनुमति देता है। इसका उपयोग करने के लिए, Wii के नियंत्रण को हिलाएं मरने से पहले मारियो को तीन बार दुश्मनों से मारा जा सकता है
    • पेंगुइन कपड़े: एक और नया आइटम यह आपको बर्फ पर फिसलना और दुश्मनों पर बर्फ की गेंदों को शूट करने की अनुमति देता है। प्रोपेलर टोपी की तरह, आप अपने जीवन को खोने से पहले तीन हिट प्राप्त कर सकते हैं।
    • मशरूम हरा: एक अतिरिक्त जीवन देता है वे नियमित रूप से मशरूम की तरह दिखते हैं, वे हरे रंग के होते हैं
    • स्टार: मारियो अजेय छोड़ देता है सभी दुश्मन जो आप आगे देख रहे हैं, जबकि वह चल रहा है, तुरंत मर जाए यह कुछ अंधेरे भूमिगत स्तरों पर गुफा को भी उजागर करता है।
  • नई सुपर मारियो ब्रोसर प्ले नाम वाली छवि Wii चरण 4
    4
    अपने दुश्मनों को जानें इस खेल में बहुत सारे क्लासिक मारियो दुश्मन हैं। हर किसी से बचने या हारने के बारे में जानने से आपको काफी मदद मिल सकती है यहां कुछ सबसे आम हैं:
    • Koopa Troopa: आप सामना करेंगे सबसे आम दुश्मन, यह कछुए की तरह लग रहा है उन्हें खड़े करने के लिए उनके खंभे पर कदम रखें, और यदि आप चाहें तो उन्हें दूर कर सकते हैं। अन्य दुश्मनों के पास एक कोओपा हल्क लात मारने से आपके रास्ते में कुछ भी निकल जाएगा। बस यह सुनिश्चित करें कि यह आपके पास वापस नहीं आएगा, क्योंकि उन खुरों खतरनाक हैं कोओपा पैराट्रोपों के पास छोटे सफेद पंख होते हैं, जिससे उन्हें हवा में कूद या घुमाने की अनुमति मिलती है। उनके पंखों को हटाने के लिए उन पर कूदो, और वे एक सामान्य कोओपा की तरह घूमेंगे।

      नोट: लाल और हरे रंग खुर के साथ Koopas के बीच का अंतर खुरों कि लाल केवल, किसी सीमित जगह में चलना है, जबकि हरी Koopas लगातार चलना सीधे, केवल अगर वे एक मरे हुए अंत तक पहुँचते हैं वापस जाने के लिए है।
    • गोगोमा: मशरूम जैसे भूरे रंग के प्राणी जो खेल के कई स्तरों पर क्रॉल करते हैं। वे खेल के सबसे कमजोर विरोधक हैं और उन्हें कूड़ा करके मार दिया जा सकता है। पैराग्राफस, पैराट्रूपा की तरह, पंखों की मदद से उन्हें कूदने की अनुमति मिलती है।
    • स्पिकियाँ: अजीब प्राणी जो अपने बालों से बालीदार गेंदों को खींचते हैं और उन्हें आप पर फेंक देते हैं। वे अक्सर ऊंचे स्थानों पर तैनात होते हैं, उन्हें हारने के लिए थोड़ा मुश्किल बनाते हैं लेकिन अगर आप सही समय पर आगे बढ़ते हैं और अपने फेंक से बचने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो सिर पर एक सरल कूड़ा उन्हें खत्म कर देगा। बस सावधान रहो, जब आप अपने मुंह में फंस गए एक गेंद को खींच रहे हैं, तो आप उसे कोशिश नहीं कर सकते हैं।
    • बुलेट बिल / बनज़ई विधेयक: वे एक लांचर (आमतौर पर दोनों पक्षों पर एक बुलेट बिल शूटर के साथ) से निकाल दिया आँखें और हथियारों के साथ काले गोलियां हैं। उन्हें बर्फ के फूल से जमे हुए जा सकते हैं, जो आपको उन पर कूदने और हार्ड-टू-पहुंच स्थानों को हिट करने की अनुमति देगा। बानजई बिल बुलेट बिलों के विशाल संस्करण हैं, जो केवल दो स्तरों पर पाए जाते हैं (जब वे दूसरी बार दिखाई देते हैं तब भी बड़ा लग रहा है) हालांकि वे बहुत बड़े हैं, वे हार को काफी आसान कर रहे हैं। बुलेट बिल्स के रूप में उन पर कूदो, और आप उन्हें मार डालेंगे।
    • झुंझलाना: भूमिगत स्तर पर, बल्ले की तरह जीव आप में गुफा की छत से उड़ाएंगे। एक सरल कूद उनसे बच सकता है और एक एकल पियासा उन्हें मार डालेंगे।
    • Lakitu: चश्मे के Koopas मुस्कुरा बादलों पर उड़ रहे हैं वे स्पिकियों जैसी चीजें खेलते हैं, जो निराशाजनक हो सकती हैं क्योंकि वे स्तरों के दौरान कुछ बिंदुओं पर बहुत तेज़ी से शूट करते हैं। यदि आप Koopa पर कदम कर सकते हैं, आमतौर पर कूदने के लिए योशी का उपयोग कर, आप बादल पर कूद और नियंत्रण तीर का उपयोग कर इसे माउंट कर सकते हैं। हालांकि, कुछ सेकंड्स के बाद, बादल गायब हो जाएगा और एक नया लच्छु जल्द ही लौट जाएगा।
    • Wigglers: केवल दुनिया जहरीला दलदलों 5 में पाया, इन पीले कैटरपिलर प्रकार दुश्मनों हानिरहित लग, लेकिन अभी भी एक जीवन यदि आप उन्हें छूने का समय लगेगा। क्योंकि अगर आप सिर्फ उन पर कूद, वे लाल, गुस्सा हो जाएगा और एक छोटे से तेजी से चलते हैं एक ही रास्ता उन्हें हराने के लिए, उन पर कड़ी मेहनत कूदने के लिए है। विशालकाय wigglers भी भूमिगत पाया जा सकता है वे सामान्य से ज्यादा तेज़ हैं और सीधे दलदल में चल सकते हैं। आप उन पर गुस्सा होने के बिना उन पर कूद सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे आपको सीधे दलदल में नहीं ले जाते हैं।
    • Podoboos: आग के स्तर में, आँखों के साथ fireballs कूद या लावा से बाहर कूद जाएगा। उनसे बचने के लिए सुनिश्चित करें वे जमे हुए, इस तरह से मर सकते हैं।
    • Cheep-Cheeps: मछली की कई प्रजातियों, जिसे "चीप-चेप्स" कहा जाता है, Wii के मारियो ब्रोस के पानी के स्तर में रहते हैं, हालांकि वे उपस्थिति में हानिरहित नहीं हैं, वे अनुकूल नहीं हैं। उनसे बचें या उन्हें आग या बर्फ की गेंदों से मार डालें। कई प्रकार हैं, इसलिए अपनी सारी आदतें जानें!
    • सूखी हड्डियों: किले और महल के स्तर में पाया जाता है, इन रहने वाले कंकाल जो Koopas की उपस्थिति लेते हैं, केवल एक स्टार के साथ हराया जा सकता है या फ्रोजन और फेंक दिया या उन पर कड़ी मेहनत कूद जा रहा है।
    • पोकी: रेगिस्तान की दुनिया में छिपे हुए कैक्टस जैसे मकड़ियों के साथ विभाजित दुश्मन। एक ही रास्ता उन्हें हराने के लिए एक स्टार है कि आप अजेय हो जाएगा, या योशी द्वारा उन्हें खाने है। यदि योशी अपना सिर खाती है, तो उसका पूरा शरीर गिर जाएगा। कभी-कभी आपकी स्पाइन लगभग 2 सेकंड तक गायब हो जाएंगे। योशी इस समय आपके शरीर के किसी भाग खाते हैं, चाहे वह कितना ही उच्च वे कर रहे हैं, यह सब क़ुलफ़ी खा जाएगा और एक अंडा इस तरह के सिक्के, मशरूम, हरी मशरूम और आग फूल के रूप में आइटम वाले रखना होगा।
    • हथौड़ा ब्रदर्स: कोओपा सेना के संभ्रांत सदस्य जो आमतौर पर दो या तीन के समूह में पाए जाते हैं वे हथौड़ों को आप पर फेंक देते हैं, इसलिए कुछ करने के लिए सही समय के बारे में बहुत सतर्क रहें। उनमें से कुछ फ्लोटिंग प्लेटफार्मों पर खड़े होते हैं और नीचे से हो सकते हैं। बाकी के लिए, उन्हें उन पर कुचलना या आग में गोली मारकर मार डाला जा सकता है।
    • आग और बर्फ ब्रदर्स: हथौड़ा ब्रदर्स जो बर्फ या आग की गोली मारता है आप हमेशा पता कर सकते हैं कि "ब्रो" किस प्रकार का आपके हेलमेट के लिए है हथौड़ा ब्रदर्स में ग्रीन होव्स हैं और आग की किस्मों और बर्फ में लाल और नीले रंग के खांचे हैं, क्रमशः। उन्हें बचा जाना चाहिए, क्योंकि उनके हमलों (विशेष रूप से फायर ब्रोस) में उत्कृष्ट श्रेणी है। बर्फीले गेंदों और आग के साथ, वे एक stomp या, विडंबना के साथ मार डाला जा सकता है
    • पिरान्हा पौधे: सामान्य शत्रु जो आम तौर पर पाइप छोड़ देते हैं। कुछ आग
  • नई सुपर मारियो ब्रोसर प्ले नाम वाली छवि Wii चरण 5
    5
    प्रत्येक चरण को जानें प्रत्येक चरण किसी तरह से या किसी अन्य रूप में अलग और अद्वितीय है। निराश मत हो अगर आप अपने पहले प्रयासों पर किसी चरण को पारित नहीं करते हैं। यदि आप एक मंच पर लंबे समय तक अटक जाते हैं, तो आपके पास सुपर गाइड लुइगी का उपयोग करने का विकल्प दिखाई देता है और आपको ऊपर उठाने में मदद करता है। एक से अधिक खिलाड़ी के साथ खेलते समय, चरणों को पारित करने के लिए मिलकर काम करें।
  • नई सुपर मारियो ब्रोसर प्ले नाम वाली छवि Wii चरण 6
    6
    मालिकों को हार यह बहुत महत्वपूर्ण है मालिकों को हराने के बिना, आप इस खेल में कहीं भी आगे नहीं बढ़ेंगे। प्रत्येक सरपंच एक कोपलिंग है, जो बोशेर का बेटा है सुपर मारियो विश्व के बाद से वे अपनी पहली उपस्थिति बनाते हैं हर किसी को हराने के लिए अपनी खुद की रूटीन है, इसलिए पहले देखो और उसके मानकों का पालन करें। जब आप एक खोलने देखते हैं, तो तीन बार अपने सिर पर कदम



  • नई सुपर मारियो ब्रोसर प्ले नाम वाली छवि Wii चरण 7
    7
    दोस्तों के साथ खेलते हैं यह 4-खिलाड़ी एक साथ गेमप्ले के लिए मारियो का पहला प्लेटफ़ॉर्म गेम है आप और तीन अन्य मित्र एक टीम के रूप में एक साथ खेल सकते हैं। प्लेयर हमेशा एक मारियो होता है, और अन्य खिलाड़ी लुइगी और टॉड के बीच नीले और पीले रंग का चयन कर सकते हैं। सभी खिलाड़ियों के कौशल बिल्कुल समान हैं, इसलिए अपने चरित्र को चुनना सिर्फ वरीयता की बात है।
  • नई सुपर मारियो ब्रोसर प्ले नाम वाली छवि Wii चरण 8
    8
    मशरूम के घरों में बंद करो इन घरों में, आपके पास छोटा मिनी गेम्स खेलकर जीवन या आइटम जीतने का मौका है। जिन आइटमों को आप जीतते हैं उन्हें 1 दबाकर मानचित्र पर पहुंचा जा सकता है। उन चरणों में अपने आइटम का उपयोग करें, जिन्हें आप समस्याएं अनुभव कर रहे हैं।
  • नई सुपर मारियो ब्रोसर प्ले नाम वाली छवि Wii चरण 9
    9
    अपने लाभ में आइटम का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आप बर्फ के ब्लॉकों में दुश्मन को फ्रीज कर सकते हैं और ट्रम्पोलिन के रूप में उनका उपयोग कर सकते हैं। सबसे तेजी से जगहों के माध्यम से जाने के लिए प्रोपेलर टोपी का उपयोग करें और दुश्मनों को पीछे छोड़ दें।
  • नई सुपर मारियो ब्रोसर प्ले नाम वाली छवि Wii चरण 10
    10
    अपना गेम सहेजें आप केवल एक महल को हराने के बाद ऐसा कर सकते हैं महल / किले चरण (ऊपर वर्णित) को पारित करने के बाद, आप एक चरण के मध्य या विश्व के दौरान बचा नहीं सकते हैं। आप अपने खेल के दौरान केवल एक बार "त्वरित सहेजें" का उपयोग कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि आप महल के बीच बचा सकते हैं।
  • नई सुपर मारियो ब्रोसर प्ले नाम वाली छवि Wii चरण 11
    11
    गुप्त निकास खोजें कुछ स्तरों में एक से अधिक तरीके हैं। यदि आप गुप्त भागने की खोज करते हैं, तो इसमें कुछ अतिरिक्त लाभ हो सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • एक मल्टीप्लेयर गेम में, ए बटन दबाने से आपको एक बुलबुले लगेगा, जो आपको संभावित नुकसान से बचा सकता है या यदि आप चरण में कहीं फंस गए हैं। हालांकि, किसी अन्य खिलाड़ी द्वारा बुलबुले को तोड़ने के द्वारा ही छोड़ा जा सकता है। Wii नियंत्रक को मिलाते हुए बुलबुले को पास के खिलाड़ी की ओर ले जाएगा
    • अगर आपको एक स्टार सिक्का नहीं मिल सकता है, तो दीवारों को मारने का प्रयास करें कि क्या कोई नकली दीवारें हैं, जो आपके स्टार के सिक्का या एक दरवाजे को देखने के लिए अवरुद्ध कर रही हैं।
    • कुछ दुश्मन लड़ाई से ज्यादा बेहतर हैं।
    • यदि आप फिर से बोझर को हारते हैं, तो आप थोड़ा अलग अंत देखेंगे।
    • कुछ स्तरों पर, यदि आप एक ब्लॉक मारा, एक अंडा दिखाई देगा, और योशी क्रैश हो जाएगा इसे सवारी करने के लिए उस पर कूदो यह तेजी से चलता है और उच्च कूदता है, और यदि आप 2 कुंजी को दबाते हैं, तो यह कुछ सेकंड के लिए हवा में रह जाएगा। जब आप 1 बटन दबाते हैं, यह अपनी जीभ को छूटेगा और पास वाले दुश्मनों को खाएगा। यदि वह एक Koopa Troopa खाती है, योशी पतवार थूक सकता है जैसे कि यह मारियो द्वारा खेले जा रहे थे।
    • बूस (प्रेत दुश्मन) केवल एक स्टार के साथ पराजित हो सकते हैं वे शर्मीली हैं, इसलिए यदि आप उनका सामना करते हैं, तो वे आपकी दिशा में आना बंद कर देंगे और आपके चेहरे को आपके हाथों में छिपाएंगे।
    • अधिकांश मामलों में जो आपको Wii नियंत्रक को "शेक" करने की सलाह देते हैं, जैसे ऑब्जेक्ट को चुनना या चलने वाली कूद करना, वास्तव में केवल एक तेज़, मजबूत आंदोलन की आवश्यकता होती है जब आप प्रोपेलर टोट के साथ फ्लोटिंग कर रहे हों या आप बुलबुले में फंस रहे हैं (मल्टीप्लेयर में), तब जोरदार मिलाप केवल आवश्यक है
    • अधिक दूर की दुनिया में कूदने के लिए ताना जोन (वे पाइप की तरह दिखते हैं) ढूंढें
    • आपको सभी स्तरों पर उपलब्ध सभी मुद्राओं को इकट्ठा करने की आवश्यकता नहीं है। आमतौर पर, उन चरणों में जो आपके पास समस्याएं होती हैं वे आपको लगता है कि आपको उन सभी संभावित वस्तुओं को इकट्ठा करने की आवश्यकता है सिक्के केवल जीवन के लिए अच्छे हैं- यदि आप उनमें से 100 इकट्ठा करते हैं, तो आप एक जीवित कमाएंगे।
    • यह गेम नूंचुक के साथ खेला जा सकता है
    • दोस्तों के साथ खेलते हैं और एक-दूसरे की मदद करें हालांकि, अकेले सभी चरणों को पार करना संभव है।
    • 8 दुनिया के सभी सिक्के एकत्र करके विश्व 9 के सभी चरणों को अनलॉक करें।
    • हमेशा कुछ महल गुजर जाने के बाद बचाने के लिए चुनते हैं
    • विश्व 8 के अंत में बोज़र को हरा देने के बाद, सहेजें (मेनू में "त्वरित सहेजें" को बदलें, अब आप दुनिया के मानचित्र पर कहीं भी बचा सकते हैं)। आपके पास विश्व 9 तक पहुंच भी होगी

    चेतावनी

    • मल्टीप्लेयर मोड में, यदि सभी खिलाड़ियों को बुलबुले में फंस जाता है, तो चरण समाप्त हो जाएगा और आपको नक्शे स्क्रीन पर वापस भेजा जाएगा। हालांकि, आप एक जीवन खोना नहीं होगा।
    • खेल के सरल और उज्ज्वल स्वरूप के बावजूद, कई स्तर (विशेषतः अंतिम दुनिया में) बहुत मुश्किल हो सकता है।
    • आप प्रत्येक फ़ाइल में केवल एक बार "त्वरित सहेजें" का उपयोग कर सकते हैं
    • सुपर गाइड का उपयोग करने के बाद, आपके प्रोफ़ाइल पर अनलॉक करने वाले सितारों को चमक नहीं होगी।

    आवश्यक सामग्री

    • Wii कंसोल या Wii U
    • प्रत्येक खिलाड़ी के लिए Wii नियंत्रण (Nunchuk वैकल्पिक है)
    • Wii के लिए नया सुपर मारियो ब्रोस गेम (ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक्स और खुदरा दुकानों में बेचा जाता है)
    • खेल खेलने के लिए मित्र (वैकल्पिक लेकिन अत्यधिक अनुशंसित)
    • टीवी या अन्य वीडियो आउटपुट

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com