IhsAdke.com

2048 में कैसे जीतें

2048 मोबाइल डिवाइस और पीसी के लिए उपलब्ध एक नशे की लत खेल है। यह जानने के लिए एक सरल खेल है, लेकिन हरा करना कठिन है

चरणों

भाग 1
खेल रहे हैं

बीट 2048 चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
गेम खोलें गेम के कुछ बदलाव ऑनलाइन उपलब्ध हैं, लेकिन आप मूल संस्करण पा सकते हैं यहां.
  • बीट 2048 चरण 2 नामक चित्र
    2
    खेलने के लिए टुकड़े को स्थानांतरित करें कंप्यूटर पर, आप कीबोर्ड पर तीर कुंजियों का उपयोग कर सकते हैं, और मोबाइल फोन पर, आप स्क्रीन पर अपनी उंगली को स्वाइप करके चौकों ऊपर, नीचे, बाएं या दाएं स्लाइड कर सकते हैं।
    • जब आप कहीं एक कदम बनाते हैं, तो सभी टुकड़े उस दिशा का पालन करेंगे, जब तक कि अन्य टुकड़े उन्हें अवरुद्ध न करें। उदाहरण के लिए, यदि आप बाईं तरफ स्लाइड करते हैं या बाएं तीर दबाते हैं, तो सभी टुकड़े बायें से आगे बढ़ेंगे। साथ ही, यादृच्छिक स्थानों पर गेम स्क्रीन पर नए नंबर दिखाई देंगे।
  • बीट 2048 चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    टुकड़ों को एक साथ मिलाएं। जब एक आंदोलन को उसी संख्या के दो टुकड़े मिलते हैं, तो वे केवल एक ही देखते हैं नया टुकड़ा एक साथ रखा संख्याओं का योग होगा। दूसरे शब्दों में, यदि आप एक ऐसा कदम बनाते हैं, जो नंबर 2 के साथ संख्या के दो टुकड़े मिलते हैं, तो परिणाम 4 नंबर के साथ एक टुकड़ा होगा।
  • बीट 2048 चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    लक्ष्य को जानें खेल का उद्देश्य कम से कम संख्या 2048 (इसलिए नाम) के साथ एक टुकड़ा प्राप्त करने का प्रयास करना है। लेकिन अगर आपको वह टुकड़ा मिलता है, तो आप खेल सकते हैं और आगे बढ़ने की कोशिश कर सकते हैं!
  • भाग 2
    रणनीतियों का उपयोग करने के लिए विन




    बीट 2048 चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक सरल रणनीति का प्रयास करें एक मूल दृष्टिकोण वैकल्पिक रूप से ऊपर और दाएं स्वाइप करना है जब तक कि आपके पास और अधिक संभव चालें न हों (यानी, जब आप ऐसा करते हैं तब टुकड़े आगे बढ़ते नहीं हैं)। फिर बाईं ओर स्लाइड करें और फिर ऊपर / दाएं फिर से ऊपर जाएं यह गारंटी नहीं है कि आप जीतेंगे - वास्तव में, यह आम तौर पर आपको जीत तक नहीं ले जाएगा हालांकि, आप बहुत अधिक स्कोर करने में सक्षम होंगे और यदि आप गेम में नए हैं तो यह एक अच्छी रणनीति है।
  • बीट 2048 के बारे में तस्वीर चरण 6
    2
    एक कोने पर फोकस करें खिलाड़ियों के बीच एक आम रणनीति एक कोने में एक उच्च संख्या को जमा करना है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा कोने, आप तय करते हैं फिर भी, चुनने के बाद, इसके साथ रहें
    • एक कोने चुनने के बाद, सुनिश्चित करें कि अंतिम पंक्ति (ऊपर या नीचे, आपके द्वारा चुने गए कोने के आधार पर) हमेशा पूर्ण होती है। इस रेखा पर उच्च संख्या बनाने के लिए सभी टुकड़े ऊपर या नीचे स्लाइड करें
    • टुकड़ों को कोने में ले जाएं ताकि वहां जा सकें
  • बीट 2048 चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    "मैन्चिनी" तकनीक (एक बहुत अधिक उपयोग की जाने वाली रणनीति) का उपयोग करें यह तकनीक स्क्रीन के ऊपरी कोने में एक उच्च संख्या प्राप्त करने के लिए भाग जंजीरों के निर्माण पर केंद्रित है।
    • टुकड़ों को एक तरफ से स्थानांतरित करके, दाएं या बाएं जाकर, जब तक आप अधिक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, और फिर दूसरे तरीके से चलना शुरू करें। परिणाम आपकी पूर्ण स्क्रीन 2 एस, 4 एस और 8 एस की होनी चाहिए।
    • जब आपकी स्क्रीन पूरी हो गई है, तो शीर्ष की ओर संख्याओं को शामिल करना शुरू करें। जब संभव हो, तो बड़े टुकड़े प्राप्त करने के लिए उच्च संख्या में शामिल हों
    • जब आप किसी भी अधिक चढ़ाई नहीं कर सकते, तो बाएं और दाएं को वापस स्लाइड करें जब आप ऐसा करते हैं, तब फ़ोकस करने के लिए एक शीर्ष कोने चुनें, जहां स्क्रीन के कोने में एक उच्च संख्या को जमा करना संभव है।
    • कोने में एक उच्च संख्या को स्थानांतरित करने के लिए चेन कार्यों का उपयोग करने का प्रयास करें यह रणनीति पहली और दूसरी पंक्ति के टुकड़ों के साथ बहुत अच्छी तरह से काम करती है: एक श्रृंखला बनाने की कोशिश करें ताकि आप बाएं, दाएं और फिर ऊपर स्लाइड कर सकें, जिसके परिणामस्वरूप उस कोने में बहुत अधिक संख्या आए।
    • केवल एक टुकड़ा सर्वोच्च संभव मूल्य तक पहुंचने की कोशिश करने के बजाय, इस श्रृंखला को बनाने के लिए छोटी संख्याओं को एक साथ रखने के अपने प्रयासों पर ध्यान दें। चेन प्रतिक्रियाएं आपको अधिक से अधिक मिलेगी यदि आप एक उच्च संख्या वाले केवल एक टुकड़े को छोड़ने पर ध्यान देते हैं।
    • इस कदम को आगे बढ़ाना जारी रखें: एक-दूसरे के करीब छोटी संख्या को छोड़ने के लिए एक तरफ से स्लाइड करें, फिर उन्हें उच्च संख्याएं बनाने के लिए ऊपर की तरफ बढ़ें और बड़े संख्या को कोने में ले जाएं जिससे आप इसे छोड़ना चाहते हैं।
  • बीट 2048 चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    टुकड़ों को इस तरह से आगे बढ़ने से बचें कि आपकी सबसे बड़ी संख्या स्क्रीन के मध्य में जाती है। यदि आप स्क्रीन के शीर्ष के एक निश्चित कोने में एक उच्च संख्या वाले टुकड़ों को छोड़ने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप नीचे की ओर बढ़ने से बचने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं उसे करें। इसी प्रकार, यदि आपने निचले कोने को चुना है, तो स्लाइड न करें। यदि आप ऐसा करने से बच नहीं सकते हैं, तो शायद एक बहुत कम टुकड़ा (2 या 4) एक पंक्ति पर दिखाई देगा जिसमें केवल उच्च संख्याएं हैं, इस प्रकार आपकी रणनीति खराब हो रही है
    • शायद कुछ बिंदु पर आप इस कदम को बनाने के लिए कोई विकल्प नहीं लेते हैं, लेकिन आप इसे से बचने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं उसे करें। यदि ऐसा होता है, तो इसे बड़ी संख्या में बदलने के लिए चारों ओर एक श्रृंखला बनाने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • हर बार जब आपको शुरू करना है, तो ऊपर स्लाइड करें, दाएं, नीचे, और फिर छोड़ दें इस आदेश को दोहराएं जब तक आप उच्च संख्या तक नहीं पहुंच जाते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com