IhsAdke.com

एक लंबी बालों वाली डेशंड की देखभाल कैसे करें

आपके लंबे बालों वाली बालों के झुंड खराब हैं और यह जानता है। यह सबसे अच्छा भोजन, सामान आदि प्राप्त करता है। लेकिन क्या आपको पता है कि आपके बालों को विशेष व्यवहार की ज़रूरत है? यह पृष्ठ आपको दिखाएगा कि आपके बाल सर्वश्रेष्ठ स्थिति में कैसे रखें, चाहे वह प्रदर्शनी में हो या घर पर!

चरणों

ग्रूम ए लोंगहेयर डाच्शुंड चरण 1 नामक चित्र
1
अपने लम्बी बालों वाली डाशेन्डुंड को फर्श पर या पालना तालिका पर आराम से जगह में रखें। यदि आप फर्श पर चुनते हैं, एक बड़े नरम तौलिया के साथ लाइन किसी भी सहायक उपकरण को निकालें जिसे वह पहना जा सकता है, जैसे कॉलर या छाती।
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाचशुंड स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    एक सूखा शैम्पू या पानी और कंडीशनर के मिश्रण के साथ अपने dachshund स्प्रे। आप स्प्रे कंटेनर में 3/4 पानी और 1/4 कंडीशनर को मिलाकर घर पर अपना स्प्रे / कंडीशनर बना सकते हैं। कोटिंग को समान रूप से स्प्रे करना सुनिश्चित करें आपको केवल स्प्रे मिश्रण की ज़रूरत है - मतभेद मत करना इससे टूटने और डबल सिरों को रोकने में मदद मिलेगी।
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाचशुंड स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    अपने पिन ब्रश का प्रयोग करें और धीरे से अपने कंधे का कान। फिर इसे अपनी पीठ पर घुमा दें और अपनी छाती को बगल में और पैरों के नीचे दबाएं। अपने पैरों, पूंछ, जांघों, गर्दन और पीठों पर बालों को कंघी करना।
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाच्शुंड चरण 4 नामक चित्र
    4
    कंघी का प्रयोग उसी चरण को दोहराने के लिए करें जो आपने ब्रश के साथ किया था।
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाच्शुंड चरण 5 नामक चित्र
    5
    खुरचनी का प्रयोग करें और कंघी के समान चरणों को दोहराएं।
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाच्शुंड चरण 6 नामक चित्र
    6
    नरम ब्रश ब्रश का प्रयोग करें और कंघी के समान चरणों को दोहराएं। इसके अलावा, बहुत आसानी से अपना चेहरा और थूथन ब्रश करें
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाच्शुंड चरण 7 नामक चित्र
    7
    एक सप्ताह में एक बार, उप-स्केटर का उपयोग करें कंघी के समान चरणों का पालन करें
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाच्शुंड चरण 8 नामक चित्र
    8
    अपने चिमटी ले लो और धीरे कान में कान खींचें। सावधान रहें कि आप अपने कुत्ते को चोट नहीं पहुंचे। कान के अंदर बाल छोड़ने से संक्रमण हो सकता है और असहज हो सकता है। पोंछे या कान कन्टेनर का प्रयोग करें और कानों को साफ करें जहां मोम स्पष्ट है और कान के विभिन्न कूड़े के माध्यम से। मोम आम तौर पर एक भूरा या काले रंग का होता है कान नहर के माध्यम से अपनी अंगुली को छूने के लिए सावधान रहें कुत्ते के कान में सफाई समाधान निचोड़ें और इसे एक परिपत्र गति में रगड़ें एक कपास की गेंद लें, इसे सीधे कान फ्लैप के नीचे रखें और अपने कुत्ते के सिर की ओर झुकाएं। समाधान कपास की गेंद से अवशोषित किया जाएगा। फिर एक साफ कपास की गेंद उठाएं और उस समाधान को मिटा दें जहां यह बनी रहे। आपके कुत्ते के कान बहुत साफ होने चाहिए।
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाच्शुंड चरण 9 नामक चित्र
    9
    अपने कुत्ते के टूथब्रश और टूथपेस्ट लें वहाँ भी एक छोटी प्लास्टिक की लपट की उंगली ब्रश है जिसे आप खरीद सकते हैं। आप उन्हें किसी भी पालतू जानवर, पालतू कैटलॉग या आपके पशुचिकित्सा में खरीद सकते हैं अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना बहुत महत्वपूर्ण है और दर्दनाक और महंगा दंत चिकित्सा सर्जरी को रोक सकता है।
    • कुत्तों के लिए टूथब्रश और टूथपेस्ट का उपयोग करें और लगभग तीन सेकंड के लिए गर्म पानी से कुल्ला करें। फिर अपने कुत्ते को चोट पहुंचाने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें। इससे टूथब्रश साफ हो जाएगा।
    • टूथपेस्ट ले लो और एक मटर के आकार की गेंद को टूथब्रश में दबाएं। धीरे से अपने कुत्ते के होंठ को ऊपर ले जाएं ताकि आप अपने दांत देख सकें। लगभग एक मिनट के लिए मुंह से सभी दाँत ब्रश करें। आपको अपने कुत्ते के दांतों को सप्ताह में कम से कम दो बार ब्रश करना चाहिए।

  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाचशुंड चरण 10 नामक चित्र



    10
    आंख के ऊतकों के साथ आंखों के पैच को साफ करें सावधान रहें! आँख के अंदर स्कार्फ को मत छुओ, यह वास्तव में जला सकता है!
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाच्शुंड स्टेप 11 नामक चित्र
    11
    उन नाखूनों को ट्रिम करने का समय! कुत्तों के लिए एक छोटे से नाइल क्लिपर का प्रयोग करें, मनुष्य के लिए नहीं। अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि कैसे अपने नाखूनों को ट्रिम करने के लिए, इससे पहले अपने आप को ऐसा करने की कोशिश मत करो! नाखून की केवल टिप काटा, अब और न ही एक नाखून के बढ़ते हिस्से के नीचे निविदा और राई का मांस के लिए पहुंच जाएगा। यह हिस्सा काले नाखूनों को देखने के लिए बहुत मुश्किल है, इसलिए टिप से परे मत जाओ। यदि आप इस भाग को प्राप्त करते हैं, तो यह आपके कुत्ते के लिए बहुत दर्दनाक अनुभव होगा। अनुभाग देखें चेतावनी पता करने के लिए जब आप एक नस को मारते हैं तो क्या करें नाखून के जीने के भाग को अपने कुत्ते के नाखूनों को ट्रिम करने से रोक न दें, स्वच्छता की प्रक्रिया में नाखून काटने आवश्यक है!
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाच्शुंड स्टेप 12 नामक चित्र
    12
    एक शॉवर लेने का समय! यदि आप "त्वरित शॉवर" लेने का तरीका जानना चाहते हैं, तो पृष्ठ के "सुझाव" अनुभाग पर जाएं। अन्यथा, यहां रहें।
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाचशुंड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    सही शैम्पू और कंडीशनर की व्यवस्था करें
    • कुत्तों के लिए कुछ शैम्पू और मलाईदार कंडीशनर खरीदें, जो आपके डेशंड के बाल "रेशमी और नरम" छोड़ देंगे। मजबूत शैंपू खरीदने की कोशिश न करें, वे कोट को भंगुर और झबरा छोड़ देंगे।
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाच्शुंड चरण 14 नामक चित्र
    14
    आपके लंबे बालों में स्नान करने के निर्देश:
    • अपने कुत्ते को अच्छी तरह से गीला करें, सिर के शीर्ष से लेकर पूंछ की नोक तक।
    • शैंपू लो और अपने हाथों में थोड़ा निचोड़ें। गर्दन के ऊपर से पूंछ की नोक तक रगड़ना शुरू करें। कान, पैर, छाती, पेट, और शरीर के बाकी हिस्सों के बाहर घिसना (अपनी आँखों को मत छुओ!)
    • बाल शैम्पू कुल्ला शैम्पू की हर बूंद को दूर करना सुनिश्चित करें, या अपने कुत्ते को सूखा और खुजली वाली त्वचा मिलेगी। फिर सिर शैंपू जब तक आप बहुत अनुभवी नहीं हैं, तो आपको सिर पर एक आँसू-आंसू शैम्पू का उपयोग करना चाहिए (ज्यादातर पिल्ला के लिए शैंपू एंटी-आँसू हैं)। सिर को ढकने के लिए, ऊपर से शुरू करें और स्नौउट पर उतरें। भले ही शैम्पू आँसू-विरोधी हो, कृपया अपनी आँखों को छूने की कोशिश न करें, कृपया! यहां तक ​​कि अगर निर्माताओं का कहना है कि यह विरोधी आँसू है, कभी-कभी वे झूठ बोलते हैं!

  • गैलरी द लोंगहेयर डाच्शुंड चरण 15 नामक चित्र
    15
    अब, कंडीशनर प्राप्त करें अपने हाथों पर थोड़ा सा निचोड़ लें और अपनी पूंछ की नोक के ऊपर अपनी गर्दन के ऊपर चलाएं। इसके अलावा, कान, पैर, छाती और शरीर के बाकी हिस्सों से बाहर निकलना कंडीशनर को 5 से 10 मिनट तक पकड़ो। कंडीशनर निकलते समय तक कुल्ला। यदि बालों में साबुन अभी भी है, तो अच्छी तरह से रगड़ना जारी रखना सुनिश्चित करें अपने कुत्ते को एक बार पानी को हिलाएं। सूखने का आधा हिस्सा ठीक किया जाता है तौलिया ले लो और अपने लंबे बालों के माध्यम से जाने तक यह अब टपकाव नहीं है। रगड़ो मत! खरोंच गन्दा बाल छोड़ देता है! डाशेसुंड के बालों को शरीर से हटा दिया जाना चाहिए! फिर आपका कुत्ता अभी भी नम होगा, लेकिन गीला नहीं होगा यह सही है पीन ब्रश लें और पहले ब्रशिंग रूटीन को दोहराएं। कंबल लें और पहले के समान कदम उठाएं, सिवाय इसके कि आपको लंबे, कान और पूंछ पर अधिक ध्यान देना चाहिए। जब तक वे चिकनी नहीं हैं उन्हें मुंह बनाना कंघी सूखा, और अपने कुत्ते के बाल चिकनी और सुंदर लगेगा! ड्रायर का उपयोग करते समय आप कंघी भी कर सकते हैं, क्योंकि डाशेन्डुंड के लंबे बालों को सूखने में कुछ समय लगता है। लेकिन, सुनिश्चित करें कि आप केवल एक कुत्ता ड्रायर का उपयोग करें वे विशेष रूप से कुत्तों के फर के लिए बने होते हैं, और उन्हें नुकसान नहीं पहुंचेगा।
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाचशुंड स्टेप 16 नामक चित्र
    16
    स्नान के बाद टोसा कैंची ले लो अपने कुत्ते को स्टैंड या कुत्ते शो के "कदम" के नीचे खड़े होने दें। अपनी पूंछ को पकड़ो, जैसे कि आप एक प्रदर्शनी में थे। पूंछ के बाल की छोर फर्श का सामना कर रहे अर्धवृत्त में काटें। बस इस तरह समाप्त होता है कटौती पैटर्न का कहना है कि डेशशुंड की पूंछ के बाल को "अधिकतम लंबाई में बढ़ने की अनुमति दी जानी चाहिए, लेकिन ट्रिम कर दी गई"। आपको हमेशा अपने कुत्ते के पंजे पर बाल ट्रिम करना चाहिए। अपने कुत्ते को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए, केवल टोसा कैंची का उपयोग करें अन्य कैंची का प्रयोग करने से बालों को पतला बना दिया जाएगा, ड्रेड डबल सिरों का कारण बन सकता है और बाल खींच भी सकता है!
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाचशुंड चरण 17 नामक चित्र
    17
    अब, अपनी कैंची को देखते हैं। आपको बालों को कान के बाहर से नहीं, बल्कि अंदर अंदर की आवश्यकता होगी। आपको आवश्यक अन्य क्षेत्रों को तेज करें, लेकिन केवल खड़ी कटौती करें, क्षैतिज कटौती बाल असमान छोड़ देता है
  • ग्रूम ए लोंगहेयर डाचशुंड स्टेप 18 नामक चित्र
    18
    स्वच्छ कट बनाने के लिए हाथों से भारी क्षेत्रों को ट्रिम करें बाल एक्सचेंज के दौरान अंडकोकोर के स्किमर के अतिरिक्त आप यह भी कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने कान को सप्ताह में दो बार साफ़ करें
    • कान के पीछे बाल पतले करने के लिए कैंची का उपयोग करें
    • डचशंड्स आमतौर पर बहुत ही शर्मिंदगी हैं, जो अपने पंजे पर टगिंग करते हैं, इसलिए आपको अपने नाखूनों को काटना शुरू कर देना चाहिए, जबकि वे अब भी पिल्ले हैं।
    • यदि लंबे बाल भारी और बहुत ही विहीन हो जाते हैं, या शरीर की रेखा को स्पष्ट रूप से नहीं दिखाते हैं, तो कैंची को तेज करने के लिए उपयोग करें। असमान कटौती से बचने के लिए क्षैतिज रूप से खड़ी रहें।
    • अपने कुत्ते को ट्रिम करते समय, बस कैंची खांसी का उपयोग करें! अन्य कैंची डबल सिरों या असमान हैं जो एक कारण हो सकता है।
    • एक महीने में नाखूनों को काट लें।
    • याद रखें कम से कम एक बार महीने में बारिश लेनी चाहिए और अधिकतर हर दो सप्ताह में।
    • यदि आप अपने कुत्ते को ब्रश करते समय परेशान पाते हैं, तो इसे जितनी जल्दी हो सके हटा दें। एक हेयर रिमूवर का उपयोग करें जो कि एक सूखा, एंटी-स्टेटिक शैम्पू भी है)। डिटर्जेंट और कंघी के साथ चटाई सोखें यदि यह काम नहीं करता है, तो एक फिसलन का उपयोग करें। कंघी, और इस उलझन को पूर्ववत करना चाहिए यदि वह काम नहीं करता है, तो आपको अपने कुत्ते को नुकसान पहुंचने से बचने के लिए टोसा कैंची के साथ बाल केक काट करना पड़ सकता है।
    • यह एक दिन, एक दिन, या, अगर यह एक बाहरी dachshund है, दैनिक कंकसाहट याद रखें
    • अधिकांश कुत्तों ज़ोरदार होंगी और कानों पर आप कान कूंसर्स (पोंछे के विरोध में) का उपयोग करने की अनुमति नहीं देंगे। इस भयानक संघर्ष से बचने के लिए, यह आपके कुत्तों को पहले सप्ताह में शुरू करना शुरू करें!
    • कैसे एक त्वरित शॉवर लेने के लिए!
      • त्वरित स्नान वास्तव में स्नान नहीं माना जाता है और उन्हें प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए।
      • अपना शैम्पू सूखा लें
      • सभी कुत्ते के बाल पर स्प्रे करें (कान को छोड़कर चेहरे से बचने) और इसे सोखें एक तौलिया के साथ साफ़ करें और फिर सूखा। डैशशन्ड के लंबे बालों को शरीर में सपाट होना चाहिए, फिर कुत्ते के शरीर के खिलाफ तौलिया को कसकर दबाएं, डरावना मत करो! फिर अपने कुत्ते के बाल ब्रश करें और यह चमकदार और रेशमी हो जाएगा
      • सप्ताह में कम से कम एक बार ऐसा करने का प्रयास करें (अपने कुत्ते पर सप्ताह में कूदकर आप को एक वास्तविक शाम दें)
    • यदि आपके कुत्ते का कोट स्थिर है, तो उस पर हल्के ढंग से एक एंटीटाटिक (ज्यादातर सूखी शैंपू को स्थिर-स्थिर के रूप में काम) स्प्रे करें फिर कंघी
    • अपनी आंखों को दैनिक साफ करो
    • अपने दांतों को सप्ताह में तीन बार ब्रश करना याद रखें

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते पर मानव टूथपेस्ट का उपयोग न करें, परिणाम घातक हो सकता है।
    • अगर आप गलती से आँखों की तरह ताला लगाते हैं, तो आप अपने कुत्ते को अंधा कर सकते हैं
    • अपने कुत्ते के कान की नहर के अंदर पोंछ न करें - आप कानदंड को घायल कर सकते हैं
    • जब आप अपने कुत्ते के नाखलों को काटते हैं, कच्चे मांस की तलाश करें यह नाखूनों में रक्त वाहिका है बस कील की नोक कटौती यदि आप आगे बढ़ते हैं, तो आप शिरा को मारेंगे। जब वह इसे मारता है, कुत्ते चीखेंगे। आमतौर पर, आप केवल टिप तक पहुंचेंगे, और सबकुछ ठीक हो जाएगा। तकिया या हेमोस्टैटिक पाउडर में कील रखें। यदि आप बहुत दूर जाते हैं, तो रक्त हर जगह पहुंच जाएगा और आपके कुत्ते को एक भयानक दर्द महसूस होगा। यदि आप नस को मारते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास नाखूनों के लिए थोड़ा सा पाउडर है। आप इसे पेशशॉप पर छोटे ट्यूबों में खरीद सकते हैं। अपने कुत्ते की कील को पाउडर में चिपकाएं, और कुछ समय बाद खून बह रहा बंद हो जाएगा। धूल में कील रखें और अपने कुत्ते के पशु चिकित्सक को फोन करें। पशु चिकित्सक आपको हीस्टाटिक पाउडर के विशेष निर्देश देगा, आप नाखून पर साबुन के एक बार पास कर सकते हैं। यह आमतौर पर एक महान विकल्प है, लेकिन अगर आपके पास हाथ पर पाउडर है तो यह अनुशंसित नहीं है।

    आवश्यक सामग्री

    • पिन ब्रश
    • कुत्ता कंघी
    • शीतल ब्रश ब्रश
    • दो तौलिए (यदि आप पालना तालिका का उपयोग कर रहे हैं तो एक की आवश्यकता नहीं हो सकती है)
    • चिमटी
    • क्लीनर या कान पोंछे
    • कपास गेंदों
    • टूथब्रश, टूथब्रश और टूथपेस्ट
    • आई स्कार्फ
    • कुत्ते toenail कटर
    • मलाईदार कुत्ते शैम्पू
    • मलाईदार कुत्ते कंडीशनर
    • टोसा कैंची
    • कुत्ते सूखा शैम्पू
    • Hemostatic पाउडर
    • हज्जामख़ाना खुरचनी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com