IhsAdke.com

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर कैसे सो जाओ

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर परेशानी आ रही है? खैर, आप अकेले नहीं हैं: यह है

एक मुश्किल रात को नींद आना, क्योंकि बहुत चिंता है

सांता क्लॉस आ रहा है और आप यह नहीं संभाल सकते कि समय कब गुजर रहा है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपकी उत्तेजना को दूर करने और बड़े दिन से पहले अच्छी नींद में मदद कर सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    एक सामान्य रात के रूप में इसे सोचो डॉर्मर पर जाने से पहले हमेशा यही काम करें: दांत ब्रश करें, किताब पढ़िए, अपने पालतू जानवरों से बात करें, आदि।
    • एक तकनीक जो काम करती है, हालांकि यह अजीब लगता है, वह एक शब्द खेल (या एक अन्य सुपर उत्साहित दोस्त या भाई के साथ) बिस्तर में खेल रहा है
  2. बिग फन 1 नाम वाली छवि
    2
    आराम. यदि आप आगे बढ़ना बंद नहीं करते हैं और अति सक्रिय महसूस करते हैं, तो आपको शांत करना होगा: आप केवल एक बढ़ते आंदोलन को खिला रहे हैं, जिसके लिए इसे ठीक करना मुश्किल होगा।
  3. 3
    एक गर्म स्नान लेने की कोशिश करो आराम करो और अपनी आँखें बंद करें अपने रबर बतख के साथ योद्धा खेलें: आपको स्नान में आराम करने के लिए कुछ भी। सोचो जितनी जल्दी तुम आराम करो और सो जाओ, जितनी जल्दी क्रिसमस होगा!
  4. 4
    बिस्तर में एक आरामदायक स्थिति में रहें संभव के रूप में ज्यादा के रूप में सिकोड़ें 30 सेकंड के लिए उस स्थिति में रहें, फिर फिर से आराम करें। अभी भी रहने की कोशिश करो, बिल्कुल भी मत जाओ, और आप थके हुए होंगे। हर बार जब आप सोने की कोशिश करते हैं तो यह अच्छा होता है अधिक युक्तियों के लिए लेख पढ़ें [नींद बेहतर | कैसे बेहतर करने के लिए सोएं]
  5. चित्र संख्या भेड़ की गिनती
    5
    भेड़ की गणना करें इनमें से कोई भी व्यवस्थित, केंद्रित और राहत प्राप्त करने के तरीकों से आप कम उत्तेजित और शांत हो सकते हैं, जो आपको नींद से भरा महसूस करने में मदद कर सकता है।
  6. 6
    झांकना करने के लिए कमरे में मत जाओ! यह किसी भी आश्चर्य को बर्बाद कर सकता है और आपको बहुत उत्साहित और जागृत रखेगा!
  7. कैने जूनियर के लिए सोनाइट शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने पालतू जानवरों के साथ रहें यदि यह आपके बिस्तर में फिट बैठता है (या जहाँ भी आप सो जाते हैं), सोते हुए गिरने की कोशिश करें। यदि आपके पास कमरे में कोई और व्यक्ति है, तो आप सो रहे हैं: यह आपको थोड़ी तेजी से सोएगा
  8. 8
    व्यायाम करने की कोशिश करो हालांकि यह सामान्य ज्ञान के खिलाफ जाने लगता है, अभ्यास इसे शांत करने में मदद कर सकते हैं। सो जाने से कुछ घंटों पहले, अपने बेडरूम में कितने पुश-अप, बैठ-अप या जम्परूट आप कर सकते हैं केवल तीस मिनट के लिए व्यायाम: आप देर तक नहीं रहना चाहते हैं कसरत करना एक शानदार तरीका है जिससे आप शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस कर सकते हैं ताकि आपका शरीर सो जाना चाहता हो। बेहतर अभी तक, यह आप क्रिसमस के बारे में थोड़ा सोचना बंद कर देगा
  9. चित्रित बीमार अन्ना नींद



    9
    अपने बिस्तर पर झूठ बोलो और खुद से कहो: "आराम करो, पैर की उंगलियों। आराम, स्तन, आराम, एड़ी।" यह पनीर लग सकता है, लेकिन आत्म-सुझाव की शक्ति वास्तव में काम करती है सिर पर जाएं यहां पर भी ध्यान केंद्रित करने का प्रयास एक महान व्याकुलता है। सिर पर पहुंचने से पहले आप भी सो सकते हैं !!
  10. छवि शीर्षक दूध और कुकीज़
    10
    गर्म दूध पियो दूध कैल्शियम, मैग्नीशियम और एल-ट्रिप्टोफैन प्रदान करता है, जो आपकी नींद में मदद कर सकता है। आप हर्बल चाय की कोशिश भी कर सकते हैं - यह बहुत सुखदायक और सुखदायक है
  11. 11
    एक पुस्तक पढ़ें यह क्रिसमस के बारे में हो सकता है, हालांकि यह वास्तव में कोई बात नहीं है। एक हैंडआउट पढ़ने की कोशिश करें ... एक बहुत ही थकाऊ, कम-अनुशासित अनुशासन अगर आपको कमरे में सोना आसान लगता है। क्रिसमस की चीजों के बारे में सोचने के लिए तत्काल आवश्यकता को दूर करने में मदद करने के लिए उनींदापन या रोमांचक पुस्तक का कारण बनने के लिए एक उबाऊ किताब पढ़ें। कुछ गैर क्रिसमस पुस्तकों हैरी पॉटर, एक डायरी की डायरी और स्कूल ऑफ डियर। ये काफी लंबा है और आप कुछ समय के लिए रख सकते हैं।
  12. चित्र शीर्षक IMG_0083.JPG
    12
    क्रिसमस के धीमे संगीत को सुनो और कारण के बारे में सोचें असली आप क्रिसमस का जश्न मनाते हैं यह वास्तव में मदद करता है ..
    • अपने सेल फोन या आइपॉड पर एक प्लेलिस्ट बनाएं जिसे "सो गीत" कहा जाता है। सुथिंग म्यूज़िक निश्चित रूप से सांता के बारे में सोचने से रोकें और उसे नींद दें
  13. 13
    जागने के लिए एक समय निर्धारित करें पूरे परिवार को उसके साथ सहमत होना चाहिए। इस तरह, जब आप समय दें (उदाहरण के लिए, 8:00) हर कोई उठने के लिए तैयार हो जाएगा यदि आप जल्दी जगाते हैं, तो नाश्ते में जाएं, बाथरूम में जाएं और वीडियो देखने के लिए तैयार रहें।
    • यदि आप जानते हैं कि यह सुबह में गोली मार दी जाएगी, तो अपने सर्वश्रेष्ठ पजामा तैयार करें आप नहीं चाहते कि हर किसी को क्रिसमस की सुबह फटा हुआ पुराने टी-शर्ट और शॉर्ट्स पहने हुए आपको याद रखना चाहिए, है ना? कमरे में चलने से पहले सुबह में अपने बाल कंघी करने के लिए मत भूलना!
  14. 14
    रात तक देर तक अपने कंप्यूटर, नोटबुक, या टेबलेट पर न रहें, यदि आप सो नहीं सकते: यह केवल उसे जाग कर रखेगा। प्रकाश आपके शरीर को लगता है कि यह सोने का समय नहीं है।
    • यदि आप बिस्तर से पहले टीवी देखते हैं, तो अन्य सभी रोशनी बंद करने की कोशिश करें ताकि कमरे में अंधेरा हो। ऐसा करने से आपके शरीर को सोने के लिए तैयार किया जाएगा
  15. 15
    अपने कमरे में एक सुरक्षित जगह पर एक सुगन्धित मोमबत्ती (अधिमानतः लैवेंडर या जैस्मीन) को जला लें और अपनी आँखों के साथ झूठ बोलें बंद करें। गंध शायद आप आराम करेंगे
  16. चित्र शीर्षक सांता` class=
    16
    एक आनंदमय क्रिसमस है

युक्तियाँ

  • सो जाने से एक घंटे पहले, अपने कमरे में रहें टीवी देखते हैं, अपने दोस्तों को संदेश भेजें, या जो भी आप कर सकते हैं यह आपको क्रिसमस के पेड़ के पास क्या हो रहा है से विचलित कर देगा। पेड़ के बगल में जाग न रहें, हालांकि प्रलोभन लग सकता है।
  • बड़ी मात्रा में कैफीन का उपभोग न करें!
  • बिस्तर में झूठ बोलने का प्रयास करें और उठने के लिए समय आ गया है। आप थके हुए महसूस करेंगे और आपका शरीर आपको सोने का संकेत देगा
  • यदि आप अभी भी सो नहीं सकते हैं, तो एक फिल्म देखें कुछ अच्छे क्रिसमस फिल्में जो इस मौसम में बहुत सी हैं:
    • क्रिसमस स्टोरी, ध्रुवीय एक्सप्रेस, न्यूयॉर्क में एक भूत, वे मुझे भूल गए हैं "(सभी तीन), द ग्रिनच, चार्ली ब्राउन क्रिसमस, भूत के स्क्रूज, खुशी नहीं खरीदें, 34 वीं स्ट्रीट पर चमत्कार, मेरे पिता नोएल हैं, "एक खिलौना नायक" और जैक की अजीब दुनिया.
  • यदि आपके कमरे में कोई कैलेंडर है, तो शीट को एक अलग महीने में बदल दें और दिखाएं कि वह उस महीने का रात है। अपने मोबाइल पर एक प्लेलिस्ट बनाओ जिसे आपको पसंद आया गीतों के साथ फिर से महसूस करने के लिए फिर से सुनना पसंद आया।
  • दुनिया भर में सांता की प्रगति को ध्यान में रखते हुए क्रिसमस की पूर्व संध्या पर क्रिसमस के लिए उसे तैयार करने का हमेशा एक शानदार तरीका है!
  • एक गिलास पानी मिलता है धीरे-धीरे पी लो और कुछ भी सोचने की कोशिश न करें।
  • एक फिल्म या सीरीज़ देखें जो आपको प्रत्याशा में छोड़ती है - सोते समय इसके बारे में सोचते रहें और आप सोते हुए गिरेंगे। आप इसके बारे में भी सपना देख सकते हैं
  • बिस्तर में गुणा तालिकाओं को दोहराकर निश्चित रूप से आप क्रिसमस के बारे में सोचना बंद कर देंगे!

चेतावनी

  • किसी भी उपहार को अनलॉक न करें चिंता को नियंत्रण में रखें ताकि आप इसे हर किसी के साथ साझा कर सकें।
  • अपने कमरे को मत छोड़ो, यह केवल आपको अधिक उत्सुक बना देगा।
  • जब यह आधिकारिक रूप से सोते समय होता है, तो उठो बाथरूम जाओ और उठो, उसी आरामदायक स्थिति में बिस्तर पर वापस जाने की कोशिश करें जो आप में थे।
  • यदि आप बाहर काम करते हैं, तो 30 मिनट से आगे न जाएं और बिस्तर पर कम से कम एक घंटा पहले होना चाहिए। व्यायाम द्वारा जारी एंडोर्फिन आपको जुड़ा और फिर जाग सकते हैं, इसलिए आप शांत होने में कुछ समय लेते हैं।
  • कसरत करने से आपका एड्रेनालाईन बढ़ सकता है, जिससे आपको अधिक जाग हो सकती है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com