IhsAdke.com

कैसे उपहार टोकरी बनाने के लिए

उपहार टोकरी किसी भी अवसर के लिए बहुत अच्छा व्यवहार कर सकते हैं, लेकिन तैयार किए गए टोकरी खरीदने से आप स्मारक दिवसों पर बहुत पैसा खर्च कर सकते हैं। जब अपनी खुद की टोकरी बनाते हैं, तो आप उपहार को पूरी तरह से अनसुना देते हैं और यहां तक ​​कि स्मैश थोड़े से पैसे बचाते हैं। प्रत्येक टोकरी की बुनियादी तकनीक का पालन करें और इस अवसर के अनुसार सामग्री बदल दें।

चरणों

विधि 1
बुनियादी तकनीक

चित्र उपहार टोकरी मेकअप चरण 1
1
एक थीम चुनें लगभग सभी प्रस्तुतियों के आयोजन के कारण के आधार पर किसी प्रकार का विषय है, और एक विषय चुनना यह टोकरी की सामग्री को योजना बनाना आसान बनाता है। कुछ और करने से पहले यह पहला कदम है
  • लगभग हमेशा विषय विशिष्ट अवसर या कुछ परिस्थिति / नेलेशन पर आधारित होता है जिनके साथ आप प्रस्तुत करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक साथ क्रिसमस की थीम पर आधारित टोकरी दिसंबर में एक और विषय एक बीमार दोस्त या जो लोग हाल ही में अपनी पहली घर खरीदा के लिए "नया घर" की एक किट के साथ भी एक टोकरी के लिए "जल्दी ठीक हो" के साथ रख सकते हैं,। चूंकि इन बास्केट में कई परिस्थितियों को शामिल किया गया है, वे आसानी से योजना बनाते हैं और इसलिए मनभावन होते हैं।
  • आप उन लोगों के व्यक्तित्व या हितों के आधार पर विषय भी चुन सकते हैं जो उपहार प्राप्त करेंगे उदाहरण के लिए, आप एक साथ काम करते हैं कि दीवानी दोस्त है कि जरूरत में हमेशा आराम, अपने बागवानी साथी के लिए या कोई है जो पौधों की देखभाल करने प्यार करता है के लिए एक रोमांटिक टोकरी के लिए एक स्पा टोकरी डाल सकता है। निजी विशेषताओं के आधार पर उपहार टोकरी की योजना बनाते हुए अधिक बहुमुखी हो जाता है
  • गिफ्ट टोकरी मेकअप चित्र टाइप करें 2
    2
    बनाओ या टोकरी में आइटम खरीदते हैं। आप स्टोर्स या घर-निर्मित वस्तुओं में खरीदे गए उत्पादों के साथ अपनी टोकरी को इकट्ठा कर सकते हैं - आप दोनों के संयोजन भी बना सकते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि चुने गए आइटम चुने हुए चुने हुए विषय में फिट बैठते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक खाद्य विषय चुनते हैं, तो आपको केवल खाद्य या अन्य अतुलनीय चीजों को शामिल करना चाहिए जो टोकरी के विषय से संबंधित हैं। यह सलाह दी जाती है कि टोकरी में पनीर, वाइन या किसी खाद्य उत्पाद को न डालें यदि आप कुछ यादृच्छिक उत्पाद जैसे कि बढ़ते पौधे, या इत्र और क्रीम के लिए बीज जोड़ते हैं।
    • पैसे बचाने के लिए, 1.99 डॉलर या अन्य डिस्काउंट स्टोर खरीदने पर विचार करें। एक समान रूप से मान्य विकल्प ताकि आप ऑनलाइन स्टोर, जो नि: शुल्क शिपिंग के साथ उत्पादों को भेजने पर अपने उपहार खरीद सकते हैं, लेकिन समय सीमा के बारे में पता होना है, तो आप पहले से ही जब स्मारक तिथि नजदीक आ रही है हाथ पर उत्पाद है संगठित होने है । उपहार टोकरी में विभिन्न उत्पादों होते हैं और अगर आप बजट नहीं बनाते हैं, तो आप जितना चाहें उतना खर्च कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक उपहार उपहार टोकरी बनाएं
    3
    एक उपयुक्त टोकरी चुनें यदि आप सामान्य से बाहर निकलना चाहते हैं, तो विकर बास्केट से बचें उदाहरण के लिए, बांस, पुआल, गत्ता या तार जैसे विभिन्न सामग्रियों को चुनें। "टोकरी" के लिए बिल्कुल टोकरी भी नहीं होती है पर्स और जार बहुत अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, और थीम पर निर्भर करते हुए, इससे भी अधिक आकर्षक हो सकते हैं।
    • विभिन्न प्रकार की सामग्रियों पर गौर करें, जो बड़े हो सकते हैं। लकड़ी की टोकरी अधिक परंपरागत उपहारों के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करती है, हालांकि, अगर बच्चों को दी जाती है, तो वे उनके स्थायित्व से समझौता कर सकते हैं। उनके लिए, एक प्लास्टिक या कपड़े की टोकरी चुनें
    • आप उपहार के बक्से, उपहार बैग, बंडल पाउच, कांच जार और वास्तविक टोकरी के बजाय लकड़ी के बक्से का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक प्लास्टिक की बाल्टी बच्चे-थीम वाले "समुद्र तट" उपहार टोकरी के लिए बिल्कुल सही होगी
  • चित्र उपहार टोकरी बनाओ शीर्षक 4 चरण
    4
    टोकरी आधार भरें चुना हुआ प्रकार के बावजूद, उपहार के सामान डालने से पहले क्रिप्प्प्ड पेपर या किसी अन्य प्रकार के भरने के साथ नीचे भरना आवश्यक है। यह पृष्ठभूमि वस्तुओं की रक्षा करने और टोकरी को सजाने के लिए दोनों काम करती है।
    • टीएनटी सबसे आम विकल्पों में से एक है - सजावटी रिबन, टो और पुआल भी कई विषयों पर अच्छी तरह से काम कर सकते हैं।
    • यदि कपड़े में बने उत्पादों को शामिल करना है, उन्हें गुना और उन्हें भराव के रूप में उपयोग करना है
  • चित्र उपहार टोकरी बनाओ शीर्षक चरण 5
    5
    उपहार वस्तुओं को टोकरी के अंदर व्यवस्थित करें उन्हें भराव पर सीधे स्थित होना चाहिए। उन्हें जगह में पिन करने में मदद के लिए आइटम के बीच अतिरिक्त भराव रखो।
    • आम तौर पर, आपको टोकरी के मध्य में सबसे ज्यादा उपहार देना होगा। अपने आस-पास के अन्य निचली वस्तुओं को व्यवस्थित करें क्योंकि यह आपके टोकरी की संरचना में सद्भाव प्रदान करेगा। सभी कोणों पर संतुलित टोकरी छोड़ने का प्रयास करें
    • दूसरी ओर, आप टोकरी के मोर्चे के निकट छोटी वस्तुओं की स्थिति भी रख सकते हैं और फिर ऊंची वस्तुओं को पीछे की तरफ रख सकते हैं। इस मामले में, सभी वस्तुओं को टोकरी के सामने का सामना करना चाहिए।
    • चाहे आप आइटम की स्थिति कैसे रखते हैं, उन्हें खड़े होने से सावधान रहें
  • चित्र बनाओ उपहार टोकरी चरण 6
    6
    पूरी टोकरी लपेटें पैकेजिंग नमी या क्षति के साथ अपने संपर्क से बचने के अलावा उत्पादों की रक्षा करती है। सिलोफ़ेन, प्लास्टिक की फिल्म और ट्यूलल सबसे आम प्रकार के रैपिंग हैं।
    • सिलोफ़न चादरें में आती है, जिसे टोकरी के चारों ओर नीचे की ओर, या बोरों से रखा जाना चाहिए, जो सभी टोकरी उत्पादों को शामिल करते हैं। वैसे भी, एक रिबन के साथ बैग के उद्घाटन टाई रिबन प्लास्टिक सामग्री, ऑर्गो या साटन के बने होते हैं
    • प्लास्टिक की फिल्म और वैक्यूम बैग को टोकरी में ऊपर से नीचे तक रखा जाना चाहिए। बास्केट के नीचे अतिरिक्त इकट्ठा करें और फिर एक हेयर ड्रायर या थर्मल ब्लोअर का प्रयोग करें ताकि पूरे लपेट को नीचे से ऊपर तक छीन लिया जा सके। कोई टेप आवश्यक नहीं है
    • ट्यूल का उपयोग केवल तभी करें जब आपको नमी से उत्पादों की रक्षा करने की आवश्यकता न हो। एक सिलाई मशीन का उपयोग करके ट्यूल के साथ एक बैग बनाओ, या कपड़े के बीच में टोकरी की स्थिति बनाएं और टोकरी के शीर्ष पर एक रिबन के साथ टाई करें। धुंध और स्ट्रिंग का भी इसी प्रकार उपयोग किया जा सकता है।
  • चित्र बनाओ उपहार टोकरी चरण 7
    7
    अगर चाहें तो एक कार्ड संलग्न करें आप एक मानक आकार उपहार कार्ड शामिल कर सकते हैं या यहां तक ​​कि इसे पूरी तरह से छिपा सकते हैं, लेकिन उपहार टोकरी आमतौर पर 9 सेमी x 5cm कार्ड के साथ होते हैं
    • आप एक न्यूनतम डिजाइन और रिक्त पत्रक या अच्छी तरह से मुद्रित कागज के साथ थीम्ड उपहार कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
    • अपने कार्ड पर "प्रति" और "से" सूचना शामिल करें, साथ ही अवसर के लिए एक संक्षिप्त या महत्वपूर्ण संदेश।
    • कार्ड को टेप पर बाँध दें या इसे दफ़्ती से जोड़ें। यदि आप चाहें तो इसे लपेटने से पहले इसे टोकरी के अंदर भी रख सकते हैं।
  • विधि 2
    एक बाल टोकरी बढ़ते

    चित्र उपहार टोकरी बनाओ चित्र 8
    1
    देखें कि क्या टोकरी के रूप में खिलौने का इस्तेमाल करना संभव है। अपना उपहार अधिक मज़ेदार बनाने के लिए, वास्तविक टोकरी का उपयोग करने के बजाय बाल्टी जैसी स्थान के साथ एक बड़े खिलौने का चयन करें।
    • बच्चों के लिए दिलचस्प विकल्प हैं ट्रेन वैगनों, बड़े ट्रक, प्लास्टिक की समुद्र तट बाल्टी, खजाने की छाती या बच्चे के गाड़ी / गुड़िया।
    • आप एक खिलौना नहीं मिल रहा है, तो इस तरह के सजाया प्लास्टिक मॉडल, बच्चों के पात्रों के साथ आलीशान पशु के आकार और पैटर्न वाली एल्यूमीनियम बाल्टी के रूप में बच्चों के लिए खुद टोकरी, का उपयोग करें।
  • चित्र बनाओ उपहार टोकरी चरण 9
    2
    बच्चे की उम्र और उसके व्यक्तिगत हितों के बारे में सोचो इस तरह के आंकड़ों आपको खिलौनों के प्रकार को चुनने में मदद करनी चाहिए, जिन्हें आप टोकरी में डाल सकते हैं। खिलौने के साथ गुदगुदी होने से रोकने के लिए केवल सुरक्षित और उम्र के उपयुक्त उत्पादों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
    • उदाहरण के लिए, छोटे भागों के बिना शैक्षिक खिलौने शिशुओं और अन्य बच्चों के लिए अधिक उपयुक्त हैं हालांकि इन खिलौने सभी उम्र के लिए सुरक्षित हैं, वे शायद एक बड़े बच्चे से अपील नहीं करेंगे।
    • लगता है कि पारंपरिक "लड़कों के खिलौने" और "लड़कियों खिलौना", प्रश्न में बच्चे के ध्यान आकर्षित जब तक कि वे पहले से ही पता पूर्ण में मारा नहीं की कोशिश करो। कुछ लड़के कारों, सैन्य गुड़ियों और फुटबॉल खेलों में रुचि नहीं रखते हैं, जबकि कुछ लड़कियां गुड़िया पसंद नहीं करती हैं या रसोई के सेटों के साथ खेल सकती हैं। यदि आप बच्चे के स्वाद के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो किसी के बारे में पूछने के लिए सबसे अच्छा यह है कि आप इस के साथ बेहतर मदद कर सकते हैं।



  • चित्र बनाओ उपहार टोकरी चरण 10
    3
    एक विशेष खिलौना चुनें उपहार टोकरी को प्रस्तुत किया जाना चाहिए कि आप को खजाना छाती के रूप में पेश करेंगे, लेकिन आपको नायक के रूप में एक खिलौना चुनना होगा। इस प्रकार, आप बच्चे से अधिक ध्यान आकर्षित करेंगे
    • उदाहरण के लिए, बच्चों की टोकरी में मुख्य खिलौना एक संगीत वर्णमाला हो सकता है यदि आपके पास उच्च स्थितियां हैं तो एक बड़े बच्चे के लिए यह एक बोर्ड गेम या वीडियो गेम हो सकता है
    • आप यह विचार एक तरफ छोड़ सकते हैं यदि टोकरी ही एक उत्कृष्ट खिलौना है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक टोकरी के रूप में एक वैगन का उपयोग करने जा रहे हैं, और बच्चा अभी भी छोटा है, तो चलने के लिए, आप एक ही समय में टोकरी और मुख्य खिलौना के रूप में वैगन पर विचार कर सकते हैं।
  • चित्र बनाओ उपहार टोकरी चरण 11
    4
    थोड़ा आनंद के साथ मुख्य खिलौना भरें मुख्य खिलौना के रूप में चुनने के बावजूद, आपको सिर्फ एक ही चुनना चाहिए बास्केट में बहुत सारे या बहुत विस्तृत खिलौने डालना से बचें - छोटे उपहारों के साथ मुख्य खिलौना भरें जो इसके महत्व को दर्शाते हैं, बच्चे को इतने सारे विकल्पों के साथ विचलित किए बिना।
    • शिशुओं और बच्चियों के लिए कुछ उदाहरणों में गेंदें, शानदार खिलौने और कार शामिल हो सकते हैं। बड़े लोगों के लिए, इसमें छोटे पहेली पहेली, यो-योस, थीम वाले गुड़िया और गुड़िया शामिल हो सकते हैं।
    • उपयोगी उपहारों की मात्रा को सीमित करें यह माता-पिता को कपड़े, या स्कूल की आपूर्ति जैसे कुछ उपहारों को जोड़ने के लिए आकर्षक हो सकता है, लेकिन बच्चे को टोकरी में दिलचस्पी घट सकती है। आप, हाँ, व्यावहारिक वस्तुओं को जोड़ सकते हैं, लेकिन सबसे अधिक, आपको टोकरी को बच्चे को आकर्षक बनाना होगा।
  • विधि 3
    एक कैंडी टोकरी राइडिंग

    चित्र उपहार टोकरी बनाओ चित्र 12
    1
    अधिक देहाती टोकरी चुनें खाद्य उपहार टोकरी सबसे आम में से हैं, और विकर की टोकरी कई मामलों में उपयुक्त हो सकती है। यदि आप भिन्न करना चाहते हैं, तो उन बास्केट या कंटेनरों का उपयोग करने की कोशिश करें, जिनके पास अधिक आरामदायक और स्वागत हवा है।
    • आप एक बोर्ड पर शराब और पनीर के आइटम जगह कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, या एक लकड़ी के टोकरे में एक बर्लेप बोरी में पेटू कॉफी और चाय डाल या यहाँ तक कि फल और शराब का आयोजन।
  • पिक्चर शीर्षक से गिफ्ट बास्केट करें चरण 13
    2
    आगे विषय को डायरेक्ट करें यह जानते हुए कि आप एक खाद्य टोकरी देना चाहते हैं महान है, लेकिन "भोजन" एक बहुत ही सामान्य विषय है। एक विशिष्ट प्रकार का भोजन चुनने की कोशिश करें या अधिक परिष्कृत वाले सामान्य खाद्य पदार्थों को मिलाएं और वहां से अपनी टोकरी का काम करें।
    • कुछ सामान्य उदाहरण:
      • पनीर, शराब के एक या दो बोतलें, विभिन्न प्रकार के विंटेज और प्रकार के शराब के साथ शराब के टोकरी, और पनीर के कुछ किस्मों जो शराब के साथ गठित होते हैं-
      • बिस्कुट या कॉफी केक के साथ पेटू चाय या कॉफी की टोकरी
      • विभिन्न प्रकार के चॉकलेट कैंडी युक्त टोकरी
      • नट्स के साथ फलों के टोकरी, विभिन्न ताजे फल और नटों से भरा, डिब्बाबंद, नमकीन या स्वादयुक्त।
    • प्राप्तकर्ताओं के पसंदीदा खाद्य पदार्थों के बारे में सोचें यदि कोई चॉकलेट प्यार करता है तो निश्चित रूप से चॉकलेट के साथ बास्केट एक अच्छा है दूसरी ओर, यह वही टोकरी किसी ऐसे व्यक्ति के लिए खराब विकल्प होगा जो मिठाई को बहुत पसंद नहीं करता है
    • वर्ष के समय पर विचार करें कुछ मौसम और अवकाश विशिष्ट खाद्य पदार्थ से जुड़े होते हैं और आप उस पर भरोसा भी कर सकते हैं। जून के माह जून महोत्सव, ठेठ खाद्य पदार्थों के साथ जुड़ा हुआ है और के जुलाई और अगस्त ठंडा हो रही शुरू महीनों cocadas-, तो यह घर का बना cappuccinos, चाय और भी मादक पेय पदार्थों पर एक अच्छा शर्त है।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं उपहार टोकरी चरण 14
    3
    ताजा भोजन, तैयार और औद्योगिक मिश्रणों का संयोजन का उपयोग करें। सही संयोजन चयनित थीम और आपके पाक कौशल पर निर्भर करेगा, साथ ही वितरण के लिए इंतजार करने का समय।
    • यदि आप इसे उसी दिन या अगले दिन बाद में वितरित करने की योजना बनाते हैं, तो फल, पनीर और बेक्ड वस्तुओं जैसे ताजे खाद्य पदार्थों को शामिल करना अच्छा होगा। हालांकि, यह काम नहीं करेगा यदि आप टोकरी एक हफ्ते पहले जमा कर रहे हैं।
    • परिरक्षकों के साथ उत्पादों का चयन करें, जैसे पूर्व बेक्ड या पके हुए खाद्य पदार्थ, आपको टोकरी को कुछ दिनों से अधिक समय तक स्टोर करने की आवश्यकता होनी चाहिए। तैयार मिक्स उन लोगों के लिए भी अच्छा विचार है जो रसोई में कुछ समय बिताना चाहते हैं।
  • विधि 4
    एक आरामदायक टोकरी बढ़ते हुए

    पिक्चर का शीर्षक उपहार उपहार टोकरी चरण 15
    1
    धातु या प्लास्टिक की टोकरी का उपयोग करें आराम करने वाले बास्केट को आसानी से साफ करने और क्लीनर देखने की जरूरत है। इस प्रकार, एक धातु या प्लास्टिक की टोकरी का उपयोग पारंपरिक विकर या लकड़ी की टोकरी से बेहतर प्रदर्शन करता है। धातु और प्लास्टिक नमी को अवशोषित नहीं करेंगे, इसलिए जो कोई भी आपका उपहार प्राप्त करता है वह टोकरी को किसी भी समस्या के बिना घर के किसी भी गीला क्षेत्र में ले जा सकता है।
    • यदि आपको नहीं पता कि एक धातु या प्लास्टिक की टोकरी को कहाँ खरीदना है, तो घर या बाथरूम उत्पाद की दुकान देखें। कुछ डिब्बों में से एक चुनें, क्योंकि टोकरी को भरना मुश्किल हो सकता है अगर बहुत सारे कमरे हैं
  • गिफ्ट टोकरी मेकअप चित्र शीर्षक 16
    2
    उत्कृष्ट गुणवत्ता के त्वचा और बाल उत्पादों को जोड़ें दुल्हन को घर पर एक स्वादिष्ट "एसपीए दिन" का आनंद लेने के लिए वह सब कुछ होना चाहिए। जैसे, आपको उन उत्पादों को उपलब्ध कराया जाना चाहिए जो सामान्य और दूसरों के लिए एक आराम से प्रयोग के रूप में काम करते हैं।
    • आम स्नान उत्पादों में चीजें शामिल हैं जिनमें ज्यादातर लोगों को उनके टॉयलेट में है: शैम्पू, कंडीशनर, तरल साबुन, शरीर और चेहरे लोशन लगातार कम, उदाहरण के लिए, शानदार स्नान उत्पादों है कि ज्यादातर लोग केवल इस तरह के बुलबुला स्नान, स्नान जिलेटिन, मालिश सलाखों और विशेष साबुन के रूप में विशेष अवसरों पर प्रयोग कर रहे हैं।
    • आप कई आम उत्पादों को लक्जरी वस्तुओं में बेहतर गुणवत्ता के साथ-साथ घर का बना या कार्बनिक खरीदकर भी बदल सकते हैं।
    • एक इत्र चुनें उत्पादों बिल्कुल वैसा ही गंध करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सभी सुगंध के एक सामंजस्यपूर्ण समूह में फिट प्रतिभाशाली एक एकल में एक साथ सभी उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं के लिए "स्पा दिन।" यह प्राप्तकर्ता की पसंदीदा खुशबू जानना दिलचस्प होगा, लेकिन अगर तुम नहीं जानते , गुलाब, लैवेंडर या वेनिला जैसे कुछ लोकप्रिय चीज़ों के लिए विकल्प चुनें
  • चित्र उपहार टोकरी बनाओ शीर्षक 17
    3
    उन उत्पादों को देखें जो अनुभव पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। "एसपीए दिन" अनुभव को बेहतर बनाने के तरीके के बारे में सोचो, और इस प्रभाव को प्राप्त करने के लिए टोकरी में कुछ अन्य छोटी वस्तुओं को डालने पर विचार करें।
    • सुगंधित मोमबत्तियां, उदाहरण के लिए, एक शॉवर के दौरान कई लोगों के लिए एक आरामदायक, रोमांटिक और रोमांटिक वातावरण बना सकते हैं। इसी तरह, एक छोटी कील देखभाल किट अपने आप को तैयार करने में मदद कर सकती है, इससे भी अधिक संतुष्टि हो सकती है।
    • हालांकि, खाद्य उत्पादों को शामिल करने से बचें। कई साबुन भोजन लग सकता है, और आप प्रत्येक वर्तमान के उद्देश्य के साथ भ्रम की स्थिति होने के लिए वहाँ नहीं करना चाहते, बहुत कम अपने अपशिष्ट एक चॉकलेट शरीर प्रस्तुत एक स्वादिष्ट सौंफ़ साबुन का आनंद लेते हुए।
  • आवश्यक सामग्री

    • टोकरी, बॉक्स, बैग या आपकी पसंद के अन्य कंटेनर
    • उपहार (या तो हस्तनिर्मित या खरीदा गया)
    • टीएनटी, कटा हुआ कागज, सिलोफ़न या पुआल
    • सिलोफ़ेन, प्लास्टिक की फिल्म या ट्यूल
    • संबंध या स्ट्रिंग
    • गिफ्ट कार्ड

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com