IhsAdke.com

मेकअप कैसे करें (किशोरों के लिए)

किशोरावस्था किसी भी लड़की के लिए एक मजेदार समय है, लेकिन यह भी तनावपूर्ण हो सकता है। मुझे मेकअप किस तरह का होना चाहिए? मैं मस्करा कैसे लागू करूं? बेस या पाउडर? कुछ युक्तियों के साथ आप सीख सकते हैं कि मेकअप कैसे लागू किया जाए और अध्ययनों की तरह अधिक महत्वपूर्ण बातों पर तनाव छोड़ दें।

चरणों

भाग 1
चेहरे की तैयारी

लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 1
1
मेकअप विशेषज्ञ से परामर्श करें आपके चेहरे, बाल, आंख और त्वचा के टोन के लिए सही श्रृंगार की खोज करना कुछ भ्रामक हो सकता है। इसलिए, एक किट खरीदने से पहले, विशेषज्ञ से परामर्श करें आप सीख सकते हैं कि मेकअप कैसे लागू किया जाए, यह जानने के लिए कि कौन से रंग आपके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं, और सामान्य प्रश्न भी प्राप्त करते हैं। डिपार्टमेंट स्टोर, मैक-अप स्टोर और स्पा पर इन विशेषज्ञों का पता लगाएं
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 2
    2
    अपना चेहरा धो लें किशोरावस्था एक अच्छी त्वचा देखभाल आहार अपनाने के लिए सही समय है यह समय होता है जब चकत्ते अधिक होने का खतरा होता है और आपकी त्वचा का ख्याल रखने से धब्बा और मुँहासे की उपस्थिति को रोका जा सकता है। श्रृंगार का उपयोग करते समय त्वचा की देखभाल भी आवश्यक है चेहरे को धोने से हमेशा आवेदन प्रक्रिया शुरू करें
    • निर्धारित करें कि आपकी त्वचा का प्रकार क्या है क्या आपके पास तेल, सूखे या मिश्रित त्वचा है? यह आपको खरीदने वाले सफाई उत्पादों को निर्धारित करेगा।
    • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो हल्के क्लीनर का उपयोग करें क्रीम क्लीनर्स अच्छे विकल्प हैं
    • यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो सैलिसिलिक एसिड या अन्य अवयवों के साथ शुद्धिकारक प्रयास करें जो मुँहासे से लड़ते हैं
  • लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    एक मॉइस्चराइज़र लागू करें चेहरे को धोने के बाद, मेकअप के लिए त्वचा को तैयार करने के लिए कोमल मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। यह समयपूर्व बुढ़ापे के लक्षणों को रोकने में एक महत्वपूर्ण कदम है।
    • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो एक अधिक तीव्र न्यूरॉइराइज़र का उपयोग करें, जैसे ग्लिसरीन युक्त यदि आपके पास तेल त्वचा है, तो एक नरम, तेल मुक्त मॉइस्चराइज़र चुनें। चावल प्रोटीन वाले मॉइस्चराइजर्स तेल को अवशोषित करने में मदद कर सकते हैं।
    • सूर्य त्वचा के सबसे खराब दुश्मनों में से एक है, और झुर्रियां, क्षति और यहां तक ​​कि कैंसर भी पैदा कर सकता है, इसलिए दैनिक सनस्क्रीन लागू करें मॉइस्चराइज़र लगाने के बाद चेहरे रक्षक का उपयोग करें "केवल एक उत्पाद का उपयोग करने के लिए यूवी संरक्षण के साथ मॉइस्चराइज़र की कोशिश करें!
  • लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 4
    4
    छिपाने वाले को लागू करें, यह दाग और चकत्ते के खिलाफ आपका सबसे अच्छा दोस्त है, चेहरे पर काले धब्बे और काले घेरे को कवर करने और छिपाने में मदद करता है एक मॉडल चुनें जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता है और इसे लागू करने के लिए इसे खारिज करने के लिए लागू करें क्योंकि यह इसे निकाल देगा इसे अपनी उंगली से सावधानी से मिलाएं छिपानेवाला को ठीक करने के लिए जगह पर थोड़ा ढीली पाउडर लागू करें।
    • एक पाउडर चुनना याद रखें जो आपकी त्वचा की तुलना में हल्का सा छाया है, क्योंकि छिपाने वाले के संपर्क से उसे अंधेरा होगा।
    • एक लपेटा नहीं चुनिए जो बहुत हल्का, गुलाबी या भूरा हो। अपनी त्वचा के करीब एक रंग खोजने की कोशिश करें
    • आंखों के नीचे भी लपेटा जा सकता है यदि आपके पास अंधेरे चक्र हैं या क्षेत्र को थोड़ा हल्का करने की ज़रूरत है इस स्थान को हल्का करने के लिए एक पीले रंग का स्पष्टीकरण प्रयोग करें।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 5
    5
    आधार का उपयोग नहीं करने पर विचार करें क्योंकि यह एक समान त्वचा टोन बनाने के लिए लागू किया गया है, अधिकांश किशोरों के लिए कुछ अनावश्यक है विशेषज्ञों के अनुसार, किशोरावस्था में कम और अधिक है और छिपाने वाला शायद तुम्हारे लिए पर्याप्त है। कुर्सियां ​​भारी हो सकती हैं, कठोर और वृद्ध देखो बना सकती हैं। यह विचार प्राकृतिक देखने और मौजूदा सौंदर्य को उजागर करना है।
    • यदि आपके पास तेल त्वचा है और आधार का उपयोग करना चाहते हैं, तो उस मॉडल का चयन करें जिसमें तेल न हो और चेहरे के लिए चिकित्सीय गुण हों। दुकानों में इस प्रकार का पता लगाएं या अपने त्वचा विशेषज्ञ के साथ चिकित्सा आधार खोजें
    • यदि आप बेस का उपयोग करना चाहते हैं, तो एक स्पष्ट और बहुत ही स्वाभाविक मॉडल चुनें। यह आपकी गर्दन के त्वचा के रंग से मेल खाना चाहिए।
    • हाथ की हथेली में एक छोटा सा आधार रखें और चेहरे पर इसे लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करें, नाक से छः-पॉइंट वाले तारे का निर्माण करें। माथे, गाल, जबड़े के पक्ष और ठोड़ी की दिशा में तारे की युक्तियां बनाएं फिर त्वचा के साथ आधार मिश्रण करने के लिए स्पंज का उपयोग करें। अंत में, ब्रश का उपयोग गर्दन के साथ फैल और आराम करने के लिए करें।
    • आधार ब्रश ब्लश, पर्सलर और पाउडर से बड़े होते हैं। आप सबसे मेकअप दुकानें में इन ब्रश और स्पंज पा सकते हैं।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 6
    6
    पाउडर का उपयोग केवल तभी करें जब आपके पास तेल की त्वचा हो। बस आधार की तरह, यह युवा खाल के लिए आवश्यक नहीं है क्योंकि यह केवल अपनी प्राकृतिक चमक को कवर करेगा पैच और अंधेरे चक्रों पर लागू छिपकर को कवर करने के लिए इसका इस्तेमाल करने के अलावा, आप इसे माथे, नाक और ठोड़ी पर लागू कर सकते हैं। ये ऐसे स्पॉट होते हैं जो दिन के दौरान तेल में होने की संभावना होती है। अपने प्राकृतिक चमक को कवर किए बिना तेल को अवशोषित करने के लिए निर्दिष्ट क्षेत्रों में बेस ब्रश या पाउडर के साथ एक ढीली या कॉम्पैक्ट पाउडर लागू करें।
    • विभिन्न प्रकार के मेकअप के लिए कभी भी एक ही ब्रश का उपयोग न करें। आधार को लागू करने के लिए प्रयुक्त ब्रश के साथ पाउडर लागू न करें। हमेशा अलग ब्रश का उपयोग करें
  • लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 7
    7
    सिर्फ पांच मिनट के लिए श्रृंगार करो यह नियम आपके लिए अपना सामना करने के लिए पर्याप्त समय की गारंटी नहीं देगा इसे हासिल करने के लिए, सुबह ही मेकअप करें जल्दबाजी न करें, लेकिन अपने आप को अनिवार्य रूप से सीमित करें: छिपानेवाला, मस्करा, ब्लश और होंठ चमक। यदि श्रृंगार पांच मिनट से अधिक समय लेता है, तो यह संभावना है कि आप अतिरंजना कर रहे हैं।
    • अपनी प्राकृतिक सुंदरता को स्वीकार करें याद रखें कि श्रृंगार आपकी सुंदरता को बढ़ाने के लिए है, इसे कवर न करें। इसलिए, आधार और पाउडर के टन लागू नहीं करें। आपकी त्वचा की प्राकृतिक चमक का आनंद लें और जब आप बड़े होते हैं, तो इसे अधिक श्रृंगार पर लागू करें।
  • भाग 2
    आंखों, होंठ और गालों पर मेकअप लागू करना

    1
    एक भौं ब्रश, एक साफ काजल ब्रश या एक टूथब्रश का उपयोग करके अपने भौहों को कंबल लगाएं ताकि उन्हें सुंदर और बढ़ते हुए ठीक से रख सकें। उनको कंघी मत करना
    • कई लड़कियां अपने आइब्रो को बहुत कम करती हैं आपको उन्हें साफ और सुव्यवस्थित रखना होगा।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियां के लिए) शीर्षक चित्र 9



    2
    आंखों को बेहतर ढंग से परिभाषित करने के लिए पलकों के चारों ओर एक लाइनर लागू करें। यह वैकल्पिक है, लेकिन यदि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो याद रखें कि कम अधिक है। एक भूरा, हल्का भूरा या बैंगनी आइलाइनर चुनें। केवल विशेष अवसरों पर या जब आप बाहर खड़े करना चाहते हैं, केवल काले रंग का उपयोग करें।
    • बरौनी लाइन के बाद आलिलिनर को लागू करें और इसे कपास झाड़ू के साथ रगड़ें।
    • काली आइलिनर हर किसी के लिए नहीं है क्योंकि इससे आपकी आँखें छोटी होती हैं। छोटी आंखें, लाइटर की आंखों का होना चाहिए।
  • 3
    काजल को मोटा होना, बड़ा करना और आंखों को गहरा करना, आंखों को परिभाषित करना। मस्कारा और होंठ चमक एक किशोरी के लिए केवल बहुत ही आवश्यक वस्तुएं हैं बाहरी ऊपरी परतों की जड़ में एक भूरे रंग का काजल लागू करें। ब्रश को घुमाएं, मस्करा के साथ बारिश को कवर करें। अंदरूनी आंखों और निचले आंखों के साथ ही ऐसा करें।
    • आवेदन के दौरान ब्रश को हिलाएं ताकि झटकों पर एकोर का निर्माण न करें। आप इन समूहों में से बचने के लिए एक विशिष्ट कंघी के साथ उन्हें भी जोड़ सकते हैं। इसे रोकने के लिए बहुत अधिक मस्कारा लागू न करें
    • नीली आँखें गहरे भूरे रंग का काजल के साथ गठबंधन करती हैं, जबकि काले आंखें गहरे रम के साथ गठबंधन करती हैं।
    • हर किसी को एक काली मस्करा पहनना चाहिए। तय करें कि भूरे या काले रंग का किनारा स्वाभाविकता को खोए बिना अपनी आँखें उजागर करता है। विशेष अवसरों के लिए अपनी आँखें तीव्र और चौंकाने वाली रखें
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियां के लिए) शीर्षक छवि 11
    4
    छाया लागू करें हर रोज इस्तेमाल के लिए एक प्राकृतिक झिलमिलाहट टोन चुनें निचली पलकें पर ब्रश के साथ छाया को लागू करें भौं तक उठो मत।
    • यदि आपके पास हेज़ेल आंखें हों, तो कांस्य और सोना जैसे गर्म रंगों का उपयोग करें। यदि आपके पास भूरे रंग की भूरी आंखें हैं, तो बेर और ग्रे रंगों की कोशिश करें।
    • आप पागल रंगों के साथ मज़ेदार भी हो सकते हैं, जैसे नीला। बस याद रखें कि उन्हें दैनिक आधार पर उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि विशेष अवसरों पर।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक स्टेप 12
    5
    एक प्राकृतिक रूप को बनाने का प्रयास करते हुए, थोड़ी सी लाल को लागू करें यह विचार गाल को कुछ रंग देना है। कभी भी बहुत ही गहरे रंग का प्रयोग न करें, हमेशा कांस्य या गुलाबी रंगों का चयन करें।
    • लाल, मुस्कान को लागू करने और गाल सेब (गोल भागों) को ढूंढने के लिए। इन बिंदुओं पर नाक पर, माथे पर और ठोड़ी पर थोड़ी सी तरह की लाल को लागू करें।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक 13 चित्र 13
    6
    प्राकृतिक रंग बनाए रखने के लिए और अपने होंठ को उजागर करने के लिए होंठ चमक लागू करें यदि आप कुछ रंग चाहते हैं, तो रंगीन चमक चुनें गहरे रंग के रंगों से बचें, क्योंकि वे एक वृद्ध देखो बनाते हैं। गुलाबी या कांस्य के रंग चुनें
  • भाग 3
    मेकअप हटाने

    लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 14
    1
    मेकअप पर कभी सोए नहीं, क्योंकि यह त्वचा को दाग देगा और बुढ़ापे में तेजी लाएगा। रात में मेकअप हटाने के लिए एक तेल मुक्त रिमूवर खरीदें। उत्पाद में एक कपास की गेंद को गीला करें और मेकअप को पूरी तरह से हटाने के लिए चेहरे पर रगड़ें।
    • पियर्स और त्वचा पर चकरा रखने की रोकथाम को रोकने के लिए मेकअप रिमूवर महत्वपूर्ण है इसे विशेष रूप से श्रृंगार और उसकी बर्बादी को हटाने के लिए बनाया गया था, यह आम त्वचा की सफाई से अलग है। हमेशा अपना चेहरा धोने से पहले एक हटानेवाला का उपयोग करें आम तौर पर चेहरे के लिए एक उत्पाद का उपयोग करें और दूसरा आंखों के मेकअप को हटाने के लिए।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 15
    2
    रात में चेहरा धो लें और मोटाइज़ करें। श्रृंगार को हटाने के बाद, चेहरे को एक विशिष्ट सफाईदार के साथ धो लें। यह दिन के दौरान प्राप्त गंदगी, तेल और अशुद्धियों को हटा देगा। अपने चेहरे को हाइड्रेटेड रखने के लिए मत भूलना
    • दिन में केवल दो बार अपना चेहरा धो लें, क्योंकि अतिरंजना आपकी त्वचा की महत्वपूर्ण कोशिकाओं को दबाने और क्षति पहुंचा सकती है।
  • लागू मेकअप (टीन गर्ल्स के लिए) नाम से छवि चरण 16
    3
    चेहरा एक हफ्ते में दो बार छूटना। श्रृंगार छिद्रों को रोक सकता है भले ही आप अपना चेहरा नियमित रूप से धो लें त्वचा पर मुँहासे और दाग के कारण होने वाली शेष अशुद्धियों को हटाने के लिए बेंज़ोइल पेरोक्साइड में एक उदहारण खरीदें।
  • युक्तियाँ

    • आपको हमेशा एक प्राकृतिक रूप बनाने की आवश्यकता नहीं है समय-समय पर, हल्का रंगों की कोशिश करें या होंठ चमक का रंग बदलें। प्रकाश, पस्टेल और धातु के टन चुनें छाया और पाउडर के लिए मलाईदार और झिलमिलाता बनावट भी देखें।
    • हल्के रंगों के साथ अपने नाखों को भी अपने मेकअप को उजागर करने के लिए पेंट करें। यह आपके मेकअप से अधिक बिना विदेशी रंगों का उपयोग करने का एक अच्छा तरीका है
    • शुरुआत में मेकअप पर बहुत ज्यादा पैसा खर्च न करें आप अब भी सीख रहे हैं कि आप किससे प्यार करते हैं, आपकी त्वचा के लिए क्या काम करता है और आप पर क्या अच्छा लग रहा है बाद में महंगे मेकअप छोड़ दें

    चेतावनी

    • लिपस्टिक या लिप ग्लोस का उपयोग टूटे और / या सूखे होंठ पर न करें। अपने मुँह को ठीक करने में सहायता के लिए एक होंठ बाम लागू करें।
    • अपनी आँखों में कुछ भी न छूएं, खासकर अगर आप संपर्क लेंस पहनते हैं
    • कभी भी चलती वाहन में मेकअप लागू नहीं करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com