IhsAdke.com

मेकअप कैसे लागू करें

आधुनिक समाज में मेकअप बहुत ही सामान्य है, जिसका उपयोग एक दिन से काम से लेकर एक औपचारिक रात तक किया जाता है। हालांकि, यदि आप सौंदर्य प्रसाधनों की दुनिया में नए हैं, तो आप मेकअप और शैलियों के अंतहीन किस्मों में खो गए हैं। सौभाग्य से, यह जानने में बहुत मुश्किल नहीं है कि श्रृंगार उत्पाद सबसे बुनियादी हैं और प्रत्येक एक का उपयोग कैसे करना है

चरणों

भाग 1
अपना चेहरा तैयार करना

1
किसी भी पुराने श्रृंगार निकालें मेकअप लागू करते समय, आपको यह एक साफ चेहरे से करना होगा इसलिए, कल रात श्रृंगार के किसी भी ट्रेस हटाने, या मेकअप आप दिन के लिए किया था। यदि आप किसी अन्य मेकअप (से सुधारने के लिए लागू नहीं होता है) के शीर्ष पर मेकअप लागू करने का प्रयास करते हैं, तो आप एक बहुत बदसूरत उपस्थिति के साथ खत्म हो, बहुत कम है, तो आप को साफ चेहरे के साथ किया था की तुलना में प्राकृतिक होगा।
  • ध्यान रखें कि आपको दिन-नींद के अंत में अपने मेकअप को हमेशा से हटा देना चाहिए, साथ में यह आपके छिद्रों को रोक सकता है और दाग और झुर्रियां पैदा कर सकता है।
  • 2
    अपना चेहरा धो लें इसी कारण से आप पुराने मेकअप हटाने के लिए, आप भी धोना चाहिए अपने चेहरे तेल और उसके भौंह के पसीने छोड़ कुछ घंटों के बाद मेकअप और एक चमकदार दृश्य ढेलेदार की एक नई परत दे सकते हैं। चेहरे के लिए साबुन का प्रयोग करें धीरे अपना चेहरा धोने के लिए एक मिनट के बारे मलाई सभी बैक्टीरिया और मृत त्वचा pores दूर करने के लिए। एक चेहरे का मॉइस्चराइज़र पास करके समाप्त करें शुष्क त्वचा भी बाद में क्षतिपूर्ति करने के लिए मेकअप और तेल लाभ लागू करने से पहले सूखी दिखाई देते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा के लिए थोड़ा लोशन के साथ व्यवहार किया जाता है कर देगा।
  • 3
    एक छिपानेवाला लागू करें इसका उद्देश्य को दोष या अंधेरे हलकों से त्वचा के परिणाम असमान टन बराबर है। एक सुधारात्मक ब्रश या अपनी उंगलियों (स्वच्छ) का उपयोग आंखों के निचले हिस्से पर छुपाने वाले को, किसी लाल रंग के क्षेत्रों पर या किसी मुँहासे या ब्लैकहैड्स पर करें। अपने चेहरे पर विच्छेदित भागों से बचने के लिए सुधारात्मक पैड पर भागों के किनारों को मिलाएं।
  • 4
    आधार परत रखो कई आधार प्रकार हैं, लेकिन आम तौर पर वे उसी तरह लागू होते हैं। तरल, मलाईदार और पाउडर आधार सभी एक पूरी तरह एकसनी त्वचा बनाने के लिए कार्य करते हैं, आपकी त्वचा के प्राकृतिक स्वर को मिश्रित करने के लिए काम कर रहे हैं, जो आपके द्वारा पहले से लागू किए गए सुधारात्मक हैं अपने चेहरे पर उत्पाद को लागू करने के लिए आधार ब्रश का उपयोग करें, यदि आपकी आवश्यकता है तो अपनी गर्दन और कान के लॉब के साथ मिश्रण करें। ध्यान रखें कि आपका आधार आपकी त्वचा के समान रंग होना चाहिए, गहरा नहीं है या लाइटर नहीं। इसका आधार छिपने वाले के साथ मेल खाने वाले क्षेत्रों से गुजरना चाहिए
    • आप मुश्किल धब्बे को छिपाने के लिए थोड़े अधिक आधार जोड़ने के लिए छिपकर ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
    • तरल आधार को आपकी उंगलियों से लागू किया जा सकता है, हालांकि इस पद्धति में आपकी त्वचा पर बैक्टीरिया को जोड़ने की संभावना है और भविष्य के मुंह का कारण होता है।
  • 5
    अपना आधार सुरक्षित करें यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन यदि आप लंबे समय तक चलने वाले मेकअप चाहते हैं, तो आप अपने आधार और छिपानेवाला को ठीक करने के लिए एक लगाम पाउडर का उपयोग कर सकते हैं। अपने चेहरे को तटस्थ स्थैतिक पाउडर या आपकी त्वचा के रंग के साथ कवर करने के लिए बड़े, नरम ब्रश का उपयोग करें। यह कदम विशेष रूप से महत्वपूर्ण या उपयोगी है यदि आप तरल नींव का उपयोग कर रहे हैं क्योंकि यह आधार को ठीक करने में मदद करेगा और किसी चमक को प्रदर्शित करेगा जो कि हो सकता है।
  • 6
    एक विरंजन एजेंट लागू करें आपके आधार समाप्त होने के बाद, यह संभव है कि आपका चेहरा अब एक समान रंग से अनारक्षित और उल्लिखित दिखाई देता है। गहराई देने के लिए, आपको रोशनी और छाया का भ्रम बनाने की आवश्यकता है। गहरी क्षेत्रों के चेहरे हल्का एक क्रीम या ब्लीचिंग पाउडर का उपयोग करें: आंख के भीतरी कोनों, आइब्रो के नीचे, बस ऊपरी होंठ और टॉप / cheekbones के पक्षों से ऊपर भाग के केंद्र में। यह आपके चेहरे को पहले की तुलना में स्पष्ट और जीवंत दिखाई देगा।
    • गाल पर एक `3` आकार बनाएं, अपनी आइब्रो पर और रोशनी को परिपूर्ण बनाने के लिए माथे तक पहुंचें।
    • उत्पाद को लागू करने के लिए आप अपनी उंगलियों या छोटे ब्लीच ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • 7
    रूपरेखा के साथ गहराई जोड़ें रोशनी चेहरा बाहर के विपरीत, बाईपास एक पाउडर जोड़ने आपकी त्वचा टोन क्षेत्रों में (एक सनटैन के अलावा अन्य) है कि आप कम से कम या अधिक दूर प्रकट करना चाहते हैं की वास्तविक स्वर की तुलना में कुछ गहरा होने का क्या मतलब। आम तौर पर, आपको गालियां और नाक के किनारों के नीचे अंधेरे होना चाहिए। इससे आपके चेहरे को पतला और अधिक दिखाई देगा और उन छायाओं को दे देंगे जो बिना आधार के होते हैं
  • 8
    थोड़ी सूखी लागू करें अपने चेहरे को तैयार करने में अंतिम कदम गाल को लाल करने के लिए जोड़ना है। हर किसी की गाल का रंग छोटा होता है, लेकिन यह रंग व्यक्ति से भिन्न होता है गालबोन्स पर एक बड़े ब्रश के साथ अपने ब्लश को लागू करें (जब आप मुस्कुराते हैं तब राउंड पार्ट होते हैं)। लाल को ज़्यादा मत करो, स्वाभाविक रूप से मौजूद रंग को फिर से हासिल करने के लिए पर्याप्त जोड़ें
  • 9
    अपने आइब्रो भरें यह कदम वैकल्पिक है, अपनी भौहें कैसे पूरी तरह से भरा है पर निर्भर करता है, लेकिन आमतौर पर उन लोगों के लिए सिफारिश की जाती है जिनके पास पतले या खाली भौहें हैं भौं पेंसिल या पाउडर का रंग चुनें जो आपके बालों के प्राकृतिक रंग के करीब आता है। अपनी आइब्रो को रूपरेखा करके शुरू करें और फिर थोड़ा रंग के साथ केंद्र भरें। बालों के विकास की एक ही दिशा के बाद, बालों की उपस्थिति की नकल करने वाली छोटी स्ट्रोक बनाएं
  • भाग 2
    आंखें मेकअप जोड़ना




    1
    एक आँख छाया प्राइमर लागू करें यह एक और वैकल्पिक कदम है, लेकिन एक प्राइमर लागू करने से आपकी आंख छाया बहुत अधिक समय तक चलेगी। यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो आप देख सकते हैं कि छाया का रंग गायब हो जाना शुरू हो जाता है, या यह तेलयुक्त हो जाता है और कई घंटों के बाद पलक की गलियों में ढेर हो जाता है। थोड़ा आँख छाया प्राइमर लागू करने के लिए अपनी उंगली का प्रयोग करें, पलक की चोटी के ऊपर से बारिश की ओर से गुजरती हैं।
  • 2
    अपनी आँख छाया रखें ऐसा करने के कई तरीके हैं, हालांकि सबसे अधिक क्लासिक और बुनियादी रूप से पलक पर एक रंग लागू करना है। अपने पलक पर छाया को लागू करने के लिए शेड ब्रश का उपयोग करें, केंद्र में शुरूआत करें, लेश लाइन के पास और फैल रहा है। छाया को साफ़ करें जिससे कि यह एक प्राकृतिक त्वचा की टोन पर आंखों के कोनों और पलक के अंत में पहुंचने से रोकने के लिए आती है। यदि आप थोड़ा और नाटकीय रूप से दिखना चाहते हैं, तो दूसरी ओर, थोड़ा गहरा, "सी" -छोटे रंग का बाहरी रंग के बाहर लटकने की रेखा से बाहर रखें, या पलक के नीचे से ⅓।
    • अपनी आंख छाया भौंह के लिए जाने नहीं करना चाहिए, या भौंह के अंत तक पलक से परे जाना चाहिए (जब तक आप एक अधिक नाटकीय देखो चाहते हैं)।
    • आप छाया को निचले आंखों तक पारित कर सकते हैं, जब तक कि आप सावधान रहें कि निचले बारिश के नीचे न उतरें।
    • यदि आप कई छाया रंगों का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें हमेशा मर्ज करेंगे।
  • 3
    अपने eyeliner को लागू करें लाइनर के प्रयोजन के सबसे cheia- बरौनी की एक पंक्ति का भ्रम देने के लिए तो एक रंग है कि अपने बालों का प्राकृतिक रंग के समान है बरौनी मेल करने के लिए (या भूरे रंग यदि आप सुनहरे बाल है) का चयन है। एक फीका देखने के लिए, एक आलिलिनर का उपयोग करें, या तरल या क्रीम eyeliner के साथ एक अच्छी तरह से तैयार और चिकनी देखो बनाओ। फटकार रेखा पर एक धराशायी या बिंदीदार रेखा बनाएं और फिर डॉट्स को लगातार लाइन बनाने के लिए कनेक्ट करें तुम बस लैश लाइन एक कोने से दूसरे में नीचे, आँखों के अंत में एक छोटे से अधिक है, तो आप की तरह tracejar चयन कर सकते हैं अन्यथा,।
    • लाइन कम बरौनी केवल विशेष अवसरों के लिए किया जाना चाहिए पर आईलाइनर जोड़ें, के रूप में यह एक बहुत अधिक अंधेरा बना सकते हैं और थोड़ा कम ही ऊपरी बरौनी के साथ लाइन में प्रयोग किया जाता है आईलाइनर से प्राकृतिक लगेगा।
    • यदि आप सहज महसूस करते हैं, तो अपनी पलक की आंसू रेखा पर आइलाइनर का उपयोग करके अपनी आंखों में अधिक बंद रूपरेखा आज़माएं।
  • 4
    मस्करा के साथ समाप्त करें आंख मेकअप को पूरा करने के लिए, आपको कुछ काजल डालनी पड़ेगी। वहाँ desejado- देखो पर निर्भर करता है अगर आप कम बरौनी है से चुनने के लिए, कई प्रकार के हैं, लंबाई जोड़ने के लिए काजल का उपयोग करें, या यदि आप पतली पलकों है, एक काजल कि मात्रा कहते हैं का उपयोग करें। काजल ब्रश डुबकी और काजल, या एक कागज तौलिया का उपयोग करने का शीशी किनारे में अतिरिक्त हटा दें। नीचे देखिए, ऊपरी परत पर मस्करा को लागू करें, ऊपर की ओर आंदोलन करें। बाहर की ओर में आंतरिक भाग और सिर में शुरू करें प्रत्येक आँख पर मस्करा दो बार खर्च करें और इसे सूखा दें।
    • ब्रश के रूप में लागू होता है, क्योंकि यह उनको नीचे की परत को कवर करने के बजाय समान रूप से झपकी को कवर करने में मदद करेगा।
    • कभी भी मस्कारा से ब्रश नहीं लगाया और ले जाया, क्योंकि यह हवा की जेब का कारण बनता है
    • आप निचले बारिश पर मस्करा की एक परत जोड़ सकते हैं, लेकिन यह आपके रंग को गहरा कर सकता है, जो कुछ ऐसा है जो कुछ लोगों को बचाना पसंद करते हैं
    • मस्करा के दो से अधिक परतों को लागू करने से बचें, क्योंकि यह प्राकृतिक रूप लेता है और एक गहरे रंग का रूप देता है जो कि बहुत कम प्राकृतिक है
    • एक अच्छा चाल अपने बरौनी देखने के संपूर्ण यह आपके बरौनी के लिए लंबाई और मात्रा का एक सा जोड़ देगा rímel- की परतों के बीच बच्चों के लिए टेलकम पाउडर की एक परत लागू करने के लिए है बनाने के लिए।
  • भाग 3
    अपने होंठों में रंग जोड़ना

    1
    अपने होंठ नरम करें एक होंठ बाम, प्राइमर, या सीलेंट लागू करें इससे आप लंबे समय तक लागू उत्पाद बनाने और अधिक जीवंत रहने में मदद करेंगे। इसके अलावा, कौन नरम होंठ पसंद नहीं है? एक अच्छा होंठ बाम जोड़ने, या मरहम बाद में टूटने से अपने होंठ को रोकने जाएगा, कुछ है कि लिपस्टिक और होंठ चमक पैदा कर सकता है।
  • 2
    एक होंठ लाइनर लागू करें एक पेंसिल के साथ अपने होंठ की रूपरेखा जो उनके रंग से मेल खाता है। पेंसिल को निशाना बनाओ, और अपने होंठों की प्राकृतिक रेखा की रूपरेखा करें अपने होंठ के साथ उल्लिखित, अपने होंठ भरने के लिए जारी रखने के लिए पेंसिल का उपयोग करें यह आपके होठों के रंग और बनावट को छोड़कर और अधिक सजातीय बनाता है, जिससे होंठ चमक को लागू करना आसान हो जाता है या बाद में चमक सकता है।
  • 3
    एक ब्रश का उपयोग करके लिपस्टिक या होंठ चमक लागू करें। एक स्वभाविक रूप के लिए मुंह में इस्तेमाल आईलाइनर मिलान के साथ एक लिपस्टिक या होंठ चमक चुनें, होंठ का एक लिपस्टिक रंग चुनते हैं, या एक और महत्वपूर्ण उपस्थिति के लिए एक हल्के रंग का चयन करें। अपने होंठ के केंद्र से शुरू करो और फिर समाप्त होने पर भी रंग यह अति बिना के रूप में आप कर सकते हैं उनके होंठ के निकटतम रंग लागू करते हैं और पेंसिल लाइन पर जाने के लिए सुनिश्चित करें। लिपस्टिक गंदगी अपने दाँत रोकने के लिए, मुँह में उसकी तर्जनी शब्दों में कहें, अंगुली के चारों ओर अपना मुंह बंद और अपनी उंगली इच्छा पर किसी भी अतिरिक्त लिपस्टिक quickly- खींच सकते हैं और बाद में गंदे होने से अपने दाँत को रोकने के।
  • 4
    अपनी तरफ से देखें होंठ श्रृंगार के खत्म होने के साथ, आपका नज़र तैयार है! यह सुनिश्चित करने के लिए एक और अंतिम रूप ले लें कि इसमें कुछ भी धुंधला या ग़लत ढंग से नहीं किया गया है, जिसे सुधारने / हटाने की आवश्यकता है यदि आप किसी भी गलती करते हैं, तो इसे बनाने के लिए मेकअप रिमूवर लोशन में एक कपास झाड़ू का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • स्वर को मिश्रण करने के लिए, थोड़ा सा पाउडर या अपनी गर्दन पर बेस और चेहरे के किनारों को लागू करें। यह आपको मेक-अप लाइन प्राप्त करने से बचाएगा अपने आंखों के मेकअप के बाद ब्लश को लागू करें यह आपको गलती से बहुत अधिक लाल का उपयोग करने से रोक देगा।
    • आँखों के नीचे बहुत अधिक क्षेत्र खींचने से बचें इससे जेब और झुर्रियां आगे बढ़ेंगी।
    • गुणवत्ता हमेशा मात्रा से बेहतर होती है यदि आपके पास पूरे चेहरे पर खर्च करने के लिए $ 100 है, तो 10 सस्ते चीजें खरीद न करें, 4 गुणवत्ता वाली चीजें ($ 50 का आधार, मस्करा के लिए 20 डॉलर, ब्लश के लिए 20 डॉलर और होंठ ग्लोस के लिए $ 10) खरीदें।
    • आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली राशि और प्रकार की मेकअप पूरी तरह आपके विवेक पर है आप अपने चेहरे को किसी और की तुलना में बेहतर जानते हैं - इसलिए प्रयोग करने के लिए समय निकालें मेकअप है, सचमुच, पेंटिंग चेहरे की कला प्रयोग से पता चलता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।
    • अपने श्रृंगार को प्राकृतिक रूप से देखें जिससे कि ऐसा न हो कि आप अपने आप को बहुत कठिन बनाते हैं
    • अच्छे परिणाम के लिए, अच्छे प्राकृतिक प्रकाश के तहत मेकअप लागू करें
    • दिन के लिए श्रृंगार और रात और विशेष अवसरों के बीच अंतर को ध्यान में रखें। दिन के लिए मेकअप हल्का और रंग में तटस्थ है रात के लिए मेकअप मजबूत रंग है, लेकिन बहुत अधिक भारी या आकर्षक नहीं है - मजबूत रंग का उपयोग करें विशेष अवसरों को आंखों के नीचे नकली आंखों, तरल eyeliners और एक लाइटनर जैसी चीजों के लिए पूछना - पुरस्कार अनुभाग में पत्रिकाएं देखें
    • आपके चेहरे पर एक या दो भागों में फोकस करें एक अतिरंजित eyeliner के साथ लिपस्टिक का एक मजबूत रंग और एक उज्ज्वल रंग का उपयोग न करें। इसके बजाय, आँखें और होंठ, या ब्लश / त्वचा पर ध्यान केंद्रित करें। इसे सरल रखें - मेकअप में इसे ज़्यादा मत करो
    • हमेशा कम से कम 15 एफपीएस वाले नींव को लागू करें। यदि आपकी नींव में कोई सनस्क्रीन नहीं है, तो मेकअप शुरू करने से पहले एक अलग सनस्क्रीन लागू करें। सनस्क्रीन का प्रयोग आपकी त्वचा को स्वस्थ रखेगा और झुर्रियों की संभावना को कम करेगा। मुँहासे विकसित करने की संभावना को कम करने के लिए तेलों के लिए नहीं है। यह भी एक कमजोर गंध होगा आपका श्रृंगार भी एक अलग (गहरा) रंग के साथ समाप्त हो सकता है जो आपकी त्वचा के स्वर से मेल नहीं खाएगा।
    • एक पीले या स्पष्ट छिपाने वाले का उपयोग करने के लिए इसे और अधिक जागते दिखाई देते हैं।
    • मेकअप लगाने से पहले अपनी आंखों को सफेद, बड़े और अधिक जागने के लिए एक सफ़ाई का उपयोग करें। यह मेकअप के कारण सूखने को रोकने के द्वारा दिन के दौरान अपनी आँखों को चिकनाई रखने में भी मदद करता है

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपका आधार आपकी त्वचा टोन से मेल खाता है बुरा, फीका पड़ा हुआ, या सस्ते आधार से कुछ भी बुरा नहीं है
    • अपने ब्रश को जीवाणुनाशक साबुन के साथ धो लें, और नियमित रूप से अपने स्पंज को प्रतिस्थापित या धो लें (हर एक से दो सप्ताह)। बैक्टीरिया और तेल इसमें घुसने और बाद में pimples के प्रकटन के कारण हो सकते हैं। आम तौर पर स्पंज से दूर रहने की कोशिश करें, क्योंकि आमतौर पर वे बैक्टीरिया से भरे होते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • अच्छा प्रकाश व्यवस्था
    • दर्पण
    • मेकअप ब्रश
    • मेकअप स्पंज
    • काजल
    • आंख लाइनर
    • भजन की पुस्तक
    • रंगीन बेस या मॉइस्चराइज़र
    • सुधारात्मक
    • पाउडर (ढीली या कॉम्पैक्ट)
    • नेत्र छाया
    • लिपस्टिक
    • होंठ बाम
    • होंठ चमक
    • मॉइस्चराइजिंग

    सूत्रों और कोटेशन





    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com