IhsAdke.com

टाई, सूट और शर्ट के रंगों का मिलान कैसे करें

दुर्भाग्यवश, जब हम कपड़े चुनने की बात करते हैं तो हममें से बहुत से फैशन का अच्छा अर्थ होने का लाभ नहीं मिलता है। क्या पहनना है, यहां तक ​​कि साधारण रोज़ की घटनाओं के लिए भी कई बार मुश्किल हो सकता है, लेकिन शर्ट, सूट और विशेष अवसरों पर संयोजित होने से यह एक बड़ा सिरदर्द हो सकता है। डर मत - विकी कैसे बचाएगा आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें!

चरणों

भाग 1
एक शर्ट चुनना

एक टाई, सूट, और शर्ट स्टेप 1 के मैच रंग शीर्षक वाले चित्र
1
कुल मिलाकर, आप सूट के बारे में चिंता करने से पहले शर्ट और टाई से मिलान करने का प्रयास करें जबकि एक आदर्श परिस्थिति में, कपड़ों के सभी तीन आइटम मिलना चाहिए, सूट के साथ एक को जोड़ने के लिए शर्ट और टाई को जोड़ना आम तौर पर अधिक महत्वपूर्ण होता है क्यों? क्योंकि आप आसानी से जैकेट को निकाल सकते हैं जब आप शर्ट और टाई के मामले में पहनने के लिए चुनते हैं। इसलिए यदि आपके पास इस विषय पर कुछ कहना है, तो सूट के बजाय जांघों को प्राथमिकता दें।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 2 के मैच रंग शीर्षक वाले चित्र
    2
    यदि संदेह में है, सामाजिक शर्ट के लिए एक तटस्थ, ठोस रंग चुनें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि जब आप एक नज़र डालना चाहते हैं, तो आप सामाजिक शर्ट कैसे चुन सकते हैं, हो सकता है सब कुछ मैच. जब यह सामाजिक शर्ट की बात आती है सफेद, सभी का सबसे तटस्थ रंग, इसके साथ काम करना आसान है क्योंकि यह लगभग सभी संबंधों और सूट के साथ मेल खाता है।
    • अन्य नरम टोन, पीले रंगों के, विशेष रूप से हल्के नीले, भी अत्यधिक बहुमुखी हैं और संबंधों के संबंध में विभिन्न विकल्पों की पेशकश करते हैं।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 3 के मैच रंग शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिक साहसी (और कठिन) देखने के लिए, पेस्टल शर्ट या अधिक आंखों का रंग चुनें सफेद शर्ट के बाद लाइन में अगला प्रकाश रंग और पेस्टल के होते हैं ये रंग काफी हल्के हैं, लेकिन सफेद और हल्के नीले रंग के रूप में तटस्थ नहीं हैं - पस्टेल टोन शर्ट आपको आश्चर्यजनक या विपत्तिपूर्ण संयोजन बनाने की अनुमति देते हैं। अन्त में, बोल्ड, बोल्ड रंग वाले सामाजिक शर्ट वास्तव में अद्वितीय संभावनाएं प्रदान करते हैं। सही टाई के साथ संयुक्त, वे आपको प्रचलित वायु के साथ छोड़ सकते हैं, लेकिन अनुचित संबंधों के साथ बनने पर वे भद्दी या हास्यास्पद हो सकते हैं।
    • काले शर्ट इस अंतिम समूह के लिए एक अपवाद हैं - वे रंग में गहरा और गहरा है, लेकिन, सफेद शर्ट की तरह, वे बहुत बहुमुखी हैं और अधिकांश प्रकार के संबंधों से मेल खाते हैं।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 4 के मैच रंग शीर्षक वाले चित्र
    4
    अधिक जटिल संयोजन बनाने के लिए धारीदार या उभरा होता शर्ट चुनें। बेशक, सभी सामाजिक शर्ट एक ठोस रंग के नहीं हैं कई सामाजिक शर्ट पतली धारियों (आमतौर पर ऊर्ध्वाधर, लेकिन कभी-कभी क्षैतिज) के साथ मुद्रित होती हैं, जबकि अन्य में पोल्का डॉट्स, अलग सिलाई या अन्य पैटर्न होते हैं सामान्य तौर पर, शर्ट जितना अधिक दृश्यमान और जटिल होता है, उतना ही यह ध्यान आकर्षित करेगा, लेकिन टाई और सूट के साथ इसे मैच करना अधिक कठिन होगा
    • सबसे औपचारिक या सेमीफार्म अवसरों के लिए, आप एक मामूली पैटर्न के साथ एक शर्ट चुनना पसंद करेंगे। तटस्थ रंगों के ठीक ऊर्ध्वाधर पट्टियाँ (जैसे कि सफ़ेद और हल्का नीला) एक सुरक्षित शर्त है, हालांकि छोटे प्रिंट, जैसे कि पोल्का डॉट्स, काफी प्रबंधनीय होते हैं (विशेषकर जब प्रिंट में कम से कम एक रंग तटस्थ होता है)।
    • अधिक जटिल प्रिंट शर्ट, जैसे छाती पर कढ़ाई, कभी-कभी बेहतर दिखते हैं संबंधों के बिना, क्योंकि प्रिंट और टाई ध्यान के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।
  • भाग 2
    शर्ट के साथ टाई का संयोजन

    एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 5 के मैच रंग शीर्षक वाले चित्र
    1
    एक नेकटाई चुनें जो शर्ट से अधिक गहरा है संबंध सही हैं ध्यान पकड़ने वालों. जब एक अच्छी शर्ट के साथ मिलकर, एक अच्छी टाई भीड़ वाले वातावरण में किसी की आंखों में कूदकर आपके चेहरे पर सीधे आपका ध्यान केंद्रित करेगी एक टाई चुनकर इस आशय को हासिल करना हाइलाइट उसकी शर्ट के संबंध में आम तौर पर, इसका मतलब है कि एक टाई का चयन करना जो शर्ट से ही गहरा रंग होता है सफेद और अन्य तटस्थ रंगों के लिए, इसका मतलब है कि लगभग कोई भी टाई काम करेगा। हालांकि, अंधेरे शर्ट या बोल्ड रंगों के लिए, यह थोड़ा अधिक कठिन हो सकता है
    • शर्ट की तुलना में एक टाई लाइटर चुनना है कभी कभी एक व्यवहार्य विकल्प जब तक वह शर्ट पर बाहर खड़ा है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक काले शर्ट पहने हुए हैं, तो काले लोगों को छोड़कर सभी संबंध शर्ट की तुलना में उज्ज्वल होंगे, इसलिए आप एक टाई चुन सकते हैं जो अधिक साहसी विपरीत - उदाहरण के लिए, एक सफेद एक।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 6 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    2
    ठोस रंग संबंधों के लिए, एक ऐसा रंग चुनें, जो आपके उद्देश्य के अनुरूप है। ठोस रंग संबंध काफी बहुमुखी हैं - वस्तुतः किसी भी ठोस रंग टाई टोन एक सफेद शर्ट पर अच्छे लगते हैं, जबकि नौसेना नीले और काले रंग की रूढ़िवादी टन बोल्डर रंग शर्ट पर बहुत अच्छे लगते हैं। आम तौर पर, आप एक ठोस रंग टाई का चयन करेंगे जो कि आकर्षक (या नहीं) जैसा कि इस अवसर के लिए पूछता है एक सफेद शर्ट पर एक लाल टाई, उदाहरण के लिए, एक प्रभावशाली (भयावह नहीं) विपरीत, ध्यान आकर्षित करने के लिए सिर्फ सही आकार पैदा करेगा
    • किसी शर्ट के साथ एक मजबूत ठोस रंग टाई को गठबंधन न करें, जब तक आप सुनिश्चित न हो कि संयोजन काम करता है। चरम विरोधाभासों से बचें - उदाहरण के लिए, एक लाल चेरी टाई और एक हल्की हरी शर्ट, निगलने में मुश्किल होगी।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 7 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    3



    मुद्रित नेकटाई के लिए, एक टाई का चयन करें जिसका रंग आपकी शर्ट के समान है। यदि आप एक पैटर्न वाली टाई चुनते हैं, यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि यह आपकी शर्ट से मेल खाती है यह जांचना है कि नेकटाई में कुछ रंग होता है जो शर्ट के समान (या लगभग एक ही) रंग होता है इस मामले में, यह मानते हुए कि टाई के अंदर रंग एक-दूसरे के साथ संघर्ष नहीं करते हैं, आपकी टाई को बिना किसी समस्या के आपकी शर्ट से मेल खाना चाहिए।
    • इस नियम के अपवाद यह है कि आपको एक छोटे से बार-बार छपाई के साथ एक टाई नहीं पहननी चाहिए, जिनकी पृष्ठभूमि का रंग शर्ट के समान ही हो, क्योंकि इससे थोड़ा विपरीत होता है
    • उदाहरण के लिए, यदि आप हल्के नीले रंग की शर्ट पहन रहे हैं, तो आप गहरे नीले रंग के अधिकांश रंगों और हल्के नीले रंग की एक छोटी मात्रा के साथ प्लेड टाई चुन सकते हैं।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 8 के मैच रंग शीर्षक वाले चित्र
    4
    ऐसे संबंधों को चुनने से बचें, जिनके पास एक ही शर्ट प्रिंट है नंबर एक नियम जब संबंधों और शर्ट के संयोजन की बात आती है तो यह है कि स्वाद अच्छा स्वाद नहीं है. मुद्रित संबंधों को समान प्रिंट की शर्ट के साथ जोड़ा जाना नहीं चाहिए। इन संयोजनों में, दो प्रिंटों की बातचीत एक परेशान प्रभाव पैदा कर सकती है, विचित्र और ऑप्टिकल भ्रम से बहुत अलग नहीं है। इसके अलावा, शर्ट की तरह एक प्रिंट के साथ एक टाई, शायद शर्ट में ही बाहर खड़े नहीं होंगे
    • उदाहरण के लिए, आप प्लेड शर्ट के साथ प्लेड टाई पहनना नहीं चाहते - एक पतली धारीदार शर्ट वाली पतली धारीदार टाई, और इसी तरह।
  • भाग 3
    शर्ट और टाई के साथ संयोजन सूट

    एक टाई, सूट, और शर्ट कदम 9 के मैच रंग शीर्षक वाले चित्र
    1
    "गंभीर" और औपचारिक रंग चुनें जब यह सूट की बात आती है, औपचारिक रंग आपके दोस्त हैं अधिकांश लोग आकस्मिक, चमकीले रंग का सूट के साथ मेल नहीं खाते यह कहना नहीं है कि कोई भी इस तरह के सूट पहन नहीं सकता है - सिर्फ ज़रूरत है करिश्मा के टन, इसके अलावा, यदि आप इसे मैच नहीं कर सकते हैं, तो आप एक मूर्ख जुआ खेलने के शो होस्ट की तरह दिख सकते हैं। ज्यादातर पुरुष ज्यादा रंगों के साथ और अधिक फिट (कोई यमक इरादा नहीं) पसंद करते हैं काले, ग्रे, नौसेना नीला और (कभी कभी) भूरा जब यह सामाजिक पतलून और जैकेट की बात आती है
    • ये रंग न केवल अधिक प्रतिष्ठित हैं (और इसलिए औपचारिक और वर्ग की घटनाओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प), लेकिन अधिकतर शर्ट और संबंधों से मिलान करना आसान है।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 10 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    2
    जब संदेह में, अंधेरे, ठोस रंग का सूट के लिए विकल्प चुनें। शर्ट के साथ, जब यह सूट की बात आती है, सादगी बहुमुखी प्रतिभा के बराबर होती है काले, ग्रे या नौसेना नीले रंग की तरह ठोस रंग सूट सबसे शर्ट और टाई संयोजनों के साथ अच्छा लगेगा। इसके अलावा, ये सूट विभिन्न प्रकार के अवसरों के लिए उपयुक्त हैं - शादियों से लेकर अंधेरे तक, जैसे आनन्दमियों जैसी खुशी संबंधी घटनाओं से अधिकांश पुरुषों में इन रंगों के कम से कम एक सूट का होना चाहिए।
    • एक तटस्थ शर्ट और एक सार्वभौमिक प्रतिष्ठित रूप के लिए एक गहरे रंग की टाई के साथ एक गहरे रंग के सूट का मिश्रण। उज्ज्वल संबंध गहरे सूट के साथ अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, लेकिन वे अनौपचारिक लग सकते हैं यदि वे हैं बहुत उज्ज्वल।
    • कुछ स्रोतों का दावा है कि काले या नौसेना सूट के साथ गहरे नीले संबंधों का मिलान ठीक नहीं होता है।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 11 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    3
    काले या पस्टल संबंधों के साथ पहनने के लिए स्पष्ट ठोस रंग सूट चुनें यह हर अवसर नहीं है जिसके लिए एक अंधेरे औपचारिक सूट की आवश्यकता होती है। दालचीनी, धूसर की हल्के भूरे, हल्के शैलियों और कभी-कभी भी सफेद संभावनाएं हैं जब यह अधिक खुशहाल या जश्न मनाने वाली घटनाओं की बात आती है। पेस्टल और / या काले रंग के संबंधों के साथ इन प्रकार के सूटों से मेल खाने की कोशिश करें, इसके विपरीत।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 12 के मैच रंग शीर्षक वाले चित्र
    4
    सूट से एक प्रिंट से शर्ट से बचें या एक ही प्रिंट से टाई करें। जैसा कि आप उभरा शर्ट और नेकटाईज़ के साथ काम कर रहे हैं, यह एक अच्छा विचार है कि प्रिंट में एक सूट से मेल खाने से बचने का कोई अन्य भाग होता है जिसमें समान पैटर्न होता है। सबसे आम पैटर्न चाक रेखा है (बहुत पतले ऊर्ध्वाधर पट्टियाँ) इसलिए, आमतौर पर, इसका मतलब है कि धारीदार शर्ट और संबंधों से बचने, खासकर यदि आपकी धारियां ऊर्ध्वाधर और पतली होती हैं
    • एक सामान्य नियम के रूप में, तीन मुद्रांकित भागों का उपयोग करने से बचने का प्रयास करें। दूसरे शब्दों में, सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े में से एक का ठोस रंग है एक ही संगठन में तीन अलग-अलग प्रिंटों को जोड़ना मुश्किल है - यदि शॉट बैकफ़र होता है, तो आप एक जोकर की तरह दिख सकते हैं
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 13 के मैच रंग शीर्षक वाले चित्र
    5
    एक सूट चुनने का प्रयास करें जो आपके कपड़े के रंगों की संख्या तीन से नीचे रखता है। अंत में, आप उस सूट को पसंद कर सकते हैं जो आपके रंग में एक और रंग नहीं जोड़ता है, अगर यह पहले से ही पर्याप्त रंगीन है एक सूट पहने हुए एक सूट में पहले से ही बहुतायत में एक रंग जोड़ने के लिए एक बुरा विचार है - आम तौर पर उत्पादित प्रभाव एक बरबाद मेस का है
    • यह सफेद रंगों की तरह शर्ट और एक ही रंग की तरह रंग स्पष्ट, तटस्थ रंग बनाने के लिए टाई इस "तीन रंग" नियम के लिए गिनती नहीं है उदाहरण के लिए, यदि आप एक गहरे नीले प्लेयड टाई पहन रहे हैं, तो शतरंज में गहरे नीले रंग के विभिन्न रंग भिन्न रंगों के रूप में गिना नहीं जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि शर्ट मुद्रांकित है, तो आप बेहतर एक ठोस रंग टाई चुनना चाहते हैं।
    • एक रंग की शर्ट एक मुद्रित टाई के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है एक बड़ा प्रिंट टाई कम औपचारिक बनाता है और अच्छे दोस्तों की कंपनी के लिए अधिक उपयुक्त है।
    • एक सफेद शर्ट के साथ क्लासिक ब्लैक सूट छोटे प्रिंट के साथ एक हल्के रंग की टाई के साथ पहना जाना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • एक सूट, एक नेकटाई और एक शर्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com