IhsAdke.com

कैसे आपका नाम के साथ एक कंगन बनाएँ

नाम कंगन, अक्सर दोस्ती कंगन कहा जाता है, जब तक आपके पास थोड़ा धैर्य है और याद रखना और प्रयोग करने के लिए तैयार हैं तब तक करना आसान है। WikiHow आपको दिखाएगा कि ये लेटे हुए कंगन आपके लिए कैसे करें, उपहार के रूप में दें या बेचें। नीचे चरण 1 में आरंभ करने का तरीका यहां बताया गया है।

चरणों

भाग 1
कंगन बनाना

इस चित्र पर अपना नाम के साथ एक कंगन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
आकृति प्राप्त करें आपको एक ऐसी सतह की आवश्यकता होगी जिसे कंगन के आकार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। पैकेजिंग की एक प्लास्टिक की पट्टी सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन आप कागज की पट्टी का भी उपयोग कर सकते हैं। पट्टी की चौड़ाई कंगन की चौड़ाई होगी, और लंबाई कंगन के लिए वांछित लंबाई से थोड़ा कम होना चाहिए। कैंची का उपयोग करके पट्टी को काटें
  • चित्र शीर्षक से अपने नाम के साथ एक कंगन बनाओ यह चरण 2
    2
    आकार में लाइनों को संरेखित करें कढ़ाई धागा या नायलॉन धागा का उपयोग करना, पट्टी की लंबाई के साथ अक्षरों के लिए वांछित रंग में स्ट्रिप्स के एक अजीब नंबर (उदाहरण के लिए, नौ) चुनें। वे दोनों छोर पर स्ट्रिप्स से लगभग 10 से 12 सेंटीमीटर लंबा होना चाहिए पट्टी के चारों ओर निचले रंग की रेखा को घुमाकर अक्षरों की पंक्तियों को पकड़ो, एक छोर को मुड़ने के लिए सावधान रहना।
  • इस चित्र पर अपना नाम के साथ एक कंगन बनाओ चित्र 3
    3
    स्क्रॉल करने का तरीका जानें आप अलग-अलग पत्र प्राप्त करने के क्रम में लाइनों को लुढ़काया जाएगा। एक या एक से अधिक लाइनों को या तो बाईं या दाईं ओर ले जाया जाएगा, और फिर पृष्ठभूमि रंग की पंक्तियों को पट्टियों के चारों ओर लपेटा जाएगा, पत्र के ऊपर या नीचे।
  • इस चित्र पर अपने नाम के साथ एक कंगन बनाओ चित्र 4 चरण
    4
    पहली पंक्तियों को लपेटें अक्षरों से शुरू होने से पहले पृष्ठभूमि रंग की कुछ पंक्तियों को लपेटें। पत्र कंगन पर केंद्रित होना चाहिए।
  • इस चित्र पर अपने नाम के साथ एक कंगन बनाओ चित्र चरण 5
    5
    प्रिंट की कोशिश करो विभिन्न दृश्यों को प्राप्त करने के लिए स्ट्रिप्स कैसे शामिल हैं यह समझने के लिए, आप अक्षर बनाने से पहले परीक्षण करते हैं। यह देखने के लिए कि आप कौन सी प्रिंट बना सकते हैं, अपनी कल्पना का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • भाग 2
    गीत बनाना

    इस चित्र पर अपना नाम के साथ एक कंगन बनाओ चित्र 6
    1
    एक ए बनाएं बाईं ओर के सभी पत्र लाइनों के साथ, आकार के चारों ओर पृष्ठभूमि का रंग चार बार लपेटो। पृष्ठभूमि रंग लाइनों पर पत्र लाइनें रखें और फिर शीर्ष और मध्य रेखा को बाईं ओर ले जाएं। पृष्ठभूमि रंग के साथ दो पंक्तियां बनाएं, और बाईं ओर अक्षरों की सभी पंक्तियों के साथ जाएं। पृष्ठभूमि रंग की चार पंक्तियों को लपेटें दाईं ओर अक्षरों की सभी पंक्तियों के साथ वापस जाएं रिक्त स्थान की आवश्यकता होती है, तो पृष्ठभूमि रंग एक या अधिक लपेटें।
    • आई, एच, एल, यू, ओ, या टी बनाने के लिए इस प्रक्रिया को थोड़ा संशोधित किया जा सकता है
  • इस चित्र पर अपना नाम के साथ एक कंगन बनाओ चित्र 7
    2
    पत्र बी बनाएँ पहली और आखिरी पंक्ति को छोड़कर शुरू करें पृष्ठभूमि का रंग दो बार लपेटो। बायीं तरफ लेटर लाइनों को ले जाएं और पृष्ठभूमि रंग को तीन बार लपेटें फिर, ऊपर, नीचे, और मध्य रेखाएं बाईं ओर ले जाने के लिए, पृष्ठभूमि रंग दो बार फिर से लपेटो मध्य रेखा को दाईं ओर ले जाएं, और दो शेष वर्गों से दाएं से बाएं केवल एक मध्य रेखा के चारों ओर पृष्ठभूमि का रंग तीन बार लपेटें सभी पंक्तियों को बाएं से दाएं लाएं और यदि आपको रिक्त स्थान की आवश्यकता होती है तो पृष्ठभूमि रंग से एक या अधिक बार मुड़ता है
    • पत्र पी बनाने के लिए इस प्रक्रिया को संशोधित किया जा सकता है
  • इस चित्र पर अपना नाम के साथ एक कंगन बनाओ चित्र 8
    3
    सी बनाएं बाईं ओर अक्षरों की सभी पंक्तियां लें, पृष्ठभूमि रंग को चार बार लपेटें, और बाईं ओर की पहली और आखिरी पंक्ति को छोड़ दें, बाकी को दाईं ओर ले जायें। चार बार पृष्ठभूमि का रंग लपेटें, दाईं ओर अक्षरों की रेखाओं के साथ वापस जाएं और फिर पृष्ठभूमि रंग एक या अधिक बार लपेटें यदि आपको रिक्त स्थान की आवश्यकता हो।
    • ई या एफ बनाने के लिए इस प्रक्रिया को संशोधित किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से अपने नाम के साथ एक कंगन बनाओ I चरण 9



    4
    पत्र डी बनाओ बाईं ओर पहले दो और आखिरी दो पंक्तियाँ रखें और बाकी को दाईं ओर स्थानांतरित करें, पृष्ठभूमि रंग दो बार रोल करना। सभी लाइनों को बाईं ओर ले जाएं और पृष्ठभूमि रंग को तीन बार लपेटें। सभी लाइनों के साथ वापस लौटें, पहले और आख़िरी दो बार फिर से दोबारा, पृष्ठभूमि का रंग दो बार लपेटें, और बाईं ओर जाने के बाकी हिस्सों के साथ, ऊपर और नीचे से दाईं ओर की रेखाएं डालें। पृष्ठभूमि का रंग एक बार फिर से लपेटें। बाईं तरफ, ऊपर और नीचे की पंक्तियों को दाईं ओर ले आओ और एक बार ऊपर रोल करें। दाईं ओर सभी पंक्तियों के साथ वापस जाएं और पृष्ठभूमि रंग एक या अधिक बार लपेट दें यदि आपको रिक्त स्थान की आवश्यकता हो।
  • इस चित्र पर अपने नाम के साथ एक कंगन बनाओ चित्र 10 कदम
    5
    जे बनाएँ बाईं ओर पिछले तीन रेखाएं रखें, पृष्ठभूमि रंग को तीन बार लपेटें और अंतिम पंक्ति को छोड़कर सभी पंक्तियों को वापस दाईं तरफ लाएं। इसे एक बार लपेटें, इसे सभी को बाईं ओर ले जाएं और पृष्ठभूमि रंग को तीन बार लपेटें। दाईं ओर सभी पंक्तियों के साथ वापस जाएं और पृष्ठभूमि रंग एक या अधिक बार लपेट दें यदि आपको रिक्त स्थान की आवश्यकता हो।
    • एस या जी बनाने के लिए इस प्रक्रिया को संशोधित किया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक पर अपने नाम के साथ एक कंगन बनाएँ शीर्षक 11
    6
    कश्मीर करो बाईं ओर अक्षरों की सभी पंक्तियां रखो, पृष्ठभूमि रंग की रेखाओं को चार बार लपेटें, दाईं ओर की सभी रेखाएं लें, कम से कम एक मध्य पृष्ठभूमि का रंग दो बार लपेटें, अक्षर रेखाएं बारी करें ताकि बीच का दायां सही हो और शेष को छोड़ दिया जाए, फिर पृष्ठभूमि रंग को एक बार लपेटें। मध्य रेखा से ऊपर और नीचे की पहली कुछ पंक्तियों को ले लो और उन्हें सही पर खींचें, उन्हें एक बार लपेटकर। दोबारा, मध्य रेखा के ऊपर और नीचे की रेखा को एक बार ले लो और एक बार रोल करें, जब तक सभी लाइनों को घुमावदार नहीं किया जाता है और पत्र तैयार हो जाता है तब तक चरण दोहराते हैं।
    • इस प्रक्रिया को क्यू या आर बनाने के लिए संशोधित किया जा सकता है
  • यह चित्र 12 पर आपके नाम के साथ एक कंगन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    पत्र एम बनाएँ बाईं ओर अक्षरों की सभी पंक्तियां लें, पृष्ठभूमि रंग को चार बार लपेटें, फिर दाईं ओर पंक्तियों के साथ वापस लौटें और उन्हें बवासीर में अलग करें नीचे की तरफ दाहिनी ओर रखें और इसे दो बार लपेटें मुड़ें ताकि निचली आधा बाईं तरफ हो और ऊपरी आधा सही पर हो और दो बार ऊपर रोल करें। नीचे की तरफ दाहिनी ओर रखें और इसे दो बार लपेटें बायीं तरफ दोनों पक्षों को क्रॉस करें और चार बार लपेटें। यदि आपको रिक्त स्थान की आवश्यकता हो तो सभी पंक्तियों को दाईं ओर वापस ले जाएं और एक या अधिक बार लपेटें
    • इस प्रक्रिया को संशोधित किया जा सकता है कि एन, जेड, वाई, या डब्लू।
  • भाग 3
    कंगन खत्म करना

    इस चित्र पर अपना नाम के साथ एक कंगन बनाओ चित्र 13
    1
    पृष्ठभूमि का रंग बांधें। कंगन के पीछे पृष्ठभूमि रंग की रेखाओं को बाँधें और गाँठें।
  • पिक्चर का शीर्षक, आपका नाम 14 वीं के साथ आपका कंगन बनाएँ
    2
    रंग रेखा के छोर को बाँधें
  • इस चित्र पर अपना नाम के साथ एक कंगन बनाओ चित्र 15
    3
    ट्रांस और अक्षरों की रेखा के छोरों को टाई। एक लाइन में पत्र लाइनें बारी, उन्हें ब्रेडिंग। जब आप अंत तक पहुंच जाएंगे, तो उसे पकड़ने के लिए एक गाँठ बाँध लें। कलाई पर कंगन को बंद करने के लिए, दो braids एक साथ बंधे जाएगा।
  • इस चित्र पर अपना नाम के साथ एक कंगन बनाओ चित्र 16
    4
    टेप के साथ क्लोजर बनाएं यदि आप चाहते हैं रिबन के एक छोटे से वर्ग को लें, बीच में एक छेद लें, उसमें दो लट में समाप्त हो जाएं और टेप को कंगन के सिरों को कवर करने के लिए दबाएं। आप wristband के अंत के आसपास टेप मास्किंग की एक बहुत पतली पट्टी लपेट कर सकते हैं यह भी मुश्किल बनाने के लिए इन्सुलेट टेप इस मामले में सबसे अच्छा काम करता है।
  • युक्तियाँ

    • निराश मत हो एक wristband बनाने से आपको लगता है की तुलना में थोड़ा कठिन है, लेकिन यह वैसे भी मजेदार है।
    • सिरों पर बांधने से केवल कंगन पहनने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • एक कंगन बनाना थोड़ा निराशाजनक है परेशान न होने या हारने की कोशिश न करें अगर आप चाहें तो इसे आसान और ब्रेक लें। दस मिनट पर्याप्त है हार न दें, क्योंकि चीजें थोड़ा कठिन हो जाती हैं - इसके बजाय, बड़े मोती पहनने का प्रयास करें इससे अन्य छोटे मोतियों को रखना आसान हो जाएगा

    आवश्यक सामग्री

    • एक प्लास्टिक या कार्डबोर्ड पट्टी
    • कैंची
    • नायलॉन धागे या कढ़ाई धागा के दो रंग, कम से कम
    • धैर्य
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com