IhsAdke.com

कैसे चमड़ा कंगन बनाने के लिए

चमड़े के गहने के लिए उच्च कीमतों का भुगतान करने से थक गए, जो आप आसानी से कर सकते हैं? तो अपने प्रजनन उपकरण को पकड़ो, और अपने खुद के चमड़े के कंगन खरोंच से बनाओ! यह प्रक्रिया आसान है, और आपको दस्तकारी और परिष्कृत गहने के एक टुकड़े के साथ छोड़ दिया जाएगा। घर पर अपने चमड़े के कंगन बनाने के लिए इन पाँच तकनीकों में से एक को आज़माएं, और अपनी रचनात्मक भावना शैली दिखाएं।

चरणों

विधि 1
एक मनके चमड़े के कंगन बनाना

चित्र बनाओ चमड़े के कंगन चरण 1
1
अपनी सामग्री इकट्ठा आप चमड़े के टुकड़ों को अधिक से अधिक शिल्प भंडार या ऑनलाइन मिल सकते हैं एक चमड़े के मनके कंगन बनाने के लिए, आपको चमड़े की रस्सी या पट्टियों के साथ-साथ मोतियों की ज़रूरत होती है जो मोटे तौर पर चमड़े को फिट करने के लिए पर्याप्त छेद देते हैं।
  • चमड़ा कंगन चरण 2 बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    2
    चमड़े का उपाय और कटौती कैंची के साथ दो किस्में चमड़े की हड्डी या पट्टियाँ कटनी करें चमड़े की कलाई के डिजाइन करते समय, आप अपनी कलाई के चारों ओर कलाई के आसपास लंबाई लपेटकर अनुमान लगा सकते हैं और गाँठ देने के लिए पूर्ण लंबाई से कुछ इंच जोड़ सकते हैं।
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 3 बनाओ शीर्षक
    3
    समाप्त होकर एक साथ बाँधो एक सुरक्षित गाँठ के साथ अंत में किस्में एक साथ बांधें, कलाई के चारों ओर कंगन बांधने के लिए अंत में कुछ चमड़े छोड़ते हैं। मोतियों को स्थापित करने की एक आसान प्रक्रिया के लिए, एक मेज पर एक छोर गोंद या इसे अपने पैंट को संलग्न करें।
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 4 बनाओ शीर्षक
    4
    खातों का प्लेसमेंट स्ट्रिप्स में से एक में एक मढ़ा रखें और इसे गाँठ के नीचे स्लाइड करें।
  • चमड़ा कंगन बनाओ शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    मनका के माध्यम से चमड़े का दूसरा टुकड़ा स्लाइड करें चमड़े की कॉर्ड को उसी तरफ विपरीत स्लाइड से स्लाइड करना चाहिए यह बिल के चारों ओर एक लूप पैदा करेगा, इसे जगह में रखेगा। प्रत्येक प्रक्रिया के लिए यह प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 6 बनाओ
    6
    खाते जोड़ना जारी रखें अपने ब्रेसलेट में एक मोती को एक छोर पर फिसलने से मोती जोड़ना जारी रखें, और फिर उसी दिशा को विपरीत दिशा में खींचकर खींचें। जब तक आपका कंगन आपकी कलाई के आसपास लपेट करने के लिए पर्याप्त न हो, तब तक ऐसा करो।
  • चित्र बनाओ चमड़ा कंगन कदम 7
    7
    अपना कंगन समाप्त करें अपने ब्रेसलेट के दूसरे छोर को टाई करने के लिए एक बुनियादी गाँठ का उपयोग करें। टेप को विपरीत दिशा से निकालें, और पोशाक गहने के अपने टुकड़े खत्म करने के लिए अपनी कलाई के आसपास छोर टाई।
  • विधि 2
    एक लहजे चमड़े के कंगन बनाना

    चित्र चमड़ा कंगन चरण 8 बनाओ चित्र
    1
    अपनी सामग्री चुनें यह कंगन तीन चमड़े की पट्टियाँ - या रस्सी या सामग्री के पूरे टुकड़े से बनाया जा सकता है। अधिक बोहेमियन देखने के लिए, मोटी चमड़े की पट्टियाँ का उपयोग करें एक पॉलिश उपस्थिति चमड़े के रस्सियों के उपयोग के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।
  • चित्र बनाओ चमड़े के कंगन चरण 9
    2
    चमड़े का उपाय और कटौती अपनी कलाई के चारों ओर चमड़े को लपेटकर निर्धारित करें कि यह कटौती करनी चाहिए। कैंची के साथ 3 चमड़े की पट्टियों का ढक्कन करें या ड्रॉस्ट्रिंग करें
  • चित्र चमड़ा कंगन बनाओ शीर्षक 10
    3
    एक गाँठ दे दो स्ट्रिप्स के एक छोर पर एक सामान्य गाँठ बनाएं, उन्हें एक साथ मिलाएं। तारों को एक मेज पर टेप करें या अपनी पैंट के पैर में चमड़े को जोड़ने के लिए सुरक्षा पिन का उपयोग करें।
  • चित्र चमड़ा कंगन बनाओ चित्र 11
    4
    अपनी चोटी शुरू करें स्ट्रिप को दाईं ओर से ले जाएं और उसे बाएं पट्टी पर रखें इस सरल कंगन के लिए इस्तेमाल की गई ब्रैड बाल के लिए इस्तेमाल होने वाले एक जैसा है।
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 12 बनाओ
    5
    केंद्र पर बायां पट्टी को पार करें दूसरा कदम बाएं से पट्टी को स्थानांतरित करने के लिए है, और उसे केंद्र से एक पर रख दिया जाता है अब यह नया केंद्रीय बैंड होगा
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 13 बनाओ
    6
    फिर से सही पट्टी को क्रॉस करें केंद्र पट्टी पर सही पट्टी क्रॉस करें यह कदम पहले के समान है
  • चमड़ा कंगन बनाने के शीर्षक वाले चित्र चरण 14
    7
    बायीं ओर पट्टी को फिर से पार करें एक ही पैटर्न के बाद, केंद्र पट्टी पर अगले चमड़े की पट्टी को स्थानांतरित करें
  • चमड़ा कंगन बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    8
    अपनी चोटी को समाप्त करें जब तक आप अपनी पूरी कलाई को लपेटने के लिए पर्याप्त लंबाई तक नहीं पहुंच जाते, तब तक स्ट्रैप्स को ट्रांस। ब्राइड्स को समतल करने के लिए चमड़े को चिकना करें
  • चमड़ा कंगन चरण 16 बनाओ चित्र शीर्षक
    9
    अंत में बांधें एक नियमित गाँठ के साथ तारों को जकड़ें, और फिर मास्किंग टेप हटा दें और अपनी कलाई के आसपास कलाई का पट्टा रखें। दो छोरों को एक साथ बांटें और आप जितने अतिरिक्त हो सकते हैं, उसे काट लें।
  • विधि 3
    चमड़ा कंगन बनाना

    चित्र बनाओ चमड़ा कंगन चरण 17
    1
    अपना सामान प्राप्त करें एक चमड़े के कंगन बनाने के लिए, आपको अलंकृत चमड़े की पट्टियां, चमड़े की गोंद, एक चमड़े की सुई, लेटे हुए सूती धागे और एक बटन बंद या कंगन के अंत के लिए अकड़न की आवश्यकता होगी।
  • चित्र बनाओ चमड़ा कंगन कदम 18
    2
    चमड़े का उपाय और कटौती 5 इंच की चमड़े की चौड़ी पट्टी, अपनी कलाई की लंबाई और एक सेंटीमीटर की लंबाई को मापने के लिए एक शासक का उपयोग करें एक तेज कैंची या स्टाइलस के साथ आकार में चमड़े को काटो।
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 19 बनाओ
    3
    चमड़ा परत थोड़ा बड़ा आकार के लिए छंटनी वाले चमड़े को गोंद करें, चमड़े के गोंद के साथ चमड़े के टुकड़े गोंद करें। झुर्रियों को बाहर निकालने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें और इसे रात भर सूखा दें कंगन के लिए चमड़े की एक दूसरी परत जोड़ने से इसे बेहतर प्रदर्शन मिलेगा।



  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 20 बनाओ शीर्षक
    4
    कंगन आकार में कटौती व्यापक पट्टी के किनारे काट कर, ताकि यह मूल पट्टी के समान आकार हो। अब आप लगभग दोहरे चेहरों वाले चमड़े का लगभग पूर्ण होना चाहिए।
  • चित्र बनाओ चमड़ा कंगन कदम 21
    5
    सीमा अंक किनारों को एक साथ सीना करने के लिए एक चमड़े की सुई और मोमदार सनी के धागे का उपयोग करें। कोई भी सिलाई उपयुक्त है - सीम केवल चमड़े के किनारों को फर्म करने के लिए और अधिक परिष्कृत रूप दे।
  • चित्र बनाओ चमड़े के कंगन कदम 22
    6
    अपने ताले जोड़ें प्रत्येक छोर पर अपने लेटर्स सुरक्षित करने के लिए अपनी सुई और धागा या चमड़े की गोंद का उपयोग करें इस चरण के पूरा होने के बाद, आप समाप्त हो जाएंगे!
  • विधि 4
    एक चमड़ा मित्रता कंगन बनाना

    चित्र चमड़ा कंगन चरण 23 बनाओ शीर्षक
    1
    सामग्री चुनें इस कंगन के लिए, आपको चमड़े की पतली स्ट्रिप्स या रस्सियों, चमड़े या कपड़े गोंद, सुई और कढ़ाई के धागे की आवश्यकता होगी। चमड़े और तार को काटने के लिए आपको कैंची की भी ज़रूरत होगी फास्टनरों वैकल्पिक हैं
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 24 बनाओ
    2
    चमड़े का उपाय और कटौती अपनी कलाई के चारों ओर चमड़े का एक टुकड़ा लपेटें, और लंबाई के लिए 5 - 7 सेमी अतिरिक्त जोड़ें। ब्रेसलेट पूरा हो जाने पर अतिरिक्त चमड़े को समाप्त होने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। आकार में चमड़े को काट लें
  • चित्र चमड़े के कंगन चरण 25 बनाओ
    3
    चमड़े को सुरक्षित रखें एक मेज पर पट्टी के एक छोर संलग्न करें, अंत से लगभग 5 इंच।
  • चित्र बनाओ चमड़ा कंगन चरण 26
    4
    तार घुमाकर शुरू करो चमड़े पर कुछ गोंद ब्रश करें, और उसके चारों ओर कढ़ाई यार्न का एक टुकड़ा लपेटें। कढ़ाई के तार को कसकर पट्टी के चारों ओर लपेटें जो आप चाहते हैं, अगले रंग पर जाने से पहले। समाप्त होने पर, एक और बिट गोंद जोड़ें और कढ़ाई धागे से अधिक काटा।
  • चित्र बनाओ चमड़ा कंगन चरण 27
    5
    अधिक रंग जोड़ें चमड़े पर थोड़ा गोंद ब्रश करके और पट्टी के चारों ओर कढ़ाई के धागे का एक नया रंग लपेटकर ऊपर की प्रक्रिया का पालन करें। जितना चाहें उतना यार्न लपेटकर जारी रखें, और फिर कुछ और गोंद लागू करें और अधिक काटा।
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 28 बनाओ
    6
    पैटर्न जारी रखें कढ़ाई यार्न को जितना चाहें, उतना जितना चाहें, उतना ही आप अपना कंगन रंगीन दिखाना चाहते हैं। आप चमड़े की पट्टा के आसपास लपेटकर चुन सकते हैं, या इसके कुछ ही टुकड़े-यह आपकी पसंद है!
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 29 बनाओ शीर्षक
    7
    कढ़ाई के धागे का भाग समाप्त करें जब आप यार्न की मात्रा जोड़ते हैं, तो आप अपने कंगन को पसंद करते हैं, सुई के माध्यम से कढ़ाई यार्न की नोक धागे और धागा काटते हैं, 2.5 सेमी दूर होते हैं। कढ़ाई के धागे के नीचे सुई को थ्रेड करें जिसे आप चमड़े के चारों ओर लपेटते हैं। दूसरी तरफ सुई खींचें, तारों के नीचे छिपी टिप छोड़कर।
  • चमड़ा कंगन चरण 30 बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    8
    कंगन समाप्त करें यदि आप अपने कंगन में clasps जोड़ना चाहते हैं, तो उन्हें चमड़े के किस्में के छोर पर रखें यदि आप नहीं चाहते हैं, तो बस अपनी कलाई के आसपास युक्तियों को टाई, और आप कर लेंगे!
  • विधि 5
    एक मजबूत चमड़े के कंगन बनाना

    चित्र चमड़ा कंगन बनाओ शीर्षक 31
    1
    सभी सामग्री ले लो जड़ी हुई चमड़े का पट्टा मिश्रित सजावट, एक स्टाइलस, एक हथौड़ा, एक कंगन आलिंगन और कैंची का उपयोग चमड़े की पट्टियों के लिए होता है।
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 32 बनाओ
    2
    चमड़े का उपाय और कटौती अपनी कलाई के आसपास चमड़े का पट्टा लपेटो, और माप में 2.5 सेमी जोड़ें। पट्टी की लंबाई में कटौती करने के लिए कैंची का उपयोग करें, और छोर को गोल करने के लिए कोनों को काट लें।
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 33 बनाओ
    3
    Rivets फ़िट करें अपने rivets पकड़ो और उन्हें चमड़े का पट्टा पर जिस तरह से आप चाहते हैं जगह जब आप उन्हें ठीक से जगह दें, जहां आप चाहते हैं कि उन्हें खड़े हो जाएं, हल्के टुकड़े के साथ चमड़े का काट लें। ऐसा करते समय चमड़े को नहीं छूना, लेकिन एक छोटा निशान छोड़ दें
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 34 बनाओ
    4
    कटौती के लिए rivets कटौती छोटी सी दरारों में कटौती करने के लिए एक चाकू का उपयोग करें जहां रावट्स रहेंगी। इन कटौतीों को उनके द्वारा डालने की युक्तियों के लिए पर्याप्त चौड़ा होना जरूरी है - कीट से बड़ा नहीं होने के लिए बहुत अधिक कटौती न करें
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 35 बनाओ
    5
    Rivets जोड़ें कटौती की गई स्लिट्स के माध्यम से प्रत्येक राइवेट को सम्मिलित करें समाप्त हो जाएगा गलत पक्ष पर। उन्हें जगह में उन्हें ठीक करने से पहले उन्हें इच्छित तरीका व्यवस्थित करें
  • चित्र बनाओ चमड़ा कंगन कदम 36
    6
    समाप्त होता है समाप्त होता है चमड़े का पट्टा घुमा और समाप्त करने के लिए अपने हथौड़ा का उपयोग करें यदि प्रत्येक चीर के पीछे दो बिंदु हैं, तो उन्हें विपरीत दिशाओं में गिरा दें।
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 37 बनाओ
    7
    बटन जोड़ें आलिंगन बनाने के लिए, कंगन के प्रत्येक छोर पर अकवार जोड़ें। उनके पास युक्तियाँ हो सकती हैं, जो कि चमड़े के माध्यम से डाली जा सकती हैं और रिव्केट की तरह नीचे खिसक सकती हैं, या मौके पर चिपका सकते हैं।
  • चित्र चमड़ा कंगन चरण 38 बनाओ
    8
    अपने कंगन की कोशिश करो अपनी कलाई को कंगन संलग्न करने के लिए लेटेस का प्रयोग करें। किसी भी रिव्टेस को कस कर रखें जो कि मुड़ या जगह से बाहर हो सकते हैं। आपका कंगन समाप्त हो गया है! उनमें से कई करके अपनी नई शैली को दिखाएं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com