IhsAdke.com

कैसे अपने जींस को कसने के लिए छोड़ दो

खरीदारी के कुछ घंटों के बाद, आपको अंत में जींस की एक अच्छी जोड़ी मिल गई है, लेकिन यह थोड़ी बहुत व्यापक है या हो सकता है कि जब उसने अलमारी की स्थापना की, तब भी उसने पुरानी पैंट पाई, लेकिन वह अच्छा नहीं था। कारण खो गया? इनमें से कोई नहीं! थोड़ा ज्ञान के साथ, आप अपने जीन्स को घर पर बदल सकते हैं यदि बचे हुए कमर पर ही है, तो मरम्मत करना भी संभव है। आपको बस थोड़ा गर्म पानी, एक कपड़े धोने की ज़रूरत है और शायद एक सिलाई मशीन।

चरणों

विधि 1
गर्मी के साथ जीन्स को सिकुड़ते हुए

एक छात्रावास चरण 14 में आपका लाँड्री शीर्षक वाला चित्र
1
अपने पैंट को गर्म पानी में धो लें अन्य कपड़ों के साथ कपड़े धोने के बंटवारे से बचें और कपड़े सॉफ़्नर का उपयोग न करें। मोर्चा खोलने वाली मशीन ऊपरी खोलने की तुलना में अधिक प्रभाव डाल सकती है, क्योंकि कपड़े धोने का काम उस अंदर है जो फाइबर को कम करता है यदि आपके पास घर पर इस तरह की मशीन नहीं है, तो स्वयं-सेवा के लिए कपड़े धो लें।
  • इसे कम पहनने के लिए बाहर जींस धोएं
  • यह विधि बहुत अच्छी तरह से जींस पर पहले से सिकुड़ या कृत्रिम फाइबर युक्त काम नहीं करती है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप गर्म पानी की बाल्टी में जींस को सोख सकते हैं परिधान को पानी में थ्रेड करें और इसे पूरी तरह से सिंक करने के लिए एक लकड़ी के चम्मच का उपयोग करें। पानी ठंडा होने पर टुकड़ा मोड़ो।
  • अपनी जीन्स को सख्त चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    ड्रायर में जींस फेंकें और उन्हें उच्चतम तापमान पर सूखा। सबसे लंबे समय तक संभव करने के लिए सुखाने का समय निर्धारित करें। पहले लेबल पढ़ें! यदि यह ड्रम सुखाने पर रोक लगाता है, तो ड्रायर में जींस को कम करने का जोखिम नहीं उठाएं। इस मामले में, बाहर सड़क को सूखा।
  • अपने जीन्स को सख्त चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    पैंट की कोशिश करो यह कम से कम थोड़ा कड़ी होना चाहिए देखें कि आप चलकर चलकर चल सकते हैं। पता है कि यह विधि स्थायी नहीं है उपयोग के साथ, जीन्स पहले से "आराम से" आकार पर वापस जाएंगे।
    • प्रत्येक धोने और सुखाने के साथ, टुकड़े की शक्ति और उपस्थिति degrades। तो इस पद्धति के साथ इसे ज़्यादा मत करो।
  • अपनी जीन्स को कड़ी चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    जीन्स उबाल लें यह कदम वैकल्पिक है लेकिन कठिन-से-तंग जीन्स के लिए उपयोगी है। पैंट के लिए काफी साफ पैन का उपयोग करें पानी से भरें और उबाल लें। पैन पर नजर रखें और यदि आवश्यक हो, तो अधिक पानी जोड़ें। पानी उबलने के बाद, कम गर्मी पर पतलून "खाना पकाने" रखने के लिए गर्मी कम करें कवर और 20 से 30 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • विधि 2
    Recosturando

    अपनी जीन्स को कड़े कदम 5
    1
    बाहर की जीन्स की कोशिश करो जिपर या बटन को बंद करें जिससे कि हिस्सा उसी तरह रहता है जैसा कि आप इसका उपयोग करने जा रहे थे। एक दर्पण के सामने जाओ और देखें कि आप अपनी पैंट को कसने कहाँ चाहते हैं।
    • याद रखें कि जब आप भाग को अंदर बाहर कर देते हैं, तो दाएं पैर के बाहर बाएं पैर का गलत पक्ष होगा।
  • अपने जीन्स को सख्त चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कपड़े को गले में और आंतरिक सीम के साथ दबाएं। तंग क्षेत्र के किनारे पर आंतरिक सीवन को पकड़ो, ताकि नया सीम केंद्रित हो।
    • सिलाई मशीन के मार्गदर्शन के लिए क्षैतिज रूप से पिन करें जिससे कि यह क्षतिग्रस्त होने के बिना प्रत्येक पिन पर जाए। डायपर पिंस का उपयोग पैंट को हिलाने या उसका संचालन करने पर पैर छेदने से बचने के लिए करें।
    • नतीजे सुधारने के लिए, उस हिस्से में एक चिकनी वक्र में अतिरिक्त कपड़े चुनकर संपूर्ण आंतरिक सीम का नयी आकार बदलना।
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 7 में रखें
    3
    देखें कि क्या सममिति है मूल सीम के लिए चिह्नित नई बढ़त के लिए आंतरिक सीवन से उपाय करें। नए आंतरिक सीम से ट्राउजर बार तक फिर से उपाय करें नई आंतरिक सीम के प्रत्येक पिन के लिए प्रक्रिया को दोहराएं। यदि कोई विचलन है, तो कड़ी पैर को समायोजित करें ताकि दोनों पैरों एक ही चौड़ाई हो। मापने के दौरान पिंस फ्लैट छोड़ दें
    • स्कोरिंग करते समय आप उपाय करते हैं इसके लिए, एक पेंसिल या दर्जी चाक का उपयोग करें जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, तो अपनी पैंट हटा दें।
  • अपने जीन्स को कड़े कदम 8 में रखें
    4
    सिलाई मशीन तैयार करें. इस प्रकार के कपड़े सिलाई के लिए उपयुक्त जींस के लिए सही धागा और एक सुई का उपयोग करें। मशीन चालू करें
    • यदि आपने पहले कभी सिलाई मशीन का इस्तेमाल नहीं किया है, तो कपड़े के टुकड़े पर कुछ लाइनें सीवे, अधिमानतः जींस का एक टुकड़ा आपको मशीन की गति जानने की जरूरत है और देखें कि क्या वास्तविक डिजाइन शुरू होने पर सीवन अच्छा लगेगा।
    • इस कदम पर एक ओवरलाक मशीन का उपयोग करने की सिफारिश नहीं की गई है।
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 9
    5
    जीरो पर शुरू करें संभव के रूप में फ्लैट के रूप में जींस रखें एक करके शुरू करें कील (एक ढीला और आसान निकालना बिंदु) परीक्षण के लिए टांके फर्म को छोड़ना शुरू करते समय सिर्फ एक सेकंड के लिए रिवर्स सिलाई बटन दबाएं
  • अपनी जीन्स को कड़ी मेहनत के चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सिलाई जारी रखें पिंस की लाइन और आपके द्वारा जोड़े गए टैग के साथ कोमल वक्र में सीना करें। संक्षेप में, आप एक नया सीम बना रहे हैं सीधी रेखा के रूप में उतरते रहने की कोशिश करें यदि आप बार को निचोड़ते हैं, तो आप जितनी राशि के साथ उनसे संपर्क करते हैं, उतनी जीन्स छोड़ने की कोशिश करें।
  • अपनी जीन्स को कड़ी मेहनत करें चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    सीवन खींचो जब आप अंत तक पहुंचते हैं, तो टांके को सुरक्षित करने के लिए सिर्फ एक सेकंड के लिए रिवर्स सिलाई बटन दबाएं। समाप्त होने पर, दूसरे चरण की प्रक्रिया को दोहराएं।
  • अपने जीन्स को कड़े कदम 12
    8
    पिंस को हटा दें उन्हें सही जगह पर वापस लाएं। यदि आपने बहुत सारे पिन उपयोग किए हैं, तो देखें कि क्या आप उनमें से किसी को भूल गए हैं।
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 13
    9
    पैंट की कोशिश करो इसे सही तरफ मुड़ें और किसी भी खामियों के लिए सीम का निरीक्षण करें घूमने, चलने, घुटने टेकने और अन्य सभी गतिविधियों का उपयोग करें जो आप खेल के प्रयोग से करेंगे।
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 14
    10
    नई सीम समाप्त करें उस समय से बाहर अंदर जीन्स मुड़ें कैंची का उपयोग करने के लिए तेज कपड़े काटने के लिए अतिरिक्त कटौती, कैंची ब्लेड और नए सीवन के बीच के बारे में 1.5 से 2 सेमी की सुरक्षा मार्जिन छोड़ने। जींस पर्ची के रूप में, यदि आपके पास इस प्रकार की मशीन है तो नई सीम पर एक ओवरलॉक सिलाई करें।
    • यदि सीम कुटिल या तंग दिखाई देता है, तो इसे खोलें और फिर से शुरू करें।
    • बहुत ज्यादा चिंता मत करो यदि आप देखते हैं कि ऊतक के आसपास कुछ ऊतक लिपटा हुआ है। जब पैंट पहने जाते हैं, तो यह हिस्सा फिट होगा और अधिकतर मामलों में दिखाई नहीं देगा।
  • विधि 3
    सीम के साथ कमर फैलाएंगे

    अपनी जीन्स को टेंडर चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र बनाएं
    1
    बेल्ट से केंद्र क्रॉसओवर निकालें पेस्ट के केंद्र के पीछे से इसे काटने के लिए तेज कपड़े के लिए कैंची का सावधानीपूर्वक उपयोग करें इसे छोड़ दें, लेकिन इसे खोना नहीं है। जब आप अपने परिवर्तन समाप्त करते हैं तो आपको इसे रीसेट करना होगा।
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 16 में रखें
    2
    मध्य निशान को ट्रेस करें उस स्थान पर एक ऊर्ध्वाधर पंक्ति बनाओ जो पहले पासेर द्वारा कवर किया गया था। रेखा को सीधे संभव के रूप में बनाने का प्रयास करें अगर आप चाहें तो शासक या अन्य सीधे किनारे का उपयोग करें
  • अपने जीन्स को टेंडर चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र बनाएं
    3
    बाहर की जीन्स की कोशिश करो जिपर या बटन को बंद करें जिससे कि हिस्सा उसी तरह रहता है जैसा कि आप इसका उपयोग करने जा रहे थे। दर्पण के मोर्चे को दर्ज करें और देखें कि आपको कितना कपड़ा निकालना होगा।



  • अपनी जीन्स को टेंडर करें चरण 18 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    कपड़े कमर के पीछे इकट्ठा कमरबंद से जुड़े किनारों को चिह्नित करने के लिए आपके लिए पर्याप्त जगह छोड़ दें और चाक या पेंसिल का उपयोग करें। इस बिंदु पर, अंक सीधे नहीं होना चाहिए। उन्हें आपके लिए पर्याप्त दिखाई देनी चाहिए और आपके पैंट को लेने के बाद प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।
  • अपनी जीन्स को कड़ी मेहनत करें चरण 19 को चित्रित करें
    5
    जीन्स को हटा दें और निकाले जाने की चौड़ाई को मापें। भाग खोलना या अनज़िप करें इसे अंदर बाहर छोड़ दें इसलिए, जब आप परिवर्तन पूरा करेंगे, तो बाहर पेशेवर दिखेंगे मध्य चिह्न से, निकाले जाने वाले क्षेत्र का आधा हिस्सा इस जगह को चिह्नित करने के लिए चाक या पेंसिल का उपयोग करें और दूसरी तरफ समान करें। उदाहरण के लिए, यदि आपको 2 सेंटीमीटर निकालने की आवश्यकता है, तो बीच के दोनों किनारों पर 1-सेमी का चिह्न बनायें।
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 20 में रखें
    6
    हटाए जाने के लिए पच्चर को चिह्नित करें कमरबंद के ऊपरी हिस्से से शुरू होने वाला एक पच्चर आकार (त्रिकोणीय) बनाएं। लम्बाई लगभग 7.5 से 10 सेंटीमीटर होगी। इसे दर्पण के चाक या पेंसिल का उपयोग करके केंद्र के निशान के दोनों किनारों पर निशान से कनेक्ट करें।
    • आप कितना बदलने की आवश्यकता के आधार पर, पच्चर की लंबाई अधिक या कम हो सकती है।
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 21
    7
    कुछ बिंदुओं को खोलें यह वह जगह होगी जहां कमरबंद को वज़न (कमर के नीचे का क्षेत्र) मिलेगा। पच्चर के प्रत्येक तरफ केवल 1 से 2 इंच खोलें। यह सिलाई आसान बना देगा
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 22
    8
    कमरबंद काटें कैंची को मध्य चिह्न में रखो और आधा भाग में पूरे टुकड़े को काट लें। आप शायद लेबल काट लेंगे अगर इसे रास्ते में है, तो इसे हटाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
  • अपनी जीन्स को टेंडर करें चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    केंद्र सीम खोलें इस चरण के लिए सीम सलामी बल्लेबाज का उपयोग करें। सावधानी से कमर से केंद्र के पक्के के नीचे के बिंदु को पूर्ववत करें। जब आप उस हिस्से में आते हैं, तो बाकी रेखा टाई दें ताकि वह अब ढीली नहीं आ सके।
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 24
    10
    नया सीवन पिन करें। खुली तरफ क्षैतिज रूप से पकड़ो और चाक से बने कील के किनारे को संरेखित करें। सिलाई या डायपर पिंस का उपयोग करें। क्षैतिज रूप से उन्हें थ्रेड करें, ताकि आप उन्हें आसानी से हटा दें क्योंकि आप सिलाई कर सकते हैं। जब बन्द करना, तो यह देखने के लिए नज़र रखें कि पच्चर के किनारे और फट वाले किनारों को अभी भी गठबंधन किया गया है या नहीं।
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 25
    11
    जीरो पर शुरू करें जीन्स को यथासंभव फ्लैट रखें और इससे शुरू करें कील परीक्षण करने के लिए हटाने के लिए आसान टांके फर्म को छोड़ना शुरू करते समय सिर्फ एक सेकंड के लिए रिवर्स सिलाई बटन दबाएं सिलाई जारी रखें मशीन की धीमी गति का उपयोग करें, क्योंकि आप एक छोटे से क्षेत्र के साथ काम कर रहे हैं। जीन्स को क्रॉच से फ्लैप तक ले जाएं, पिंस लेते समय आप उस क्षेत्र तक पहुंच जाते हैं। जब आप फ्लैप तक पहुंचते हैं, तो सीवन खत्म करो।
  • अपने जीन्स को टेंडर करें चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    नई सीम समाप्त करें किसी अतिरिक्त किनारों को काटने के लिए कैंची का उपयोग करें। अपने आप को कम से कम 1.5 से 2 सेमी की सुरक्षा मार्जिन दें यदि आपके पास एक ओवरलॉक मशीन है, तो सीवन को सुरक्षित करने के लिए इस सिलाई का उपयोग करें, जींस को बिगाड़ने से रोकें। यदि आपके पास इस प्रकार की मशीन नहीं है, तो सिलाई मशीन का उपयोग करके एक वक्र सिलाई करें।
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 27
    13
    असमानता की जाँच करें और सीवन खत्म करें सिलना से बाहर निकलें और देखें कि केंद्र सीम से कौन सी जेब दूर है। जीन्स को बाहर फिर से मुड़ें और केंद्र से जेब की ओर आगे बढ़ें। यदि आवश्यक हो तो उसे पिन करें उस दिशा में सीवन को लोहे का उपयोग करके और पिन हटा दें।
  • अपनी जीन्स को कड़े कदम 28
    14
    दूसरी सीम लाइन जोड़ें नए सिलेंडर को फिर से बाहर कर दें और नया सीम अंदर महसूस करें। मशीन की सुई के नीचे सीवन के किनारे पर रखें, इसके बारे में 1 से 2 इंच। कमरबंद के ठीक नीचे भाग से शुरू हो गया, अब तक अलग हो गया, सिर के ऊपर सिर और समाप्त हो गया।
  • अपनी जीन्स को कड़ी मेहनत करें चरण 29 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    पिन और कमरबंद खत्म करो कमर के प्रत्येक पक्ष को मोड़ो ताकि बाहरी पक्ष एक-दूसरे का सामना कर रहे हों। इसे केंद्र से दोनों तरफ किए गए अंकों पर पिन करें यह वह जगह है जहां नई सिलाई जाएगी। मशीन सुई के नीचे कमरबैन्ड रखें, उसके नीचे से शुरू करें और शीर्ष पर बने रहें, पिनों को निकालते रहें।
    • देखें कि क्या सीखा हुआ क्षेत्र केंद्र सीम के साथ संरेखित करता है। अन्यथा, पिंस की व्यवस्था करें यदि सब कुछ पहले से गठबंधन किया गया है, तो ब्लेड के लिए कमरबंद के नीचे जकड़ें।
  • अपनी जीन्स को कसकर चरण 30 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    16
    बेल्ट लूप को बदलें कमरबंद के ऊपरी सीम के साथ क्रॉसओवर के ऊपरी सीम को संरेखित करें और दो भागों में पिन के साथ जुड़ें। नीचे के साथ भी ऐसा ही करें मशीन सुई के नीचे तकिये के ऊपर रखें और क्षैतिज रूप से इसके ऊपर सीना करें। नीचे के साथ दोहराएं और पिन को हटा दें।
  • विधि 4
    कमर को गर्म पानी से दबाकर

    आपका जीन्स टेंटर चरण 31 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कमरबंद उबाल लें एक वॉशिंग टैंक, टब या बाल्टी में उबलते पानी डालो, एक बड़े लकड़ी के चम्मच का उपयोग करके पानी में पैंट की कमर लीजिए और इसे 10 से 15 मिनट तक छोड़ दें।
  • अपने जीन्स को कड़े कदम 32
    2
    पैंट को पैर से ऊपर खींचकर या लकड़ी के चम्मच का उपयोग करके गर्म पानी से पैंट ले लीजिए। यदि आप अपने हाथों को जलाने से डरते हैं, तो रबर के दस्ताने पहनें।
  • अपनी जीन्स को टेंडर चरण 33 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जीन्स सूखी कमरबंद को एक तौलिया में घुमाओ और इसे ड्रायर में डाल दें उच्च तापमान पर सूखी। थोड़ी देर के लिए कमर हट जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • नया सीम पहना हुआ बनाने के लिए, ब्रश या स्पंज का उपयोग करके इसके चारों ओर थोड़ा ब्लीच लागू करें। ब्लीच समाधान का उपयोग करें अच्छी तरह से पतला ताकि प्रक्षालित भाग और बाकी पैंट के बीच का अंतर सूक्ष्म हो।
    • सूखी कपड़े धोने की मदद के लिए पूछें यह जगह कभी-कभी मदद कर सकती है क्योंकि स्टार्च लगाने और कई बार खींचने की प्रक्रिया कमर आकार को कम करने में मदद करती है।

    चेतावनी

    • याद रखें: पैंट को सख्त बनाने के लिए अधिक कपड़े काटने के लिए हमेशा संभव होता है, लेकिन उन्हें प्रतिस्थापित करना असंभव है जब संदेह होता है, इसे व्यापक छोड़ना पसंद करते हैं।
    • तंग पतलून पहनने से स्वास्थ्य समस्याओं जैसे कि गरीब परिसंचरण, जांघ तंत्रिका दबाव और गले की मस्तिष्क (जांघ तंत्रिका क्षति), साथ ही स्तब्ध हो जाना और दर्द भी हो सकता है। दर्द को पैदा करने के लिए इस तरह के तंग जींस पहनने से बचें
    • कैंची और सिलाई मशीन का उपयोग करते समय सावधानी बरतें

    आवश्यक सामग्री

    • जीन्स लंबे-
    • दर्जी का चाक या पेंसिल-
    • सिलाई मशीन-
    • ओवरलॉक (वैकल्पिक) -
    • तेज-
    • बटनहोल ओपनर-
    • सिलाई या डायपर-
    • आयरन, इस्त्री बोर्ड,
    • वॉशिंग मशीन, बाथटब, बाल्टी या अन्य कंटेनर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (32)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com