IhsAdke.com

कैसे हाज़ेल आंखें स्पॉट करें

Hazel आँखों में एक छाया है जो सोने, भूरा और हरे रंग के रंगों को मिलाता है। इसलिए, इस रंग के साथ आँखें पर्यावरण के प्रभाव से बहुत प्रभावित होती हैं, और प्रकाश की मात्रा के आधार पर रंग बदलने लगते हैं, जो रंग आप पहना रहे हैं या आंखों पर पहने हुए मेकअप हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी आँखों के उच्चारण पर मेकअप का उपयोग कैसे करें

हज़ेल आइज़ पॉप चरण 1 को शीर्षक वाला चित्र
1
रंगीन eyeliners पहनें यद्यपि अधिकांश लोग काले आंखें लगाने वाले पसंद करते हैं, यदि आपके पास हेज़ेल आंखें हैं, तो आप आइलाइनर के विभिन्न रंगों की कोशिश कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि कौन आपकी आंखों के रंग को उजागर करता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी आंखों की नीली स्वर पर ज़ोर देना चाहते हैं, तो बैंगनी आइलिनर का उपयोग करने की कोशिश करें, जिससे आपकी आंखें नीले रंग में बढ़ जाएंगी।
  • यदि आप अपनी आँखों की हरी टोन पर ज़ोर देना चाहते हैं, तन, भूरा, हरा या सोना जैसे रंगों के साथ eyeliners का प्रयोग करें।
  • हज़ेल आइज़ पॉप चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अन्य बरौनी मास्क रंगों की कोशिश करो आईलिनर के साथ, यदि आपके पास हेज़ेल की आंखें हैं, तो आपको केवल काले रंग की छड़ी नहीं करना चाहिए अन्य रंगों का उपयोग करने की कोशिश करो! कुछ बरौनी मुखौटे सोने का पानी चढ़ाए गए कणों के साथ आते हैं, जो आपके पास हेज़ेल की आंखें हैं, लेकिन आप हल्के भूरे रंग के टन या बैंगनी मास्क का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • हज़ेल आइज़ पॉप चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    विभिन्न छाया रंगों का परीक्षण करें हेज़ेल आँखों वाले लोगों के लिए यह मुश्किल हो सकता है अधिकांश रंग जो आंखों के इस रंग को आकर्षित करते हैं, वे ध्रुवीय रंग होते हैं और वे देखभाल के साथ उपयोग नहीं किए जाने पर उनका अतिरंजित जा सकता है। Purples, blues, greens और gilds से पारिवारिक रंग चुनने की कोशिश करें।
    • संयम से उपयोग करें! यदि आप हरे रंग की छाया का उपयोग कर रहे हैं, तो पूरे पलक पर लागू न करें। खासकर यदि आप काम पर जाने के लिए तैयार हों या कुछ अन्य पेशेवर प्रतिबद्धता उदाहरण के लिए, एक तटस्थ रंग से शुरू करें, जैसे कि भूरा भूरा, फिर अपने रंगीन छाया को अवतल तक ही लागू करें, और अधिक सूक्ष्म देखो बनाने के लिए। आपको रात्रि की घटनाओं में सबसे तीव्र रंगीन छाया का अनुभव करने के लिए छोड़ देना चाहिए।
    • बहुत नीले रंग पहनने से बचें मॉडरेशन में नीले रंग पहने हुए अपनी आँखों के रंग को तेज कर सकते हैं यदि उनके पास ब्राउन की तुलना में अधिक नीला रंग है हालांकि, खासकर यदि आपकी हेज़ेल की आँखें हरे और भूरे रंग के अधिक से अधिक छाया हैं, तो अधिक नीले मैच नहीं हो सकते हैं।
  • हज़ेल आइज़ पॉप चरण 4 को शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक लिपस्टिक का रंग चुनें, जो आपकी आँखों पर जोर देता है आंख मेकअप केवल आपकी आँखों के रंग पर जोर देने का एकमात्र तरीका नहीं है। एक उपयुक्त रंग चुनना, चाहे आपकी लिपस्टिक या आपके ग्लोस के लिए, आपकी आंखों को उजागर करने में भी मदद कर सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप अपनी आंखों का आकर्षण बहुत ही बोल्ड लिपस्टिक पहनना नहीं चाहते हैं, तब भी आप उन्हें उजागर कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, रंग चुनें जो आपके छाया रंग के पूरक हैं। आम तौर पर, गुलाबी और लाल स्वर (जैसे कोरल, गुलाबी या लाल) अच्छे विकल्प होते हैं, और एक ही समय में सूक्ष्म होते हैं
    • खराब रंग पसंद का एक उदाहरण आपके होंठों के लिए एक गहरे बैंगनी / नाक टोन का चयन करना होगा और यह एक हरे रंग की छाया के साथ मैच होगा।
  • हज़ेल आइज़ पॉप कदम 5 से बना चित्र
    5
    अपने मेकअप रूटीन में पोस्ट-टैनर शामिल करने का प्रयास करें। सबसे बाद ब्रांजर आपको एक हल्का सुनहरा चमक देने के लिए बनाये जाते हैं, और हेज़ेल आँखों को उजागर करने के लिए सोने का रंग बहुत अच्छा है। हालांकि, कृत्रिम तन के नारंगी नारियल के साथ समाप्त न होने के लिए सावधानीपूर्वक उपयोग करें अपने टी ज़ोन में केवल सूक्ष्म रूप से पाउडर-टान्नर को लागू करें। इस क्षेत्र में आपके माथे, नाक और ठोड़ी शामिल हैं
  • हज़ेल आइज़ पॉप चरण 6 को शीर्षक वाला चित्र
    6



    अपने बालों का रंग फिर से जोड़ें आपके बालों का रंग आपकी आंखों को तेज करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यदि आप पहले से ही अपने बालों को पेंट करते हैं, या कोशिश करने को तैयार हैं, तो आपको लाल या एजूजु, या अधिक गोल्डन टिंट जैसे गर्म टोन का अनुभव हो सकता है।
    • यदि आपकी हेज़ेल की आँखें अधिक नीले रंग की हैं, तो आप ठंडे रंगों का उपयोग करके भी कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि सोने के नरम रंग।
    • यदि आप अपने बालों को कैसे पेंट करने के बारे में अनिश्चित हैं, तो कम समय में टोनर का इस्तेमाल करने की कोशिश करें, या रंग में पगड़ी पहनने पर भी विग पहनें, इसलिए आपको यह पता चलेगा कि यह रंग आपकी त्वचा की टोन के साथ कैसे व्यवहार करेगा और तुम्हारी आँखें
  • विधि 2
    कपड़े और सहायक उपकरण के साथ आंखों के रंग को कैसे बढ़ाना

    हज़ेल आइज़ पॉप चरण 7 को शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपकी आँखों के समान रंग पहने से बचें हेज़ेल आँख वाले लोगों के लिए, इसका अर्थ अलग-अलग बातें हो सकता है। कुछ लोगों के पास नीली-हरी आंखें होती हैं जबकि अन्य में हरी-भूरी रंग के साथ आंखें होती हैं। हालांकि, यह टिप आपकी आंखों के रंग में सबसे ज्यादा रंग का रंग चुनना है और इसे टालना है
    • उदाहरण के लिए, एक जीवंत नीली स्वेटर आपकी आँखों के नीले रंग को मिटा देगा, अगर उनके पास नीली-हरे रंग का रंग होगा
  • हज़ेल आइज़ पॉप चरण 8 को शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपनी आँखों के रंग को तेज करने के लिए चश्मा पहनें यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो आप उन तख्तों का चयन कर सकते हैं जो आपकी आंखों के रंग को तेज करते हैं। अपनी आँखों के हरे रंग को उजागर करने के लिए, बैंगनी रंगों में भी फ्रेम चुनें या फिर गहरे हरे रंग की। सुनहरा टन पर जोर देना, बैंगनी या भी बेर के रंगों का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक से हज़ेल आइज़ पॉप करें चरण 9
    3
    बैंगनी या हरे रंग के रंगों में कपड़े चुनें गहरे रंग, बेहतर उदाहरण के लिए, पन्ना हरा और बैंगनी रंग आपकी आँखों को तेज करने के लिए महान हैं। आम तौर पर, यह तकनीक अधिक रोचक है अगर परिधान जो आपकी आंखों पर दबाव डालने में मदद करेगा, वह ब्लाउज (या ड्रेस) है।
  • हज़ेल आईज़ पॉप पॉप 10 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने आंखों के रंग को उजागर करने वाले रंगों में सहायक उपकरण का उपयोग करें। वहाँ बहुत से सामान हैं जो आप अपनी आँखों के रंग को तेज करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, बैंगनी, हरे या सोने के रंगों में एक स्कार्फ या टोपी का अनुभव किया यदि आप झुमके पहनना चाहते हैं, तो उन्हें उसी सिद्धांत को लागू करने की कोशिश करें।
    • सामान जो आपके चेहरे के करीब हैं, उन मदों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका है जो आगे दूर हैं। इसलिए यदि आप अपनी आंखों को उजागर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो उन रंगों का उपयोग करने के लिए प्राथमिकता दें, जो कंगन या जूते की बजाय मुहरों, स्कार्फ और टोपी जैसे उपसाधन पर निर्भर करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी आँखों के रंग के बावजूद, वे हमेशा स्वच्छ और स्वस्थ होने पर हमेशा सुंदर दिखेंगे। यदि आपके पास सूखी आँखें हैं, तो उन्हें ताज़ा करने के लिए आंखों की कुछ बूंदें आती हैं, और लाल या सूजन बनने से आपकी आंखों को रखने के लिए पर्याप्त नींद सुनिश्चित करें! सुनिश्चित करें कि आपके पास एक संतुलित आहार भी है, क्योंकि खराब आहार आपकी आंखों के स्वास्थ्य पर भी प्रभावित कर सकता है।

    चेतावनी

    • जब आप अपनी आँखें उजागर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो इसे ज़्यादा मत करो! उदाहरण के लिए, एक बैंगनी छाया को बैंगनी ब्लाउज और टोपी से मिलाएं नहीं। जैसे ही वे आपकी आंखों को आकर्षित करेंगे, वे भी आपके बहुत ही मोनोक्रोम दिखेंगे। इसके बजाय, रंगों को मिलाकर और मिलान करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए एक बैंगनी ब्लाउज और एक भूरे रंग के टोपी के साथ मिलान किया गया एक गोल्डन बचे हुए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com