IhsAdke.com

कैसे थर्मल Bobs के साथ एक केश विन्यास बनाने के लिए

एक केश बनाने के लिए थर्मल बोब्स का इस्तेमाल करना पुराने ढंग से लग सकता है, लेकिन इस वजह से यह तकनीक अभी भी इतनी देर तक उपयोग किया जा रहा है। बॉब ने प्राकृतिक दिखने वाला कर्ल बनाते हैं जो शानदार ढंग से कंधे पर पड़ते हैं बालों में क्लासिक कर्ल और तरंगों को बनाने के लिए उनका इस्तेमाल करना सीखें।

चरणों

विधि 1
क्लासिक Cachos

1
बॉब तैयार करें उन्हें चालू करें ताकि वे पूरी तरह से गर्म हो जाएं जब आप उन्हें बालों में डाल देने के लिए तैयार हों। यदि यह पहली बार है कि आप बॉब्स का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उपकरण का उपयोग ठीक से कर रहे हैं, यह पैकेज निर्देश पढ़ें।
  • 2
    अपने बालों पर थोड़ा स्प्रे स्प्रे करें सूखे बालों के साथ शुरू करें क्योंकि बालों को कर्ल नहीं रखेंगे यदि आप इस पद्धति का प्रयोग गीली के साथ करते हैं। अपने बालों पर स्प्रे स्प्रे करें, जो थर्मल बोब्स पर कर्ल को परिभाषित करने में मदद करेगा।
  • 3
    तीन वर्गों में बालों को विभाजित करें अनुभागों में बालों को विभाजित करने से आप बेहतर बॉब्स को संभाल सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि सब कुछ ठीक से घुमाया गया हो, खासकर यदि आपके बाल बड़े और मोटे होते हैं इसे तीन हिस्सों में विभाजित करें: मध्य में एक भाग, बाईं तरफ और दाएं पर। आप इसे एक कंघी का उपयोग करके दो भागों, सिर के प्रत्येक तरफ एक बना सकते हैं, और बाल क्लिप के साथ विभिन्न भागों को पकड़कर कर सकते हैं।
  • 4
    मध्य खंड लपेटें सामने से शुरू, बाल अनुभाग ले लो और इसे पहले बॉब में लपेटो। अपने बालों को अपने सिर की ओर लपेटें ताकि आपके बालों के सामने आपके माथे से और बॉब से दूर हो जाए। बॉब को सही आकार बॉब टैब के साथ जगह में सुरक्षित करें। जब तक आप पूरे मध्य खंड को लुढ़क नहीं लेते तब तक बाल को कर्ल करना जारी रखें।
    • अपने बालों को अलग-अलग दिशाओं में लपेटें यदि आप नहीं चाहते हैं तो कर्ल भी। कुछ बाल वर्ग आगे लपेटें और कुछ खंड वापस। इससे कर्ल का परिणाम होगा जो अधिक प्राकृतिक दिखता है
    • छोटे, तंग गुच्छों के लिए, छोटे बॉब्स का उपयोग करें बड़े क्लासिक कर्ल के लिए मध्यम बॉब्स का उपयोग करें
  • 5
    पक्षों के वर्गों को लपेटें सिर के ऊपर से शुरू करो और बॉब पर बाल अनुभाग लपेटो। सिर की दिशा में कसकर लपेटें, ताकि यह आपके माथे के ऊपर क्षैतिज रूप से अधिक हो, फिर बॉब को सही आकार वाले टैब के साथ जकड़ें। गर्दन तक पहुंचने तक काम करते हुए बालों के वर्गों को कर्ल करना जारी रखें। सिर के दूसरी तरफ बालों के साथ दोहराएं जब तक कि सभी बालों को घुमाया न जाए।
  • 6
    स्प्रे हेयर स्प्रे करें और क्लस्टर्स को व्यवस्थित करें एक स्प्रे का प्रयोग करें जो बाल पूरे सिर के माध्यम से दृढ़ता से रखता है, जिससे सभी बॉब्स को कवर करना सुनिश्चित हो। यह सुनिश्चित करेगा कि जब आप bobs बाहर ले कर्ल बरकरार है। बालों को बालों में रखें जब तक कि वे गर्म न हों, लगभग 20 मिनट तक।
  • 7
    बोब्स निकालें छोरों को दूर ले जाओ और कर्ल घुमक्कड़ गिरने दो। कर्ल को अलग और नरम करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें अधिक रखने के लिए, बालों में अधिक स्प्रे स्प्रे करें।
  • विधि 2
    लहरों

    1
    गर्मी गर्मी ढीले तरंगों के लिए, आपके पास बड़े बॉब्स का उपयोग करें बॉब्स को चालू करें और आप इस तकनीक के लिए अपने बालों को तैयार करते समय गर्म हो जाएं।
  • 2
    बाल पर मूस खर्च करें अपने हाथों के हथेलियों में मूस रगड़ें और यह सूखी होने पर बाल चलाएं। यह आपके बालों को आकार बनाए रखने में मदद करेगा, जबकि थर्मल बोब्स काम करेगा।
  • 3
    अनुभागों में बाल अलग करें बालों में तरंगों को बनाने की यह विधि क्लासिक कर्ल बनाने की विधि के समान है तीन वर्गों में बालों को अलग करने के लिए एक कंघी का प्रयोग करें: मध्य में एक भाग, बाईं ओर एक भाग और एक दाहिनी ओर। बाल क्लिप का उपयोग करके इन तीन वर्गों को जकड़ें
  • 4
    मध्य खंड लपेटें बाल के सामने वाले भाग को लें और एक बड़े बॉब पर रखें। माथे की तरफ बाल वापस लपेटें ताकि बाल माथे से दूर हो जाए और गुच्छा अपने सिर के ऊपर क्षैतिज रूप से हो। इसे सुरक्षित करने के लिए बॉब लूप का उपयोग करें। जब तक आप गर्दन के पीछे तक नहीं पहुंच जाते तब तक मध्यम भाग से बाल को कर्ल करना जारी रखें।
    • ढीली तरंगों के लिए, अलग-अलग दिशाओं में अपने बाल को कर्लिंग की कोशिश करें। कुछ बाल ऊपर लपेटें, एक और भाग नीचे, ताकि लहरें ढीली और प्राकृतिक हो
    • आप विभिन्न आकारों के तरंगों को बनाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लिए विभिन्न आकार के बॉब्स का उपयोग भी कर सकते हैं।



  • 5
    पक्षों के वर्गों को लपेटें सिर के ऊपर से काम करना, थर्मल बॉब के साथ बाल का एक हिस्सा लपेटो। इसे दबाए रखें और फिर बॉब के ठीक नीचे वाले बालों के किनारे पर चलें। जब तक आप हेयरलाइन के नीचे तक नहीं पहुंचते तब तक कॉयलिंग जारी रखें। सिर के दूसरे खंड पर दोहराएं। अब आपके बालों को अब पूरी तरह से कर्ल कर दिया जाना चाहिए।
  • 6
    अपने बालों पर स्प्रे स्प्रे करें और कर्ल को बसने दें बालों को कर्ल को ठीक करने के दौरान बाल पर थोड़ा स्प्रे का प्रयोग करें। उन्हें अपने बालों में रहने दें जब तक वे गर्म न हों, जो लगभग 20 मिनट लगते हैं।
  • 7
    बॉब्स निकालें और बाल ब्रश करें। बॉब्स से टैब निकालें और बाल ढीला करें। लहरों में कर्ल को धीरे से ब्रश करने के लिए अपनी उंगलियों या ब्रश का उपयोग करें। बालों के माध्यम से थोड़ी सी मूस डालकर तरंगों को पूरे दिन रखो।
  • विधि 3
    के छल्ले

    हॉट रोलर्स चरण 15 के साथ स्टाइल हेयर शीर्षक वाला चित्र
    1
    गर्मी गर्मी छल्ले के लिए, आपको आपके पास सबसे छोटी बॉब्स का उपयोग करना होगा। यदि आपका किट केवल बड़े बॉब्स के साथ आता है, तो देखें कि क्या आप किसी मित्र से उधार ले सकते हैं, या अधिक पैकेज खरीद सकते हैं। बॉब्स चालू करें और अपने बालों को तैयार होने तक गर्म कर दें।
  • हॉट रोलर्स चरण 16 के साथ शैली हेयर स्टाइल हेयर शीर्षक
    2
    अपने बालों पर स्प्रे स्प्रे हालांकि यह सूखा है, अपने बालों में स्प्रे करें थर्मल बोब्स में बनाते समय यह कर्ल तंग रखेगा।
  • हॉट रोलर्स चरण 17 के साथ शैली हेयर स्टाइल हेयर शीर्षक
    3
    अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें तीन वर्गों में बालों को विभाजित करने से अंगूठियां बनाना आसान हो जाएगा। बीच में एक अनुभाग बनाओ जिसमें दो हिस्से हैं। बालों के हर तरफ एक भाग बनाने के लिए कंघी का प्रयोग करें और अलग-अलग हिस्सों में अलग करें, फिर बाल क्लिप का उपयोग करके उन्हें अलग से जकड़ें।
  • हॉट रोलर्स स्टेप 18 के साथ शैली हेयर स्टाइल हेयर शीर्षक
    4
    मध्य खंड लपेटें छल्ले बनाने के लिए, ऊर्ध्वाधर रूप से क्षैतिज रूप से बालों को घुमाएं। केवल माथे के ऊपर सिर के एक छोटे से हिस्से को लें। बालों के छोर पर एक बॉब रखें और सिर के शीर्ष पर लपेटो, ताकि बॉब एक ​​तरफ से दूसरे के बजाय सामने से पीछे की ओर इंगित करे। बालों के प्रत्येक अनुभाग के साथ दोहराएं और काम तब तक न हो जब तक गर्दन न हो। बॉब्स की कई ऊर्ध्वाधर पंक्तियों को बनायें, क्योंकि आपको सभी बालों को लपेटनी है।
  • हॉट रोलर्स चरण 1 9
    5
    पक्षों के वर्गों को लपेटें ऊपरी पंक्तियों में बालों को सिर के ऊपर से ऊपर, कान के पीछे और गर्दन तक फैलाएं। सभी बालों को एक तरफ लपेटें, फिर दूसरी तरफ दोहराएं। अब आपके सभी बालों को ऊर्ध्वाधर पंक्तियों में घुमाया जाना चाहिए।
  • हॉट रोलर्स चरण 20 के साथ स्टाइल बार्स वाला चित्र शीर्षक
    6
    अपने बालों पर स्प्रे स्प्रे करें और कर्ल को बसने दें इसे ठीक करने में मदद करने के लिए बालों में स्प्रे का प्रयोग करें। जब तक वे गरम न हों तब तक बालों में बोब्स रखें, जो लगभग 20 मिनट लगते हैं।
  • हॉट रोलर्स चरण 21 के साथ शैली हेयर स्टाइल हेयर शीर्षक
    7
    बोब्स निकालें सावधानी से उन टैब को हटा दें जो बॉब्स को पकड़ते हैं और कर्ल गिरते हैं। जब आप बॉब्स को पूर्ववत करते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके बाल छोटे, चमकीले छल्ले बनाए हैं जेल या थोड़ा स्प्रे का उपयोग कर अपनी उंगलियों के साथ एक छोटे से बाल गूंध। बाल कंघी नहीं करें, क्योंकि यह गठित रिंगों को पूर्ववत कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • कर्ल बनाने के बाद अपने बाल तलाक से बचें, क्योंकि यह कर्ल को पूर्ववत कर सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • टैब के साथ थर्मल बॉब्स
    • गोल ब्रश
    • बाल क्लिप

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com