IhsAdke.com

कैसे चमड़ा चप्पल साफ करने के लिए

बहुत से लोग चमड़े की चप्पलें, पहनने वाले के पैरों पर स्वयं को आकार देने के लिए प्रसिद्ध हैं ये चप्पल शुरुआती वसंत के लिए एक उत्कृष्ट पसंद हैं, लेकिन देर से गर्मियों में वे बहुत ही चिड़चिड़ा हो सकते हैं और रेत या धूल के साथ इतना संपर्क के बाद पहना जा सकता है। सौभाग्य से, इस प्रकार के जूते कठोर और टिकाऊ होते हैं और यह नई हवा देना मुश्किल नहीं होता है।

चरणों

विधि 1
गंदगी लेना

चित्र इंद्रधनुष सैंडल स्टेप 1
1
कुछ साबुन पानी तैयार करें आपको गर्म पानी का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि गर्म पानी चप्पल के चमड़े को नुकसान पहुंचा सकता है डिटर्जेंट डिशवाशिंग करने के एक या दो बूंदों को रखें और समाधान को अच्छी तरह मिलाएं।
  • चित्र इंद्रधनुष सैंडल चरण 2
    2
    एक नम कपड़े के साथ जूते पहनें। साबुनी पानी में एक साफ कपड़े के कोने को ढंकें और अतिरिक्त हटाने के लिए इसे मोड़ो। परिपत्र गति के साथ गंदा क्षेत्रों को मिलाकर और रगड़ें।
    • यदि एक विशिष्ट स्थान इतना गंदी है कि नम कपड़े काम नहीं करता है, तो एक अच्छा विकल्प एक नरम ब्रश का उपयोग करना है, जैसे पुराने टूथब्रश।
    • चमड़े को हानि पहुँचाए बिना, गंदगी को दूर करने के लिए जूते को ख़राब करें
  • चित्र रेड इंद्रधनुष सैंडल स्टेप 3
    3
    चप्पल को सूखा दें कागज तौलिया के एक टुकड़े के साथ, उनके पास से सभी नमी निकालें। साबुन के अवशेषों के रूप में पूर्ण सेवा करें चमड़े को बर्बाद कर सकते हैं
    • सूरज में सैंडल को सूखने के लिए उन्हें फिर से उपयोग करने से पहले यह सुनिश्चित करना अच्छा है कि नमी बाएं का निशान नहीं है।
  • विधि 2
    खराब गंध को खत्म करना

    चित्र रेड इंद्रधनुष सैंडल चरण 4
    1
    चप्पल चलो चलो सूरज अधिक जटिल तरीके से प्रयोग करने से पहले, अपने जूते का समय दें और उन्हें कुछ दिनों के लिए धूप सेंकना दें। यदि अप्रिय गंध हाल ही में है, तो सैंडल सामान्य होने के लिए थोड़ा सूरज और ताजी हवा पर्याप्त है।
    • यहां तक ​​कि अगर यह पूरी समस्या का समाधान नहीं करता है, तो सफाई से पहले उन्हें पूरी तरह से सूखा छोड़ना अच्छा है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ इंद्रधनुष सैंडल चरण 5
    2
    Isopropyl शराब का उपयोग करें एक अच्छी तरह से केंद्रित शराब अप्रिय odors को समाप्त कर सकते हैं। अल्कोहल में कागज के तौलिया के दो शीट गीला (उन्हें नम होना चाहिए, लथपथ नहीं होना चाहिए) और पैरों के संपर्क में रहने वाले जूते के हिस्सों पर उन्हें जगह दें। पत्तियों को कुछ घंटों तक छोड़ दें, जब तक कि वे सूखा न जाएं।
  • चित्र रेड इंद्रधनुष सैंडल चरण 6



    3
    कुछ वोदका छिड़कें Isopropyl शराब की तरह, वोदका खराब odors neutralize मदद कर सकते हैं। स्प्रे बोतल में कुछ पेय डालें और चप्पल में स्प्रे करें, इसके बाद कुछ घंटों के लिए उन्हें सूखी हवा दें।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ इंद्रधनुष सैंडल चरण 7
    4
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें यह पदार्थ अप्रिय गंध के सभी प्रकार को अवशोषित करने के लिए बहुत प्रभावी है। एक ज़िप बैग के अंदर सैंडल रखो और 1/2 कप बेकिंग सोडा जोड़ें। अच्छी तरह से बंद करें और बैग को ऊर्जा के साथ हिलाएं, बेकिंग सोडा से पूरी तरह से कवर सैंडल छोड़ दें। प्लास्टिक बैग से जूते निकालने से दो दिन पहले पदार्थ को आना चाहिए।
    • बाद में उन्हें साफ करने में थोड़ा सा काम हो सकता है, लेकिन आप एक साफ कपड़े का उपयोग करके या अन्य पर एक सैंडल को बंद करके सभी बेकिंग सोडा निकाल सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने पैरों का बेहतर ख्याल रखना

    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ इंद्रधनुष सैंडल चरण 8
    1
    अपने पैरों को अच्छी तरह धो लें अपने पैरों को साफ करके, अपने चप्पल को साफ और गैर-बदबूदार रखने के लिए बहुत आसान है बॉक्स में एक जीवाणुरोधी साबुन को छोड़ दें और अपने पैरों को कड़ी मेहनत करने के लिए झाड़ी का इस्तेमाल करें। गंदगी को हटाने के अलावा चमड़े के सैंडल को दाग सकता है, बुशिंग मृत कोशिकाओं को निकालती है जो खराब गंध में योगदान देते हैं
  • चित्र रेड इंद्रधनुष सैंडल चरण 9
    2
    अपने पैरों को अच्छी तरह से सूखा। जैसे ही आप शॉवर से बाहर निकलते हैं, जब यह आपके टखनों तक पहुंचता है तब तक सूखना बंद न करें। अपने पैरों को सूखने के लिए आलसी और कौशू न हो, उंगलियों के बीच के क्षेत्र को भूलकर बिना कवक को पार्टी बनाने से रोकें।
    • यदि आप दाद या कवक के साथ समस्याएं हैं, तो प्रति दिन तालक का उपयोग करें
  • चित्र रेड इंद्रधनुष सैंडल शीर्षक 10
    3
    पैर पर स्प्रे दुर्गन्धक का प्रयोग करें यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है जो मौके पर बहुत अधिक पसीना करते हैं। फुट पाउडर नमी को अवशोषित करते हैं, क्योंकि दुर्गन्ध दूर करने से पहले उन्हें पसीने से रोका जा रहा है। यदि आप चमड़े के सैंडल पहनते समय हमेशा सता रहे होते हैं, तो सुबह में क्षेत्र में थोड़ा दुर्गंधहारक लागू होते हैं, जो आपके जूते को साफ रखने में मदद कर सकते हैं।
  • चित्र रेड इंद्रधनुष सैंडल चरण 11
    4
    अपने पैरों पर कुछ सूर्य प्राप्त करें गंध के कारण कवक अंधेरे से प्यार है, नीले रंग की जगहों जैसे जूता insoles दिन के कुछ बिंदु पर नंगे पैर होने की कोशिश करें, अधिमानतः सड़क पर, उन्हें सूरज में दे दें उनको अच्छी तरह से धोने और उन्हें सूखने के लिए मत भूलो, यदि वे गंदा हो जाते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com