IhsAdke.com

टूटी हुई कील की समस्या का समाधान कैसे करें

एक बड़ी घटना या महत्वपूर्ण तिथि से पहले एक कील को तोड़ना काफी निराशाजनक हो सकता है, खासकर यदि आपके पास सैलून में चलाने के लिए समय या पैसा नहीं है और उसे साफ करें यह महीनों में खर्च करने के बाद पूरी तरह से नाखून को खत्म करने के लिए निराशाजनक भी हो सकता है। और अगर चिप या टूटी हुई मांस मांस में फैलता है, तो यह बहुत दर्दनाक हो सकता है। हालांकि, आपके नेल की मरम्मत करने के तरीके हैं - अस्थायी रूप से, बस, अर्ध-स्थायी रूप से और सुरक्षित रूप से - जब तक यह वांछित लंबाई तक नहीं बढ़ता।

चरणों

विधि 1
अपने नाखून को अस्थायी रूप से पकड़ना

चित्रित एक टूटी फिंगरनेल चरण 1 फिक्स करें
1
तामचीनी निकालें सबसे पहले, आप उपयोग किए जा सकने वाले किसी भी तामचीनी को निकाल दें ताकि आप ब्रेक की सीमा को बेहतर ढंग से देख सकें और उसे ठीक करने के लिए आगे बढ़ सकें। आप उपयोग करेंगे तामचीनी रिमूवर का प्रकार आपके तामचीनी के प्रकार पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप वास्तव में काले या चमकदार तामचीनी का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको एक एसीटोन की आवश्यकता होगी। एक कपास की गेंद, बाक या कपड़े को हटानेवाला के साथ दबाना और इसे तोड़ने की दिशा में रगड़ो ताकि यह चिप और खराब न हो।
  • एसीटोन पॉलिश रिमूवर पर एक नोट: सामान्य में, यह नहीं प्राकृतिक नाखून पर, क्योंकि इससे उन्हें सूख जायेगी उन्हें और अधिक आसानी से तोड़ने के लिए पैदा कर रहा इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यह भी एक्रिलिक या कृत्रिम नाखून के अन्य प्रकार में नहीं किया जाना चाहिए।
  • चित्रित एक टूटी फिंगरनेल चरण 2 फिक्स करें
    2
    कटौती और डक्ट टेप का एक टुकड़ा मोल्ड। एक छोटे से नाखले या सिलाई कैंची का उपयोग करें, यदि कोई हो, तो मास्किंग टेप का एक टुकड़ा कट कर जो नेल बेड से थोड़ी ही बड़ी है। अब, उस टुकड़े को अपने नाखून बिस्तर के आकार में काट लें चिमटी के साथ टेप को पकड़ना आसान हो सकता है नमूनों की टेप का आपका टुकड़ा शायद सही नहीं होगा। यह बेहतर है, वास्तव में, यह थोड़ा छोटा है और आपके नाखून के किनारों पर आपकी त्वचा और त्वचा पर निर्भर नहीं है, इसकी तुलना में यह बहुत बड़ा है। यह भी बेहतर है कि यह थोड़ा अधिक है और इस समय आपके नाखून की नोक पर छोड़ दिया जाता है।
  • एक टूटी फिंगरनेल चरण 3 को ठीक करें
    3
    अपने नख पर टेप रखो अपनी उंगलियों या संदंश का उपयोग करना, अपने नाखून बिस्तर पर आकार की टेप का टुकड़ा रखें किसी भी हवाई बुलबुले या झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए धीरे-धीरे चौरसाई से पहले इसे एक दूसरे उंगली का इस्तेमाल करें।
  • एक टूटी फिंगरनेल चरण 4 को ठीक करें
    4
    अपने नाखून की नोक की व्यवस्था करें अपनी कैंची या नेल क्लिपर का उपयोग करके, अपने नाखून के ऊपर अतिरिक्त टेप को काट लें। फिर अपने नाखून की नोक के साथ रिबन से मेल खाने के लिए, टूटे हुए ओर, ठीक-ठीक नाखून का उपयोग करें और रेत को धीरे से ऊपर रखें। किसी भी अतिरिक्त पाउडर से छुटकारा पाने के लिए ठंडे पानी के नीचे नाखून पास करें और एक साफ कपड़े के साथ सूखी पोंछ लें।
  • एक टूटी फिंगरनेल चरण 5 को ठीक करें
    5
    तामचीनी की एक परत को लागू करें यह कदम जरूरी नहीं है, लेकिन इसकी सिफारिश की जाती है, खासकर यदि आप अधिक स्थायी नाखून मरम्मत करने का इरादा नहीं करते हैं तामचीनी के एक या दो परतों को लागू करें, नाखून को तामचीनी या बेस परत को मजबूत करना। अनुप्रयोगों के बीच दो मिनट प्रतीक्षा करना सुनिश्चित करें अगर आपके बाकी नाखून पेंट किए जाते हैं, तो यह भी रंगो। जब आप उन्हें अपने होठों पर रख सकते हैं, और वे तैयार हैं और अब चिपचिपा नहीं हैं, तो नाखून शुष्क होंगे।
  • एक टूटी फिंगरनेल चरण 6 को ठीक करें
    6
    चिपकने वाला टेप निकालें जब आप "बैंड सहायता" अस्थायी कील को दूर करने के लिए तैयार हैं,, एसीटोन में एक कपास की गेंद डुबकी यह, टेप घुसना करने के लिए अपनी उंगली खींच और धीरे दिशा में टेप को दूर करने के लिए एक मिनट के बारे में उस पर अपनी उंगली छड़ी टूट। टेप अपने दम पर बाहर जा सकते हैं, जब आप एसीटोन के साथ अपने तामचीनी ले।
  • विधि 2
    अपने नाखून को एक सरल तरीके से सहेजा जा रहा है

    एक टूटी फिंगरनेल चरण 7 को ठीक करें
    1
    कील तैयार करें किसी भी नेल पॉलिश एक कपास की गेंद, नेल पॉलिश पदच्युत में टुकड़ा या कपड़ा गीला और तोड़ने की दिशा में अपने नाखून पर इसे पारित अधिक छिल से बचने के लिए निकालें। अगर चमक भी अंधेरा हो या धूप है, एक एसीटोन पदच्युत का उपयोग करें। फिर धीरे से कील के किनारे सीधा करने के लिए sandpaper का उपयोग करें। फिर, आदेश रेत वापस करने के लिए नहीं है और आगे सिरों को सम करने, आगे की क्षति को रोकने के लिए।
  • चित्रित एक टूटी फिंगरनेल चरण 8 को ठीक करें
    2
    टूटी हुई पर नाखून गोंद या सुपर गोंद लागू करें। दोनों पतली चमक रहे हैं जो जल्दी से फैल गए हैं, इसलिए उन्हें संयत रूप से उपयोग करें अपनी दूसरी अंगुली के साथ छिद्र को पकड़ो, टूटे और नीचे से सुपरकोले की एक बूंद या नेल गोंद रखें। एक दन्तखुदनी का उपयोग टूप्टीटर की लंबाई के साथ समान रूप से फैलाने के लिए करें, ऊपर और नीचे दोनों पर। लगभग 30 से 40 सेकंड के लिए नाखून रखने के लिए टूथपेक का उपयोग करें।
    • आपको उसे प्रचार करने में सहायता करने के लिए तंग करने की आवश्यकता है, लेकिन टूथपेक को निकालने की कोशिश करते समय ऐसा बांड तोड़ने के लिए इतने लंबे समय तक नहीं।
    • ये ग्लूज़ आम तौर पर एसीटोन के कई पास के बाद नहीं रहेंगे, इसलिए एसीटोन का उपयोग करने के लिए पुन: उपयोग की आवश्यकता होगी।
  • चित्रित एक टूटी फिंगरनेल चरण 9 को ठीक करें
    3
    रेत गोंद और नाखून गोंद को सूखे तक चलो, जब तक यह छूने के लिए शांत न हो और चिपचिपा न हो। जैसा कि गोंद नेल की सतह के साथ फ्लश नहीं होगा, धीरे-धीरे रेत को सैंडपाइड के मोटे किनारों तक, जब तक कि यह स्तर न हो। फिर सैंडपेपर के पतले पक्ष का उपयोग करें जब तक कि कोई सुई नहीं बचा।
    • किनारों पर ध्यान दें, यह सुनिश्चित कर लें कि वे आपकी त्वचा के साथ गठबंधन कर रहे हैं। यह टूटने से टूटने को रोकने में मदद करेगा और इसे कम ध्यान देने योग्य बना देगा।
  • एक टूटी फिंगरनेल चरण 10 को ठीक करें
    4
    अपने नाखून को साफ करें अपने नाखून के आसपास किसी भी superglue हटाने या कहीं और करने के लिए, एसीटोन के साथ एक कपास की गेंद लेने के लिए और यह सीधे गोंद, जो पूरी तरह से अवशोषित कर लेता करने के बाद भंग होगा करने के लिए गुजरती हैं। फिर एक साफ कपड़े से पोंछ क्षेत्र। भागों अभी भी फंस रहे हैं, तो छील या उन्हें खींच नहीं है। अधिक एसीटोन और दोहराने को लागू करें। 2-3 मिनट के लिए गर्म पानी में नाखून के लिए गोंद निकालने के लिए, यदि आवश्यक हो, अपनी उंगली, और अन्य क्षेत्रों को नरम,। ध्यान से किसी भी चिपकने वाला है कि नरम है निकालने के लिए, लेकिन अभी भी अपनी उंगली में। अधिक जिद्दी और समूहों, रेत के लिए उन्हें धीरे। फिर सफाई क्षेत्र से पहले कुछ मिनट के लिए एसीटोन के लिए गोंद लागू करने के लिए एक कपास की गेंद का उपयोग करें।
    • फिर साबुन और गुनगुने पानी के साथ अपना हाथ अच्छी तरह धो लें
  • विधि 3
    अपने नाखून को अधिक स्थायी रूप से पैच करना

    एक टूटी फिंगरनेल चरण 11 को ठीक करें
    1
    किसी भी शीशे का आवरण हटा दें अगर नेल पर कोई तामचीनी है, तो इसे हटाकर शुरू करें एक कपास की गेंद, एक बकसुआ या एक मुलायम कपड़े का प्रयोग करें, इसे तामचीनी रिमूवर के साथ मिलाकर (अंधेरे और चमकदार तामचीनी के लिए एसीटोन हटानेवाला का उपयोग करें) और नेल की सतह को धीरे से मिटा दें। बिगड़ती होने से रोकने के लिए किरच की दिशा में रगड़ना सुनिश्चित करें।
  • एक टूटी फिंगरनेल चरण 12 को ठीक करें



    2
    रेत और अपने नाखून चिकना। अपने नाखून के किनारों को समरूप और धीरे से चिकना करने के लिए एक नियमित रेतपट्टी के पतले पक्ष का उपयोग करें, नाखून की दिशा में एक बार फिर रेत कर लें। जैसा कि आप एक सामग्री या पैच लागू करेंगे, अपने नाखून बिस्तर की सतह पर जो कुछ समय तक वहां रहेगा, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह संभव के रूप में चिकनी है। इसलिए, सैंडपेपर के किसी न किसी तरफ का उपयोग करें और किसी भी लकीर को पॉलिश करने में मदद करने के लिए इसे कील की पूरी सतह के साथ मिटा दें।
    • सैंडिंग करते समय बहुत अधिक दबाव लागू न करें, या आप अपने नाखून को नुकसान पहुंचाएंगे।
  • चित्रित एक टूटी फिंगरनेल चरण 13 को ठीक करें
    3
    पैच तैयार करें सामग्री आप के रूप में एक पैच ऐसी क्या आप उपलब्ध शक्ति या अपने नाखूनों की कमजोरी और आपकी गतिविधि का स्तर है, जैसे कारकों, की एक किस्म पर निर्भर करता है का उपयोग करने के चयन करना चाहिए। आप टेप फाइबरग्लास या रेशम, ऊतक या खाली चाय बैग का उपयोग कर सकते हैं। प्रारंभ में, सामग्री लगभग लंबाई और एक कील की चौड़ाई की एक आयत में कटौती। यदि आप एक चाय बैग का उपयोग कर रहे हैं, तो शीर्ष में कटौती करने और पहले इसे खाली। अब, एक) चौड़ाई ट्रिम थोड़ा इतना है कि यह त्वचा या तो कील ख के पक्ष स्पर्श नहीं करता है) लंबाई ट्रिम ताकि सामग्री अपने नाखून के आधे को कवर किया और के अंत पिछले 6 मिमी के लिए 3 का विस्तार होगा उनके नाखून।
    • चिपकने वाला रेशम टेप है, जो आप ऑनलाइन या सौंदर्य की दुकानों में खरीद सकते हैं, पतली, लचीली, लगभग शीर्ष पर सीलेंट लागू करने के लिए अदृश्य हो रहे हैं और मजबूत नाखून के लिए बेहतर हैं।
    • शीसे रेशा चिपकने वाला टेप, जिसे आप ऑनलाइन और सौंदर्य भंडार पर भी खरीद सकते हैं, यह भी बहुत ही स्वाभाविक दिखता है, लेकिन पतले और कमजोर नाखूनों के लिए सर्वोत्तम हैं
    • सनी पैच, जिसमें कपड़े और टीबैग शामिल हैं, रेशम और शीसे रेशा के रूप में लंबे समय तक अधिक शक्ति प्रदान करते हैं। हालांकि, वे मोटा और अधिक अपारदर्शी हैं, इसलिए वे नाखून को मिश्रण और नरम करने के लिए अधिक सैंडिंग की आवश्यकता करते हैं।
  • फिक्स टू ब्रोकन फिंगरनेल स्टेप 14
    4
    अपने नाखून पर टूट नेल गोंद। सुपर गोंद या नाखून गोंद का उपयोग करना, टूटा हुआ एक और नीचे एक बूंद रखें। टूथपिक का इस्तेमाल टूटी हुई एक की लंबाई पर फैलाने में मदद करने के लिए टूथपेक के साथ इसे 30 से 40 सेकंड तक पकड़ो, सूखना शुरू करने के लिए पर्याप्त है, लेकिन इस बिंदु पर इतना अधिक नहीं है कि टूथपिक प्राप्त करने में आपको परेशानी होती है। दोनों के बारे में 2 मिनट में पूरी तरह से सूखा होगा।
  • एक टूटी फिंगरनेल चरण 15 को ठीक करें
    5
    अपने नाखून पर पैच छड़ी अपने नाखून के लिए एक स्पष्ट आधार कोट लागू करें और पैच को तत्काल उस पर रखें। सुनिश्चित करें कि लगभग 3 से 6 मिमी की सामग्री नेल की नोक से परे फैली हुई है और यह आपके नाखून बिस्तर के आधे तक भी है। इसे सीधे करने के लिए अपनी उंगलियों के साथ प्रेस और हवा के बुलबुले और झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए। इसे कम से कम 5 से 10 मिनट तक शुष्क करें। यदि आप एक चाय बैग, सबसे लोकप्रिय सामग्री में से एक का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे पारभासी होना शुरू कर देना चाहिए।
    • वैकल्पिक रूप से, आप आधार परत के बजाय सुपर गोंद या नेल गोंद का उपयोग कर सकते हैं।
  • फिक्स टू ब्रोकन फिंगरनेल स्टेप 16, शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    ट्रिम और रेत नाखून पैच कैंची या एक कील क्लिपर ले लो और अपने नाखून टिप में अतिरिक्त सामग्री को काटने। फिर धीरे से समतल) कील टिप sanding के rougher पक्ष का उपयोग करें, ख) अपने नाखून बिस्तर, जिसमें सामग्री एक नाखून और ग) केंद्रीय ऊंचाई है, जहां सामग्री से चिपका है किनारों पर किनारों अपनी बिस्तर। तो फिर कोई गांठ या उन्नयन जब तक धीरे प्रत्येक क्षेत्र सम करने के लिए sandpaper की पतली पक्ष का उपयोग करें।
    • किरच की दिशा में चमकने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें
  • एक टूटी फिंगरनेल चरण 17 को ठीक करें
    7
    आधार की एक और परत लागू करें और तामचीनी के साथ समाप्त करें। सैंडिंग और चमकाने को खत्म करने के बाद, किसी भी ढीले पाउडर से छुटकारा पाने के लिए अपनी उंगली को धोएं और ढीले सामान एक अन्य आधार कोट लगाने से पहले यह एक साफ कपड़े के साथ सूखी। दो मिनट प्रतीक्षा करें, फिर तामचीनी के दो कोट लागू करें। आपको प्रत्येक तामचीनी परत के बीच भी दो मिनट इंतजार करना चाहिए। अतिरिक्त शक्ति के लिए एक स्पष्ट समापन के साथ समाप्त करें
    • एक फिनिशर का उपयोग करना आपकी तामचीनी को पिछले समय तक बना देगा, जो कि पैच को पिछले समय तक बनाने में उपयोगी है। बहुत अधिक तामचीनी रिमूवर का उपयोग करना, चाहे एसीटोन या नहीं, एक बार में या इसका उपयोग अक्सर पैच को स्थानांतरित या निकाला जाएगा।
    • सुपरगलू या नाखून गोंद, यदि आप उपयोग करने के लिए चुनते हैं, तो एसीटोन-मुक्त तामचीनी रिमूवर पर लंबे समय तक का सामना करेंगे, भले ही अक्सर इस्तेमाल किया जा सके यह एक एसीटोन हटानेवाला के साथ आसानी से नहीं निकलेगा, लेकिन आप इसे कम मात्रा में उपयोग करके नुकसान को कम कर सकते हैं।
  • विधि 4
    ठीक से एक बहुत ही टूटी कील को हटा दें

    फिक्स टू ब्रोकन फिंगरनेल स्टेप 18 नामक चित्र
    1
    टूटी कील काट लें जब नाखून नाखून बिस्तर से लगभग पूरी तरह से टूट जाता है, तो आमतौर पर संक्रमण से बचने के लिए टूटी हुई भाग को निकालना आवश्यक होता है। नाखून क्लीपर या कैंची का उपयोग करके सावधानी से नाखूनों को केवल उस बिंदु तक काट दें जहां टूटी हुई समाप्ति आपकी उंगलियों या संदंश का उपयोग करके कील बिस्तर से इसे ध्यान से हटा दें।
  • एक टूटी फिंगरनेल चरण 19 को ठीक करें
    2
    तालाब किसी भी खून बह रहा है यदि कोई खून बह रहा है, तो क्षेत्र में प्रत्यक्ष दबाव डालें। एक साफ कपड़े, धुंध या सूती गेंदों का प्रयोग करें। कई मिनटों के लिए मजबूती से और समान रूप से दबाएं यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि कपड़े, धुंध या कपास टूटे हुए एक के आसपास किसी भी असमान छोर पर नहीं पकड़े। यदि ऐसा होता है, तो इसे धीमा और सावधानी से बांटना ताकि नाखून अब और नहीं टूट जाए। यदि आप कपड़े, धुंध या कपास की गेंद को हटाते समय फिर से खून शुरू करते हैं, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • एक टूटी फिंगरनेल चरण 20 को ठीक करें
    3
    जो आपके नाखून से बचा है उसे ट्रिम करें अपने नाखून टूट जाता है को रोकने के लिए और यह समान रूप से कटौती टुकड़े या अन्य सीमाओं को बढ़ाने में सहायक। तो ड्रॉप अधिक ऊर्ध्वाधर, उदाहरण के लिए, और नहीं कूच एक कील की पूरी लंबाई था, एक कील कटर या कैंची का उपयोग नाखून बिस्तर से शेष करीब कील कटौती करने के लिए। तो कम पक्ष सम करने के लिए एक sandpaper का सबसे पतला पक्ष का उपयोग करें।
    • अगर, हालांकि, इसे नीचे नाखून की लंबाई टूट गया है, लेकिन यह अभी भी कहीं अटक गया है कोनों की तरह, sandpaper का उपयोग धीरे धीरे नाखून चिकनी है, ताकि इसे और अधिक एक समान है।
    • इसके अलावा, यदि टूटना नाखून बिस्तर पर चला गया है और भारी रक्तस्राव है, तो नाखून को दूर नहीं करें, लेकिन खून बह रहा रोकने के लिए दबाव डालें और चिकित्सक से परामर्श करें
  • चित्रित एक टूटी फिंगरनेल चरण 21 को ठीक करें
    4
    भिगोएँ और अपनी उंगली धो लो एक कटोरा भरें, सिंक या ठंड के साथ एक बड़ा गिलास, बर्फीले पानी नहीं। इसमें 20 मिनट तक अपनी उंगली डाइप करें फिर एक मुलायम, मुलायम कपड़े के साथ सूखा पोंछें और कुछ मिनटों के लिए इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें। क्षेत्र पर ट्रिपल एंटीबायोटिक मरहम के मटर के आकार की मात्रा को लागू करें, जो इसे तेजी से ठीक करने और संक्रमण की संभावना कम करने में मदद करेगा।
  • एक टूटी फिंगरेल चरण 22 को ठीक करें
    5
    अपने नाखून और नाखून बिस्तर को सुरक्षित रखें एंटीबायोटिक मरहम लगाने के बाद, तुरंत एक नाखून और नाखून बिस्तर को एक बैंड सहायता से लपेटें। वैकल्पिक रूप से, आप बिस्तर और नाखून को कवर करने के लिए मोज़े पैड और टेप का उपयोग कर सकते हैं। दिन के बाकी दिन और अगले दो दिनों के लिए ड्रेसिंग का उपयोग करें
  • एक टूटी फिंगरेल चरण 23 को ठीक करें
    6
    नमकीन पानी में अपनी उंगली डुबकी। चौथे दिन, आप एक पट्टी का उपयोग करना बंद कर सकते हैं। नमक के 1/4 चम्मच के साथ 240 मिलीलीटर गर्म पानी मिलाएं। जल्दी से हलचल के लिए सुनिश्चित करें ताकि नमक नीचे में व्यवस्थित नहीं हो। संक्रमण के जोखिम को रोकने के लिए अगले सात दिनों के लिए प्रति दिन 20 मिनट के लिए नमक पानी में अपनी उंगली डुबकी। प्रत्येक गोता के बीच में, अपनी उंगली को सिर्फ एक मिनट के लिए हटा दें और फिर नमक पानी को हल करें।
    • इस समय के दौरान अपनी उंगली को जितना संभव हो सके साफ रखना सुनिश्चित करें, अक्सर प्रोटेक्स जैसी एंटीबायोटिक साबुन से धुलाई करें। यदि यह बेहद गंदे हो जाता है, तो उसे गर्म साबुन का पानी से जितना जल्दी हो सके धो लें और इसे साफ कपड़े से सूखा लें।
    • अपने नाखून पर नज़र रखें, जबकि यह चंगा। हैं, तो नमक के पानी में विसर्जन के सातवें दिन के बाद, इस तरह के मवाद, लालिमा, गर्मी और नाखून के आसपास सूजन के रूप में संक्रमण के लक्षण हैं, एक चिकित्सक से परामर्श करें।
  • युक्तियाँ

    • जब तक आप इनमें से किसी भी तरीके का उपयोग करके अपने नाखून को ठीक कर सकते हैं, तब तक बैंड सहायता या टेप के एक टुकड़े के साथ इसे जोड़ने का प्रयास करें, यदि आवश्यक हो यदि आप टेप का उपयोग करते हैं, तो आप उसे हटाए जाने पर टूटे हुए के विरुद्ध खींचें नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (45)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com