IhsAdke.com

आपका बालों को स्वाभाविक रूप से डाई कैसे लें

ज्यादातर लोग बालों के उत्पादों में पाए जाने वाले रसायनों की प्रचुरता के बारे में चिंता करते हैं। यदि आप अपने बालों को अधिक प्राकृतिक तरीके से डाई करना चाहते हैं, तो कई तरीके उपलब्ध हैं। आप शहद या नींबू जैसे उत्पादों का उपयोग करके बाल सफेद कर सकते हैं। कई तरह के जड़ी-बूटियों, चाय और पाउडर उत्पादों के उपयोग से अपने बाल के मौजूदा रंग को बढ़ाया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
हल्की बाल

स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
नींबू का उपयोग करें यदि आप अपने बालों को स्वाभाविक रूप से हल्का करना चाहते हैं, तो नींबू का उपयोग करें। ज्यादातर लोग बालों को सफेद करने के लिए आमतौर पर सैलून में इस्तेमाल किए जाने वाले बालों के रंगों के प्राकृतिक विकल्प के रूप में नींबू का इस्तेमाल करते हैं।
  • नींबू का रस के दो बड़े चम्मच के साथ एक कप पानी मिलाएं। फिर गीले बाल के उत्पाद को लागू करें और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें देखें कि क्या आपको धुंधला दिखना चाहिए।
  • इसे धोने या रगड़ने से पहले ही बाल सूखने की प्रतीक्षा करें
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    शहद और सिरका का उपयोग करें शहद और सिरका का संयोजन भी प्राकृतिक रूप से बालों को हल्का करता है। यदि आप इसे प्राकृतिक स्वर को हल्का करना चाहते हैं, तो एक सरल शहद और सिरका नुस्खा बाल पर इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • आपको कच्ची शहद का उपयोग करना चाहिए, जिसे स्वास्थ्य खाद्य भंडार में पाया जा सकता है। आवश्यक तत्व हैं: शहद का एक कप, आसुत सिरका के दो कप, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल का एक बड़ा चमचा और इलायची या दालचीनी पाउडर का एक बड़ा चमचा। एक पेस्ट रूपों तक सामग्री मिक्स करें
    • शॉवर में गीले बाल और पेस्ट करें फिर प्लास्टिक की चादर के साथ बाल लपेटो और एक शॉवर टोपी या तैराकी टोपी के साथ फिल्म को पकड़ो। एक और संभावना यह है कि बस अपने सिर के आसपास एक तौलिया लपेटें, जैसे कि आपने शॉवर से बाहर निकाला है
    • रातोंरात बालों में मिश्रण छोड़ दो और सुबह में धो लो। देखें कि क्या आप अपने बालों के प्राकृतिक रंग में कोई अंतर देख सकते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें बेकिंग सोडा एक अन्य उत्पाद है जिसे रासायनिक डाईज के सहारे रिसलने के बिना बालों को डाई जाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह बालों में रसायनों के संचय को समाप्त करता है, जो इसे काला कर सकता है। एक सप्ताह में एक बार जब शावर के साथ शैम्पू के साथ एक छोटी सी सोडा पकाना सोडा। आपके बाल समय के साथ हल्का शुरू कर देंगे ध्यान रखें कि यह विधि दूसरों की तुलना में अधिक समय लेती है, और दृश्यमान परिणामों का उत्पादन करने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    दालचीनी का उपयोग करें दालचीनी, जो एक सामान्य मसाला है, का उपयोग बाल को सफेद करने के लिए भी किया जा सकता है। एक छोटे मुट्ठी भर कंडीशनर में दालचीनी पाउडर के पानी का छिलका जोड़ें। अपने बालों के माध्यम से अपने सिर के ऊपर से अपने विन्स के अंत तक उत्पाद चलाएं। Elastics या स्टेपल के साथ बाल जकड़ना यदि आवश्यक हो रातोंरात बाल में उत्पाद छोड़ दें और सुबह में कुल्ला। आप अपने बालों में हल्का दिखाई दे सकते हैं
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    नमक जोड़ें पानी के साथ मिलाया जाने वाला नमक प्राकृतिक रूप से धुलाई करने वाला एजेंट बन जाता है, जिसे बालों को सुरक्षित रूप से हल्का करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। पानी की लगभग 5 सर्विंग्स के साथ एक नमक की सेवा करें। बालों के मिश्रण को लागू करें और 15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर धो लें। सुनिश्चित करें कि आप एक बिजली का नोटिस देखते हैं।
  • विधि 2
    गोरा बाल बढ़ाना

    स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    कैमोमाइल का कुल्ला तैयार करें यदि आप अपने बालों के प्राकृतिक गोरा रंग को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आप कैमोमाइल चाय का उपयोग कर सकते हैं। कैमोमाइल न केवल प्राकृतिक सुनहरे बालों को चमक देता है, बल्कि नुकसान को बहाल करने में भी सहायता करता है। यदि आपके बाल सूरज की वजह से भूरे रंग के किस्में हैं, उदाहरण के लिए, आप प्रभाव को कम करने में कैमोमाइल कुल्ला का उपयोग कर सकते हैं।
    • चाय तैयार करें आप एक साधारण चाय पैकेट का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सर्वोत्तम परिणामों के लिए, कैमोमाइल फूलों को ऑनलाइन या एक स्वास्थ्य भोजन स्टोर में खरीद लें। उबलते पानी के 900 मिलीलीटर में आधा कप फूल जोड़ें। आधे घंटे के लिए आग पर मिश्रण छोड़ दें, कू और शांत करने की अनुमति दें
  • चित्र शीर्षक स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 7
    2
    बालों के लिए शैम्पू लागू करें जब आप चाय को ठंडा करने के लिए इंतजार करते हैं, तो आम उत्पादों का उपयोग करके सामान्य रूप से बाल पर शैम्पू पास करें। इस प्रक्रिया के बाद कैमोमाइल जोड़े जाएंगे
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कैमोमाइल जोड़ें अपने बालों को धोने के बाद, कैमोमाइल लागू करें। कम से कम 15 बार बाल पर मिश्रण डालो आप एक नाली, कटोरा या नाली के साथ सिंक का उपयोग करना चाहिए। बालों में एक ही चाय फेंक दो। जब समाप्त हो जाए, तो अतिरिक्त नमी को मिटा दें आधे घंटे के लिए बालों में मिश्रण छोड़ दें और स्वच्छ पानी से कुल्ला।
    • यदि आपको कैमोमाइल फूल नहीं मिलते हैं, तो आप मैरीगोल्ड, मूलीन फूल, गिएस्टा फूल, हल्दी, हल्दी या क्वाशिया भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 9
    4
    अगर कैमोमाइल काम नहीं करता है तो रबड़ की कोशिश करें। प्रत्येक व्यक्ति को कैमोमाइल के साथ परिणाम नहीं मिलता है कई गोरे बाल बाल रंग बढ़ाने के लिए रूबर्ब रूट का उपयोग करते हैं। एक प्रकार का फल आमतौर पर एक स्वादिष्ट गोरा या हल्के भूरे बालों के लिए एक शहद रंग की चमक कहते हैं।
    • तीन कप गरम पानी को चार चम्मच जंतुओं में डालें, छोटे टुकड़ों में काट लें। 20 मिनट के लिए मिश्रण का आराम दें
    • मिश्रण तनाव और बाल पर लागू होते हैं। कैमोमाइल के मामले की तरह, यह मिश्रण कटोरा या कटोरे के साथ 15 बार बालों में डाल दिया जाना चाहिए।
    • साफ पानी के साथ बाल कुल्ला और सूखी अनुमति देते हैं। यदि संभव हो तो, सूरज में बालू को रंगाई बढ़ाने के लिए सूखे होने दें।
  • विधि 3
    एक भूरे रंग का स्वर प्राप्त करना

    चित्र शीर्षक स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 10
    1
    आपके लिए आदर्श हिरन मिश्रण चुनें आप अपने बाल ब्राउन को स्वाभाविक रूप से बनाने के लिए हेना पाउडर का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, हेना की विशिष्ट तैयारी आप जिस प्रकार के परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं उस पर निर्भर करेगा।
    • जब अकेले उपयोग किया जाता है, हर्नना लाल-नारंगी रंग का उत्पादन कर सकता है यदि आप एक साहसी रंग नहीं चाहते हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि हेन्ना को अन्य जड़ी-बूटियों या जड़ों के साथ मिलाएं। हालांकि, अगर आपके बाल सफेद, भूरे या किसी भी अन्य हल्के रंग हैं, तो केवल हेना का उपयोग करना सबसे अच्छा हो सकता है
    • यदि आपके बाल अंधेरे हैं, प्रभाव को नरम करने के लिए कैमोमाइल के साथ मयना को मिलाएं। मणि पाउडर के दो सर्विंग्स के साथ कैमोमाइल पाउडर के एक सेवारत मिलाएं।
  • चित्र शीर्षक स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 11
    2
    एक फ़ोल्डर तैयार करें तय करने के बाद बाल की कौन सी साड़ी छाया आप चाहते हैं, ब्रीफकेस तैयार करें। किसी अतिरिक्त उत्पाद के साथ हिना पाउडर जोड़ें, जिसे आपने चुना है और उबालने वाला पानी डालना एक पेस्टी पदार्थ बनाने के लिए पर्याप्त मात्रा में है। फिर सिरका का एक बड़ा चमचा जोड़ें अच्छी तरह से हिलाओ और मिश्रण आराम तक यह गर्म है जब तक



  • चित्र का शीर्षक स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 12
    3
    बालों पर लागू करें सबसे पहले, साफ पानी से बाल गीला करें। फिर रबड़ के दस्ताने और बालों और चमड़े के बाल दोनों में पेस्ट करें। मिश्रण के पूर्ण वितरण सुनिश्चित करने के लिए बालों में एक पतली कंबल को थ्रेड करें। फिर एक तैराकी टोपी या तैराकी टोपी के साथ सभी बाल कवर। 30 मिनट से 2 घंटे के लिए बालों में पेस्ट छोड़ दें। यदि आपके बाल अंधे हैं, तो कुछ और छोड़ दें
  • चित्र शीर्षक स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 13
    4
    बाल कुल्ला। शॉवर टोपी निकालें और पानी चलने में बाल कुल्ला। पूरे ब्रीफकेस को धोने के लिए समय निकालें चलने वाले पानी को अपने बालों से पूरी तरह से साफ होना चाहिए फिर बालों को शुष्क करने के लिए इंतजार करें यदि संभव हो तो, रंगाई के प्रभाव को बढ़ाने के लिए सूर्य में सूखने की अनुमति दें।
  • विधि 4
    अपने बालों के काले रंग को मजबूत करना

    स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक ऋषि कुल्ला का प्रयोग करें यदि आपके बाल काले या गहरे भूरे रंग के हैं, तो आप इन प्राकृतिक रंगों को बढ़ाने के लिए ऋषि का उपयोग कर सकते हैं। यदि यह धूसर हो रहा है, ऋषि भी ग्रे तारों को छिपाने में मदद कर सकते हैं।
    • शुष्क ऋषि का उपयोग करें, जो सबसे सुपरमार्केट में पाया जा सकता है। एक मुट्ठी भर ऋषि को उबलते हुए पानी के 900 मिलीलीटर में जोड़ें और स्टोव पर कम से कम 30 मिनट के लिए छोड़ दें। शांत रुको
    • मिश्रण का मिश्रण। फिर बाल पर 15 गुना डालना। एक बाउल या कटोरा का प्रयोग करें जो अपने बालों से भरे मिश्रण को प्राप्त करें। पदार्थ का पुन: उपयोग किया जाना चाहिए जैसा कि आप निर्वहन करते हैं। इस प्रक्रिया के बाद, 30 मिनट के लिए बालों में मिश्रण छोड़ दें और ठंडे पानी से कुल्ला।
    • इस विधि को काम करने में कुछ समय लगता है - आपके बाल का रंग तुरन्त बदल नहीं होगा। प्रभाव सप्ताहों में जमा होगा इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक आप वांछित बाल टोन नहीं करते। इसके बाद, टोन को रखने के लिए महीने में एक बार फिर से अपने बाल डाई जाएं
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एल्डर छाल का उपयोग करें यदि सल्वियो संतोषजनक परिणाम नहीं पेश करता है, तो आप एलडर छाल का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। यह वनस्पति पदार्थ साल्विया की तुलना में थोड़ा हल्का रंग का उत्पादन करता है। इसका उपयोग ग्रे बाल छिपाने या स्वाभाविक रूप से गोरा बालों को अंधेरे के लिए किया जा सकता है।
    • एलडर छाल ऑनलाइन या स्वास्थ्य भोजन की दुकान पर खरीदें फ्लेक्स के 30 ग्राम उबलते हुए पानी के 900 मिलीलीटर में जोड़ें, लगभग आधे घंटे के लिए आग पर छोड़ दें। नमकीन, तनाव और मिश्रण का उपयोग उसी तरह करें, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया साल्विया है
  • चित्र शीर्षक स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 16
    3
    संक्षेप में उपयोग करें बहुत से लोगों ने संक्षेप के अंधेरे असर को प्रमाणित किया है इन पेल्स (साथ ही अन्य फलों के लिए) आसानी से धब्बे पैदा कर सकते हैं, इस विधि का उपयोग करते समय सावधान रहें। प्रक्रिया के दौरान दस्ताने पहनना एक अच्छा विचार हो सकता है। इससे पहले कि वे बाल में इस्तेमाल किया जा सकता है, इसके लिए संक्षेप में बहुत सारी तैयारी की आवश्यकता होती है।
    • अदरक को पेस्ट बनाने के लिए कटा हुआ। उपयोग की जाने वाली राशि यह निर्भर करती है कि आपके पास कितने बाल हैं। आपको अपने बालों को पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त उत्पादन करना चाहिए, इसलिए यदि आपको लंबे समय तक अपने बाल लंबे समय तक अधिक पिल उपयोग करने होंगे। उबले हुए पानी के साथ पास्ता को कवर करें और नमक की एक चुटकी डाल दें। इसे तीन दिनों के लिए पानी में छोड़ दें फिर उबलते हुए पानी के तीन कप को उत्पाद जोड़ें और स्टोव पर एक और पांच घंटे के लिए छोड़ दें। यह गैर-धातु पैन में किया जाना चाहिए
    • तरल तनाव और एक कपड़ा बैग में peels के अवशेष जगह। शेष तरल को हटाने के लिए कसकर बैग को मोड़ो। तरल को पैन और फोड़ा तक स्थानांतरण करें जब तक कि मात्रा मूल के एक चौथाई तक कम न हो।
    • पानी में लाल मिर्च का एक छोटा चम्मच जोड़ें। मिश्रण को रेफ्रिजरेटर में रखो और एक सप्ताह के लिए छोड़ दें। फिर बालों के उत्पाद को सल्विया या एल्डर छाल के रूप में उसी तरह लागू करें।
  • विधि 5
    लाल रंग का उत्पादन करना

    चित्र शीर्षक स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 17
    1
    बीट्रोट या गाजर का रस का प्रयोग करें यदि आप बाल लाल टोन करना चाहते हैं, बीट का रस या गाजर का उपयोग करें गहरे लाल या गहरे लाल स्वर के लिए, चुकंदर के रस का उपयोग करें यदि आप अधिक नारंगी लाल स्वर को पसंद करते हैं, तो गाजर का रस का उपयोग करें।
    • इन रस का उपयोग करना आसान है सिर्फ बालों के लिए एक कप रस जोड़ें। यदि आपके बालों का सूखा है, तो आप एक छोटे से नारियल का तेल भी जोड़ सकते हैं जिससे बालों को एक ही समय में मदद मिल सके।
    • किसी भी बालों में रस डालो जब समाप्त हो जाए, तो अपने सिर को एक तौलिया या शॉवर टोपी के साथ लपेटो और लगभग एक घंटे के लिए बालों में रस छोड़ दें। इस प्रक्रिया के दौरान पुराने कपड़े पहनें क्योंकि इस प्रकार का रस दाग आसानी से होता है
    • एक घंटे के बाद रस कुल्ला। यदि आप अपने बाल भी गहरा बनाना चाहते हैं, तो अगले दिन प्रक्रिया को दोहराएं।
  • स्वाभाविक रूप से डाई ऑर हेयर स्टेप 18 नाम वाली तस्वीर
    2
    चाय का उपयोग करें यदि आपके बालों का टोन पहले से लाल है, तो आप अपने प्राकृतिक रंग को बढ़ाने के लिए चाय का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यह चाय अपने आप पर एक लाल रंग का उत्पादन नहीं करेगा। अपने बालों के लाल टोन को बढ़ाने के लिए रूबीस चाय का उपयोग करें।
    • तीन से पांच चाय बैग दो कप पानी में डालें इसे शांत करने और बालों के लिए चाय को लागू करने दें। आप कंडीशनर के साथ चाय को मिला सकते हैं या अलगाव में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • कम से कम एक घंटे के लिए बाल में चाय छोड़ दें गहरे रंग की छाया के लिए, चाय को अब तक छोड़ दें। बाद में अच्छी तरह से उत्पाद कुल्ला।
  • चित्र शीर्षक स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 1 9
    3
    हर्बल उपचार करो कुछ जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल बालों में एक लाल रंग के रंग के उत्पादन के लिए किया जा सकता है। हालांकि, इस पद्धति को अधिक समय लगता है। वांछित परिणाम बनाने के लिए समय के साथ जड़ी बूटियों को लागू करना आवश्यक होगा।
    • दो कप पानी, एक आधा कप मैरीगोल्ड फूल और हिबिस्कस पंखुड़ी के दो बड़े चम्मच का प्रयोग करें। इन जड़ी बूटियों को स्वास्थ्य खाद्य भंडार या ऑनलाइन में पाया जा सकता है
    • पानी उबाल लें फिर जड़ी बूटियों को जोड़ने और स्टोव पर कम से कम एक घंटे के लिए छोड़ दें। फूलों को तनाव दें और रेफ्रिजरेटर में शेष पानी की दुकान करें। शावर के अंत में हर रोज इन जड़ी-बूटियों के साथ अपने बालों को कुल्ला।
    • इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आपके पास वांछित बाल टोन न हो। इसके बाद, टोन को रखने के लिए कभी-कभी जड़ी बूटी के साथ बाल कुल्ला।
  • विधि 6
    फाईकोको से बचें

    स्वाभाविक रूप से डाई ऑर हेयर चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पहले बाल पर उत्पाद का परीक्षण करें इसे अभ्यास में डालने से पहले किसी भी प्राकृतिक रंगाई पद्धति का परीक्षण करना उचित है। बाल किसी विशेष तरीके से अवांछित रूप से प्रतिक्रिया कर सकते हैं या इच्छित रंग का उत्पादन नहीं कर सकते हैं। एक टेस्ट लेने के लिए अपने सिर के पीछे एक छोटे बाक टिंक शेष बाल के साथ आगे बढ़ने से पहले सुनिश्चित करें कि परिणाम संतोषजनक है।
  • चित्र शीर्षक स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 21
    2
    प्राकृतिक रंगों के साथ नाटकीय ढंग से अपने बाल का रंग बदलने की कोशिश मत करो। प्राकृतिक डाइंग कठोर परिणाम उत्पन्न नहीं करेगा। इन विधियों का मुख्य उद्देश्य अपने बाल के मौजूदा टन को बढ़ाने के लिए है। उदाहरण के लिए, यदि आपके बालों का टोन भूरा गोरा है, तो कैमोमाइल के उपयोग के साथ यह हल्का और अधिक पीला हो जाएगा। स्वाभाविक रूप से गोरा बाल भूरे रंग के साथ हीना के उपयोग के साथ नहीं होगा। यदि आप अपने बालों का रंग पूरी तरह बदलना चाहते हैं, तो सैलून में इसे डालना सबसे अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 22
    3
    सावधानी बरतें अगर आप पहले से ही एक सैलून में अपने बाल डाई हैं सौंदर्य सैलून में प्रयुक्त कुछ उत्पाद आपके बाल कुछ प्राकृतिक डाइंग विधियों के प्रतिकूल प्रतिक्रिया करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। पूरे बालों के लिए उत्पाद को लागू करने से पहले हमेशा एक छोटे बालों में परीक्षण करें आप अपने स्टाइलिस्ट को भी कॉल कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि किस उत्पाद का उपयोग किया गया था, और अगर ऐसा उत्पाद नैसर्गिक रंगों के साथ नकारात्मक तरीके से बातचीत कर सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (32)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com